NDTV Khabar

Us president donald trump


'Us president donald trump' - 159 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तुर्की के खिलाफ बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

    तुर्की के खिलाफ बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के उत्तरी सीरिया में सैन्य हमले को रोकने का तुर्की पर दबाव बनाने के लिए अंकारा रवाना होने वाले हैं. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका ने तुर्की के खिलाफ ‘‘बहुत सख्त’’ रुख अपनाया है और उस पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाए हैं.

  • अमेरिका के राष्ट्रपति ने सीरिया को दिए 5 करोड़ डॉलर, हिंसा से पीड़ितों की मदद के लिए उठाया कदम

    अमेरिका के राष्ट्रपति ने सीरिया को दिए 5 करोड़ डॉलर, हिंसा से पीड़ितों की मदद के लिए उठाया कदम

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में अत्याचार का सामना कर रहे जातीय तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए और मानवीय सहायता को आगे बढ़ाने जैसे कार्यों के लिए पांच करोड़ डॉलर की राशि जारी की है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने बताया कि यह धनराशि सीरिया में मानवाधिकार रक्षकों, नागरिक संगठनों तथा ऐसे पुनर्वास कार्यक्रमों को आर्थिक सहायता मुहैया कराएगी जो हिंसा से पीड़ित जातीय तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों की सीधे तौर पर मदद कर रहे हैं.

  • मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की पुष्टि

    मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की पुष्टि

    ट्रंप ने कहा कि हमजा की मौत अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में हुई. गौरतलब है कि अमेरिकी मीडिया ने एक महीने से अधिक समय पहले खुफिया अधिकारियों के हवाले से हमजा की मौत की बात कही थी. ट्रंप ने एक बयान में कहा, 'अलकायदा का शीर्ष नेता और ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया.'

  • PM मोदी से बात करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को मिलाया फोन, कहा- संभल कर बोलें

    PM मोदी से बात करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को मिलाया फोन, कहा- संभल कर बोलें

    ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘अपने दो अच्छे दोस्तों, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से व्यापार, रणनीतिक साझेदारी और सबसे अधिक महत्वपूर्ण भारत और पाकिस्तान के कश्मीर में तनाव कम करने को लेकर बात की. गंभीर स्थिति, लेकिन अच्छी बातचीत...’ बता दें, जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतम प्रावधान हटाए जाने पर पाकिस्तान ने कड़ा रुख अपना रखा है. कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखते हुए खान ने रविवार को भारत सरकार को ‘फासीवादी’ और ‘श्रेष्ठतावादी’ करार दिया था और आरोप लगाया था कि यह पाकिस्तान और भारत में अल्पसंख्यकों के लिए खतरा है.

  • चीन को लेकर विश्व व्यापार संगठन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प ने दी WTO छोड़ने की धमकी

    चीन को लेकर विश्व व्यापार संगठन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प ने दी WTO छोड़ने की धमकी

    राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प ने कहा, ''हमें पता है कि कई सालों से वे हमें नुकसान पहुंचा रहे हैं, ये अब और नहीं होगा.'' उन्‍होंने डब्ल्यूटीओ को उसके पिछले कई कदमों का जिक्र करते हुए उस पर निशाना साधा है और अमेरिका को डब्ल्यूटीओ से बाहर निकालने की धमकी दी है.

  • डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद 10 हजार से ज्यादा बार बोल चुके हैं झूठ, अमेरिकी अखबार ने खोली पोल

    डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद 10 हजार से ज्यादा बार बोल चुके हैं झूठ, अमेरिकी अखबार ने खोली पोल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच 'मध्यस्थता' वाले बयान को भारत खारिज कर चुका है. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग ट्रंप को झूठा बोल रहे हैं. साथ ही उन पर मीम्स भी बन रहे हैं.

  • कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    कश्मीर पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, Memes हो रहे हैं वायरल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर को लेकर अपने मध्यस्थता वाले बयान पर ट्रोल किए जा रहे हैं. ट्रंप के दावे को भारत द्वारा खारिज किए जाने के बाद लोग उन पर मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था

  • अफगानिस्तान युद्ध एक हफ्ते में जीत सकता हूं, बस, एक करोड़ लोगों को मारना नहीं चाहता: डोनाल्ड ट्रंप

    अफगानिस्तान युद्ध एक हफ्ते में जीत सकता हूं, बस, एक करोड़ लोगों को मारना नहीं चाहता: डोनाल्ड ट्रंप

    1990 के दशक में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के वक्त पाकिस्तान ही उनका सबसे बड़ा समर्थक था. वर्ष 2001 में अमेरिका-नीत सेनाओं द्वारा अफगानिस्तान में सत्ताच्युत कर दिए जाने के बाद से विद्रोही गतिविधियों में लिप्त तालिबान पर पाकिस्तान का प्रभाव अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की सरकार के साथ राजनैतिक समझौते के लिए अहम माना जा रहा है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "पिछले दो हफ्तों में हमने काफी प्रगति की है, और इस प्रगति में पाकिस्तान ने हमारी मदद की है..."

