NDTV Khabar

Uttar pardesh


'Uttar pardesh' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बसपा प्रमुख मायावती का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- क्या हवा-हवाई विकास हवा खाने गया?

    बसपा प्रमुख मायावती का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- क्या हवा-हवाई विकास हवा खाने गया?

    बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, ' बीजेपी राष्ट्रवाद व राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ताल ठोक रही है. बीजेपी जो चाहे करे लेकिन पहले करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों आदि को बताये कि अच्छे दिन लाने व अन्य लुभावने चुनावी वायदों का क्या हुआ? क्या हवा-हवाई विकास हवा खाने गया?'

  • उप्र : पूर्व डीजीपी का भाई शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

    उप्र : पूर्व डीजीपी का भाई शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

    उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह के छोटे भाई रजनीश सिंह को तिंदवारी पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया.हालांकि, बाद में थाने से ही जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया.

  • अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की योगी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने विरोधियों को परेशान करना चाहती है. इसी के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को जल निगम की भर्तियों के मामले में जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. यह सरकार नौकरियां नहीं दे रही है, उल्टे जो नौकरियां दी गयीं, उन पर भी वह सवाल उठा रही है.

  • योगी सरकार के 'उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स समिट' पर मायावती का तंज, कहा- एक फैशन शो की तरह था

    योगी सरकार के 'उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स समिट' पर  मायावती का तंज, कहा- एक फैशन शो की तरह था

    योगी सरकार के उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स समिट पर बसपा प्रमुख मायावती ने कटाक्ष किया है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को लखनऊ में संपन्न हुई इनवेस्टर्स समिट को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यह सरकार के लिए एक फैशन शो की तरह था. लखनऊ में शुक्रवार को एक बयान जारी कर मायावती ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन जनता का ध्यान सरकार की विफलताओं से हटाने के लिए किए जा रहे हैं. यह भाजपा की सरकारों के लिए एक फैशन शो की तरह हो गया है.

  • उत्तर प्रदेश : मामूली विवाद की वजह से पत्नी ने अपने ही पति को जिंदा जलाकर मार डाला

    उत्तर प्रदेश : मामूली विवाद की वजह से पत्नी ने अपने ही पति को जिंदा जलाकर मार डाला

    उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से न सिर्फ दिल दहला देने वाला बल्कि हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पति-पत्नी के बीच मामूली विवाद में पत्नी ने कथित रूप से अपने ही पति को जिंदा जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. 

  • उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका, भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में शामिल, अखिलेश का सरकार पर निशाना

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका, भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में शामिल, अखिलेश का सरकार पर निशाना

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दो पूर्व विधायकों सहित कई लोगों ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजुदगी में बीजेपी का साथ छोड़कर सपा का दामन थामा है. सपा में शामिल होने वालों में पूर्व विधायक श्याम लाल रावत और महेश वाल्मीकि शामिल हैं. 

  • उत्तर प्रदेश : 7 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोप में पिता गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश : 7 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोप में पिता गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में मंगलवार को पुलिस ने बच्ची के पिता को गिरफ्तार कर लिया. घटना इसी 25 नवंबर की बताई जा रही है. पुलिस का दावा है पिता ने दुष्कर्म और हत्या की है. बेटी की चीख किसी को सुनाई न पड़े, इसलिए उसने उसका मुंह दबा दिया था. इकबालिया जुर्म और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पिता को गिरफ्तार किया गया है.

  • केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, बोले- अखिलेश यादव निकाय चुनाव को लेकर तनाव में हैं

    केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, बोले- अखिलेश यादव निकाय चुनाव को लेकर तनाव में हैं

    उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का सियासी पारा काफी बढ़ गया है. स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर भी समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच हमला बोलने का दौर जारी है. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव डर के कारण स्थानीय निकाय चुनाव से किनारा किये हुए हैं.

  • उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन NEET-2017 की प्रक्रिया पूरी, MBBS में 4223 अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश

    उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन NEET-2017 की प्रक्रिया पूरी, MBBS में 4223 अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश

    उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने बताया कि प्रदेश में पहली बार ऑनलाइन काउन्सिलिंग प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया. काउन्सिलिंग के लिये लगभग 42000 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था.

  • सोशल मीडिया पर बलात्कार पीड़िता की तस्वीर डालने के आरोप में युवक गिरफ्तार

    सोशल मीडिया पर बलात्कार पीड़िता की तस्वीर डालने के आरोप में युवक गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के जिले मुजफ्फरनगर में  एक महिला की आपत्तिजनक तस्वीर को कथित रूप से सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में 25 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पर उस महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है.

