NDTV Khabar

Uttar pradesh (up) News in Hindi


'Uttar pradesh (up)' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाथरस गैंगरेप केस: रात 2.30 बजे पीड़िता का पुलिसवालों ने किया अंतिम संस्कार, परिजनों को कर दिया था घर में बंद

    हाथरस गैंगरेप केस: रात 2.30 बजे पीड़िता का पुलिसवालों ने किया अंतिम संस्कार, परिजनों को कर दिया था घर में बंद

    हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार यूपी पुलिस ने मंगलवार की रात अंधेरे में करीब 2.30 बजे कर दिया. इस दौरान पुलिसवालों ने मृतक के परिजनों को घर में बंद कर दिया था. 

  • गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले गैंगरेप (Gang Rape) और प्रताड़ना का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई. पाीड़ित लड़की की दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में मौत हुई. उसकी मौत के बाद उसका शव उसके परिजन को नहीं सौंपा गया. इसको लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. अस्पताल के बाहर दिन भर विरोध प्रदर्शन होता रहा. देर रात में हाथरस पुलिस (Hathras Police) ने NDTV के रिपोर्टर शरद शर्मा के ट्वीट द्वारा किए गए सवाल पर जवाब दिया कि ''थाना चन्दपा क्षेत्रान्तर्गत घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतिका का शव गांव पहुंच गया है तथा परिवार जनों के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा.'' 

  • किसान कानून बनने के अगले दिन ही फसल बेचने हरियाणा जा रहे यूपी के किसान बॉर्डर पर रोके गए

    किसान कानून बनने के अगले दिन ही फसल बेचने हरियाणा जा रहे यूपी के किसान बॉर्डर पर रोके गए

    नए तीन कृषि कानून पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर किए जाने के अभी अगले दिन उत्तर प्रदेश के 50 किसानों को हरियाणा की सीमा पर रोक दिया गया. ये किसान अपनी उपज लेकर सरकारी मंडी में बेचने के लिए हरियाणा के करनाल जा रहे थे, तभी उन्हें सीमा पर ही रोक दिया गया.

  • अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    अजगर निगल गया पूरा का पूरा बकरा, हिलते भी नहीं बना तो लोगों ने रस्सी में लपेटकर किया कुछ ऐसा...

    वन विभाग ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रामपुर जिले (Rampur) के सिहारी गांव (Sihari Village) से एक अजगर को बचाया (Rescue Python) और रविवार को पास के जंगल में छोड़ दिया. जगर ने एक बड़े शिकार को खा लिया था जिसके कारण वह हिलने में असमर्थ था.

  • उत्तरप्रदेश: कन्नौज में वैन और बस की टक्कर में तीन लोगों की मौत, सात घायल

    उत्तरप्रदेश: कन्नौज में वैन और बस की टक्कर में तीन लोगों की मौत, सात घायल

    उत्तरप्रदेश (UP) के कन्नौज जिले में रविवार की शाम एक वैन के बस से टकरा जाने के कारण सात वर्षीय बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि वैन से टक्कर के बाद बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई. बस के 18 यात्री मामूली रूप से घायल हो गए.

  • उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 77 और लोगों की मौत, अब तक 5594 मरीजों की गई जान

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 77 और लोगों की मौत, अब तक 5594 मरीजों की गई जान

    ऐसा दौर आता है जब कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आती है. ऐसे में लोगों के अंदर यह भावना आने लगती है कि यह संक्रमण समाप्त होने वाला है और वे लापरवाही बरतने लगते हैं. ऐसा होते ही संक्रमण फिर बढ़ने लगता है. जैसे ही लोग लापरवाही बरतते हैं, वैसे ही संक्रमण बढ़ने लगता है. ऐसे में लोगों को पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

  • प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विवादित पोस्टर लगाया, मामला दर्ज

    प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विवादित पोस्टर लगाया, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज (Pryagraj) शहर के सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का विवादित पोस्टर लगाने पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के स्थानीय नेता संदीप यादव और 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सिविल लाइंस चौराहे पर लगाए गए पोस्टर में शीर्षक दिया गया है, “सत्ता संरक्षण प्राप्त इन दुराचारियों के पोस्टर आखिर कब लगवाएगी सरकार.” पोस्टर में योगी आदित्यनाथ के साथ जिन व्यक्तियों की फोटो है, उन पर 376 लिखा हुआ है.

  • उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले, लाइन लॉस कम आने पर दें भरपूर बिजली: श्रीकान्त शर्मा 

    उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले, लाइन लॉस कम आने पर दें भरपूर बिजली: श्रीकान्त शर्मा 

    मंत्री ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी भी जनता से नियमित संवाद रखें. कहीं भी समस्या की शिकायत मिले तो स्वयं सक्रियता दिखाते हुए उसका निस्तारण किया जाए. जनसमस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार्य नहीं होगी.

