NDTV Khabar

Upsc result News in Hindi


'Upsc result' - 80 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए और एनए 1 फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया है. फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यूपीएससी ने फाइनल रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया है. इस पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर दिए गए हैं.संघ लोक सेवा आयोग ने 447 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की गई थी.

  • UPSC CPF AC Final Result: सीपीएफ सहायक कमांडेंट फाइनल रिजल्ट ऐसे करें चेक

    UPSC CPF AC Final Result: सीपीएफ सहायक कमांडेंट फाइनल रिजल्ट ऐसे करें चेक

    UPSC CPF AC Final Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय पुलिस बल सहायक कमांडेंट परीक्षा 2019 का रिजल्ट (UPSC CPF AC Result) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्ट (UPSC CPF AC Final Result 2019) संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • UPSC Civil Services Result: जानिए कब तक जारी हो सकता है यूपीएससी सिविल प्री रिजल्ट

    UPSC Civil Services Result: जानिए कब तक जारी हो सकता है यूपीएससी सिविल प्री रिजल्ट

    UPSC Result: यूपीएससी सिविल सर्विसेज की प्री परीक्षा का रिजल्ट (UPSC Civil Service Result 2019) जुलाई के दूसरे सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है. पिछले साल रिजल्ट (UPSC Prelims Result) 15 जुलाई को जारी किया गया था. इस हिसाब से मध्य जुलाई में रिजल्ट (UPSC Result 2019) की घोषणा होने की उम्मीद की जा रही है. इस साल UPSC Prelims परीक्षा 2 जून को आयोजित की गई थी. यूपीएससी के डाटा के मुताबिक हर साल देश भर से 10 लाख लोग सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं. यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्री रिजल्ट (UPSC Civil Pre Result) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा.

  • UPSC NDA Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    UPSC NDA Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    संघ लोक सेवा आयोग ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी की लिखित परीक्षा का रिजल्ट (NDA Result 2019) जारी कर दिया है. एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA Result) आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर  जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. लिखित परीक्षा में 7,927 उम्मीदवार पास हुए हैं. रिजल्ट (UPSC NDA 2019 Result) पीडीएफ फॉर्म में हैं.

  • IAF Plane Missing: एयरफोर्स का AN 32 विमान 13 लोगों के साथ लापता, एयरक्राफ्ट से आखिरी बार 1 बजे हुआ था संपर्क

    IAF Plane Missing: एयरफोर्स का AN 32 विमान 13 लोगों के साथ लापता, एयरक्राफ्ट से आखिरी बार 1 बजे हुआ था संपर्क

    IAF Plane Missing: भारतीय वायुसेना (IAF) का ट्रांसपोर्ट विमान AN 32 विमान के लापता होने की खबर है. विमान से 1 बजे के बाद से कोई संपर्क नहीं हो सका है. AN 32 विमान ने असम के जोरहाट से दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर 8 क्रू मेंबर और 5 यात्रियों के साथ उड़ान भरी था.

  • UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    UPSC में कामयाबी हासिल करने वाले गौहर हसन के बारे में जानें सबकुछ...

    उत्तर बिहार के मोतिहारी में गौहर हसन का शुरुआती बचपन बीता, इसके बाद वे अपने बड़े अब्बू के पास पूसा चले आए जहां के कैंपस पब्लिक स्कूल में उनकी पढ़ाई होने लगी, लेकिन जैसे ही वे पांचवी क्लास में पहुंचे बड़े अब्बू रिटायर हो गए जो वहां राजेंद्र एग्रिकल्चर यूनिवर्सिटी में पदस्थापित थे.

  • UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) टॉपर कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) को 55.35 फीसदी अंक मिले हैं. इससे जाहिर होता है कि सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों के मूल्यांकन में यूपीएससी कितने सख्त मानदंड अपनाता है. यूपीएससी (UPSC) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, आईआईटी बंबई से बीटेक की डिग्री हासिल कर चुके कटारिया को कुल 2025 अंकों की परीक्षा में से लिखित परीक्षा में 942 और व्यक्तित्व परीक्षण में 179 यानी कुल 1121 अंक प्राप्त हुए हैं. मुख्य (लिखित) परीक्षा 1750 अंकों का होता है, जबकि व्यक्तित्व परीक्षण 275 अंकों का होता है.

  • UPSC CDS Result: जारी हुआ सीडीएस लिखित परीक्षा का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC CDS Result: जारी हुआ सीडीएस लिखित परीक्षा का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन का रिजल्ट (UPSC CDS Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (UPSC CDS Written Result) चेक कर सकते हैं.

  • फैक्ट चेक: फर्जी है UPSC Civil में मिस्त्री को 53वां स्थान मिलने की खबरें, जानिए क्या है सच्चाई

    फैक्ट चेक: फर्जी है UPSC Civil में मिस्त्री को 53वां स्थान मिलने की खबरें, जानिए क्या है सच्चाई

    UPSC सिविल परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक नौजवान धूप में मिस्त्री का काम करते नजर आ रहा है. नौजवान अपना नाम सुमित विश्वकर्मा बताता है. चैनलों से लेकर की वेबसाइट्स ने ये खबर प्रकाशित की है कि एमपी जबलपुर के सुमित विश्वकर्मा जो कि मिस्त्रीगिरी का काम करता है उसने UPSC Civil में 53वां स्थान हासिल किया है.

  • Exclusive: UPSC टॉपर Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    Exclusive: UPSC टॉपर  Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    UPSC Civil Services में पहला स्थान हासिल कर टॉप करने वाले कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) की कहानी बेहद दिलचस्प है. विदेश में अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी करने वाले कनिष्क (Kanishak Kataria) ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पहली रैंक हासिल होगी. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. कनिष्क के पिता और ताऊजी सिविल सेवा में हैं.

  • कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती! लगातार दो बार प्रीलिम्स नहीं कर पाई क्रैक, इस बार बनीं UPSC टॉपर

    कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती! लगातार दो बार प्रीलिम्स नहीं कर पाई क्रैक, इस बार बनीं UPSC टॉपर

    जो नाकामियों से नहीं घबराते कामयाबी उनके ही कदम चूमती है ये बात सिविल सर्विसेज (UPSC Civil Services) की परीक्षा में सफल रहीं गुंजन द्विवेदी (Gunjan Dwivedi) ने एक बार फिर साबित कर दिखाया है. गुंजन अपनी पहली दो कोशिशों में भले ही असफल रहीं लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है. गुंजन के नतीजे आने के बाद से ही घर-परिवार और उनके शहर लखनऊ में खुशी का आलम है. वे बताती हैं कि इससे पहले वो प्राथमिक परीक्षा यानी प्रिलिम्स भी नहीं निकाल सकी लेकिन गुंजन ने निराश होने की बजाय इसे एक चुनौती के तौर पर लिया और खुद को इसके लिए तैयार करती रहीं. वे पूरी लगन से लगातार कड़ी मेहनत करती रहीं और आखिरकार उनका नाम टॉप 10 सफल उम्मीदवारों में शामिल हुआ.

  • UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा- 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया. इंदौर के देवास नाका क्षेत्र में रहने वाले पेट्रोल पंप कर्मचारी मनोज सिंह के पुत्र प्रदीप ने ऑल इंडिया 93वीं रैंक हासिल की है.

  • Exclusive : UPSC सिविल सर्विसेज के पांचवें प्रयास में जुनैद को मिली तीसरी रैंक, सफलता की कहानी, उन्हीं की जुबानी

    Exclusive : UPSC सिविल सर्विसेज के पांचवें प्रयास में जुनैद को मिली तीसरी रैंक, सफलता की कहानी, उन्हीं की जुबानी

    UPSC Results 2019: जुनैद अहमद इस साल की सिविल सेवा परीक्षा में तीसरे स्थान पर रहे हैं. जुनैद को पांचवीं कोशिश में यह सफलता हाथ लगी है.

  • UPSC Civil टॉपर Kanishak Kataria ने माता-पिता और गर्लफ्रेंड को दिया अपनी सफलता का श्रेय

    UPSC Civil टॉपर Kanishak Kataria ने माता-पिता और गर्लफ्रेंड को दिया अपनी सफलता का श्रेय

    UPSC सिविल परीक्षा में कनिष्क कटारिया ने टॉप किया है. ANI से बातचीत में कनिष्क कटारिया ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक क्षण है. मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं पहली रैंक हासिल करूंगा. मैं अपने माता-पिता, बहन और प्रेमिका को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे नैतिक समर्थन दिया. लोग मुझसे एक अच्छा प्रशासक बनने की उम्मीद करेंगे और यही मेरा इरादा है. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस का फाइनल रिजल्ट (UPSC Result 2019)  शुक्रवार शाम जारी किया गया.

  • UPSC Result 2018: दिल्ली के ट्रेनी SDM से मिलिए, पत्नी के सब्जेक्ट से UPSC सिविल सर्विसेज में मारी बाजी

    UPSC Result 2018: दिल्ली के ट्रेनी SDM से मिलिए, पत्नी के सब्जेक्ट से  UPSC सिविल सर्विसेज में मारी बाजी

    UPSC Result 2018: संघ लोकसेवा आयोग की सिविल सर्विसेज 2018 परीक्षा में 340 वीं रैंक पाने वाले प्रतीक बायल (Prateek Bayal) की सफलता में जानिए पत्नी का क्या रहा रोल?

  • Exclusive: UPSC की पहली कोशिश में सिर्फ 2 नंबर से पिछड़े, फिर यूं तैयारी करके हासिल किया दूसरा रैंक

    Exclusive: UPSC की पहली कोशिश में सिर्फ 2 नंबर से पिछड़े, फिर यूं तैयारी करके हासिल किया दूसरा रैंक

    आईआरएस की ट्रेनिंग ले रहे जुनैद अहमद ने देश भर में तीसरा हैंक हासिल किया है. वहीं पांचवे स्थान पर रहीं सृष्टि जयंत देशमुख देशभर की महिलाओं में पहले नंबर पर हैं.

  • Exclusive: मिलिए प्रतीक बायल से, आईआईटियन से कैसे बने आईएएस...

    Exclusive: मिलिए प्रतीक बायल से, आईआईटियन से कैसे बने आईएएस...

    आईआईटी दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले प्रतीक बायल (Prateek Bayal) लगातार दूसरी बार सिविल सर्विसेज़ में सफल हुए हैं. इस बार वही हुआ जो चाहते थे. यानी रैंकिंग बेहतर हो गई, इसी के साथ आईएएस में चयन की संभावना भी बलवती हो गई.

  • Exclusive: UPSC में देश भर में 5वीं रैंक और लड़कियों में अव्वल रहने वाली सृष्टि ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

    Exclusive: UPSC में देश भर में 5वीं रैंक और लड़कियों में अव्वल रहने वाली सृष्टि ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

    UPSC Civil Services Result जारी हो चुका है. UPSC Civil Services की परीक्षा में सृष्टि जयंत देशमुख लड़कियों में टॉप पर रही हैं. सृष्टि देशमुख (Srushti jayant deshmukh) ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज की परीक्षा में देशभर में 5वां स्थान हासिल किया है.

12345»

Advertisement

 

Upsc result वीडियो

Upsc result से जुड़े अन्य वीडियो »