NDTV Khabar

Uttarakhand


'Uttarakhand' - 766 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी सरकार के मंत्री बोले, 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, CM योगी करेंगे शिलान्यास

    यूपी सरकार के मंत्री बोले, 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, CM योगी करेंगे शिलान्यास

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जारी हलचलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) का शिलान्यास निश्चित तौर पर होगा और मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ ही शिलान्यास करेंगे. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मथुरा में कहा, "आज भारत का जनमानस अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर चाहता है. इसलिए चाहे राजनेता हों, न्यायपालिका या फिर कार्य पालिका हो, सभी को जनभावना का आदर करना चाहिए.

  • #MeToo: एमजे अकबर के बाद अब एक और बीजेपी नेता फंसे यौन उत्पीड़न में, हटाए गए राज्य महासचिव के पद से

    #MeToo: एमजे अकबर के बाद अब एक और बीजेपी नेता फंसे यौन उत्पीड़न में, हटाए गए राज्य महासचिव के पद से

    मी टू मामले में बीजेपी का एक और विकेट गिरा है. विदेश राज्यमंत्री पद से एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद अब इसकी आंच उत्तराखंड तक पहुंच गई. यहां महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न में फंसे उत्तराखंड इकाई के महासचिव संजय कुमार ( Sanjay Kumar) को पार्टी ने पद से हटाने का फैसला लिया है.

  • डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने 2 साल के बेटे का कराया आंगनबाड़ी में दाखिला, जानिए क्या है पीछे की वजह

    डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने 2 साल के बेटे का कराया आंगनबाड़ी में दाखिला, जानिए क्या है पीछे की वजह

    उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (जिलाधिकारी) स्वाति भदौरिया (Swati Bhadoria) ने उदाहरण पेश किया.

  • स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

    स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

    प्रो. जीडी अग्रवाल (स्वामी सानन्द) का शव फिलहाल एम्म्स ऋषिकेश में ही रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने एम्म्स ऋषिकेश से इस मामले में एसएलपी दाखिल करने के लिए कहा है. अब कोर्ट शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को तय करेगा कि स्वामी सानन्द का शव हरिद्मावार के मातृ सदन में दिया जाए या फिर नही.

  • स्टिंग की कोशिश और जान से मारने की धमकी देने के आरोपों पर 'समाचार प्लस' न्यूज चैनल के सीईओ उमेश कुमार गिरफ्तार

    स्टिंग की कोशिश और जान से मारने की धमकी देने के आरोपों पर 'समाचार प्लस' न्यूज चैनल के सीईओ उमेश कुमार गिरफ्तार

    उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों और राजनीतिक व्यक्तियों का स्टिंग आपरेशन करने की कोशिश और जान से मारने की धमकी देने के आरोपों में 'समाचार प्लस' टेलीविजन न्यूज चैनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) उमेश कुमार शर्मा को सोमवार को पुलिस अदालत में पेश करेगी.

  • पेटीएम विवाद : सोनिया धवन के भाई का आरोप, मामला प्रोफेशनल राइवलरी का, कोई अकाउंट में क्यों मंगाएगा फिरौती का पैसा

    पेटीएम विवाद : सोनिया धवन के भाई का आरोप, मामला प्रोफेशनल राइवलरी का, कोई अकाउंट में क्यों मंगाएगा फिरौती का पैसा

    पेटीएम के मालिक विजय शेखर को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ रुपये मांगने की आरोपी सोनिया धवन के भाई निखिल ने आरोप लगाया है कि यह मामला प्रोफेशनल राइवलरी का है. विजय शेखर को सबसे पहले फिरौती के लिये रोहित चोमल ने फ़ोन किया और 20 करोड़ की फिरौती मांगी. उसी के बयान के आधार पर सोनिया को गिरफ्तार किया गया, लेकिन अगर डेटा रोहित के पास है तो रोहित को गिरफ्तार करने से पहले सोनिया को कोलकाता में बैठे शख्स के बयान के आधार पर कैसे गिरफ्तार कर सकते हैं.

  • उत्तराखंड की चार धाम राजमार्ग परियोजना पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

    उत्तराखंड की चार धाम राजमार्ग परियोजना पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

    केंद्र की उत्तराखंड में चार धाम राजमार्ग परियोजना पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने 26 सितंबर के एनजीटी के आदेश पर रोक लगाई है.

  • उत्तराखंड में भी दी जाएगी अब अग्रिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार ने दी जानकारी

    उत्तराखंड में भी दी जाएगी अब अग्रिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार ने दी जानकारी

    उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राज्य में अब अग्रिम जमानत का प्रावधान है. अगर किसी मामले में कोई शख्स अग्रिम मांगता है तो उसे कानून के मुताबिक दिया जाएगा.

  • एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

    एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके 93वें जन्मदिन के दिन ही हुआ. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स अस्पताल में में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया.

  • ND Tiwari Dies: दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते शख्स थे एनडी तिवारी, जानिये उनसे जुड़ी 10 बातें...

    ND Tiwari Dies: दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते शख्स थे एनडी तिवारी, जानिये उनसे जुड़ी 10 बातें...

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके जन्मदिन के दिन ही हुआ. वह 93 साल के थे. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी आंध्र  प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र में वित्त और विदेश मंत्री भी रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था. वह बुखार और निमोनिया से पीड़ित थे.