  • यूपी में हैवानियत : महिला के साथ गैंगरेप, जीभ काटी, डॉक्टर ने बताया- हालत गंभीर

    यूपी में हैवानियत : महिला के साथ गैंगरेप, जीभ काटी, डॉक्टर ने बताया- हालत गंभीर

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामले में तेजी से कार्रवाई की. हाथरस के पुलिस अधिकारी प्रकाश कुमार ने यूपी पुलिस द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो बयान में कहा, "हमने जल्द ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और एक बार हम तीन अन्य आरोपियों के नाम प्राप्त करने में कामयाब रहे, हमने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. हम जल्द ही जांच पूरी करेंगे और एसपी ने जिला जज से मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने का अनुरोध किया है.''

  • यूपी: मर्डर केस में आरोपी एसपी नहीं उठा रहे फोन, कैसे करें पूछताछ? एडीजी ने देर रात की प्रेस कॉन्फ्रेन्स

    यूपी: मर्डर केस में आरोपी एसपी नहीं उठा रहे फोन, कैसे करें पूछताछ? एडीजी ने देर रात की प्रेस कॉन्फ्रेन्स

    इसी महीने की शुरुआत में 8 सितंबर को जिले के मशहूर खनन व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी महोबा में बाईवे पर अपनी ऑडी कार में घायल अवस्था में मिले थे. उन्हें गर्दन में गोली लगी थी. कुछ दिनों के इलाज के बाद त्रिपाठी की मौत हो गई थी.

  • व्यापारी ने किया था आत्महत्या, महोबा में इंद्रमणि त्रिपाठी के मौत मामले में पुलिस का खुलासा

    व्यापारी ने किया था आत्महत्या, महोबा में इंद्रमणि त्रिपाठी के मौत मामले में पुलिस का खुलासा

    महोबा में व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी की मौत पर शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया कि उनकी मौत खुद उन्ही की लाइसेंसी पिस्तौल की गोली से हुई थी.और गोली उनकी कार के अंदर से ही चली थी.

  • Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने बुधवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन 'कोवैक्सीन' (Covaxin) के तीसरे चरण के ट्रायल के लखनऊ और गोरखपुर में किए जाने को मंजूरी दे दी है. भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ICMR के साथ मिलकर इस वैक्सीन पर काम कर रहा है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने सरकार की ओर से जारी पत्र में इसकी जानकारी दी.

  • दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

  • रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट में झटका

    रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट में झटका

    रेप केस में आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) को झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के दो महीने की अंतरिम जमानत देने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रोक लगा दी है. प्रजापति को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. यूपी सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह कदम उठाया है. प्रजापति को मेडिकल ग्राउंड पर हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी. गत चार सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को अंतरिम जमानत दी है. अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे प्रजापति सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में लखनऊ जेल में बंद हैं. कोर्ट ने पांच लाख रुपये के पर्सनल बॉन्ड तथा दो जमानतदारों की शर्त के साथ उन्हें जमानत दी थी.

  • डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफील खान   (Doctor Kafeel Khan) ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. डॉक्टर कफ़ील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफ़ील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हरसंभव मदद का वादा किया था. कफ़ील खान ने अपने परिवार के साथ प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) से 94 और लोगों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) में जान गंवाने वालों की संख्या पांच हजार के पार हो गई है. वहीं, इस अवधि में संक्रमण के 5,809 नए मामले सामने आए हैं.

  • UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 54,120 बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की अनुमति दे दी गयी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में 54,120 शिक्षक/शिक्षिकाओं के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तण की अनुमति प्रदान की गई है. इसमें शिक्षकों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि स्थानान्तण की यह प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से संचालित की गई.

  • पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    पत्नी के गर्भ में लड़का है या लड़की, पता लगाने को 5 बेटियों के पिता ने काट डाला पेट

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) में पांच बेटियों के एक पिता ने शनिवार शाम को कथित रूप से यह जानने के लिए अपनी गर्भवती पत्नी का पेट काट दिया कि वह इस बार लड़के को जन्म देगी या नहीं. पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि यह घटना सिविल लाइन्स पुलिस थाना क्षेत्र के तहत नेकपुर इलाके में हुई. पन्नालाल नाम के व्यक्ति ने एक धारदार हथियार से अपनी पत्नी (करीब 35 वर्ष) का पेट काट दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

12345»

Advertisement

Uttar pradesh (up) फोटो

Uttar pradesh (up) से जुड़े अन्य फोटो »

Uttar pradesh (up) वीडियो

Uttar pradesh (up) से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com