NDTV Khabar

Uttar pradesh congress


'Uttar pradesh congress' - 584 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    डॉ कफील खान ने परिवार के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से की मुलाकात

    जेल से छूटने के बाद डॉक्टर कफील खान   (Doctor Kafeel Khan) ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. डॉक्टर कफ़ील खान की जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने कफ़ील खान और उनके परिजनों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हरसंभव मदद का वादा किया था. कफ़ील खान ने अपने परिवार के साथ प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

  • हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    हमारे लिए रोजगार राजनीति नहीं, मानवीय संवेदना, यूपी में संविदा नीति के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे: प्रियंका गांधी

    उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मसला है. यह न्याय का सवाल है.’’ प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में समूह ख और ग की नौकरियों को पांच साल की संविदा के प्रावधान संबंधी प्रस्ताव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘‘यह काला कानून है. इस के खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा. हम ऐसी नीति लाएंगे जिसमें युवाओं का अपमान करने वाला संविदा कानून नहीं बल्कि सम्मान के कानून हों.’’

  • चिट्ठी विवाद को लेकर कांग्रेस नेता की मांग- गुलाम नबी को पार्टी से 'आजाद' कर दो

    चिट्ठी विवाद को लेकर कांग्रेस नेता की मांग- गुलाम नबी को पार्टी से 'आजाद' कर दो

    कांग्रेस (Congress) के 23 नेताओं की ओर से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे गए पत्र को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच उत्तर प्रदेश (UP Congress) के कांग्रेस नेता और पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान (Naseeb Pathan) ने शुक्रवार को वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को पार्टी से बाहर निकाल देने की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी ने आजाद को बहुत कुछ दिया किंतु उन्होंने वफादारी नहीं की.

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • यूरिया की समस्‍या को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का 'हमला', कहा-यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि..

    यूरिया की समस्‍या को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का 'हमला', कहा-यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि..

    अपने ट्वीट में प्रियंका ने लिखा, 'यूपी सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि वो आमजनता की समस्या को सुलझाने की बजाय झूठ बोलने और धमकाने पर उतर आती है. प्रदेश में यूरिया की समस्या है.कालाबाजारी जोरों पर है. कई जिलों में घोटाला भी हुआ है. किसान परेशान है, लेकिन यूपी सरकार आंख मूंद बोल रही है कि सब सही है.'

  • यूपी में रेप और जातीय हिंसा पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर निशाना - जंगलराज चरम पर है

    यूपी में रेप और जातीय हिंसा पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर निशाना - जंगलराज चरम पर है

    राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट को ट्वीट किया है, वह आजमगढ़ की एक घटना की है, जहां एक दलित सरपंच की कथित तौर पर हत्या कर दी गई.

  • अयोध्या : मस्जिद के शिलान्यास में CM योगी के नहीं जाने के बयान पर बिफरा विपक्ष, कही ये बात

    अयोध्या : मस्जिद के शिलान्यास में CM योगी के नहीं जाने के बयान पर बिफरा विपक्ष, कही ये बात

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक निजी टीवी चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा था, ''एक योगी और हिन्दू होने के नाते वह अयोध्या में मस्जिद के शिलान्यास समारोह में नही जायेंगे.'' उन्होंने कहा था, ''अगर आप एक मुख्यमंत्री की हैसियत से यह सवाल पूछ रहे हैं तो मुझे किसी धर्म, मान्यता या समुदाय से कोई परहेज नहीं है, लेकिन अगर आप मुझसे एक योगी के रूप में पूछ रहे हैं तो मैं हरगिज नहीं जाऊंगा, क्योंकि एक हिन्दू के रूप में मुझे अपनी उपासना विधि का पालन करने का अधिकार है.'' 

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका ने  उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि वह कानून-व्यवस्था ठीक करें क्योंकि जनता परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने ग़ाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का भी मुद्दा उठाया है. 

  • यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय प्रताप लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय प्रताप लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    अजय प्रताप लल्लू (Ajay Pratap Lallu) जब से प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष बने हैं तब से अक्सर सुर्खियों में रहे हैं. कभी प्रवासियों को बस लगाने को लेकर उन पर एफआईआर दर्ज होती है तो कभी किसी कानून का उल्लंघन करने के मामले में. ताजा मामला भदोही का है जहां अजय प्रताप लल्लू, बनारस के कांग्रेस के नेता अजय राय सहित 20 लोगों पर धारा 144 तोड़ने पर महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

  • सचिन पायलट कैबिनेट से हटाए गए, कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद ने ट्विटर पर लिखी 'मन की बात'

    सचिन पायलट कैबिनेट से हटाए गए, कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद ने ट्विटर पर लिखी 'मन की बात'

    राजस्थान में सचिन पायलट को कैबिनेट से हटाए जाने के बाद जहां कांग्रेस सरकार राज्य संकट में वहीं पार्टी के अंदर भी कुलबुलाहट है. पार्टी के एक और युवा नेता जितिन प्रसाद ने अपने दिल की बात रखी है. ऐसा लग रहा है कि सचिन पायलट को लेकर कांग्रेस के आलाकमान के रूख से वह खुश नहीं है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सचिन पायलट ना सिर्फ हमारे सहयोगी बल्कि अच्छे दोस्त भी हैं. इस तथ्य से को कोई भी अस्वीकार नहीं कर सकता है कि उन्होंने इतने सालों पार्टी की पूरी लगन से सेवा की है. मुद्दे को अभी भी सुलझाया जा सकता है. दुख है यह मामला यहां तक पहुंच गया है. 

  • 'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीती 3 जुलाई को बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने के दौरान हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 8 पुलिसकर्मियों से लूटे गए असलहे बरामद कर लिए हैं. इनमें एके-47 और इनसास राइफलें शामिल हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में गैगंस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर पर नई ब्राह्णण राजनीति शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने विकास को 'ब्राह्मण टाइगर' का खिताफ दे दिया है. कुछ ब्राह्मण समुदाय के लोग फेसबुक पर योगी सरकार को गिराने की धमकी दे रहे हैं. कुछ कांग्रेसी नेताओं को इसमें अच्छी राजनीतिक संभावना दिख रही है. लेकिन सवाल इस बात है कि क्या 8 ब्राह्मणों के हत्यारे विकास दुबे की मौत से क्या ब्राह्मण सरकार से नाराज हो जाएगा. क्या इससे ब्राह्मण रंग देने वालों के खिलाफ दूसरी जातियां लामबंद नहीं होंगी? लेकिन इन सब बातों को नजरंदाज कर यूपी में खुलकर ब्राह्मण कार्ड खेला जा रहा है कुछ लोगों ने तो सीधे विकास दुबे को महिमामंडित भी करना शुरू कर दिया है.  

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर दावा किया कि उसका उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा करता है.

  • UP की कानून-व्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी- 'जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं', कांग्रेस चलाएगी कैंपेन

    UP की कानून-व्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी- 'जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं', कांग्रेस चलाएगी कैंपेन

    प्रियंका गांधी के कार्यालय ने कहा कि कांग्रेस यूपी में जंगलराज पर अभियान चलाएगी. बढ़ते अपराध और जंगलराज के खिलाफ हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी. यूपी में कांग्रेस पार्टी ऑनलाइन कैंपेन चलाएगी, जंगलराज के खिलाफ कल फेसबुक लाइव होंगे. कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के लिए लोगों से गुहार भी लगाएगी.  

  • विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधी को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हुए हमले ने अब सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इसके लिए योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. ट्विटर के जरिए पी चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा और पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश हर मामले में पिछड़ा हुआ और इसके लिए वो लोग जिम्मेदार हैं जो पिछले कई सालों से यहां शासन कर रहे हैं.

  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस के सीओ, एसओ सहित आठ जवान शहीद हो गए. उत्तर प्रदेश पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं.'

  • कांग्रेस नेता बालासाहब थोराट ने कहा- प्रियंका गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा घबरा रही है

    कांग्रेस नेता बालासाहब थोराट ने कहा- प्रियंका गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा घबरा रही है

    थोराट ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा उनकी बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गई है. उल्लेखनीय है कि सरकार ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा को एक महीने के भीतर लुटियन दिल्ली में अपना बंगला खाली करने के लिए कहा है क्योंकि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद इसकी हकदार नहीं हैं.

  • बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद सामने आया प्रियंका गांधी के लखनऊ 'शिफ्ट' करने का प्‍लान, जानें क्‍या है यह..

    बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद सामने आया प्रियंका गांधी के लखनऊ 'शिफ्ट' करने का प्‍लान, जानें क्‍या है यह..

    कांग्रेस के एक नेता ने कहा, 'शिफ्ट करने का फैसला पहले लिया गया था. प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ से काम कर रही थीं. वे अपने को मुख्‍य भूमिका में रखकर नेतृत्व कर रहीी हैं.,राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शन में भी वे शामिल हुई थीं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com