NDTV Khabar

Uttar Pradesh Police News in Hindi


'Uttar pradesh police' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लखनऊ : हिन्दू लड़की की मुस्लिम लड़के से हो रही थी शादी, पुलिस ने रुकवाई रस्में

    लखनऊ : हिन्दू लड़की की मुस्लिम लड़के से हो रही थी शादी, पुलिस ने रुकवाई रस्में

    लखनऊ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सुरेश चंद्र रावत ने मीडिया को बताया, "2 दिसंबर को हमें सूचना मिली थी कि एक समुदाय की लड़की दूसरे समुदाय के लड़के के साथ शादी करना चाहती है. हमने दोनों पक्षों को पुलिस थाने में बुलाया और उन्हें गैर-कानूनी धर्मांतरण पर नए अध्यादेश की प्रति (Copy) दी. दोनों पक्षों ने लिखित में सहमति जताई है कि कानून के मुताबिक, डीएम (जिलाधिकारी) को इस संबंध में सूचित करने और उनकी मंजूरी मिलने के बाद ही हम शादी को लेकर आगे बढ़ेंगे."

  • यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर "लव जिहाद" का केस दर्ज कराया 

    यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर

    Love Jihad Case In UP : पति का कहना है कि उसकी शादी के 15 साल हो चुके हैं. उनके 12 और 14 साल के दो बच्चे भी हैं. उसकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी. लेकिन पुलिस ने उस मुस्लिम युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (Kerala Union of Working journalists) ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) द्वारा पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique kappan) की कथित अवैध गिरफ्तारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक सेवानिवृत्त जज से स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाबी हलफनामे में यूपी सरकार (UP Government) के दावों पर सवाल उठाए गए हैं. यूनियन ने कहा है कि कप्पन की रिहाई की मांग करने वाली याचिका के जवाब में यूपी सरकार द्वारा दी गई दलीलें झूठी और तुच्छ हैं. हलफनामे में कहा गया है कि 56 दिनों तक सिद्दीक को हिरासत में रखना गैरकानूनी है. साथ ही पुलिस द्वारा उसे हिरासत में यातना देने का भी आरोप लगाया गया है.

  • आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    आंदोलित किसानों का बढ़ता जा रहा हुजूम, दिल्ली पुलिस को संयम बरतने का निर्देश

    Farmers Protest March : नैनीताल से लेकर अमृतसर तक कई किसान संगठन प्रदर्शन में शरीक होने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. किसानों के समूह ट्रैक्टर और ट्रकों के जरिये बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर (Delhi-UP Border) पर भी जमा हो रहे हैं.

  • एक दिन के लिए थानेदार बनी छात्रा ने सुलझाया दो भाइयों का विवाद

    एक दिन के लिए थानेदार बनी छात्रा ने सुलझाया दो भाइयों का विवाद

    पहले दिन प्रयोग के रूप में पांच थानों- कोतवाली देहात में 11 वीं की छात्रा उमा सिंह, नानपारा में 10 वीं की छात्रा ईरा फातिमा, खैरीघाट में 12 वीं की छात्रा मानसी तिवारी, पयागपुर में 12वीं की तनिष्का सिंह एवं फखरपुर में दसवीं की छात्रा आंचल ने थानों का प्रभार संभालकर प्रार्थनापत्रों का निस्तारण किया एवं विवादों को सुलझाया.

  • उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    पुलिस ने बताया कि इसके बाद आसिफ दोबारा अहमद की दुकान पर आया, 200 रुपये मांगे, जिसे पीड़ित ने देने से मना कर दिया, इसके बाद आसिफ ने जेब से तमंचा निकाला और अहमद के सिर में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि गोली मारने के बाद आसिफ वहां खड़ी मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गया.

  • यमुना एक्सप्रेस वे पर रफ्तार के कहर ने ली 4 की जान, बस-कार की जबरदस्त टक्कर

    यमुना एक्सप्रेस वे पर रफ्तार के कहर ने ली 4 की जान, बस-कार की जबरदस्त टक्कर

    यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) पर एक तेज रफ्तार इनोवा कार यूपी रोडवेज की बस में पीछे से जा घुसी. कार में कुल पांच लोग सवार थे. हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद कार से शव निकाले.

  • गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. पुलिस शातिर गैंगस्टर अपराधियों के विरुद्ध लगातार कठोर कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शातिर गैंगस्टर सुनील, विजय सिंह,विनोद, महाराम,मानसिंह की संपत्ति जब्त की है. 