  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    सीटीडी के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘जेयूडी सरगना बुधवार सुबह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था जब सीटीडी की टीम ने लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला शहर के समीप उसे रोका और आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों पर उसे गिरफ्तार कर लिया.’’ उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करने के फौरन बाद सईद को गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत में पेश किया गया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

    जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों नेताओं की मुलाक़ात में चार प्रमुख मुद्दों पर बात हुईं. ईरान, 5जी, द्विपक्षीय संबंध और रक्षा और व्यापार... हालांकि इस मुलाक़ात में रूसी मिसाइल सिस्टम S400 सिस्टम पर बात नहीं हुई. आपको बता दें कि ओसाका आने से पहले ट्रंप ने अमेरिकी उत्पादों पर भारत द्वारा लगाए गए टैरिफ को लेकर नाखुशी जाहिर की थी. इससे पहले मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच मुलाकात हुई थी. इन तीनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई थी. इस मौके पर ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई भी दी. वहीं पीएम मोदी ने जी 20 सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है. रूस के साथ हथियारों की डील और टैरिफ के मुद्दे पर मतभेदों के बीच पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच यह मुलाकात काफी अहम है. वहीं गुरुवार को पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात की है. इस मुलाकात में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई. इसके साथ आर्थिक अपराध करने वाले भगौड़ों के भी मुद्दे पर चर्चा हुई. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा जी-20 सम्मेलन के दौरान दुनिया के 10 देशों के नेताओं के साथ पीएम मोदी की मुलाकात हो सकती है.

  • पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की मुलाकात, ईरान और रक्षा संबंधों पर हुई बात

    पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की मुलाकात, ईरान और रक्षा संबंधों पर हुई बात

    जापान के ओसाका में पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. इस मौके पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई. मुख्य चर्चा ईरान और रक्षा संबंधों पर हुई. यह वार्ता इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों देशों के बीच टैरिफ बढ़ाने को लेकर विवाद जारी है.

  • NEWS FLASH: रेलवे या राजधानी और शताब्दी जैसी प्रमुख ट्रेनों के निजीकरण की कोई योजना नहीं : पीयूष गोयल

    NEWS FLASH: रेलवे या राजधानी और शताब्दी जैसी प्रमुख ट्रेनों के निजीकरण की कोई योजना नहीं : पीयूष गोयल

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का योग है पसंद, बताई ये वजह

    इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का योग है पसंद, बताई ये वजह

    बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अपने जीवन में योग के महत्व को लेकर भी काफी बातें कहीं. राखी सावंत ने कहा कि मेरे लिए तो रोज ही योग दिवस है क्योंकि मैं 8-9 साल से योग कर रही हूं.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान पर हमले को मंज़ूरी, फिर अचानक फैसला पलटा: रिपोर्ट

    डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान पर हमले को मंज़ूरी, फिर अचानक फैसला पलटा: रिपोर्ट

    यह जानकारी समाचारपत्र 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने दी. 'न्यूयॉर्क टाइम्स' में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, फैसले में शामिल या जानकारी रखने वाले वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप ने शुरू में रडार तथा मिसाइल बैटरियों जैसे कुछ ठिकानों पर सैन्य हमले की मंज़ूरी दे दी थी.

  • अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100 फीसदी टैक्स, हम 'बेवकूफ' नही हैं : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100 फीसदी टैक्स, हम 'बेवकूफ' नही हैं : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि भारत ने भले ही अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर आयात टैरिफ 100 से 50 फीसदी कर दिया हो लेकिन यह अब भी ज्यादा और अस्वीकार्य है. ट्रंप ने कहा कि उनकी अगुवाई में अमेरिका को अब और 'बेवकूफ' नहीं बनाया जा सकता है. ट्रंप ने कहा कि 'हम बेवकूफ देश नहीं है जिसे बुरी तरह बनाया गया है.

  • डोनाल्ड ट्रंप बोले - ईरान ‘आतंकवाद को भड़काने वाला नंबर एक’ देश, अगर उकसाया तो...

    डोनाल्ड ट्रंप बोले - ईरान ‘आतंकवाद को भड़काने वाला नंबर एक’ देश, अगर उकसाया तो...

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान की ओर से किसी भी तरह की उकसावे की कार्रवाई से ‘‘पूरी ताकत’’ से निपटने की धमकी दी है. हालांकि उन्होंने ईरान के साथ बातचीत करने की इच्छा भी जाहिर की है.

  • एक शब्द की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का फिर उड़ा मजाक, ट्वीट में कर बैठे गलती

    एक शब्द की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का फिर उड़ा मजाक, ट्वीट में कर बैठे गलती

    मुलर की 448 पन्नों की जांच रिपोर्ट में 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप संबंधी कोई सबूत नहीं मिले. हालांकि उनकी गवाही से कांग्रेस को ऐसी नई जानकारियां मिल सकती हैं जो अन्यथा सामने नहीं आ सकीं. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति के रूप में मुझे मिली जबरदस्त सफलता, शायद इतिहास के किसी भी राष्ट्रपति की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और सबसे सफल पहले दो वर्षों के कार्यकाल सहित कई उपलब्धियों के बावजूद उन्होंने मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल के दो वर्ष चुरा (स्टोलन) लिए जो कभी वापस नहीं आएंगे.’

  • उत्तर कोरिया बिना परमाणु बम के 'आर्थिक महाशक्ति' बन सकता है : डोनाल्‍ड ट्रंप

    उत्तर कोरिया बिना परमाणु बम के 'आर्थिक महाशक्ति' बन सकता है : डोनाल्‍ड ट्रंप

    उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ होने वाली अपनी दूसरी शिखर वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि उत्तर कोरिया अगर परमाणु हथियारों को त्याग देता है तो वह दुनिया की बड़ी आर्थिक महाशक्तियों में से एक बन सकता है.