NDTV Khabar

Uttar pradesh


'Uttar pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बड़ी राहत: बरेली की अदालत ने निदा खान के ट्रिपल तलाक को अवैध घोषित किया, शौहर की याचिका भी खारिज

    बड़ी राहत: बरेली की अदालत ने निदा खान के ट्रिपल तलाक को अवैध घोषित किया, शौहर की याचिका भी खारिज

    बरेली की एक अदालत ने तीन तलाक की पीड़िता निदा खान को बड़ी राहत दी है. बरेली की अदालत ने निदा खान को शौहर द्वारा दिये गये तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया है. वहीं, अदालत ने इंस्टैंट तीन तलाक की शिकार निदा खान के शौहर शीरन की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने घरेलू हिंसा के केस पर स्टे लगाने की मांग की थी. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी.

  • सरकारी कर्मचारियों के मकान किराया और नगर प्रतिकर भत्ते दो गुने करने का निर्णय

    सरकारी कर्मचारियों के मकान किराया और नगर प्रतिकर भत्ते दो गुने करने का निर्णय

    उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के मकान किराये भत्ते और नगर प्रतिकर भत्ते की दरों और को दोगुना करने के प्रस्ताव पर मंगलवार को मुहर लगा दी. इस बढ़ोत्तरी से राजकोष पर 2398 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में मकान किराए भत्ते की एक दिसम्बर 2008 से लागू दरों को पिछली एक जुलाई से दोगुना करने का निर्णय लिया गया है. 

  • मुजफ्फरनगर: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी पर पति की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज

    मुजफ्फरनगर: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी पर पति की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में अपने पति को कथित तौर पर जहर देकर मारने के आरोप में उसकी पत्नी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और भी हैं 'मौत की इमारतें', यहां भी हो सकता है बड़ा हादसा 

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और भी हैं 'मौत की इमारतें', यहां भी हो सकता है बड़ा हादसा 

    ग्रेटर नोएडा के जिस शाहबेरी इलाके में यह हादसा हुआ वहां यह कोई इकलौती बिल्डिंग नहीं थी, जिसकी नींव कमजोर बताई जा रही है और निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. शाहबेरी से ही सटे इटैड़ा, खेड़ा चौगानपुर, बिसरख आदि इलाकों में इन दिनों काफी संख्या में धड़ाधड़ अवैध इमारतें बन रही हैं. न तो इनका कोई नक्शा होता है और न ही किसी आर्किटेक्ट आदि की सलाह ली जाती है.

  • LIVE: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 3 की मौत, बचाव कार्य जारी, बिल्डर कासिम गिरफ्तार

    LIVE: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 3 की मौत, बचाव कार्य जारी, बिल्डर कासिम गिरफ्तार

    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इस घटना में अभी तक 3 लोगों की मौत की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य काफी तेजी से हो रहा है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है. बताया जा रहा है कि यह घटना रात साढ़े आठ बजे हुई. इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम प्रशासन कर रहा है. बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है. NDRF की दो टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है.

  • ग्रेटर नोएडा : भवनों के ढहने के दो घंटे बाद शुरू हुआ बचाव कार्य, पूरा घटनाक्रम एक नजर में..

    ग्रेटर नोएडा : भवनों के ढहने के दो घंटे बाद शुरू हुआ बचाव कार्य, पूरा घटनाक्रम एक नजर में..

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत और उससे सटा एक अन्य भवन धराशायी हो गया. घटना के करीब दो घंटे बाद मौके पर बचाव की कोशिशें शुरू की गईं. घटनास्थल पर बचाव और राहत का काम रात भर से जारी है.

  • ग्रेटर नोएडा हादसा : तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं

    ग्रेटर नोएडा हादसा : तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत और उससे सटा एक अन्य भवन धराशायी हो गया. इन भवनों के मलबे में करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका है. घटनास्थल पर रहने वाले दो व्यक्तियों ने यह आशंका जताई है.

  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरे 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. शुरुआती जानकारी के अनुसार इन इमारतों में दो दर्जन से अधिक लोगों के रहने की बात कही जा रही है. गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है. उन्हें नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है. जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं.

  • महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

  • तीन तलाक का विरोध करने वाली निदा खान के खिलाफ फतवा, न दवा मिलेगी और न ही जनाजे को कंधा

    तीन तलाक का विरोध करने वाली निदा खान के खिलाफ फतवा, न दवा मिलेगी और न ही जनाजे को कंधा

    तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली मुस्लिम महिला निदा खान के खिलाफ फतवा जारी हो गया है. यह फतवा बरेली के ताकतवर व प्रभावशाली शहर इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने जारी किया है. फतवे में कहा गया है कि, 'अगर निदा खान बीमार पड़ती हैं तो उन्हें कोई दवा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी.  अगर उनकी मौत हो जाती है तो न ही कोई उनके जनाजे में शामिल होगा और न ही कोई नमाज अदा करेगा'.

