NDTV Khabar

Uttar pradesh assembly News in Hindi


'Uttar pradesh assembly' - 868 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    अखिलेश यादव के साथ दोबारा से हाथ मिलाने का संकेत देते हुए मावायती ने कहा, 'सपा और बसपा स्थाई तौर पर अलग-अलग नहीं हुए हैं. यदि हम भविष्य में महसूस करते हैं कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्य में सफल होते हैं, तो हम फिर से एक साथ काम करेंगे. लेकिन अगर वह सफल नहीं होते हैं, तो हमारे लिए अलग से काम करना अच्छा रहेगा. इसलिए हमने अकेले उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है."

  • सांसदों का टिकट काटने पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज- यह फॉर्मूला टीम के कप्तान पर भी लागू हो

    सांसदों का टिकट काटने पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज- यह फॉर्मूला टीम के कप्तान पर भी लागू हो

    मंगलवार को भाजपा (BJP) ने कहा था कि इस बार राज्य में किसी भी मौजूदा सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा, उनकी जगह नए चेहरों को उतारा जाएगा. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (CEC) के बाद अनिल जैन ने यह जानकारी दी. बताया जा रहा है कि हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. केंद्रीय समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए.

  • यूपी की सियासत में दिख रहा प्रियंका का असर! BJP के बाद अब मायावती की पार्टी BSP के दो नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

    यूपी की सियासत में दिख रहा प्रियंका का असर! BJP के बाद अब मायावती की पार्टी BSP के दो नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2019 से ठीक पहले यूपी की सियासत में अभी उठा-पटक जारी है. पूर्व बसपा सांसद कैसर जहां और पूर्व विधायक जसमीर अंसारी तथा उनके समर्थकों ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया.

  • यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन सीएम योगी ने विपक्ष को “गुंडा” कहा और विपक्ष ने उन्हें “लोकल डॉन.” योगी विधानसभा के अंदर-बाहर विपक्ष के प्रदर्शन से नाराज थे और विपक्ष उनकी ज़ुबान से. विपक्ष ने प्रदर्शन कर सरकार पर कानून व्यवस्था,बेरोजगारी, किसानों की बदहाली और सीबीआई–ईडी के दुरुपयोग के इल्जाम लगाए.

  • विपक्षी एकता को झटका देने की तैयारी में मायावती और अखिलेश यादव?

    विपक्षी एकता को झटका देने की तैयारी में मायावती और अखिलेश यादव?

    मायावती के अलावा टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं दिखेंगी. हालांकि, ममता बनर्जी ने कहा है कि वह पारिवारिक मजबूरियों के चलते शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन उनकी तरफ से उनके प्रतिनिधि वहां मौजूद होंगे. पर मायावती और अखिलेश ने शामिल नहीं होने के लिए अभी तक कोई वजह नहीं बताई है.

  • योगी सरकार के मंत्री ने बताया, तीन राज्यों में क्यों हारी बीजेपी

    योगी सरकार के मंत्री ने बताया, तीन राज्यों में क्यों हारी बीजेपी

    ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भाजपा को एससी/एसटी कानून व लम्बे समय तक सरकार में रहने का खामियाजा भुगतना पड़ा है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का 29 दिसंबर को गाजीपुर में महाराज सुहेलदेव की स्मृति में डाक टिकट जारी करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है.  

  • विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

    विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

    बता दें कि 2017 में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Results) में बीजेपी (BJP)  ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को हराते हुए राज्य में कुल 325 सीटें जीती थीं. यह हार इतनी बड़ी थी कि बाद में इन दोनों पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एक साथ आना पड़ा.

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    Assembly elections result 2018: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इन चुनावों में बीजेपी को तगड़ा झटका मिला है.

  • योगी आदित्यनाथ का दावा- बीजेपी सत्ता में आई तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर भागना होगा

    योगी आदित्यनाथ का दावा- बीजेपी सत्ता में आई तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर भागना होगा

    उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हैदराबाद की चुनावी रैली में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इस दौरान दावा कर दिया कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को तेलंगाना से भागना होगा, जैसे निजामों को हैदराबाद से बाहर भागना पड़ा था.

  • VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

    VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस महीने में पूरे 20 दिन यूपी से बाहर रहे हैं. इन 20 दिनों में यूपी के सीएम ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित किया. मगर राजस्थान के अलवर में एक रैली के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा बयान दिया, जिसे लेकर वह विवादों में फंस गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने भगवाव बजरंगबली यानी हनुमान जी को दलित बताया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. 

