NDTV Khabar

Uttar pradesh assembly News in Hindi


'Uttar pradesh assembly' - 871 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ को मुख्‍यमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि उन्हें इस बात का बहुत अधिक विश्वास है कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में योगी आदित्यनाथ की टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'हमारा मुख्य लक्ष्य केवल और केवल उत्तर प्रदेश का विकास करना है.'

  • मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सामने हैं यूपी की ये 8 चुनौतियां, कैसे निपटेंगे योगी?

    मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सामने हैं यूपी की ये 8 चुनौतियां, कैसे निपटेंगे योगी?

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. साथ ही सत्ता संतुलन और राज्य की राजनीति की जातिवाद अवधारणा को साधने के लिए बीजेपी ने दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को भी उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी है.

  • यूपी के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को हासिल है पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भरोसा

    यूपी के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को हासिल है पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भरोसा

    दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर हैं. वह भाजपा के गुजरात मामलों के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. अब वह उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चुने गये हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर 53 वर्षीय शर्मा लंबे समय से भाजपा के सदस्य हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त विजय के बाद अगस्त 2014 में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त होने के बाद वह देश भर में सुखिर्यों में आये.

  • संघ का संदेश - यूपी सीएम के चुनाव में उसकी पसंद को मिले तवज्जो

    संघ का संदेश - यूपी सीएम के चुनाव में उसकी पसंद को मिले तवज्जो

    बीजेपी के विधायक दल की बैठक से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पक्ष सामने आया है. आरएसएस के पदाधिकारियों से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार संपर्क में हैं. सूत्रों ने बताया कि संघ ने बीजेपी से कुछ स्पष्टीकरण भी मांगे हैं. हालांकि केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा सीएम पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं.

  • 22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. विधायक दल की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है. केशव प्रसाद मौर्य जहां बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं. योगी आज यानी रविवार को दोपहर तीन बजे शपथ लेगें. सूत्रों के मुताबिक 44 मंत्री शपथ लेंगे. इसमें 22 कैबिनेट मंत्री, 15 राज्य मंत्री और 9 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शपथ लेंगे. इनमें कई वरिष्ठ नेता व पूर्व की सरकारों में मंत्री रहे चेहरों को तरजीह दी गई है.

  • राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे अमित शाह, कहा- यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त करेंगे

    राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे अमित शाह, कहा- यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त करेंगे

    यूपी चुनाव में हार के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर ही निशाना नहीं बनाया जा रहा है बल्कि सार्वजनिक मंचों पर भी उनका मजाक बनाया जा रहा है. शुक्रवार को मुंबई में भी ऐसा ही वाकया सामने आया जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से सवाल किया गया कि क्या वे राहुल गांधी के सलाहकार बनना चाहेंगे? इसके जवाब में शाह ने कहा कि वे राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे. कांग्रेस के नेतृत्व में कमजोरी से यूपी चुनाव में सफलता मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रतिद्वंदियों की कमजोरी पर निर्भर नहीं रहती. इंडिया टुडे कॉनक्लेव में शाह ने यह बात कही.

  • शपथ ग्रहण का दिन, समय, स्थान सब तय... बस आज यूपी के सीएम के नाम की घोषणा होनी बाकी

    शपथ ग्रहण का दिन, समय, स्थान सब तय... बस आज यूपी के सीएम के नाम की घोषणा होनी बाकी

    देश की राजनीति में अभी का सबसे बड़ा सवाल यही है कि कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री. यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के फौरन बाद शुरू हुई अटकलों पर अभी तक विराम नहीं लगा है और शायद अभी लगेगी भी नहीं. ये सत्ता और सियासत की रेस है, जहां पल में बाजियां पलटती हैं, घटनाक्रम बदलते हैं और नाम आते-जाते रहते हैं. इसका सही जवाब सिर्फ दो लोगों के पास है- वे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह.

  • यूपी में करारी हार के बाद अखिलेश यादव के चाचा ने कहा - किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा

    यूपी में करारी हार के बाद अखिलेश यादव के चाचा ने कहा - किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्‍त के बाद समाजवादी पार्टी में मंथन जारी है. अखिलेश यादव के चाचा और मार्गदर्शक रामगोपाल यादव ने इस हार के पीछे पार्टी में अपने ही लोगों द्वारा अंदरखाने ही नुकसान पहुंचाने को इसकी मुख्‍य वजह बताया है. उन्‍होंने कहा है कि 'किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा.'

  • लिवाली समर्थन से निफ्टी नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स में भी तेजी जारी

    लिवाली समर्थन से निफ्टी नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स में भी तेजी जारी

    चौतरफा लिवाली समर्थन के चलते एनएसई का निफ्टी शुक्रवार को 9,160 अंक की नई उंचाई पर बंद हुआ जबकि सेंसेक्स में भी तेजी का क्रम जारी रहा. कारोबारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली जीत से बाजार में तेजी का रुख है.

