NDTV Khabar

Uttar pradesh news in hindi


'Uttar pradesh news in hindi' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश: बलिया में शौच के लिए निकली नाबालिग से पड़ोसी युवक ने दोस्तों संग किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश: बलिया में शौच के लिए निकली नाबालिग से पड़ोसी युवक ने दोस्तों संग किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गांव में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी युवक फरार है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को दी. पुलिस अधीक्षक पर्णा गांगुली ने बताया, 'किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना मंगलवार की शाम को हुई, उस समय 17 साल की पीड़िता घर से बाहर शौच के लिए गई थी. पीड़िता के पड़ोसी दो युवकों बेचन सिंह और आकाश सिंह ने कथित रूप से किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और फिर फरार हो गए.'

  • उत्तर प्रदेश : अफसरशाही मस्ती में, बांदा में किसान 24 घंटे से धरने पर

    उत्तर प्रदेश : अफसरशाही मस्ती में, बांदा में किसान 24 घंटे से धरने पर

    बांदा जिले के पैलानी तहसील क्षेत्र के करीब 500 किसान बिजली की समस्या के निस्तारण की मांग को लेकर जसपुरा के बिजली उपकेंद्र में पिछले 24 घंटे से बेमियादी धरने पर बैठे हैं.

  • अब सुशील मोदी ने अयोध्या मुद्दे पर दिया बयान, 'मुस्लिमों को मस्जिद कहीं और बनाने की दी सलाह...'

    अब सुशील मोदी ने अयोध्या मुद्दे पर दिया बयान, 'मुस्लिमों को मस्जिद कहीं और बनाने की दी सलाह...'

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट जल्द से जल्द अयोध्या मामले पर पर सुनवाई कर फैसला दे. सुशील मोदी ने पटना में सरदार पटेल जयंती और कृषक सम्मान समारोह में सुप्रीम कोर्ट पर यह कहते हुए हमला बोला कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करोड़ों हिन्दुओं की अभिलाषा है. उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट आधी रात में कर्नाटक सरकार से जुड़े फैसले कर सकती है, समलैंगिकों पर फैसला कर सकती है तो फिर राम मंदिर का मामला वर्षों से अदालत में क्यों लटका है.

  • शादी का झांसा देकर BPO कर्मी से रेप, आरोपी इंजीनियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    शादी का झांसा देकर BPO कर्मी से रेप, आरोपी इंजीनियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में  बीपीओ में काम करने वाली एक युवती से शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है. बीपीओ में काम करने वाली युवती ने एक इंजीनियर पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • बीमार पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने से किया मना तो पति ने लगा ली फांसी, दो साल पहले ही हुई थी शादी

    बीमार पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने से किया मना तो पति ने लगा ली फांसी, दो साल पहले ही हुई थी शादी

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को करवा चौथ के दिन एक गांव में बीमार पत्नी ने व्रत रखने में लाचारी जताई तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया. पुलिस के अनुसार वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जैंत पुलिस चैकी के गांव मघेरा निवासी पेशे से टेलर दीना उर्फ दिनेश (19) ने केवल इसी बात पर सीलिंग फैन में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली क्योंकि उसकी बीमार पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने में असमर्थता जताई थी.

  • अभिजीत मर्डर केस : मां ने अपने दुपट्टे से घोंटा बेटे का गला, पुलिस ने यूं खुलासा कर भेजा जेल

    अभिजीत मर्डर केस : मां ने अपने दुपट्टे से घोंटा बेटे का गला, पुलिस ने यूं खुलासा कर भेजा जेल

    मीरा पर इल्‍जाम है कि उन्‍होंने अपने दुपट्टे से बेटे का गला घोंटने के बाद सबूत मिटाने के लिए उसे चूल्‍हे में जला दिया.

  • उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश में अमेठी के सरैया गांव में एक मंदिर में धार्मिक समारोह के दौरान 12 साल के लड़के पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले दो लोगों की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि लड़के को गोली मारी गई और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि शनिवार रात नशे में धुत दिलीप यादव (28) और राहुल सिंह (30) ने सुमित को गोली मारकर घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि मंदिर में पूजा के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद भीड़ ने यादव और सिंह की पीट पीटकर हत्या कर दी.

  • यूपी के सिद्धार्थनगर में नाबालिग से गैंगेरप, 5 आरोपी गिरफ्तार

    यूपी के सिद्धार्थनगर में नाबालिग से गैंगेरप, 5 आरोपी गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में 15 साल की एक लड़की से गैंगरेप के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिद्धार्थनगर के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली लड़की चार अक्टूबर को शौच के लिए गई थी. वहां आठ लोगों ने उसे जबरन खेत में घसीट लिया और मुंह में कपड़ा ठूंसकर उससे सामूहिक बलात्कार किया.

