NDTV Khabar

Uttar pradesh News in Hindi


'Uttar pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोरखपुर : डॉ. कफील खान को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा

    गोरखपुर : डॉ. कफील खान को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा

    डॉ कफील खान (Dr. Kafeel Khan) और उनके भाई को धोखाधड़ी के नौ साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. डॉ. कफील को एक दिन पहले ही बहराइच के अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. 

  • पढ़िए आखिर किसने दी राहुल गांधी को आयुष्मान योजना का लाभ लेने की सलाह

    पढ़िए आखिर किसने दी राहुल गांधी को आयुष्मान योजना का लाभ लेने की सलाह

    रजा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गैर भाजपा सरकारों ने देश को बिना योजना के चलाया और देश का खजाना लूटने का काम किया. परिणामस्वरुप देश में गरीबी बढती चली गयी. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने इस आयुष्मान महायोजना के जरिये लोगों को गरीबी से निकालने की पूरी कोशिश की है. गौरतलब है कि पीएम नेरेंद्र मोदी ने रविवार को रांची से आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया है.

  • भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि चंद्रशेखर को भाजपा की एक साजिश के तहत रिहा किया गया है. इस पर पाठक ने कहा कि भीम आर्मी प्रमुख की रिहाई के पीछे भाजपा की कोई साजिश या सियासी मंशा नहीं है. इसे चुनाव के नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिये.

  • अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

    अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

    इससे पहले नवनिर्माण सेना राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर को आगरा लोकसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है. उनका कहना है कि उनकी पार्टी द्वारा 18 अक्टूबर को मथुरा में धर्म संसद बुलाने की तैयारी भी की जा रही है. मेरठ निवासी अमित जानी विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं.

  • बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा

    गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किये गये डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है.  अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने रविवार को बताया कि डाक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डाक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. 

  • यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) व आसरा योजना के 7-7 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी तथा प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के सात लाभार्थियों को अन्त्योदय/पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड स्वयं प्रदान किया. इसके अतिरिक्त, बसफोड़ समुदाय के लाभार्थियों को आसरा योजना के तहत 151 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र/आवास की प्रतीकात्मक चाबी भी दी गयी. इसमें आसरा आवास योजना के 100 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 51 लाभार्थी शामिल हैं.

  • गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर के डॉक्टर कफील बहराइच के अस्पताल से गिरफ्तार

    गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज से बर्खास्त डॉक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

  • 23 सितंबर को केंद्र और यूपी सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ अखिलेश यादव दिल्ली में

    23 सितंबर को केंद्र और यूपी सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ अखिलेश यादव दिल्ली में

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 23 सितम्बर 2018 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

  • योगी आदित्यनाथ का हमला : राहुल गांधी 'बेचारे' हैं, उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है

    योगी आदित्यनाथ का हमला : राहुल गांधी 'बेचारे' हैं, उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेचारा' करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को तथ्यों की जानकारी नहीं है और वह केवल दी गयी स्क्रिप्ट को ही पढ़ते हैं  गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत में आदित्यनाथ ने कहा कि ''राहुल गांधी बेचारे हैं क्योंकि उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है.

  • क्या फर्जी था अलीगढ़ में मीडिया के सामने हुआ एनकाउंटर? उठ रहे कई सवाल

    क्या फर्जी था अलीगढ़ में मीडिया के सामने हुआ एनकाउंटर? उठ रहे कई सवाल

    अलीगढ़ में कल हुए दो एनकाउंटर में अभी तक पुलिस पर यही इल्जाम था कि उसने मीडिया को बुलाकर उसकी शूटिंग करवाई. लेकिन अब एनकाउंटर में मारे गए नौशाद की मां ने इल्जाम लगया है कि एनकाउंटर फर्जी था. पुलिस उनके लड़के को रविवार को उठाकर दे गई थी. हालांकि पुलिस ऐसे सभी इल्जामों से इनकार करती है. मीडिया के कैमरों के सामने वे गोलियां चला-चलाकर तस्वीरें खिंचवाते रहे. उनके एक-एक शॉट कैमरों में कैद होते रहे. उन्होंने दो लड़कों को मार गिराया जिनपर पिछले महीने अलीगढ़ में हुई 6 हत्याओं में शामिल होने का इल्जाम है. अब मरने वाले नौशाद की मां कहती हैं कि उसके बेटे को पुलिस रविवार को ही उठाकर ले गई थी. उसने कोई जुर्म भी नहीं किया था.  

  • नोएडा में दिनदहाड़े बैंक लूटने की कोशिश, बदमाशों ने रॉड मारकर दो गार्डों को उतारा मौत के घाट

    नोएडा में दिनदहाड़े बैंक लूटने की कोशिश, बदमाशों ने रॉड मारकर दो गार्डों को उतारा मौत के घाट

    बदमाशों ने नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 1 स्थित पीएनबी बैंक में लूट की कोशिश करते हुए दो सुरक्षाकर्मियों मुकेश और मुद्रिका को लोहे की राड मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. बाद में दोनों गार्डों की मौत हो गई.

  • बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए प्रस्तावित महागठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं. बसपा मुखिया मायावती ने 24 घंटे के भीतर कांग्रेस को दो बड़े झटके दिए.

  • BSF जवान नरेंद्र के शव के साथ बर्बरता पर शहीद हेमराज की पत्‍नी बोलीं- पाकिस्‍तान के 10 सैनिकों के गले काट लेने चाहिए

    BSF जवान नरेंद्र के शव के साथ बर्बरता पर शहीद हेमराज की पत्‍नी बोलीं-  पाकिस्‍तान के 10 सैनिकों के गले काट लेने चाहिए

    धर्मवती के पति लांसनायक हेमराज सिंह 8 जनवरी 2013 को जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पर गश्त कर रहे थे, तभी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सदस्यों ने मेंढर इलाके में एलओसी पर मनकोट नाले के पास भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर हेमराज सिंह एवं सुधाकर सिंह को मार डाला था और हेमराज सिंह का सिर काट कर ले गए थे.

  • लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान बत्ती हुई गुल, फिर....

    लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान बत्ती हुई गुल, फिर....

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जिस पर सहसा विश्वास भी नहीं किया जा सकता. दरअसल, लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान अचानक बिजली चली गई, जिसकी वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ देर तक अपना संबोधन रोकना पड़ा. 

  • उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के बहराइच में मासूमों की मौत का सिलसिला जारी, 45 दिनों में 71 बच्चों ने तोड़ा दम

    उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में एक बार फिर से मौत ने दस्तक दी है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बच्चों के मौत के जो आंकड़े सामने आए हैं, वह हैरान करने वाले हैं. दरअसल, बीते कई दिनों से बहराइच के जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और यह आंकड़ा 70 पार कर चुका है. बहराइच के जिला अस्पताल में बीते 45 दिनों में अब तक 71 बच्चों की मौत हो चुकी है. 

  • रेप पर दिया विवादित बयान तो स्वाति मालीवाल ने अपने पति को ही घेरा, कहा- बोलते वक्त सावधानी बरतें

    रेप पर दिया विवादित बयान तो स्वाति मालीवाल ने अपने पति को ही घेरा, कहा- बोलते वक्त सावधानी बरतें

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पति नवीन जयहिंद को गुस्से पर काबू करने और बोलते समय सावधानी बरतने की नसीहत दी है.

  • मथुरा : यौन उत्पीड़न के आरोपी को बचाने वाले डीएसपी को छह माह की सजा

    मथुरा : यौन उत्पीड़न के आरोपी को बचाने वाले डीएसपी को छह माह की सजा

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को पोक्सो अदालत ने पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी को नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ एवं यौन उत्पीड़न के मामले में रिपोर्ट दर्ज न करने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई न करने, उसे व मुख्य अभियुक्त को कथित तौर पर बचाने का प्रयास करने और पीड़िता के बयान दर्ज न करने आदि के मामले में छह वर्ष के कारावास एवं 1,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई.

  • तीन तलाक अध्‍यादेश पर दारुल उलूम नाराज, नई रणनीति तय करने में जुटा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

    तीन तलाक अध्‍यादेश पर दारुल उलूम नाराज, नई रणनीति तय करने में जुटा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

    बोर्ड जल्‍द ही अपनी बैठक में यह तय करेगा कि कौन सा रास्‍ता अख्तियार किया जाए. मौलाना रहमानी ने कहा कि केन्‍द्र की नरेन्‍द्र मोदी सरकार तीन तलाक के मुद्दे को लेकर मुसलमानों को बरगलाने और दूसरी कौमों में उनकी छवि खराब करने पर आमादा है. सरकार की एक नीति यह भी है कि वह अपनी कुछ हिमायती औरतों को खड़ा करके शरई कानूनों के खिलाफ एक आंदोलन तैयार करे.

12345»

Advertisement

 

Uttar pradesh फोटो

Uttar pradesh से जुड़े अन्य फोटो »

Uttar pradesh वीडियो

Uttar pradesh से जुड़े अन्य वीडियो »