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन प्रदेश से रहे बाहर, जानें क्या है वजह

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक महीने में 20 दिन प्रदेश से रहे बाहर, जानें क्या है वजह

    अगर भाजपा नेतृत्व को चुनाव से पहले मतदाताओं की भावनाओं को जगाने के लिए 'हिंदू हार्डलाइनर' की जरूरत होती है तो सीएम योगी निराश नहीं करते. दो दिन पहले मध्य प्रदेश के भोपाल में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ के कथित 'मुस्लिम वोट' वाले बयान पर चुटकी ली. कमलनाथ कथित तौर पर हा था, 'पार्टी को राज्य के 90 मुस्लिम वोट चाहिए.' इस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, 'कांग्रेस को केवल मुस्लिम वोटों की जरूरत है. कमलनाथ जी आप अपना अली रखिए, हमारे लिए बजरंग बली काफी है.'

  • मायावती के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, BJP के खिलाफ कोई दल साथ आता है तो उसका स्वागत है, नहीं तो...

    मायावती के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, BJP के खिलाफ कोई दल साथ आता है तो उसका स्वागत है, नहीं तो...

    बसपा प्रमुख मायावती द्वारा मध्यप्रदेश और राजस्थान में चुनावी गठबंधन से इनकार किए जाने को कांग्रेस ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी. कांग्रेस ने कहा कि मायावती ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी में विश्वास प्रकट किया है और 'सद्भाव एवं प्रेम' के साथ दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी ने यह भी कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लक्ष्य के साथ उतरेगी और इस लड़ाई में अगर कोई दल साथ आता है तो उसका स्वागत है, लेकिन नहीं आता है तो वह 'स्वस्थ मुकाबले' के लिए तैयार हैं.

  • BJP से डरती है कांग्रेस, इसलिए उसे हराना नहीं चाहती: मायावती

    BJP से डरती है कांग्रेस, इसलिए उसे हराना नहीं चाहती: मायावती

    बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से डरी हुई है और यही सच है. मायावती ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों को टिकट देने से भी परहेज कर रही है. बसपा प्रमुख ने कहा कि हम हमेशा से बीजेपी को सत्ता से बाहर रखना चाहते हैं, यही वजह है कि हमने क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन किया. अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुझे लगता है कि कांग्रेस का इरादा बीजेपी को हराने की नहीं है, बल्कि वह उनके साथ दोस्ती रखने वाली पार्टियों को ही हानि पहुंचाना चाहती है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हराना नहीं चाहती, बल्कि अपने पार्टनर्स को ही हराना चाहती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में या तो हम क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करेंगे या फिर अकेल चुनाव लड़ेंगे, मगर कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे.

  • रेप पर दिया विवादित बयान तो स्वाति मालीवाल ने अपने पति को ही घेरा, कहा- बोलते वक्त सावधानी बरतें

    रेप पर दिया विवादित बयान तो स्वाति मालीवाल ने अपने पति को ही घेरा, कहा- बोलते वक्त सावधानी बरतें

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पति नवीन जयहिंद को गुस्से पर काबू करने और बोलते समय सावधानी बरतने की नसीहत दी है.

  • जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर, मैनपुरी में बस पलटने से 17 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर, मैनपुरी में बस पलटने से 17 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के धऱने का तीसरा दिन है. आज सिसोदिया भी भूख हड़ताल पर बैठे हैं. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी गोली बारी में तीन बीएसएफ जवान शहीद हो गये हैं और चार घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, पीएम मोदी ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया है और योगा और कसरत करते वीडियो भी जारी किया है. 

  • कांग्रेस की एक 'भूल' ने बीजेपी को कर्नाटक में दिला दी 104 सीटें : मायावती

    कांग्रेस की एक 'भूल' ने बीजेपी को कर्नाटक में दिला दी 104 सीटें : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती  ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीटें मिलने के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार बताया है.

  • सपा नेता अखिलेश यादव बरसे, कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही

    सपा नेता अखिलेश यादव बरसे, कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही

    समाजवादी पार्टी प्रमुख तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद बनी स्थिति पर पहली बार टिप्पणी की, और बिना किसी राज्य या नेता का नाम लिए लोकतंत्र की हत्या किए जाने की बात कही है.

  • कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ वापस यूपी लौटे योगी आदित्‍यनाथ, आंधी तूफान से प्रभावित आगरा का करेंगे दौरा

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ वापस यूपी लौटे योगी आदित्‍यनाथ, आंधी तूफान से प्रभावित आगरा का करेंगे दौरा

    उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान में कई लोगों की मौत को लेकर आलोचना झेल रहे उत्तर प्रेदश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपना कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़ कर यूपी लौट रहे हैं.

«123456»

Advertisement

Uttar pradesh assembly वीडियो

Uttar pradesh assembly से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com