NDTV Khabar

Urban naxal


'Urban naxal' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगर गिरीश कर्नाड अर्बन नक्सल थे, तो अर्बन नक्सल को श्रद्धांजलि कैसी, चैनल बताएंगे या प्रोपेगैंडा मास्टर

    अगर गिरीश कर्नाड अर्बन नक्सल थे, तो अर्बन नक्सल को श्रद्धांजलि कैसी, चैनल बताएंगे या प्रोपेगैंडा मास्टर

    क्या उन चैनलों पर भी गिरीश कर्नाड को श्रद्धांजलि दी जा रही होगी जिनके अर्बन नक्सल के प्रोपेगैंडा के विरोध में गिरीश कर्नाड बीमारी के बाद भी अर्बन नक्सल की तख़्ती लेकर खड़े हो गए थे? जिन लोगों को अर्बन नक्सल बताकर जेल भेजा गया था, वो आज भी जेल में हैं. सुधा भारद्वाज अब भी जेल में हैं. गौरी लंकेश की हत्या की जांच एक मुकाम पर पहुंची तो है मगर अंजाम से अब भी दूर है. कब सियासी सौदा हो जाए और जांच की फाइलें बदल जाए कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

  • सीएम केजरीवाल की 'सुप्रीम कोर्ट' टिप्पणी पर सियासी घमासान, BJP ने कहा 'अर्बन नक्सल', शीला दीक्षित ने भी उठाए सवाल

    सीएम केजरीवाल की 'सुप्रीम कोर्ट' टिप्पणी पर सियासी घमासान, BJP ने कहा 'अर्बन नक्सल', शीला दीक्षित ने भी उठाए सवाल

    दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों के तबादले और तैनाती पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया. अरविंद केजरीवाल की इस टिप्पणी पर सियासी घमासान भी शुरू हो चुका है. बीजेपी ने केजरीवाल के इस बयान को निशाने पर लेते हुए इसकी निंदा की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सीएम केजरीवाल के बयान पर कहा, "हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि लोकतांत्रिक तरीके से चुना हुआ एक मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर सकता है.

  • 'अर्बन नक्सल' पर अमित शाह: देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वाले सलाखों के पीछे होंगे, 10 बातें

    'अर्बन नक्सल' पर अमित शाह: देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वाले सलाखों के पीछे होंगे, 10 बातें

    राजस्थान के विधानसभा चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनाव का ट्रेलर बताते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके लिए पूरी लगन के साथ जुट जाने की अपील की. साथ ही, उन्होंने राजस्थान में भाजपा की सरकार को अंगद का पांव बताते हुए कहा कि राज्य में इसे कोई उखाड़ नहीं सकता. जयपुर की एक दिन की यात्रा पर आए शाह ने बिड़ला सभागार में स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘ट्रेलर भी अच्छी बनानी है और पिक्चर भी अच्छी बनानी है.’ शाह ने 'शहरी माओवादियों' को दी गयी आजादी पर सवाल उठाया. शाह ने कहा कि जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगाए जाने को अभिव्यक्ति की आजादी नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वालों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा.

  • लेखक गिरीश कर्नाड ने गले में ‘मी टू अर्बन नक्सल' लिखी तख़्ती टांगी तो शिकायत हुई दर्ज  

    लेखक गिरीश कर्नाड ने गले में ‘मी टू अर्बन नक्सल' लिखी तख़्ती टांगी तो शिकायत हुई दर्ज  

    नाटककार एवं ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित गिरीश कर्नाड के द्वारा ‘मी टू अर्बन नक्सल (मैं भी नक्सली)’ लिखी एक तख्ती गले में लटकाने के विरोध में एक वकील ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज करायी. अपनी शिकायत में वकील अमृतेश एन. पी. ने कहा कि कर्नाड को गले में एक तख्ती लटकाये देखा गया, जिसके जरिये वह खुद को शहरी नक्सल घोषित कर रहे थे.

  • अर्बन नक्सल के नाम पर मामला कारपोरेट लूट की दलाली खाने का है...

    अर्बन नक्सल के नाम पर मामला कारपोरेट लूट की दलाली खाने का है...

    सरकार की कोई भी विकास परियोजना में बाधा डालने में नक्सली सबसे आगे होते हैं. साथ में नक्सलियों और टिम्बर/कोयला/खनिज/तेंदू पत्ता माफिया के बीच सांठ-गांठ बन गई है. कई जगहों पर नक्सली कमांडर इन माफिया और कंपनियों से ‘हफ़्ता’ लेकर उनकी रक्षा करते हैं. कोई गांववाला इनके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाता है तो उसे गद्दार बोलकर मार दिया जाता है.

Advertisement