  • जहरीली शराब केस : जिला आबकारी अधिकारी और एक सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड, CM योगी बोले-'गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई'

    जहरीली शराब केस : जिला आबकारी अधिकारी और एक सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड, CM योगी बोले-'गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई'

     प्रयागराज (Prayagraj) में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं. यह घटना जिले के फूलपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में हुई है. बीमारों को नजदीकी स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने शराब के ठेके को सील कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

  • उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में जहरीली शराब से 6 की मौत, 15 लोग अस्पताल में भर्ती

    उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में जहरीली शराब से 6 की मौत, 15 लोग अस्पताल में भर्ती

    जिले के जिलाधिकारी मौत के कारणों पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह बताई जा सकती है. पुलिस ने प्रथम द्रष्टया साक्ष्यों के आधार पर देशी शराब की दुकान चलाने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • शादी से इनकार करने पर प्रेमी के घर पहुंच प्रेमिका लगा रही थी फांसी, पुलिस ने फंदे से उतारा

    शादी से इनकार करने पर प्रेमी के घर पहुंच प्रेमिका लगा रही थी फांसी, पुलिस ने फंदे से उतारा

    लड़के के घरवालों ने यूपी पुलिस  की 112 नंबर सर्विस को फोन किया. पुलिस के जवान फौरन मौके पर पहुंच गए और कमरे का दरवाजा तोड़ कर लड़की को फांसी के फंदे से उतारा. लड़की तब तक फांसी लगा चुकी थी लेकिन उसकी मौत नहीं हुई थी. पुलिस ने फौरन युवती को निकट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

  • उत्तर प्रदेश : नाबालिग रेप पीड़िता की जलने से मौत, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : नाबालिग रेप पीड़िता की जलने से मौत, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में तीन महीने पहले एक नाबालिग से रेप किया गया था. अब 15 वर्षीय पीड़िता संदिग्ध रूप से आग से झुलस गई. मंगलवार को इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि एक रिश्तेदार और उसके दो दोस्तों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. आरोपी इस समय जेल में हैं. मृतका के पिता ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

  • यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड इस महीने आयोजित करेगा जेल वार्डर पद के लिए परीक्षा, ऐसे होगा चयन

    यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड इस महीने आयोजित करेगा जेल वार्डर पद के लिए परीक्षा, ऐसे होगा चयन

    जेल वार्डर पद के लिए भर्ती परीक्षा 19 और 20 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और पदोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. बोर्ड ने यह भी कहा है कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे.

  • कानपुर में मासूम के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, तंत्र-मंत्र के नाम पर हत्यारों ने लिवर निकाला

    कानपुर में मासूम के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, तंत्र-मंत्र के नाम पर हत्यारों ने लिवर निकाला

    कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र में दीपावली की रात कथित रूप से काला जादू और तंत्र-मंत्र के लिये सात साल की एक दलित लड़की की हत्‍या से पहले उससे कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि इस वारदात के मामले में पकड़े गए अंकुल कुरील (20) और बीरन (31) नामक व्यक्तियों ने पुलिस को जानकारी दी कि उन्होंने बच्ची से सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया की हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों ने बच्ची का लिवर निकाल कर मुख्य आरोपी पुरुषोत्तम को दिए थे, पुरुषोत्तम को काला जादू करने के लिए इन अंगों की जरूरत थी.

  • सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    यूपी पुलिस (UP Police) ने कप्पन समेत चार लोगों के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत केस दर्ज किया था. उन चारों को हाथरस जाते समय मथुरा में गिरफ्तार कर लिया गया था. वे लोग पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे.

  • गैरकानूनी शराब बनाने वाले गांव को पुलिस कप्तान ने द‍िखाई सही राह, मधुमक्खी के वैक्स से बना रहे दीये

    गैरकानूनी शराब बनाने वाले गांव को पुलिस कप्तान ने द‍िखाई सही राह, मधुमक्खी के वैक्स से बना रहे दीये

    उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के जिस गांव में 30 साल से महिलाएं गैर कानूनी शराब बना रहीं थीं, अब मधुमक्की के वैक्स से दीये बना रही हैं. यहां के 84 घरों में महिलाएं जहरीली शराब की वजह से विधवा हैं, और दर्जनों मर्दों पर गैर कानूनी शराब बेचने के मुकदमे, लेकिन अब इन्होंने शराब के धंधे से तौबा कर ली है क्योंकि इनके पुलिस कप्तान ने इन्हें मधुमक्खी पालने से जोड़ दिया है.

  • परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    परिवार से 9 महीने पहले बिछड़ी थी महिला, इस तरह झारखंड पुलिस ने किया एक

    33 साल की महिला फरवरी में पलामू जिले के डाल्टनगंज में भटकती हुई मिली थी और बाद में पता चला कि वह ‘आंशिक तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर’ है. फिर झारखंड पुलिस ने उसके घर का पता लगाकर उसे घर पहुंचाया.

  • नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गौ-हत्या के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

    नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गौ-हत्या के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

    नोएडा में गोकशी करने वाले दो बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हुई. थाना सूरजपुर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. फिलहाल दोनों घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि बदमाशों ने कुछ दिन पहले तिलपता गांव में गोकशी की वारदात को अंजाम दिया था. ये बदमाश सड़क पर घूमने वाले गोवंश को निशाना बनाते थे. 

12345»

Advertisement

Uttar pradesh police वीडियो

Uttar pradesh police से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com