NDTV Khabar

Uttar pradesh s mathura


'Uttar pradesh s mathura' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब अटल बिहारी वाजपेयी की जमानत हो गई थी जब्त

    जब अटल बिहारी वाजपेयी की जमानत हो गई थी जब्त

    भारतीय जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापकों में शामिल रहे वाजपेयी इस चुनाव में पहली बार उत्तर प्रदेश की बलरामपुर लोकसभा सीट से जीत गए थे. उस समय उन्होंने बलरामपुर और मथुरा दो सीटों से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में मथुरा में कांग्रेस और जनसंघ के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए स्वतंत्र रूप से लड़े राजा महेंद्र प्रताप सिंह विजयी घोषित हुए थे. इससे पहले के चुनाव में कांग्रेस के प्रो. कृष्ण चंद्र को जिताने वाली जनता ने राजा महेंद्र प्रताप को हाथों-हाथ लेते हुए जनसंघ के अटल बिहारी वाजपेयी को चौथे नंबर पर ढ़केल दिया था. तब उन्हें मात्र 10 फीसद मत मिल पाए थे.

  • मथुरा में पानी की पाइप लाइन को लेकर संघर्ष में किसान की हत्या

    मथुरा में पानी की पाइप लाइन को लेकर संघर्ष में किसान की हत्या

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में रविवार की रात पानी की पाइप लाइन डालने को लेकर एक पक्ष के लोगों ने आम राय होकर दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति पर हमला कर उसकी हत्या कर दी तथा महिला सहित दो लोगों को घायल कर दिया.

  • आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    राजनीतिज्ञों द्वारा अपने भाषणों में विपक्षी दलों पर कीचड़ उछालने और अशोभनीय टिप्पणियां करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने सीमाएं लांघ डालीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'बैल', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को 'बछड़ा' और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को 'गाय' कहा. बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर विदेशी महिला की कार अनियंत्रित होकर हुई दुर्घटना का शिकार, महिला सहित 2 की मौत

    यमुना एक्सप्रेस-वे पर विदेशी महिला की कार अनियंत्रित होकर हुई दुर्घटना का शिकार, महिला सहित 2 की मौत

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के महावन थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर अनियंत्रित कार के डिवाइडर से टकराने से एक विदेशी महिला व टैक्सी चालक की मौत हो गई.

  • वृन्दावन सहित मथुरा के सात धर्मस्थल जल्द घोषित होंगे ‘तीर्थस्थल’ : योगी आदित्यनाथ

    वृन्दावन सहित मथुरा के सात धर्मस्थल जल्द घोषित होंगे ‘तीर्थस्थल’ : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वृन्दावन के संत समाज को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार जल्द ही मथुरा के वृन्दावन, गोवर्धन आदि सात धर्मस्थलों को ‘तीर्थस्थल’ घोषित करेगी तथा एनजीटी के आदेश पर चल रहे ध्वस्तीकरण कार्य से आश्रमों एवं आम जनता को नुकसान से बचाने के लिए कोई न कोई रास्ता अवश्य निकालेगी.

  • मथुरा का सर्राफा लूट कांड कैमरे में कैद, CM योगी हुए नाराज; तीन पुलिसकर्मी निलंबित

    मथुरा का सर्राफा लूट कांड कैमरे में कैद, CM योगी हुए नाराज; तीन पुलिसकर्मी निलंबित

    उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक सर्राफा व्यापारी के यहां सोमवार की शाम हुई लूट की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बीच बाजार स्थित सर्राफा मयंक अग्रवाल की दुकान में लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने चार लोगों को गोली मार दी जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई.

Advertisement