NDTV Khabar

Uttarakhand


'Uttarakhand' - 829 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

    हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

    बीजेपी ने उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' (Pranav singh) को पार्टी से निकाल दिया है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. हाल ही में प्रणव सिंह का हथियार लहराते हुए डांस करने का वीडियो सामने आया था. इसी मामले में उन्हें बुधवार को पार्टी से बाहर कर दिया गया. इससे पहले उन्हें पत्रकार को धमकी देने के मामले में बीजेपी ने निलंबित कर दिया था.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

    बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

    बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. वायरल वीडियो में दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ डांस करते नजर आ रहे उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav Singh Champion) के तीन शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. 

  • उत्तराखंड : श्रीनगर के मेडिकल कॉलेज में घुसा तेंदुआ, दो व्यक्तियों को किया घायल

    उत्तराखंड : श्रीनगर के मेडिकल कॉलेज में घुसा तेंदुआ, दो व्यक्तियों को किया घायल

    उत्तराखंड के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में रविवार को एक तेंदुआ घुस गया और उसने दो व्यक्तियों को घायल कर दिया. पौड़ी के प्रभागीय वन अधिकारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि सुबह एक तेंदुआ मेडिकल कॉलेज में घुस गया और दो व्यक्तियों को घायल कर दिया.

  • उत्तराखंड के औली में कचरा बिखेरने वाले गुप्ता बंधुओं पर लगा 2.5 लाख रुपये का जुर्माना

    उत्तराखंड के औली में कचरा बिखेरने वाले गुप्ता बंधुओं पर लगा 2.5 लाख रुपये का जुर्माना

    उत्तराखंड के औली में कचरा बिखरने के लिए दक्षिण अफ्रीका के व्यवसायी बंधुओं अजय और अतुल गुप्ता पर 2.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. औली में पिछले सप्ताह उनके बेटों की शादियां हुई थीं. जोशीमठ नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी एस.पी. नौटियाल ने कहा, "हमने गुप्ता बंधुओं पर 2.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है." उन्होंने कहा है कि 'खुले में शौच' को लेकर एक लाख रुपये और 1.5 लाख रुपये कचरा फैलाने के लिए जुर्माना लगाया गया है. 

  • अब दो संतान वाले लोग ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, इस राज्य ने पारित किया विधेयक

    अब दो संतान वाले लोग ही लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव, इस राज्य ने पारित किया विधेयक

    उत्तराखंड में अब दो से अधिक संतान वाले लोग पंचायत चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा ने बुधवार को एक विधेयक पारित किया, जिसमें दो से अधिक संतान वाले लोगों के पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाई गई है. साथ ही चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम योग्यता भी तय की गई है. उत्तराखंड पंचायत राज अधिनियम 2016 (संशोधन) विधेयक को मंगलवार को सदन में पेश किया गया

  • बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    पिछले काफी समय से बीजेपी के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीन माह के लिये निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल ने बताया कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

  • बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी, पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई

    बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी, पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई

    बताया जा रहा है कि चैंपियन, चैनल में दिखाई गई एक खबर से नाराज थे. पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है. पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज करा दी है,पुलिस मामले की जांच कर रही है. पत्रकार राजीव के मुताबिक वो न्यूज़ 18 की तरफ से उत्तराखंड की दिल्ली से रिपोर्टिंग करते हैं

  • UK Board Result 2019: घोषित हुए 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, 10वीं में 76.43 और 12वीं में 80.13 प्रतिशत बच्चे हुए पास

    UK Board Result 2019: घोषित हुए 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, 10वीं में 76.43 और 12वीं में 80.13 प्रतिशत बच्चे हुए पास

    UK Board Result 2019: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन (UBSE) 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे आ गए हैं. 10वीं में 76.43 और 12वीं में 80.13 बच्चे हुए पास हुए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in और www.uaresults.nic.in पर जारी कर दिया गया है.

  • UK Board Result 2019: वेबसाइट हुई क्रैश, ऐसे चेक करें 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, CHECK HERE

    UK Board Result 2019: वेबसाइट हुई क्रैश, ऐसे चेक करें 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, CHECK HERE

    UK Board Result 2019: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन (UBSE) 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे आ गए हैं. 10वीं (Uttarakhand Board 10th Result 2019) और 12वीं के नतीजे (Uttarakhand Board 12th Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in और www.uaresults.nic.in पर कुछ ही देर में जारी हो जाएंगे.