  • राहुल गांधी के खिलाफ बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता

    राहुल गांधी के खिलाफ बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता

    जय प्रकाश सिंह ने कहा था कि अगर राहुल गांधी राजीव गांधी के नक्‍शे कदम पर चलते तो एक बार को राजनीति में जरूर सफल हो जाते लेकिन वो अपनी मां सोनिया गांधी के पीछे चले गए. वो विदेशी हैं.

  • अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

    अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है. आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं.'

  • सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    भारतीय हॉकी टीम को एक नए मुकाम पर पहुंचाने वाले ड्रीबलिंग के जादूगर पद्मश्री मोहम्मद शाहिद ने देश को हॉकी में कई मेडल दिलवाए, लेकिन आज उनके परिवार ने सरकारी महकमे की अनदेखी की वजह से सभी पुरस्कारों को सरकार को लौटाने मन बना लिया है.

  • यूपी में अग्रिम जमानत प्रावधान लाने की तैयारी

    यूपी में अग्रिम जमानत प्रावधान लाने की तैयारी

    यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वो प्रदेश में अग्रिम जमानत के प्रावधान का बिल लाने की तैयारी कर रही है. वहीं उत्तराखंड सरकार ने इस बारे में अपना रुख साफ करने को 2 हफ़्ते की मोहलत मांगी है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई थी कि 2011 में राष्ट्रपति ने मायावती सरकार के इस बिल को तकनीकी खामियों की वजह से वापस लौटाया था. तब से अब तक उसे विधानसभा मे दोबारा पेश कर तकनीकी खामियां दूर करने की कार्यवाही क्यों नहीं की गई?

  • यूपी के इस गांव में 80 साल बाद घोड़ी चढ़ा दूल्‍हा, 150 पुलिसवाले थे बाराती, जानें पूरा मामला

    यूपी के इस गांव में 80 साल बाद घोड़ी चढ़ा दूल्‍हा, 150 पुलिसवाले थे बाराती, जानें पूरा मामला

    इस शादी के बाद जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. अभी तक निजामपुर गांव में दलितों को घोड़ी चढ़ने की इजाजत नहीं थी. दूल्‍हे ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने सुरक्षा देने का भरोसा दिया था.

  • उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

    शामली में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी, जबकि पति को बेटे की चाह थी. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे गालियां दी और अपने घर से पैसा और बाइक लाने को कहा.

  • यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    उत्तर प्रदेश के मेरठ कॉलेज में अब लड़कियों के मुंह पर कपड़ा बांधकर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. प्रोक्टोरियल बोर्ड की प्राचार्या डॉ. आभा चन्द्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. मुख्य प्रॉक्टर अलका चौधरी के अनुसार प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम ने शनिवार को कॉलेज में जांच के दौरान बाहरी युवक और युवतियों को पकड़ा था. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.

  • UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पांच लोगों द्वारा एक महिला को कथित रूप से गैंगरेप के बाद जिंदा जला देने का मामला सामने आया है. गुन्नौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अकील अहमद ने बताया कि रजपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शनिवार की सुबह आराम सिंह नामक व्यक्ति समेत पांच लोग उसके घर में घुसे और तमंचा दिखाकर उसकी पत्नी से बलात्कार किया.

  • गौहत्या रोकने में हुए नाकाम तो UP के थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज की शिकायत

    गौहत्या रोकने में हुए नाकाम तो UP के थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज की शिकायत

    मेरठ के एक थानाध्यक्ष ने अपने काम में लापरवाही स्वीकार करते हुए अपने ही थाने की जीडी (जनरल डायरी) में अपने और अपने साथी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तस्करा (शिकायत) दर्ज कर डाला. मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.

  • बिजली की सौभाग्य योजना के लक्ष्य पूरा न करने वाले अधिकारियों, कंपनियों की खैर नहीं

    बिजली की सौभाग्य योजना के लक्ष्य पूरा न करने वाले अधिकारियों, कंपनियों की खैर नहीं

    प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत हो रहे विद्युतीकरण कार्यों की उच्च स्तरीय समीक्षा के दौरान शर्मा ने बिजली कनेक्शन के तय लक्ष्य को पूरा नहीं करने की सूरत में अधिकारियों के निलंबन की चेतावनी दी है.  

Advertisement