NDTV Khabar

Uttar pradesh news in hindi


'Uttar pradesh news in hindi' - 130 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में प्रशासन ने स्ट्रॉंग रूम की निगरानी में 5 लोगों को रहने की इजाज़त दे दी है.  सोमवार को यहां से गठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल  अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे. उनका आरोप था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है. अफ़ज़ाल की मांग थी कि हर स्ट्रॉंग रूम के पास दो बसपा कार्यकर्ताओं के पास जारी किए जाएं. अंसारी ने शक जताया है कि ज़िला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ गड़बड़ कर सकता है.

  • उत्तर प्रदेश: लड़का-लड़की करना चाहते थे शादी, घरवालों ने किया विरोध तो लगा ली फांसी...

    उत्तर प्रदेश: लड़का-लड़की करना चाहते थे शादी, घरवालों ने किया विरोध तो लगा ली फांसी...

    जानकारी के अनुसार,  फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र के तुराब अली पुरवा में शुक्रवार को एक प्रेमी युगल ने कथित रूप से पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • उत्तर प्रदेश: पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    उत्तर प्रदेश: पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि जिले के बुंटा गांव में बृहस्पतिवार को अब्दुल कलाम (40) ने अपनी पत्नी सोनम की गला दबाकर हत्या कर दी. 

  • VIDEO: वरुण गांधी का एक और विवादित बयान- 'जो लोग पहले सैफई में कंडे उठाते थे, आज करोड़ों की गाड़ियों में घूम रहे'

    VIDEO: वरुण गांधी का एक और विवादित बयान- 'जो लोग पहले सैफई में कंडे उठाते थे, आज करोड़ों की गाड़ियों में घूम रहे'

    चुनावी सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के विवादित बयान का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वरुण गांधी गठबंधन के लोगों को पाकिस्तान का बता रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला.

  • Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर अमेठी में लोगों को पैसे बांटने का आरोप लगाया. प्रियंका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'भाजपा के लोग अमेठी में चुनाव जीतने के लिए जनता को पैसे, साड़ियां और जूते बांट रहे हैं. यह चुनाव जीतने का बेहद गलत तरीका है.

  • कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. प्रियंका को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला. कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से 'बुरी तरह निराश' हुए हैं, क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था.

  • वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    PM Modi Varanasi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले विशाल रोड शो और गंगा आरती कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किए गए इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ, जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया.

  • Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    अजय राय (Ajay Rai) वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. बता दें कि अजय राय 2014 लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे. अजय राय (Ajay Rai News)  2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • पत्नी शादी के बाद रहना चाहती थी मायके में तो पति ने ससुराल पहुंच उठा लिया ये कदम

    पत्नी शादी के बाद रहना चाहती थी मायके में तो पति ने ससुराल पहुंच उठा लिया ये कदम

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. शादी के बाद पत्नी मायके में रहना चाहती थी. झगड़े के बाद उसने पति के साथ जाने से मना कर दिया.

  • यूपी के मेरठ में पड़ोसी करता था छेड़छाड़, पति-पत्नी ने बेटी साथ उठा लिया यह बड़ा कदम....

    यूपी के मेरठ में पड़ोसी करता था छेड़छाड़, पति-पत्नी ने बेटी साथ उठा लिया यह बड़ा कदम....

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक गांव में पड़ोसी द्वारा पत्नी से छेड़छाड़ किए जाने से परेशान एक व्यक्ति ने पत्नी और बेटी के साथ जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. परिजनों ने आनन- फानन में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाप-बेटी का इलाज चल रहा है.

  • BJP ने 'जूता चलाने' वाले शरद त्रिपाठी का काटा टिकट, संतकबीर नगर से ये होंगे उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

    BJP ने 'जूता चलाने' वाले शरद त्रिपाठी का काटा टिकट, संतकबीर नगर से ये होंगे उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2010) के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी (BJP LIST) की. बीजेपी की इस सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP News) ने इस सूची में भोजपुरी स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) को गोरखपुर (Gorakhpur) से चुनाव मैदान में उतरा है. वहीं, BJP ने 'जूता कांड' से चर्चा में आए शरद त्रिपाठी (Sharad Tripathi) का संतकबीर नगर (Sant Kabir Nagar) से टिकट काटकर प्रवीण निषाद ( Praveen Nishad) को मैदान में उतारा है.