  • ND Tiwari: एनडी तिवारी का निधन, यूपी और उत्तराखंड के रह चुके थे सीएम

    ND Tiwari: एनडी तिवारी का निधन, यूपी और उत्तराखंड के रह चुके थे सीएम

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. एनडी तिवारी (ND Tiwari ) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुआ. वह 93 साल के थे. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रहे. वह  आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र में वित्त और विदेश मंत्री भी रह चुके हैं. आज ही एनडी तिवारी का जन्मदिन भी था.

  • पांच साल पहले केदारनाथ में आयी आपदा में लापता लोगों के कंकालों की तलाश के लिये सर्च ऑपरेशन दोबारा शुरू

    पांच साल पहले केदारनाथ में आयी आपदा में लापता लोगों के कंकालों की तलाश के लिये सर्च ऑपरेशन दोबारा शुरू

    पांच वर्ष पहले केदारनाथ में आयी आपदा में लापता लोगों के कंकालों की तलाश के लिये उत्तराखंड पुलिस की टीमों ने शुक्रवार से एक बार फिर क्षेत्र में खोजबीन अभियान शुरू कर दिया.

  • गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    हमलों के बाद गैर-गुजरातियों के पलायन के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में झा ने कहा कि आने वाले त्योहारों के मद्देनजर वे अपने मूल राज्यों के लिए रवाना हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित जिले गांधीनगर में पुलिस अधिकारियों को शिविरों का आयोजन करने और स्थानीय नेताओं के साथ संवाद करने के निर्देश दिये गये है.

  • उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट में बोले PM मोदी- देश में बेहतर हुआ टैक्स सिस्टम, निवेशकों के लिए भी अच्छा माहौल, 10 बातें 

    उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट में बोले PM मोदी- देश में बेहतर हुआ टैक्स सिस्टम, निवेशकों के लिए भी अच्छा माहौल, 10 बातें 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट-2018' में कहा कि ढांचागत सुविधाओं को बेहतर बनाने और कारोबार सुगमता के क्षेत्र में उठाए गए कदमों से देश में निवेशकों के लिए माहौल बेहतर हुआ है. यहां शुरू हुई दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि निवेशकों के लिए देश में ढांचागत सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है. निवेश माहौल को अनुकूल बनाने के लिए पिछले केवल दो वर्षो में ही केंद्र और राज्यों की सरकारों ने 10,000 से ज्यादा कदम उठाए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमने देश में टैक्स सिस्टम को बेहतर बनया है. हमारी कोशिश इसे और अधिक सुगम और पारदर्शी बनाने की है.  उन्होंने कहा कि बिजनेस करना भी आसान हुआ है और बैंकिंग व्यवस्थाएं भी पहले से मजबूत हुईं हैं.

  • उत्तराखंड में पॉलिटेक्निक कॉलेज में हो रही है NIT की पढ़ाई, रिसर्च के लिए छात्रों को जाना पड़ रहा है ITI

    उत्तराखंड में पॉलिटेक्निक कॉलेज में हो रही है NIT की पढ़ाई, रिसर्च के लिए छात्रों को जाना पड़ रहा है ITI

    कैंपस दूर होने की वजह से छात्रों को  NH 58 को खतरनाक तरीके से पार करना पड़ता है इसके चलते कई दुर्घटना हो चुकी है. कुछ दिन पहले ही दो छात्राओं को उस समय एक वाहन ने टक्कर मार दी जिस समय वह प्रैक्टिकल के लिए  ITI कैंपस जा रही थीं. दोनों छात्राओं की हालत अभी भी नाजुक बनी  हुई है. 

  • नहीं पहुंच पा रहा है कुमाऊं के सीमावर्ती गांवों में सरकारी अनाज, नेपाल से खरीदते हैं 'चीन का राशन'

    नहीं पहुंच पा रहा है कुमाऊं के सीमावर्ती गांवों में सरकारी अनाज, नेपाल से खरीदते हैं 'चीन का राशन'

    उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में सीमावर्ती गांवों के आदिवासियों को राशन का पूरा कोटा नहीं मिल पाने के कारण उन्हें नेपाली बाजार से मिलने वाले चीनी अनाज पर निर्भर रहना पड़ता है. क्षेत्र में राशन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग को लेकर आज यहां धारचूला के उपजिलाधिकारी आर के पांडे से मिलने आये व्यास घाटी के प्रतिनिधिमंडल के एक आदिवासी नेता कृष्णा गर्ब्याल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा दिये जा रहे राशन का कोटा उनकी जरूरत से कम पड़ रहा है जिसके कारण ग्रामीणों को नेपाली बाजार में बिकने वाले चीनी अनाज पर निर्भर रहना पड़ता है.

  • केदारनाथ धाम और आसपास के इलाके में हुई बर्फबारी, देखें-VIDEO

    केदारनाथ धाम और आसपास के इलाके में हुई बर्फबारी, देखें-VIDEO

    उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई है जिससे वहां का मौसम सुहवाना हो गया है. पहाड़ों के ऊपर से गुजरते बादलों ने पूरे आसमान को ढक लिया है.

  • UKMSSB Recruitment 2018: असिस्टेंट प्रोफेसर के 138 पदों पर निकली वैकेंसी, डेढ़ लाख तक होगी सैलरी

    UKMSSB Recruitment 2018: असिस्टेंट प्रोफेसर के 138 पदों पर निकली वैकेंसी, डेढ़ लाख तक होगी सैलरी

    उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर के 138 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है. आवेदन करने वाला उम्मीदवार MBBS होना चाहिए, साथ ही उम्मीदवार के पास पीजी की डिग्री होनी चाहिए.

Advertisement