NDTV Khabar

Uttar pradesh


'Uttar pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    अपने बयानों के लिए अक्‍सर चर्चा में रहने वाले भाजपा (BJP) विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर विदेशी ताकतों के बल पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपनी भाषा और भाव बदल दें, वरना उनका हश्र भी कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) जैसा ही होगा.

  • चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    रामपुर टांडा कस्बे के करीब साढ़े तीन सौ से ज्यादा किसानों ने चीन की एक कंपनी सिंजेटा इंडिया एलपी 17059 धान का बीज खरीद कर तीन हजार एकड़ में लगाया लेकिन तीन महीने बाद धान की फसल तो खेत में लहलहा रही है लेकिन इन पौधों में धान नहीं पड़ा जिससे इन किसानों को अनुमानित करीब 8 करोड़ रुपए की चपत लग गई है.

  • BHU के प्रोफेसर चौबे की बर्खास्तगी की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं का धरना जारी, जानें पूरा मामला

    BHU के प्रोफेसर चौबे की बर्खास्तगी की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं का धरना जारी,  जानें पूरा मामला

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर छात्राएं नाराज होकर सिंहद्वार पर बीती रात धरने पर बैठ गईं इन छात्राओं की मांग है कि जंतु विज्ञान विभाग के प्रोफेसर एसके चौबे को बर्खास्त किया जाए जिनके ऊपर छेड़खानी का आरोप है. आरोप के मुताबिक बीते साल काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ प्रोफेसर चौबे दक्षिण भारत के टूर पर गए थे वहां पर इन्होंने कुछ अश्लील हरकतें की थीं. जिसकी शिकायत बीएचयू प्रशासन से की थी.

  • अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश ने कहा, ‘हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, इसलिए विश्वास है कि वहां से न्याय मिलेगा. ऐसे ही तमाम मुकदमें एक बार नेता जी मुलायम सिंह यादव पर भी दर्ज हुए थे, तब न्यायालय ने मदद की थी.’ सपा की ओर से जारी एक बयान में अखिलेश के हवाले से कहा गया, ‘प्रशासन जितना अन्याय करेगा, लोगों का सरकार पर उतना ही विश्वास कम होगा. वैसे भी आज जनता का भरोसा प्रशासन और सरकार से उठता ही जा रहा है. मुकदमों की सूची देखिए, किस-किस तरह के मामले दर्ज हुए हैं. मां रो रही है कि उनके बेटे को फर्जी फंसा दिया गया है.’

  • BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    उत्तर प्रदेश के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखकर राजनीति करना चाहती हैं तो उन्हें बांग्लादेश का प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए...अगर हिम्मत है तो.' सुरेंद्र सिंह ने कहा, हम यह कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि भारत में शरणार्थियों की तरह रहने वाले विदेशी यहां की राजनीति को प्रभावित करें.  

  • बापू की प्रतिमा तोड़ने पर बिफरीं प्रियंका गांधी, कहा- मूर्ति तोड़ने वाले कायरों...

    बापू की प्रतिमा तोड़ने पर बिफरीं प्रियंका गांधी, कहा- मूर्ति तोड़ने वाले कायरों...

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वालों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य में संलिप्त लोग इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी हिला-डुला नहीं सकते. दरअसल, जालौन के गांधी इंटर कॉलेज में शुक्रवार सुबह महात्मा गांधी की एक मूर्ति को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया था.

  • छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर के दोबारा यूनिवर्सिटी में लौटने के बाद BHU में हंगामा

    छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर के दोबारा यूनिवर्सिटी में लौटने के बाद BHU में हंगामा

    बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) की कुछ छात्राओं ने शनिवार को परिसर के सिंह द्वार को जाम कर दिया. गेट जाम कर बीएचयू प्रशासन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया और विरोध दर्ज कराया. छात्राओं की मांग है कि जंतु विज्ञान के उस प्रोफ़ेसर के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाए जिस पर छात्राओं ने छेड़ख़ानी का आरोप लगाया है. 

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    पीड़िता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि एक अन्य छात्रा का भी यौन शोषण करते थे. वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने सफाई देते हुये कहा कि मसाज/मालिश कराना कोई अपराध नहीं है. एसआईटी ने शुक्रवार देर शाम तक पीड़ित छात्रा के साथ चिन्मयानंद के आवास पर पूछताछ की. वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. टीम ने छात्रा की मां को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया है. 

  • चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र में एक युवक के खिलाफ तीन साल की चचेरी बहन के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण करा लिया है. मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है. बागपत के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र यादव ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर की है. घटना के समय बच्ची अपने ताऊ के निर्माणाधीन मकान के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी.

  • Siddharth Nagar Case: शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले 2 पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

    Siddharth Nagar Case: शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले 2 पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

    Siddharth Nagar Case: सिद्धार्थनगर में दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक शख्स की पिटाई करने के मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. वीडियो में दिख रहा था कि दोनों पुलिसकर्मी एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं और उस शख्स का भतीजा इस घटना से डरा हुआ है. शख्स के परिवार का कहना है कि पुलिसकर्मियों के साथ शख्स की ट्रैफिक नियमों को लेकर बहस हो गई थी जिसके बाद उसकी पिटाई कर दी गई. 

