NDTV Khabar

Uttar pradesh (up)


'Uttar pradesh (up)' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP में तकनीकी खराबी से हुए स्मार्ट मीटर ट्रिप मामले में हुई कार्रवाई, 2 अधिकारी सस्पेंड

    UP में तकनीकी खराबी से हुए स्मार्ट मीटर ट्रिप मामले में हुई कार्रवाई, 2 अधिकारी सस्पेंड

    प्रवक्ता का कहना था कि जिन लोगों के बिजली के बिल जमा करने की बुधवार को आखिरी तारीख थी उनके कनेक्शन गुरुवार को कटने थे लेकिन तकनीकी खराबी से वो आज ही कट गए थे. उनके साथ साथ जिन लोगों ने बिल जमा कर दिए थे उनकी भी लाइट कट गई थी. 

  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 

    वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 

    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  

  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 

    वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 

    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  

  • सहारनपुर से सोनभद्र तक : जानिए कैसे कोरोना महामारी ने UP के कई बच्चों को किया स्कूल से दूर 

    सहारनपुर से सोनभद्र तक : जानिए कैसे कोरोना महामारी ने UP के कई बच्चों को किया स्कूल से दूर 

    इलयास की आय अब सिर्फ 3000 रुपये महीना रह गई है. कोरोना से पहले वह अपने बेटे को उर्दू मीडियम स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते थे. चार महीने से उनका बेटा स्टॉल पर अपने पिता की मदद कर रहा है. चांद ने कहा, "मैं अपना दिन दुकान पर पिता की मदद करते व्यतीत करता हूं. अगर पैसे होंगे, तो मैं फिर से स्कूल जा सकूंगा वरना मुझे नहीं पता. मैं आगे पढ़ना चाहता हूं."

  • अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया

    अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया

    यूपी के अलीगढ़ में बीजेपी विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने उनकी पिटाई की, जबकि पुलिस वालों का आरोप है कि विधायक ने उन्हें पीटा.अलीगढ़ के इगलास इलाके के गोंडा थाना क्षेत्र के निवासी सलीम और रोहित के बीच ज़मीनी विवाद में मारपीट हुई. रोहित जो विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बताए जाते हैं. उन्होंने सलीम के खिलाफ एफ़आईआर करा दी.

  • यूपी: बीजेपी MLA ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप, पुलिस ने आरोप पर कही यह बात..

    यूपी: बीजेपी MLA ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप, पुलिस ने आरोप पर कही यह बात..

    विधायक सहयोगी के अनुसार, आज सुबह जब वे स्‍थानीय पुलिस स्‍टेशन गए थे तो दो सब इंस्‍पेक्‍टरों और एक इंस्‍पेक्‍टर ने उन्‍हें पीटा. उन्‍होंने कहा, 'मुझे पीटा गया और कपड़े भी फाड़ दिए गए.' दूसरी ओर, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर इस मामले में एमएलए पर ही आरोप लगाया है. उन्‍होंने बताया कि विधायक और उनके सहयोगियों ने पुलिस को अपशब्‍द कहे और पुलिसकर्मी को चांटा मारा.

  • सुदीक्षा भाटी मौत मामला : पुलिस ने 2 दर्जन से ज्यादा बुलेट थाने पर मंगवाई, करवाई जा रही है पहचान

    सुदीक्षा भाटी मौत मामला : पुलिस ने 2 दर्जन से ज्यादा बुलेट थाने पर मंगवाई, करवाई जा रही है पहचान

    Sudiksha Bhati Case: दरअसल, सुदीक्षा भाटी सोमवार की सुबह औरंगाबाद के पास अपने छोटे भाई के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी जब उसकी मौत हो गई. युवती अमेरिका स्थित बाबसन कालेज की छात्रा थी और 20 अगस्त को वापस जाने वाली थी. सुदीक्षा के परिवार का आरोप है कि मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति भाटी का पीछा कर उसे परेशान कर रहे थे जिसके कारण दुर्घटना हुई. 

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत जबकि कई घायल

    यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत जबकि कई घायल

    जानकारी के अनुसार आगरा से नोएडा (Agra to Noida) आ रही बस एक ट्रक की चपेट में आने के बाद यह दुर्घटना हुई. इस सड़क हादसे में जहां 4 लोगों की मौत हुई है तो वहीं कई घायल भी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को इसकी सूचना दी जा रही है. 

  • बनारस में दरोगा की करतूत से पुलिस हुई शर्मशार, एसएसपी ने किया सस्पेंड

    बनारस में दरोगा की करतूत से पुलिस हुई शर्मशार, एसएसपी ने किया सस्पेंड

    मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आई है. यहां के शिवपुर पुलिस स्टेशन में तैनात एक दरोगा ने लॉकडाउन के दौरान सड़क के किनारे खड़े एक भुट्टा विक्रेता का ठेला पलट दिया. दरोगा की गुंडागर्दी की यह तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की हर तरफ हो रही निंदा को देखते हुए एसएसपी अमित पाठक ने आरोपी दारोगा को फ़ौरन सस्पेंड कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई की भी तैयारी चल रही है.

