NDTV Khabar

Uttar padesh


'Uttar padesh' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए.

  • Lok Sabha Polls 2019: सियासत के 'महाभारत' में यदुवंशियों में आपसी तकरार से BJP को कितना फायदा?

    Lok Sabha Polls 2019: सियासत के 'महाभारत' में यदुवंशियों में आपसी तकरार से BJP को कितना फायदा?

    LoksabhaPolls2019: जहां यूपी में चाचा शिवपाल यादव, भतीजे अखिलेश यादव की सीटों की 'गणित' को बिगाड़ते लग रहे हैं, वहीं बिहार में बड़े भाई तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्‍वी की सल्‍तनत को चुनौती दे डाली है. स्‍वाभाविक है कि परिवार की इस कलह का बीजेपी (BJP)पूरा मजा ले रही है. उसके लिए यह एक तरह से 'बिल्‍ली के भाग छींका टूटना' जैसा ही है.

  • उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 6 जिलों में बाढ़ का खतरा, गोंडा में बांध में दरार आने से मचा हड़कंप

    उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 6 जिलों में बाढ़ का खतरा, गोंडा में बांध में दरार आने से मचा हड़कंप

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से वाराणसी, इलाहाबाद, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर और गोंडा में गंगा, यमुना और घाघरा के साथ ही सहायक नदियां उफान पर हैं. इससे इन जिलों में दर्जनभर गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

  • अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले के विवाद में अब प्रदेश के गवर्नर राम नाइक भी कूद गए हैं. राम नाइक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिख कर कहा है कि इन इमारतों की देखरेख का काम टैक्स देने वालों के पैसे से होता है, इसलिए जिसने भी ये किया है उस पर कार्रवाई करनी चाहिए. आपको बता दें कि पिछले दिनों यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं.

  • यूपी के 13 जिलों में आज आंधी फिर मचा सकती है तबाही

    यूपी के 13 जिलों में आज आंधी फिर मचा सकती है तबाही

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि सोमवार और मंगलवार को उत्तर-प्रदेश के 13 जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और धूल भरी आंधी आने की पूरी संभावना है.

  • UP : अमेठी में फसल बेचने के लिए लाइन में लगे किसान की मौत

    UP : अमेठी में फसल बेचने के लिए लाइन में लगे किसान की मौत

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ह्रदय विदारक घटना सामने आई है. यहां अपनी फसल बेचने के लिए लाइन में खड़े एक किसान की मौत हो गई. हालांकि अभी मौत की साफ वजह पता नहीं चल पाई है. एसडीएम देवी दयाल ने कहा कि, बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. ताकि मौत की वजह पता लग सके.

  • UP : इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट में दाखिले के लिए UPSEE की आंसर शीट जारी, ऐसे करें चेक

    UP : इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट में दाखिले के लिए UPSEE की आंसर शीट जारी, ऐसे करें चेक

    उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की आंसर शीट जारी हो गई है. अभ्यर्थी यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट https://upsee.nic.in पर जाकर अपने क्वेश्चन बुकलेट के अनुसार आंसर शीट देख सकते हैं. प्रवेश परीक्षा का परिणाम इस माह के तीसरे सप्ताह तक आने की उम्मीद है. परिणाम भी वेबसाइट पर ही जारी होगा. 

  • उत्तर प्रदेश की 126 महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार से नवाजा गया

    उत्तर प्रदेश की 126 महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार से नवाजा गया

    उत्तर प्रदेश की 126 महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेश की 126 महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि ये पुरस्कार अपने और पराए के आधार पर नहीं बल्कि इन महिलाओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में किए गए योगदान के आधार पर दिए गए हैं.

  • उत्तर प्रदेश: हापुड़ में दोस्त के घर पर 8 साल की मासूम बच्ची ने की खुदकुशी

    उत्तर प्रदेश: हापुड़ में दोस्त के घर पर 8 साल की मासूम बच्ची ने की खुदकुशी

    उत्तर प्रदेश के हापुड़में खुदकुशी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. हापुड़ में एक 8 साल की बच्ची ने अपने दोस्त के घर पर खुदकुशी कर ली. उसकी दोस्त ने शव को कमरे में ही छूपा दिया. हालांकि, बाद में शव सबके सामने आ गया. 

  • मथुरा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

    मथुरा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कल खेत पर उपले पाथने गई एक नाबालिग लड़की को गांव के ही तीन युवक खेत में खींच ले गए और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है और उसके दो साथियों की तलाश की जा रही है.

  • सीएम योगी पर अखिलेश का बड़ा हमला, बोले- शीतलहर में गरीबों का मजाक उड़ा रही संवेदनहीन सरकार

    सीएम योगी पर अखिलेश का बड़ा हमला, बोले- शीतलहर में गरीबों का मजाक उड़ा रही संवेदनहीन सरकार

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. एक बार फिर से योगी सरकार पर हमला बोलते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों शीतलहर चल रही है. हजारों लोग जिनके सिर पर छत नही हैं, सड़कों पर ठिठुरते हुए रात काट रहे हैं. लेकिन सबका साथ सबका विकास का झूठा नारा देकर भाजपा गरीबों का मजाक उड़ा रही है. राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनहीन है.