  • होटल के कमरे में लगाया था खुफिया कैमरा, महिला ने जब पंखा चलाया तो उड़ गए होश

    होटल के कमरे में लगाया था खुफिया कैमरा, महिला ने जब पंखा चलाया तो उड़ गए होश

    उन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी जिसके बाद होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया. नयी टिहरी के पुलिस थानाध्यक्ष चंदन सिंह चौहान ने बताया कि ग्राहकों की निजता भंग करने के इस मामले में होटल मालिक लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को गिरफ्तार करने के साथ ही पंखे पर लगा हिडन कैमरा, सीलिंग पंखा, होटल मालिक का लैपटॉप, मोबाइल तथा अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस को भी जब्त कर लिया गया है.

  • Uttarakhand Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर खिला कमल, नहीं खुला कांग्रेस का खाता

    Uttarakhand Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर खिला कमल, नहीं खुला कांग्रेस का खाता

    Uttarakhand Election Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर जबर्दस्त मोदी लहर देखने को मिला. यहां एक बार फिर बीजेपी (BJP) ने पांचों सीटों पर कब्जा जमा लिया और कांग्रेस का खाता फिर नहीं खुला.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • कपाट खुलने के एक सप्ताह बाद फिर से आईटीबीपी ने बद्रीनाथ मंदिर परिसर की सफाई की

    कपाट खुलने के एक सप्ताह बाद फिर से आईटीबीपी ने बद्रीनाथ मंदिर परिसर की सफाई की

    उत्तराखंड प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस वर्ष कपाट खुलने के पहले दस दिनों में ही (17 मई 2019 तक ) लगभग चार लाख दर्शनार्थी अलग अलग धामों पर पहुंच चुके हैं . ऐसा अनुमान है कि इस वर्ष यदि दर्शनार्थियों की यही गति बनी रही तो इनकी संख्या शायद एक नया रिकॉर्ड स्थापित करे. 

  • पीएम मोदी ने किए केदारनाथ के दर्शन, गुफा में ध्‍यान भी लगाया

    पीएम मोदी ने किए केदारनाथ के दर्शन, गुफा में ध्‍यान भी लगाया

    चुनावी तपिश में प्रचार के खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भगवान के दरबार में हाज़िरी लगाने शनिवार को केदारनाथ (Kedarnath) पहुंचे. केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद गुफ़ा में पहुंचे और वहां ध्यान लगाया.

  • UK Board Result 2019: जल्द आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, तारीख तय नहीं, सचिव ने दी ये जानकारी

    UK Board Result 2019: जल्द आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, तारीख तय नहीं, सचिव ने दी ये जानकारी

    उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board, UBSE) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UK Board Result 2019) जल्द जारी किया जाएगा. उत्तराखंड बोर्ड की सचिव डॉ० नीता तिवारी ने NDTV से बातचीत में कहा, ''उत्तराखंड बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Uttarakhand Board Result 2019) इस महीन के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा. अगर इस महीने रिजल्ट (UK Board 10th Result 2019) नहीं जारी हो पाया तो जून के पहले सप्ताह में रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.'' 

  • केदारनाथ के कपाट खुले, 'हर हर महादेव' के जयकारों से गूंजी घाटी

    केदारनाथ के कपाट खुले, 'हर हर महादेव' के जयकारों से गूंजी घाटी

    केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने के एक महीने के भीतर जो भक्तगण केदारनाथ आने की योजना बना रहे हैं उनके लिए ये मौसम सबसे सुहाना है. यहां भक्तों को भगवान के दर्शन के अलावा बर्फ से ढकी पहाड़ियों का अदभुत नजारा देखने को मिलेगा. 

  • आईटीबीपी ने बद्रीनाथ मंदिर परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

    आईटीबीपी ने बद्रीनाथ मंदिर परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

    आईटीबीपी ने बद्रीनाथ मंदिर परिसर में द्वार खुलने से पहले स्वच्छता अभियान चलाया. उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है. बद्रीनाथ के कपाट 10 मई, 2019 को खुलने हैं. इससे पहले 60 सदस्यों के भारत-तिब्बत सीमा पुलिस यानी कि आईटीबीपी (ITBP) के पर्वतारोहण तथा स्कीइंग इंस्टीट्यूट, औली के पर्वतारोहियों ने मंदिर परिसर और आसपास के इलाकों में व्यापक सफाई अभियान चलाया.