  • जब सूत्र के हवाले से व्हाट्सएप पर कई नेता बन गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

    जब सूत्र के हवाले से व्हाट्सएप पर कई नेता बन गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

    अगर व्हाट्सअप की मानी जाए तो उत्तर प्रदेश में दस से भी ज्यादा नाम मुख्यमंत्री के लिए चर्चा में है और उन में से कुछ नाम 'शॉर्टलिस्ट' भी हो चुके हैं.

  • अखिलेश यादव और शिवपाल यादव 104 दिन बाद दिखे एक साथ

    अखिलेश यादव और शिवपाल यादव 104 दिन बाद दिखे एक साथ

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) की पहली बैठक बिना किसी हंगामे के हुई. लखनऊ में पार्टी मुख्यालय के सभागार में 104 दिन के बाद पहली बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवापाल यादव एक साथ दिखे. बैठक में पार्टी के सभी नवनिर्वाचित 47 विधायक मौजूद थे.

  • UP:18 मार्च को मुख्‍यमंत्री का होगा चुनाव, मनोज सिन्‍हा ने कहा-मैं इस रेस में नहीं

    UP:18 मार्च को मुख्‍यमंत्री का होगा चुनाव, मनोज सिन्‍हा ने कहा-मैं इस रेस में नहीं

    उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम शनिवार को तय हो जाएगा. इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 18 मार्च को शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. उसके बाद 19 तारीख को शांम पांच बजे से शपथ ग्रहण समारोह होगा. प्

  • यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की दिल्ली में अचानक तबीयत बिगड़ी, RML अस्पताल में भर्ती

    यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की दिल्ली में अचानक तबीयत बिगड़ी, RML अस्पताल में भर्ती

    केशव प्रसाद मौर्य को शुगर और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौर्य को देखने स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री जितेंद्र सिंह भी पहुंचे.

  • सपा की तरफ से नहीं हो सका नेता प्रतिपक्ष का चयन, अखिलेश को किया गया अधिकृत

    सपा की तरफ से नहीं हो सका नेता प्रतिपक्ष का चयन, अखिलेश को किया गया अधिकृत

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता का चयन आज नहीं हो सका. नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को अधिकृत किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुईं

    उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुईं

    उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो गईं हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के कारण बोर्ड परीक्षाएं टल गई थीं. एक अधिकारी ने बताया कि 10वीं की परीक्षा की शुरुआत हिन्दी विषय के साथ हुई, जबकि 12वीं की परीक्षा सैन्य विज्ञान विषय के साथ शुरू हुई. बोर्ड सचिव शैल यादव ने बताया कि राज्य में परीक्षाओं के लिए 11,413 केंद्र बनाए गए हैं.

  • पंजाब: जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के छुए पैर...

    पंजाब: जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के छुए पैर...

    पंजाब में आज शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उस वक्‍त अद्भुत नजारा देखने को मिला जब नवजोत सिंह सिद्धू ने शपथ ग्रहण किया. उनके बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि वह डिप्‍टी सीएम की रेस में हैं. लेकिन इन सब कयासों से उलट उन्‍होंने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. सिर्फ इतना ही नहीं उन्‍होंने शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद भी लिए. यह इसलिए भी अहम है क्‍योंकि सिद्धू को कैप्‍टन के प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा था.

  • 'लोकल सर्कल्स' का सर्वे : लोगों ने बताई अपनी अपेक्षाएं और मुख्यमंत्री का नाम

    'लोकल सर्कल्स' का सर्वे : लोगों ने बताई अपनी अपेक्षाएं और मुख्यमंत्री का नाम

    उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद अब कौन होगा मुख्यमंत्री, इसे लेकर ज़ोरदार चर्चा चल रही है. कई बड़े नेता इस रेस में है. उत्तर प्रदेश के आने वाले नेतृत्व से नागरिकों की कुछ स्पष्ट उम्मीदें भी हैं. सिटीजन प्लेटफार्म “लोकल सर्कल्स” ने स्थानीय नागरिक की प्राथमिकताओं का पता लगाने के लिए एक सर्वे किया है. उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए इसे लेकर भी लोगों ने अपनी राय दी है. इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के 20,000 से भी ज्यादा लोगों ने भाग लिया, जिसमें 70 प्रतिशत पुरुष और 30 प्रतिशत महिला शामिल हुए. 80 जिलों वाले उत्तर प्रदेश के 25 विभिन्न जिलों में यह सर्वे किया गया.

  • UP: मुख्‍यमंत्री की रेस में 'डार्क हॉर्स' साबित हो सकता है यह चौंकाने वाला नाम...

    UP: मुख्‍यमंत्री की रेस में 'डार्क हॉर्स' साबित हो सकता है यह चौंकाने वाला नाम...

    यूपी में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद अब सबकी जुबां पर एक ही सवाल है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, लखनऊ मेयर दिनेश शर्मा के अलावा एक और चौंकाने वाले नाम भी सीएम पद की रेस में शामिल हुआ है.

«2345678910»

Advertisement

Uttar pradesh assembly वीडियो

Uttar pradesh assembly से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com