  • यूपी : COVID-19 जांच के लिए सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से हमला

    यूपी : COVID-19 जांच के लिए सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से हमला

    Attack on Health Team in UP: पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि तमकुही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक टीम कोविड-19 के एक मरीज के संपर्क में आए लोगों के नमूने लेने पथेरवा इलाके में स्थित पगरा पडरी गांव गयी थी, जहां 40-50 ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से उस पर हमला कर दिया और पथराव भी किया

  • वाराणसी में ठेला पलटाने वाले दरोगा पर गिरी गाज, पुलिस ने पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ

    वाराणसी में ठेला पलटाने वाले दरोगा पर गिरी गाज, पुलिस ने पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ

    UP Cop Overturn Cart in Varanasi: वाराणसी के शिवपुर इलाके में एक भुट्टा विक्रेता सड़क किनारे ठेले पर भुट्टे बेच रहा था. इस दौरान, सब-इंस्पेक्टर वरुण कुमार शशि ठेले के पास पहुंचते हैं और भुट्टे उठाकर सड़क पर फेंकने लगते हैं. यही नहीं कुछ देर बाद दरोगा वरुण कुमार पूरा ठेला पलट देते हैं और वहां से चले जाते हैं.

  • UP में कोरोना के केसों की संख्‍या में हो रहा इजाफा, 24 घंटों में आए 5130 नए मामले..

    UP में कोरोना के केसों की संख्‍या में हो रहा इजाफा, 24 घंटों में आए 5130 नए मामले..

    यूपी में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 5130 नए मामले (New Corona cases in UP)सामने आये जबकि 56 और मरीजों की मौत के साथ मंगलवार को मृतकों का आंकडा बढ़कर 2176 हो गया है. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 5130 नए मामले आए. उन्होंने कहा कि उपचाराधीन लोगों की संख्या 48,998 है.

  • मास्क पहने बिना चालान काट रहा था थानेदार, SP ने काट दिया SHO का चालान, बोले - नियम सबके लिए

    मास्क पहने बिना चालान काट रहा था थानेदार, SP ने काट दिया SHO का चालान, बोले - नियम सबके लिए

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार ने खुद मास्क नहीं लगा रखा था, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उनका चालान काट दिया.

  • यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    यूपी : स्कॉलरशिप लेकर US पढ़ने गई होनहार छात्रा की कथित छेड़छाड़ के बाद सड़क हादसे में मौत

    ढेरों दिक्कतों का सामना कर वर्ष 2018 में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में 98 प्रतिशत अंक लाने वाली और फिर प्रतिष्ठित अमेरिकी यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रम की पढ़ाई के स्कॉलरशिप हासिल करने वाली सुदीक्षा भाटी (Sudeeksha Bhati) की सड़क हादसे में मौत हो गई.

  • यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली गांव में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार खोखर जब सुबह खेत पर टहलने गए थे तभी उन गोलियों से हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है जब लोग खेत तक पहुंचे तो खेत में उनका शव खून से लथपथ मिला. 

  • बेटी को खून की पड़ी जरूरत तो पिता घर छोड़कर भागा, सिपाही ने कायम की मिसाल

    बेटी को खून की पड़ी जरूरत तो पिता घर छोड़कर भागा, सिपाही ने कायम की मिसाल

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में रक्तदान करने के डर से भागे अपने पिता की शिकायत करने पुलिस के पास पहुंची एक किशोरी को एक सिपाही ने अपना खून देकर उसकी जिंदगी बचाई.

  • उत्तर प्रदेश: हापुड़ में बच्ची से रेप के आरोपियों की पहचान हुई, पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी

    उत्तर प्रदेश: हापुड़ में बच्ची से रेप के आरोपियों की पहचान हुई, पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी

    उत्तर प्रदेश (UP) के हापुड़ (Hapur) में छह साल की बच्ची से हुए रेप (Rape) के मामले में पांच दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन पुलिस ने अपराधियों की पहचान कर ली है. बच्ची के साथ इस तरह की दरिंदगी हुई है कि वह मेरठ के मेडीकल कॉलेज में जिंदगी के लिए मौत से लड़ रही है. डॉक्टरों का कहना है कि इलाज में लंबा वक्त लग सकता है. बच्ची से हुए रेप के मामले में एसपी हापुड़ सफाई दे रहे हैं. इस खौफनाक घटना को पांच दिन बीत चुके हैं. सोमवार को राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने भी एसपी आफिस के सामने नारेबाजी की. अब एसपी लोगों को दिलासा दे रहे हैं कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है.

  • यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पिछले गुरुवार को एक छह साल की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बर्बरता से रेप किया गया. चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है. पुलिस ने बच्ची के परिवार और पड़ोसियों के साथ बातचीत के बाद तीन स्केच जारी किए हैं, जो एक ही व्यक्ति के हो सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com