  • उत्तर प्रदेश में 4 दशक पुरानी परंपरा होगी खत्म, अब CM और सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान खुद करेंगे

    उत्तर प्रदेश में 4 दशक पुरानी परंपरा होगी खत्म, अब CM और सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान खुद करेंगे

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सभी मंत्री अपने आयकर का भुगतान स्वयं करेंगे. प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि ‘उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981’ के अन्तर्गत सभी मंत्रियों के आयकर बिल का भुगतान अभी तक राज्य सरकार के कोष से किया जाता रहा है.

  • Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष ने कहा- चीन मानसरोवर जाने से रोक दे तो क्या पूजा का अधिकार होगा?

    Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष ने कहा- चीन मानसरोवर जाने से रोक दे तो क्या पूजा का अधिकार होगा?

    अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद (Ayodhya Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में शुक्रवार को 23वें दिन की सुनवाई हुई. कोर्ट में मुस्लिम पक्षकारों ने कहा कि जन्मस्थान के लिए अदालत में याचिका दाखिल नहीं हो सकती. जन्मस्थान कोई कानूनी व्यक्ति नहीं है. नदियों, पहाड़ों, कुओं के लिए प्रार्थना की जाती है और यह एक वैदिक अभ्यास है. अगर कल को चीन मानसरोवर में जाने से मना कर देता है तो क्या कोई पूजा के अधिकार का दावा कर सकता है? मुस्लिम पक्ष की तरफ से सबसे पहले वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी ने बहस की शुरुआत की. जिलानी ने कहा कि 1885 में निर्मोही अखाड़े ने जब कोर्ट में याचिका दायर की थी तो उन्होंने अपनी याचिका में विवादित जमीन की पश्चिमी सीमा पर मस्जिद होने की बात कही थी. यह हिस्सा अब विवादित जमीन के भीतरी आंगन के नाम से जाना जाता है.

  • यूपी के मुख्‍यमंत्री और मंत्री करीब 4 दशक से नहीं भर रहे इनकम टैक्‍स, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

    यूपी के मुख्‍यमंत्री और मंत्री करीब 4 दशक से नहीं भर रहे इनकम टैक्‍स, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

    Income tax for UP ministers: उत्तर प्रदेश में लगभग चार दशक पुराना एक कानून मंत्रियों के आयकर का भुगतान राजकोष से सुनिश्चित करता है, हालांकि राजनेता इसके बारे में जानकारी नहीं होने की बात करते हैं. उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981 जब बना था, विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे. इस कानून ने अब तक 19 मुख्यमंत्रियों और लगभग 1000 मंत्रियों को लाभ पहुंचाया है, हालांकि कुछ मंत्रियों का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

  • सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवपाल के घर वापसी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने समानांतर राजनीतिक दल बना लिया और अपना अलग कार्यक्रम चलाने लगे. उन्होंने इस्तीफा भी नहीं दिया है. ऐसे में अर्जी देकर उनकी सदस्यता समाप्त करने का अनुरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह गया है.

  • चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    चिन्मयानंद केस : लड़की के दोस्त ने किया खुलासा, बाथरूम में वीडियो बनाकर स्वामी ने किया ब्लैकमेल

    यूपी के शाहजहांपुर के चिन्मयानंद प्रकरण में रेप का आरोप लगाने वाली लड़की अपने जिस दोस्त संजय के साथ भागी-भागी फिर रही थी उसने पहली बार NDTV से बात की. उसने कहा कि लड़की को ब्लैकमेल करके चिन्मयानंद ने रेप किया है. लड़की ने तंग आकर चश्मे में लगे हिडन कैमरे से उनका वीडियो बनाया है. यह वीडियो इसी साल जनवरी का है लेकिन कैमरे में डेट सेट न होने की वजह से 2014 की तारीख रेकॉर्ड हुई. संजय चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज में लड़की का क्लासमेट था. संजय का कहना है कि लड़की से उसकी दोस्ती हुई तो वो अपने दुख-सुख साझा करने लगी. उसने उसे स्वामी के बारे में बताया.

  • Video : मामूली बहस में दो पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, किए गए सस्पेंड

    Video : मामूली बहस में दो पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, किए गए सस्पेंड

    उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में दो पुलिसकर्मियों को एक शख्स के साथ बेरहमी से मारपीट के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. घटना का वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है.  उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं. हालांकि मारपीट की घटना के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन बताया जा रहा है कि पीड़ित शख्स और पुलिसकर्मियों के बीच ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर बहस हुई थी.

  • चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    चिन्मयानंद से SIT ने बीती रात 7 घंटे तक की पूछताछ, अब तक रेप के मामले में FIR दर्ज नहीं

    इस दौरान एसआईटी ने यूपी पुलिस से भी चिन्मयानंद केस (chinmayananda Case) में पूछताछ की. विशेष जांच दल ने गुरुवार की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट से पूछताछ शुरू की और देर रात 1 बजे तक हुई. यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद से वह सभी सवाल किए गए, जो लड़की और उसके परिवारवालों ने आरोप लगाए थे.

  • नोएडा में पारदी गैंग के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

    नोएडा में पारदी गैंग के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

    नोएडा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए पारदी गैंग के बदमाशों के साथ थाना 49 और स्टार-1 के साथ सैक्टर-50 में लिंक रोड से पास मुठभेड़ हुई. जिसमें एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जबकि पुलिस को चकमा देकर भाग रहे तीन बदमाशो को पुलिस कॉम्बिंग ऑपरेशन चला कर गिरफ्तार करने में सफल रही.