NDTV Khabar

Uttar pradesh


'Uttar pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    वाराणसी में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हुए. इस सभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी से कहना चाहती हूं कि तुम्हारी दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते. पाकिस्तान क्या इतना प्यारा है कि देश की पुलिस पर पत्थर मारो.'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस के लोगों को बोलना चाहिए कि सिमी, पीएफआई और अन्य के समर्थन में आना उनका चरित्र है.''

  • मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है.

  • उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव के पास एक महिला का जला हुआ शव एक चारपाई से बंधा मिला है. वहीं पास से 3 खाली कारतूस भी मिली है जिससे लग रहा है कि महिला को जलाने से पहले गोली मारी गई होगी. महिला के शव के ग्रामीणों ने बरामद किया है जो कि गांव से थोड़ी ही दूर पर पड़ा हुआ था. मौके पर पहुंची पुलिस महिला की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

  • NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    नागरिकता संशोधन कानून की हिमायत में यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए सारे हिंदू शरणार्थी हिंदू होने की वजह से सताए हुए हैं जबकि मुसलमान वहां से रोज़गार के लिए आए हैं. लेकिन हमें ऐसे तमाम हिंदू शरणार्थी भी मिल रहे हैं जो इस दावे के विपरीत दूसरी वजहों से भारत आए. एक किताब पाकिस्तान से भारत आए 80 हिंदू शरणार्थियों की दास्तान सुनती है. किताब का दावा है कि हिंदू होने की वजह से उन पर इतना अत्याचार हुआ कि वे भागकर भारत आ गए. सरकारी दावे की हिमायत में इसका प्रचार किया जा रहा है.

  • बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे

    बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे

    वाराणसी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के कुलपति राकेश भटनागर के खिलाफ छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वीसी पर हिंदी विरोधी होने का आरोप लगाने वाले छात्र अब इस लड़ाई को कैंपस के बाहर ले गए हैं और बाहर भी नए अंदाज में यानी पहली बार किसी वाइस चांसलर के खिलाफ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में होर्डिंग लगाए गए हैं. होर्डिंगों पर वीसी को हिंदी विरोधी बताया गया है.

  • आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को SC से झटका, हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इंकार

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को SC से झटका, हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इंकार

    हाईकोर्ट ने यह कहते हुए अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी रद्द कर कर दी थी कि साल 2017 में उनकी उम्र चुनाव लड़ने के लिए कम थी. दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सांसद आजम खान के बेटे और रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द किया था. चुनाव के वक्त न्यूनतम निर्धारित 25 साल की उम्र नहीं होने की वजह से उनका निर्वाचन रद्द किया था.

  • वाराणसी : नाविक ने प्रियंका गांधी को दिया बेटी की शादी का न्योता, तो कांग्रेस महासचिव ने भिजवाया तोहफा

    वाराणसी : नाविक ने प्रियंका गांधी को दिया बेटी की शादी का न्योता, तो कांग्रेस महासचिव ने भिजवाया तोहफा

    आयोजन स्थल तक जाने के लिए वह एक बोट में सवार हुईं. नाविक अशोक साहनी की बेटी की इसी महीने शादी है. उन्होंने कांग्रेस महासचिव को शादी में आने का न्योता दिया. बीते गुरुवार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय अपने समर्थकों के साथ अशोक साहनी के घर पहुंचे और प्रियंका गांधी का एक बधाई पत्र और साड़ी उन्हें सौंपी.

  • आजादी के पहले से है यूपी पुलिस के पास ये खास राइफल, 26 जनवरी को देने जा रही है 'आखिरी-सलामी'

    आजादी के पहले से है यूपी पुलिस के पास ये खास राइफल, 26 जनवरी को देने जा रही है 'आखिरी-सलामी'

    इस गणतंत्र दिवस पर जब हर हिंदुस्तानी 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा' गा रहा होगा. ठीक उसी वक्त एक वह बेरहम घड़ी भी आने वाली है, जब उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही से लेकर पुलिस महानिदेशक तक की आंख नम हो आई होगी.

  • NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार

    NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हो गए. रिहा होने के बाद वह दिल्ली के जोर बाग के करबला पहुंचे. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ''मैं कोर्ट से रियायत की मांग करूंगा, प्रदर्शन करना मेरा संवैधानिक अधिकार है. पुलिस और सरकार संवैधानिक विरोध को दबा रही है.'' उन्होंने कहा कि ''पुलिस और सरकार हमारे अधिकार छीन रही है. उम्मीद है माननीय न्यायालय हमें न्याय देगा.''

  • CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    CAA में इन शरणार्थियों को नागरिकता नहीं, रिजर्वेशन और जमीन का हक चाहिए

    नागरिकता संशोधन कानून आने के बाद नागरिकता देने के लिए रामपुर में बसे जिन 8000 हिंदू शरणार्थियों के नाम सरकार को भेजे गए हैं वे कहते हैं कि उन्हें नागरिकता की कोई समस्या नहीं है क्योंकि उनके पास वोटर आईडी, आधार, सब कुछ है. लेकिन उन्हें आरक्षण नहीं मिलता, वह दिया जाए और पट्टे पर मिली 5 एकड़ जमीन उनके नाम लिखी जाए. रामपुर के मानपुर ओझा गांव में एक छोटा सा बंगाल बसता है. बंटवारे के बाद से सालों तक यहां पूर्वी पाकिस्तान से शरणार्थी आकर बसते रहे. अब उनकी तादाद करीब 8000 है.

  • उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की पीएसी की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई.

  • पंखे से झूलता मिला युवती का शव, दीवार पर लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डेथ’

    पंखे से झूलता मिला युवती का शव, दीवार पर लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डेथ’

    नोएडा के सेक्टर 49 में स्थित एक पीजी में रहने वाली युवती शव उसी के कमरे में पंखे से झूलता मिला. युवती का दोस्त जब वहां उससे मिलने आया, तो यह दृश्य देख उसके होश उड़ गए. उसने फौरन पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. युवती ने अपना सुसाइड नोट कमरे की दीवारों पर ही लिख रखा था, जिसमें लिखा था ‘आई एम रिस्पांसिबल फॉर माय डैड’ पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि युवती ने क्यों आत्महत्या की?

  • प्रेमी के परिजनों ने शादी कराने से किया मना, मना किया तो नाबालिग ने खुद को लगाई आग

    प्रेमी के परिजनों ने शादी कराने से किया मना, मना किया तो नाबालिग ने खुद को लगाई आग

    पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में निषाद बिरादरी की एक दसवीं कक्षा पास 16 साल की लड़की ने अपने घर में आग लगा ली. उसे गंभीर हालत में कानपुर की हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है

  • प्रेमी जोड़ों के लिए खास है नट बली मंदिर, यहां खिचड़ी चढ़ा कर मांगते हैं अपने प्यार की सलामती

    प्रेमी जोड़ों के लिए खास है नट बली मंदिर, यहां खिचड़ी चढ़ा कर मांगते हैं अपने प्यार की सलामती

    भूरागढ़ से कुछ दूरी पर केन नदी के उस पार सरबई गांव में बसे नट यहां मकर संक्रांति के त्योहार में अपना करतब दिखा रहे थे. जैसे ही बली नामक नट युवक बांस के लट्ठों में बंधी पतली रस्सी पर चलकर नीचे उतरा, किलेदार अर्जुन सिंह की बेटी उससे प्रभावित होकर लिपट गई और शादी की जिद करने लगी.

  • बीएसपी की लड़ाई किससे? बीजेपी को मायावती की नसीहत, कांग्रेस की तरह बुरी न बनो

    बीएसपी की लड़ाई किससे? बीजेपी को मायावती की नसीहत, कांग्रेस की तरह बुरी न बनो

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati)ने बुधवार को अपने जन्मदिन पर करीब 20 मिनिट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में 20 बार कांग्रेस (Congress) पर हमला किया. उन्होंने कहा कि आज देश की जो हालत है वही कांग्रेस के वक्त भी थी. इसीलिए कांग्रेस के बीजेपी (BJP) विरोध को जनता का साथ नहीं मिलता. उन्होंने बीजेपी को नसीहत दी कि वह कांग्रेस की तरह बुरी न बने. मायावती करीब छह साल पहले सत्ता से बाहर हो गईं, लेकिन कांग्रेस पर आज इतनी हमलावर थीं, मानों वह आज भी सत्ता में हों. उनकी बात का एक मतलब यह भी है कि बीजेपी सरकार इसलिए बुरी है क्योंकि वह कांग्रेस के बुरे रास्ते पर चल रही है.

  • Makar Sankranti 2020: CM योगी ने चढ़ाई बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी, मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

    Makar Sankranti 2020: CM योगी ने चढ़ाई बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी, मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

    योगी ने पूजा अर्चना व खिचड़ी चढ़ाने के बाद लोगों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भी दीं. उनके खिचड़ी चढ़ाने के बाद नेपाल राजवंश की ओर से आई खिचड़ी को चढ़ाया गया फिर आमजन के खिचड़ी चढ़ाए जाने का सिलसिला प्रारंभ हुआ. अब पूरे सवा महीने तक लोग आस्था की खिचड़ी बाबा गोरखनाथ को अर्पित कर सकेंगे. बुधवार को मंदिर में पूरे दिन खिचड़ी प्रसाद बंटेगी, भंडारा होगा.

  • मायावती बोलीं- देश में भय और तनाव का माहौल, कांग्रेस और भाजपा झूठ की घिनौनी राजनीति कर रही हैं

    मायावती बोलीं- देश में भय और तनाव का माहौल, कांग्रेस और भाजपा झूठ की घिनौनी राजनीति कर रही हैं

    भाजपा और कांग्रेस पर एक ही थाली के चट्टे बट्टी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा "भाजपा और कांग्रेस झूठ की घिनौनी राजनीति कर रही हैं. देश में डर और तनाव का माहौल है. भाजपा को अपने विकास के वादे पर काम करना चाहिए. भाजपा कांग्रेस के नक्शे कदम पर चल रही है.’

  • BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- ममता बनर्जी में 'राक्षसी संस्कार' और...

    BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- ममता बनर्जी में 'राक्षसी संस्कार' और...

    विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है.

Advertisement