  • पति के अंतिम संस्कार के लिए बेटे को रखा गिरवी, बच्चों की प्यास बुझाने के लिए नाली का पानी पिलाने को हुई मजबूर

    पति के अंतिम संस्कार के लिए बेटे को रखा गिरवी, बच्चों की प्यास बुझाने के लिए नाली का पानी पिलाने को हुई मजबूर

    गरीबी और लाचारी कई बार इंसान से क्या-क्या नहीं कराती है.  सोचिए एक महिला पर क्या बीती होगी जब उसे अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए अपने बेटे को 2 हजार रुपए के लिए गिरवी रखना पड़ा हो.  आगरा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर दीमापुर की रहने वाली रीता को जब अपने दो बच्चों को नाली का पानी पिलाते देखा गया तो लोगों ने उसे खूब डांटा लेकिन जब  20 साल की रीता ने जब अपनी मजबूरी बताई तो लोगों का दिल भर आया.

  • उत्तर प्रदेश के 40 फीसदी वोटर अभी भी तय नहीं कर पाए कि किस पार्टी को वोट दें : सर्वे

    उत्तर प्रदेश के 40 फीसदी वोटर अभी भी तय नहीं कर पाए कि किस पार्टी को वोट दें : सर्वे

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 11 फरवरी को मतदान होने वाला है. राज्य में सात चरण में होने वाले चुनाव में लगभग 13.8 करोड़ मतदाता हिस्सा लेंगे. इनमें से 40 प्रतिशत मतदाता ऐसे हैं जो अभी तक इस निर्णय पर नहीं पहुंच पाए हैं कि वे किस राजनीतिक पार्टी को वोट देंगे. डाटा विश्लेषक फर्म इंडियास्पेंड के लिए फोर्थलायन टेक्नोलॉजी की ओर से कराए गए मत सर्वेक्षण में यह नतीजा सामने आया है.

  • राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह - भारत में नहीं तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा

    राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह - भारत में नहीं तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा

    उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपनी रणनीति में अचानक परिवर्तन करते हुए राम मंदिर पर ध्यान केंद्रित कर दिया है. पहले विकास के मुद्दे को सबसे ज्यादा तवज्जो देने वाली भाजपा ने ऐसा लगता है कि अब चुनाव करीब आते ही पूरा ध्यान राम मंदिर पर लगा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक से जब पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर पर सवाल कर किया तो सिंह नाराज हो गए और बोले मंदिर अयोध्या में नहीं तो पाकिस्तान में बनेगा?

  • राम मंदिर का मुद्दा भाजपा का बुनियादी मुद्दा, पार्टी इसे नहीं छोड़ सकती : बीजेपी नेता विनय कटियार

    राम मंदिर का मुद्दा भाजपा का बुनियादी मुद्दा, पार्टी इसे नहीं छोड़ सकती : बीजेपी नेता विनय कटियार

    प्रियंका गांधी पर विवादित बयान देकर खबरों में छाए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने कहा है कि राम मंदिर का मामला हमेशा जीवित रहेगा. यह पार्टी का बुनियादी मुद्दा है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह अलग बात है कि उन्होंने यह भी कहा कि उनका बयान उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से संबंधित नहीं है, लेकिन किसी भी कीमत पर अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाया जाएगा. यह भाजपा का बुनियादी मुद्दा है और पार्टी इसे छोड़ नहीं सकती है.

  • बच्चों की मौत के मामलों में टॉप पर यूपी, फिर भी क्यों नहीं हो रही चर्चा!

    बच्चों की मौत के मामलों में टॉप पर यूपी, फिर भी क्यों नहीं हो रही चर्चा!

    उत्तरप्रदेश की राजनैतिक-सामाजिक चेतना से यह सवाल पूछा जाना चाहिए, आखिर बच्चों के लिए वह एक सुरक्षित समाज आज तक क्यों नहीं बना पाए.

  • अफसरों के भरोसे यूपी में चुनाव जीतेगी सपा ?

    अफसरों के भरोसे यूपी में चुनाव जीतेगी सपा ?

    उत्तर प्रदेश में तमाम मेगा परियोजनाओं को शुरू करने के बावजूद भी सपा सरकार का आकलन अपराध और कानून-व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति पर ही हो रहा है और लोगों के बीच तमाम चर्चाएं भी इसी मुद्दे के इर्द-गिर्द आकर रुक जाती हैं।

  • यूपी में शुरू हुई मुस्लिम वोट पर हक जमाने की होड़

    यूपी में शुरू हुई मुस्लिम वोट पर हक जमाने की होड़

    क्या मुस्लिम समुदाय ने किसी भी चुनाव में अपने समर्थन देने के अधिकार को चुनने की जिम्मेदारी किसी एक शख्स को दे रखी है? भले ही ऐसा होना संभावित न लगे, लेकिन कम से कम यूपी में तो ऐसे कई चेहरे उभरने लगे हैं जो प्रदेश के 2017 के चुनाव में अपने समुदाय का एकमुश्त समर्थन देने का दावा कर रहे हैं।

  • उप्र में कोहरे ने ली 9 लोगों की जान, कई घायल

    उप्र में कोहरे ने ली 9 लोगों की जान, कई घायल

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट व बाराबंकी जनपद में गुरुवार की रात और शुक्रवार की सुबह कोहरे की वजह से दो बड़े सड़क हादसे हुए। दोनों जगहों पर हुए हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।