  • टॉप 5 खबरें : राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार, शिवपाल को मिला मायावती का बंगला

    टॉप 5 खबरें :  राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार, शिवपाल को मिला मायावती का बंगला

    शिवपाल यादव को योगी सरकार ने वही बंगला आबंटित किया है, जो पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पास था. बात करें इस बंगले की खासियत की तो इसमें 12 बेडरूम, 12 ड्रेसिंग रूम, 2 बड़े हॉल, 4 बड़े बरामदे,  2 किचन, और स्टाफ क्वर्टर हैं.

  • गाजियाबाद: सॉफ्ट ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर नाबालिग लड़की से पांच युवकों ने किया रेप

    गाजियाबाद: सॉफ्ट ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर नाबालिग लड़की से पांच युवकों ने किया रेप

    गाजियाबाद के एक होटल में एक नाबालिग लड़की से पांच युवकों ने कथित रूप से बलात्कार किया. पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि 16 वर्षीय यह लड़की 25 अक्टूबर को जब अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गई थी तब उससे सामूहिक बलात्कार किया गया. कुमार के अनुसार युवकों ने नशीली दवा मिलाकर उसे शीतल पेय पदार्थ पिलाया और फिर वे उसे बाजारिया मार्केट रेलवे रोड पर एक होटल में ले गये. वहां उन सभी ने उसके साथ घिनौना कृत्य किया.

  • UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है.

  • यूपी के इस जिले में 3 दिसंबर तक धारा 144 लागू, जानिये क्या है कारण

    यूपी के इस जिले में 3 दिसंबर तक धारा 144 लागू, जानिये क्या है कारण

    उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले में आगामी त्योहारों, प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से धारा 144 लागू कर दी गई है. निषेधाज्ञा 3 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी और इस दौरान जनपद में कोई रैली, पदयात्रा, परिक्रमा व जनसभा पर रोक रहेगी. जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि आगामी अवधि में त्योहारों, प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है. जनपद में धारा 144 में विहित अधिकारों का प्रयोग करते हुए निषेधाज्ञाएं पारित की जाती हैं. यह निषेधाज्ञा 3 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी.

  • लखनऊ : एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने बताया क्या हुआ था उस रात

    लखनऊ :  एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने बताया क्या हुआ था उस रात

    लखनऊ में पुलिस ने ऐपल के एक एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद से सरकार और पुलिस विभाग सकते में हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक और आशुतोषच टंडन ने परिजनों से मुलाकात कर उनको मदद का भरोसा दिया है.

  • उत्तर प्रदेश के शामली में बंदूक की नोक पर पड़ोसी ने विवाहिता से किया रेप

    उत्तर प्रदेश के शामली में बंदूक की नोक पर पड़ोसी ने विवाहिता से किया रेप

    उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक गांव में घर पर अकेली 26 वर्षीय विवाहिता के साथ उसके पड़ोसी ने बंदूक का डर दिखाकर कथित रूप से बलात्कार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को कैराना पुलिस स्टेशन के अंतर्गत जनधेरी गांव में हुई. 

  • एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    कांग्रेस ने लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल द्वारा बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत 38 वर्षीय विवेक तिवारी की कथित तौर पर हत्या किए जाने की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए. पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि योगी सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध और मुठभेड़ आम बात हो गई है.

  • एटीएम में चोरी के आरोप में शाखा प्रबंधक ही पकड़े गए, 14 लाख रुपये बरामद

    एटीएम में चोरी के आरोप में शाखा प्रबंधक ही पकड़े गए, 14 लाख रुपये बरामद

    उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक एटीएम से 18 लाख रुपये की कथित चोरी के मामले में ओवरसीज बैंक के एक शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • नोएडा में शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार 

    नोएडा में शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार 

    नोएडा सेक्टर 24 थाना क्षेत्र से शादी का झांसा देकर एक युवती से बलात्कार का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत ने बताया कि सेक्टर 53 के ए ब्लॉक में रहने वाली एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मेरठ के रहने वाले शशांक शर्मा नाम के व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर उसका बलात्कार किया.

  • कैग का खुलासा : यूपी में लाखों कर्मचारियों के साथ धोखा- पेंशन के लिए वेतन से कटी रकम 'गायब'

    कैग का खुलासा : यूपी में लाखों कर्मचारियों के साथ धोखा- पेंशन के लिए वेतन से कटी रकम 'गायब'

    यूपी में नई पेंशन व्यवस्था(एनपीएस) में भारी गोलमाल का मामला सामने आया है. तीन साल में राज्य कर्मचारियों के वेतन से कितनी धनराशि काटी गई और सरकार ने कितना जमा किया, इसका कोई फंड ही नहीं उपलब्ध है. 

Advertisement