  • पत्नी की हत्या करने वाले को हुआ मौसेरी बहन से प्यार, घरवालों ने शादी से किया मना तो गुस्से में कर दिया ऐसा

    पत्नी की हत्या करने वाले को हुआ मौसेरी बहन से प्यार, घरवालों ने शादी से किया मना तो गुस्से में कर दिया ऐसा

    उत्तर प्रदेश के गोण्डा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खबर सुनकर हर कोई सक्ते में है. गोण्डा जिले के छपिया क्षेत्र में रविवार को एकतरफा प्रेम में एक युवक ने पेट्रोल डालकर अपनी प्रेमिका और खुद को आग लगा ली.

  • लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश की इन सीटों को बचाना बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती?

    लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश की इन सीटों को बचाना बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती?

    2014 के लोकसभा के चुनाव में मोदी की लहर थी उस लहर में राजनीति का बड़े से बड़ा दरख्त भी धराशाई हो गए था. कई सीटों पर जीत का अंतर इतना था कि सारे समीकरण फेल हो गए थे. लेकिन उस प्रचण्ड आंधी में भी कई नेता ऐसे थे जो हारे जरूर थे लेकिन बहुत ही मामूली अंतर से. दूसरे शब्दों में कहें तो उस प्रचण्ड लहर में भी उनकी हार अंतर 10 प्रतिशत से भी कम था. इन सीटों पर अगर एक नज़र डालें तो सबसे पहले संभल की सीट आती है जहां बीजेपी के सत्यपाल सिंह सपा के सकीकुर्रहमान से सिर्फ 5174 मतों के अंतर से ही जीते थे यानी जीत का प्रतिशत मात्र 0.5 यानी आधा फीसदी थी.  रामपुर में भी बीजेपी सिर्फ 2.44 फीसदी से ही किसी तरह जीत पाई थी. रामपुर में बीजेपी के नेपाल सिंह ने सपा के नासिर अहमद खान को 23562 मतों से ही शिकस्त दी.

  • अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

    अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए जारी अपनी नई लिस्ट में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirhua) को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के खिलाफ आजमगढ़ (Azamgarh) से मैदान में उतारा है. भोजपुरी स्टार निरहुआ (Nirhua News) हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी. निरहुआ (Nirahua) से पहले भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद हैं.

  • उत्तर प्रदेश के दम पर केंद्र में सरकार बनाने वाली बीजेपी इस बार फंस सकती है '65' के फेर में

    उत्तर प्रदेश के दम पर केंद्र में सरकार बनाने वाली बीजेपी इस बार फंस सकती है '65' के फेर में

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान उत्तर प्रदेश की सत्ता में काबिज समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में सिर्फ 5 सीटें ही जीत पाई थी. इनमें बदायूं से धर्मेन्द्र यादव,  फिरोजाबाद से अक्षय यादव, आजमगढ़ से मुलायम सिंह यादव, कन्नौज से डिंपल यादव  और मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव चुनाव जीते थे. '

  • कांग्रेस नेता का दावा : महाराष्ट्र में प्रत्याशियों के चयन में नहीं किया गया प्रक्रिया का पालन

    कांग्रेस नेता का दावा : महाराष्ट्र में प्रत्याशियों के चयन में नहीं किया गया प्रक्रिया का पालन

    महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता का दावा है कि अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के चयन के लिये उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है.  उन्होंने बताया कि प्रक्रिया के अनुसार इच्छुक उम्मीदवारों को प्रदेश पार्टी इकाई में आवेदन करना होता है और साक्षात्कार के बाद इनमें से छांटे गये नामों को केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाता है. उन्होंने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘लेकिन इस बार उम्मीदवारों के चयन में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ.’’

  • उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कार और बस टक्कर में 5 की मौत

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कार और बस टक्कर में 5 की मौत

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में शनिवार को एक कार से टूरिस्ट बस की टक्कर हो गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने बताया, "पीलीभीत बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर खमरिया पुल के पास गलत दिशा से आ रही एक कार से एक टूरिस्ट बस टकरा गई जिसके बाद बस और कार सड़क पर पलट गए.

  • BJP की एक और लिस्ट जारी- मेनका गांधी, मनोज सिन्हा सहित 39 उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    BJP की एक और लिस्ट जारी- मेनका गांधी, मनोज सिन्हा सहित 39 उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट (BJP List) जारी की. बीजेपी की इस लिस्ट (BJP List) में मनोज सिन्हा, मेनका गांधी, वरुण गांधी, वीरेंद्र सिंह मस्त, रीता बहुगुणा जोशी सहित 39 लोगों का नाम शामिल है. बीजेपी की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों को शामिल किया गया है.