NDTV Khabar

Us Vice President News in Hindi


'Us vice president' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

    मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

    भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका (Kamala Harris) की उपराष्ट्रपति (Vice President) के रूप में चुनी जाने वाली पहली महिला हैं. लेकिन इसकी भविष्यवाणी बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) 11 साल पहले ही कर चुकी थीं. 2009 में उन्होंने ट्वीट किया था, उस वक्त कमला हैरिस (Kamala Harris) सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) की जिला अटॉर्नी (District Attorney) थीं.

  • NDTV पर कमला हैरिस की आंटी ने जताई खुशी, बोलीं- सपरिवार शपथ समारोह में होंगी शामिल, सजाया गया गांव

    NDTV पर कमला हैरिस की आंटी ने जताई खुशी, बोलीं- सपरिवार शपथ समारोह में होंगी शामिल, सजाया गया गांव

    कमला हैरिस के पैतृक गांव तमिलनाडु के तिरुवरुवर के थुलसेंदरापुरम को गांववाले सजा-धजा रहे हैं. कमला की जीत पर गांव में उनके पोस्टर लगाए गए हैं. गांव में कई जगह रंगोली बनाई गई है और खुशी में मिठाई बांटी जा रही है.

  • लोगों को बांटने नहीं, जोड़ने के लिए करूंगा काम, राष्ट्रपति चुने जाने के बाद बोले जो बाइडेन

    लोगों को बांटने नहीं, जोड़ने के लिए करूंगा काम, राष्ट्रपति चुने जाने के बाद बोले जो बाइडेन

    लंबे और तनावपूर्ण मतगणना के बाद जो बाइडेन को अमेरिका का 46वां राष्ट्रपति चुना गया. जीत के बाद उन्होंने अपने पहले संबोधन में कहा कि इस देश के लोगों ने अपना जवाब दे दिया है, जनता ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया है. उन्होंने कहा कि यह जीत WE THE PEOPLE के लोगों के लिए है. अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह अमेरिका से वादा करते हैं कि वह ऐसे राष्ट्रपति बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने का नहीं बल्कि जोड़ने की काम करेगा. जो बाइडेन ने कहा कि वह ऐसे राष्ट्रपति होंगे जो अमेरिका के राज्यों को लाल और ब्लू के रूप में नहीं देखेंगे बल्कि एक संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में देखेंगे. 

  • जो बाइडेन: 48 साल पहले सबसे युवा सीनेटर और अब सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति

    जो बाइडेन: 48 साल पहले सबसे युवा सीनेटर और अब सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति

    US presidential elections 2020: अमेरिका की राजनीति में करीब पांच दशकों से सक्रिय जो बाइडेन (Joe Biden) ने सबसे युवा सीनेटर (Youngest Senator) से लेकर सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति (Oldest US President) बनने तक का शानदार सफर तय करके शनिवार को इतिहास रच दिया. 77 वर्षीय बाइडेन छह बार सीनेटर रहे और अब अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराकर देश के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यह कामयाबी उन्होंने अपने पहले प्रयास में पा ली है. बाइडेन को वर्ष 1988 और 2008 में राष्ट्रपति पद की दौड़ में नाकामी मिली थी.

  • भारतीय अमेरिकियों ने जो बाइडेन और कमला हैरिस की जीत का जश्न मनाया

    भारतीय अमेरिकियों ने जो बाइडेन और कमला हैरिस की जीत का जश्न मनाया

    भारतीय-अमेरिकियों (Indian Americans) ने शनिवार को कहा कि वे डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन (Joe Biden) को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति चुने जाने से रोमांचित महसूस कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस (Kamala Harris) की जीत को समुदाय के सपने के साकार होने जैसा करार दिया. डेमोक्रेटिक पार्टी की बाइडेन-हैरिस की जोड़ी ने रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस की जोड़ी को हराया है.

  • राष्ट्रपति कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो बाइडेन को बधाई दी

    राष्ट्रपति कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो बाइडेन को बधाई दी

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन (Joe Biden) को अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति और भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) के उप राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर उन्हें बधाई दी. 

  • अमेरिका : विजेता घोषित होते ही जो बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’

    अमेरिका : विजेता घोषित होते ही जो बाइडेन ने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’

    US presidential elections 2020: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति चुनाव में प्रमुख मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा विजेता घोषित करने के कुछ ही मिनटों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर ‘निर्वाचित राष्ट्रपति’ लिखा. इससे  पहले उनकी प्रोफाइल पर उनका परिचय सीनेटर और पूर्व उप राष्ट्रपति के तौर पर दिया गया था. उनकी वेबसाइट पर भी तुरंत लिखा आया ‘‘सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति.’’

  • कमला हैरिस की बहन ने कहा, मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं

    कमला हैरिस की बहन ने कहा, मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं

    भारतवंशी कमला हैरिस (Kamala Harris) ने इतिहास रच दिया है. वे अमेरिका (America) में उप राष्ट्रपति (Vice President) पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं. हैरिस अमेरिका की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी उप राष्ट्रपति होंगी. कमला हैरिस की जीत के बाद उनकी बहन माया हैरिस (Maya Harris) ने कहा ''मम्मी ने हमें सिखाया कि हम कुछ भी कर सकते हैं. वे आज गर्व से परे होंगी.'' कमला हैरिस के मामा गोपाल बालचंद्रन भी कमला की जात की खबर से खुश हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने कल ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही है.

  • कमला हैरिस चुनी गईं अमेरिकी उपराष्ट्रपति, अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

    कमला हैरिस चुनी गईं अमेरिकी उपराष्ट्रपति, अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

    कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुनाव जीत अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए हैं. वे ऐसा करने वाली पहली महिला, पहली अश्वेत अमेरिकी और पहली एशियाई अमेरिकी बन गई हैं. गौरतलब है कि 77 साल के जो बिडेन (Joe Biden) अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं. बिडेन के दूसरे कार्यकाल की उम्मीद नहीं है, इसलिए 56 वर्षीय कमला हैरिस 2024 में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हो सकती हैं.

  • अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद भी बेहद अहम

    इस बार के अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन के साथ उपराष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतरीं भारतीय मूल की कमला हैरिस को लेकर भारत में काफी उत्सुकता है. लेकिन उनके इस चुनाव में उतरने की क्या है अहमियत? वो क्या कर पाएंगी एक उपराष्ट्रपति के तौर पर अगर वो चुनी जाती हैं? क्या ज़िम्मेदारियां या ताकत होगी उनके पास?

  • कमला हैरिस ने अपने भाषण में भारतीय शब्द का किया इस्तेमाल, सोशल मीडिया पर छाया

    कमला हैरिस ने अपने भाषण में भारतीय शब्द का किया इस्तेमाल, सोशल मीडिया पर छाया

    आपको बता दें कि तमिल भाषा में चिट्टी का मतलब आंटी होता है. हैरिस ने अपने परिवार के बारे में बात की, जिसमें उनके पति डग, उनके "सुंदर बच्चे, कोल और एला", भतीजी, गोड चिल्ड्रन, चाचा, चाची और उनकी चिट्टियां शामिल थीं. कमला हैरिस ने कहा, "परिवार मेरे चाचा, मेरे चाची और मेरी चिट्टी हैं"

  • US के अगले उपराष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल कमला हैरिस के लिए भारत में जोश, चेन्नई में दिखे पोस्टर

    US के अगले उपराष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल कमला हैरिस के लिए भारत में जोश, चेन्नई में दिखे पोस्टर

    अमेरिका के अगले उप-राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल भारतीय मूल की डेमोक्रेटिक नॉमिनी कमला हैरिस के लिए भारत में भी उत्साह दिख रहा है. उनकी भांजी मीना हैरिस ने रविवार को एक पोस्टर शेयर किया है. उन्होंने बताया कि यह फोटो उन्हें तमिलनाडु से भेजी गई है. चेन्नई शहर में लगे इस पोस्टर में कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस की तस्वीरें हैं और इसमें तमिल में लिखा हुआ है- 'पीवी गोपालन की नातिन विजयी है'.

  • US के अगले उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल कमला हैरिस ने याद की अपनी भारतीय मां की वो सीख

    US के अगले उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल कमला हैरिस ने याद की अपनी भारतीय मां की वो सीख

    भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने अमेरिका में नवंबर में होने वाले उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार चुने जाने के बाद अपने पहले भाषण में अपनी मां श्यामला गोपालन को याद किया और कहा कि उन्होंने ही उन्हें मुश्किल समय में हाथ पर हाथ रखकर बैठने और शिकायत करने के बजाए हालात में सुधार के लिए काम करने की सीख दी थी.

  • उप-राष्ट्रपति पद के लिए महिला के चुनाव से पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

    उप-राष्ट्रपति पद के लिए महिला के चुनाव से पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

    रेडियो साक्षात्कार में, ट्रम्प ने अपने ही वाइस प्रेजिटेंड,माइक पेंस की प्रशंसा की, लेकिन स्पष्ट रूप से कहा: "लोग उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं करते हैं, वे वास्तव में नहीं करते हैं. "आप एक उप-राष्ट्रपति बनने के लिए जॉर्ज वाशिंगटन को चुन सकते हैं, चलो अब्राहम लिंकन को उठाते हैं, वो मृतकों से वापस आ रहे हैं. आप मानिए लोग अभी उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं कर रहे हैं. "

  • US: जानिए कौन हैं कमला हैरिस? बहन ने वीडियो शेयर करके कहा- 'हमारी मां को जाने बिना आप...'

    US: जानिए कौन हैं कमला हैरिस? बहन ने वीडियो शेयर करके कहा- 'हमारी मां को जाने बिना आप...'

    Kamala Harris : उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की बहन ने अपने ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "बिना ये जाने कि हमारी मां कौन थीं, आप ये नहीं जान सकते हैं कि कमला हैरिस कौन हैं. उनकी कमी बहुत ज्यादा महसूस हो रही है, लेकिन ये जानते हैं कि वह और हमारे पूर्वज आज खुश हो रहे होंगे."

  • अमेरिका में कमल खिला : कमला हैरिस के नॉमिनेशन पर बोले भारतीय अमेरिकी

    अमेरिका में कमल खिला : कमला हैरिस के नॉमिनेशन पर बोले भारतीय अमेरिकी

    नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस को अपने उप-राष्ट्रपति के पद के लिए कैंडिडेट के तौर पर चुना है, जिसके बाद से भारतीय समुदाय में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

  • तुर्की के खिलाफ बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

    तुर्की के खिलाफ बहुत कड़ा रुख अपना रहा है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के उत्तरी सीरिया में सैन्य हमले को रोकने का तुर्की पर दबाव बनाने के लिए अंकारा रवाना होने वाले हैं. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका ने तुर्की के खिलाफ ‘‘बहुत सख्त’’ रुख अपनाया है और उस पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाए हैं.

  • अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस बोले - चांद पर उतरने वाली पहली महिला अमेरिकी होगी

    अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस बोले - चांद पर उतरने वाली पहली महिला अमेरिकी होगी

    अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने जोर देकर कहा कि पृथ्वी के प्राकृतिक उपग्रह चंद्रमा पर उतरने वाली सबसे पहली महिला अमेरिकी होगी. गौरतलब है कि अमेरिका चंद्रमा पर दूसरा अंतरिक्ष मिशन भेजने की योजना बना रहा है. 

12»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com