  • गाजियाबाद : कार में प्रॉपर्टी डीलर का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी

    गाजियाबाद : कार में प्रॉपर्टी डीलर का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी

    गाजियाबाद के चितौड़ गांव में गंगा नदी की नहर पर बने पुल के पास आज सुबह 52 वर्षीय एक प्रॉपर्टी डीलर का शव एक कार में पड़ा हुआ मिला. यह जानकारी पुलिस ने दी

  • उत्तर प्रदेश : शाहजहांपुर में कोचिंग से आ रही नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, बनाया वीडियो

    उत्तर प्रदेश : शाहजहांपुर में कोचिंग से आ रही नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, बनाया वीडियो

    उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के सिंधौली थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को कोचिंग पढ़ कर वापस लौट रही नाबालिग छात्रा के साथ तीन युवकों ने बंधक बनाकर दुष्कर्म किया और घटना का वीडियो भी बना लिया. हालांकि, पुलिस ने युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • उत्तर प्रदेश : बुजुर्ग मां की पेंशन के लिए बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई को मौत के घाट उतारा

    उत्तर प्रदेश : बुजुर्ग मां की पेंशन के लिए बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई को मौत के घाट उतारा

    उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बुजुर्ग मां की पेंशन को हथियाने के लिए बड़े भाई ने ही अपने छोटे भाई को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया. हत्या के कारणों का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पेंशनर मां अपने छोटे बेटे के साथ रहती थी, जिससे उसका बड़ा भाई बराबर नाराज रहता था. यह घटना लगभग दस माह पूर्व औराई थाना क्षेत्र के कुरौना में हुई थी जिसमें युवक की हत्या के बाद उसका शव खेत में फेंक दिया गया था। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास: अखिलेश यादव

    मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास: अखिलेश यादव

    अखिलेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुद्दों से भटकाने की सबसे बड़ी ताकत बीजेपी के पास है. इससे पहले अखिलेश यादव ने गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद कहा था कि चुनाव परिणाम से साफ हो गया है कि विकास का ‘गुजरात माडल’ महज छलावा है और ये नतीजे इस बात का उदाहरण भी हैं कि कैसे जनता को राजनीति से कोई वास्ता ना रखने वाले क्रिया-कलापों से बहकाने का प्रयास किया जा सकता है.

  • सभी लखनऊ की 'पहले आप' वाली तहजीब अपनाएं तो नहीं होंगी व्यवहार की समस्याएं : राष्ट्रपति कोविंद

    सभी लखनऊ की 'पहले आप' वाली तहजीब अपनाएं तो नहीं होंगी व्यवहार की समस्याएं : राष्ट्रपति कोविंद

    बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमारे देश में लखनऊ की तहजीब की अपनी एक अलग पहचान है. यहां के शिष्टाचार में सबको ‘आप’ कहकर संबोधित किया जाता है. इसके पीछे केवल औपचारिकता ही नहीं है, बल्कि यह दूसरे को आदर देने की भावना का परिचायक है.'

  • उत्तर प्रदेश : 23 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर ससुराल वाले फरार, तलाश में जुटी पुलिस

    उत्तर प्रदेश :  23 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर ससुराल वाले फरार, तलाश में जुटी पुलिस

    उत्तर प्रदेश में बांदा जिले में अतर्रा कस्बे के दामूगंज मुहल्ले में शुक्रवार को एक महिला की हत्या कर उसके ससुराल के लोग शव को घर के अंदर बंद कर फरार हो गए. पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ताला तोड़कर शव को बाहर निकाला. पुलिस क्षेत्राधिकारी (अतर्रा) कुलदीप कुमार गुप्ता ने शनिवार को कहा, "पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने उपजिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में घर का ताला तोड़कर विवाहिता ममता (23) का शव शुक्रवार शाम उसके घर से निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. 

  • उत्तर प्रदेश : पति ने अपने पिता को मछली खिला दी, तो नाराज पत्नी ने खुदकुशी कर ली

    उत्तर प्रदेश : पति ने अपने पिता को मछली खिला दी, तो नाराज पत्नी ने खुदकुशी कर ली

    उत्तर प्रदेश के बस्ती से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस खबर को पढ़कर आपको हैरान होगी कि आखिर कोई इंसान इतनी छोटी सी बात पर कैसे अपनी जान दे सकता है. इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि समाज किस ओर जा रहा है. दरअसल, बस्ती जनपद के नगर बाजार थानांतर्गत एक गांव में पति के लिए बनाई गई मछली ससुर को परोसे जाने से नाराज महिला ने पति से झगड़ने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी.