NDTV Khabar

Vaccine


'Vaccine' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने पहली बार किया ये दावा...

    कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने पहली बार किया ये दावा...

    देश मे कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम है. लेकिन इस टीकाकरण अभियान में लगाई जा रही वैक्सीन के बारे में केंद्र सरकार ने जो दावा मंगलवार को किया वो पहली बार किया गया.

  • भारत ने सहायता अनुदान के तहत छह देशों को कोरोना वायरस का टीका आपूर्ति करने की घोषणा की

    भारत ने सहायता अनुदान के तहत छह देशों को कोरोना वायरस का टीका आपूर्ति करने की घोषणा की

    भारत ने मंगलवार को घोषणा की कि वह सहायता अनुदान के तहत बुधवार से भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमा और सेशेल्स को कोविड-19 के टीके की आपूर्ति करेगा .प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि भारत वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों को पूरा करने के लिये ‘भरोसेमंद’ सहयोगी बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा है.

  • 6.31 लाख से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका, 0.18 प्रतिशत प्रतिकूल असर के मामले

    6.31 लाख से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका, 0.18 प्रतिशत प्रतिकूल असर के मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीका लेने वाले कुल लोगों में से 0.18 प्रतिशत में ही प्रतिकूल असर देखने को मिला, जबकि 0.002 प्रतिशत लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा जो कि बहुत निम्न स्तर है.

  • Coronavirus update: ब्रिटेन में कोविड-19 से एक दिन में 1610 लोगों की मौत

    Coronavirus update: ब्रिटेन में कोविड-19 से एक दिन में 1610 लोगों की मौत

    दुनिया भर में कोरोना (coronavirus) संकट जारी है. ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोनवायरस से 1,610 मौतें दर्ज की गयी. यह पिछले साल से अब तक का एक रिकॉर्ड है. इसके साथ ही ब्रिटेन में कोविड -19 से मौत का आंकड़ा अब 91,470 तक पहुंच गया है.

  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले, 10 मरीजों की मौत

    दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले, 10 मरीजों की मौत

    Delhi Cornavirus Update: दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 231 ने केस मामले सामने आए और 10 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. लगातार दूसरे दिन संक्रमण दर 0.32 फीसदी रही. लगातार दूसरे दिन सक्रिय मरीजों की दर 0.36 फीसदी रही. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन रिकवरी दर 97.93 फीसदी रही. दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 2334 हो गई है और होम आइसोलेशन में 1027 मरीज हैं.

  • कोवैक्सीन से कैसा डर, मुंबई में इस वैक्‍सीन के एकमात्र सेंटर में टीका लगवाने आ रहे लक्ष्‍य से काफी कम लोग..

    कोवैक्सीन से कैसा डर, मुंबई में इस वैक्‍सीन के एकमात्र सेंटर में टीका लगवाने आ रहे लक्ष्‍य से काफी कम लोग..

    Covid-19 Vaccine: वैक्‍सीन लेने वालों का टर्नआउट तो टार्गेट के हिसाब से काफ़ी कम है ही लेकिन कोवैक्सीन को लेकर खासतौर से कई खबरें लोगों में डर पैदा कर रही हैं, मुंबई का इकलौता सेंटर जहां कोवैक्सीन दी जा रही है, वह है जेजे अस्पताल. NDTV संवाददाता ने यहां पहुँचकर पाया कि पहले दिन के मुक़ाबले दूसरे दिन टीका लेने वाले स्वास्थ्यकर्मियों की संख्‍या कम है. वेटिंग एरिया पर खाली कुर्सियों से पता चलता है कि कोवैक्सीन टीका लगवाने को लेकर लोगों की अपनी शंकाएं हैं.

  • पाकिस्तान ने चीन के COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की दी मंजूरी

    पाकिस्तान ने चीन के COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की दी मंजूरी

    पाकिस्तान के अधिकारियों ने चीनी कंपनी सिनोफार्म के कोविड-19 टीके के देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है.

  • कुछ हेल्थकेयर वर्कर्स का वैक्सीन लेने से इनकार परेशान करने वाला : सरकार

    कुछ हेल्थकेयर वर्कर्स का वैक्सीन लेने से इनकार परेशान करने वाला : सरकार

    corona vaccination: नीति आयोग के सदस्‍य डॉ. वीके पॉल ने आज संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'वैक्‍सीन को बनाने में काफी मेहनत लगी है. यदि हमारे हेल्‍थकेयर वकर्स, खासतौर पर डॉक्‍टर्स और नर्सें ही इससे इनकार कर रहे हैं तो यह बहुत ही परेशान करने वाली बात है. मेडिेकल विशेषज्ञों के अनुसार टीकाकरण के बाद हल्‍के-फुल्‍का विपरीत प्रभाव होना (minor adverse effects)आम बात है लेकिन इसके कारण टीकाकरण से नहीं हिचकिचाना चाहिए.

  • देश में साढ़े चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

    देश में साढ़े चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

    India Vaccination Update: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में अब तक 4,54,049 लोगों को टीके (Vaccine) लगाए गए हैं.  देश में सात माह बाद कोरोना के एक्टिव मामले दो लाख हो गए हैं. देश में आठ महीने बाद एक दिन में 140 से कम मौतें हुईं हैं. पिछले हफ्ते संक्रमण दर 1.99% रही. देश में दो राज्यों में कुल 60% एक्टिव मामले हैं. इनमें केरल में 68,617 और महाराष्ट्र में 51,887 एक्टिव केस हैं. इनमें महाराष्ट्र में 25.88% और केरल 34.22% एक्टिव मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने यह जानकारी दी.

  • Covid-19 Vaccination : कर्नाटक में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन, UP की स्थिति चिंताजनक, देखें पूरी लिस्ट

    Covid-19 Vaccination : कर्नाटक में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन, UP की स्थिति चिंताजनक, देखें पूरी लिस्ट

    भारत में 16 जनवरी से स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड-19 का टीका लगाने की शुरुआत हो चुकी है. हम आंकड़ों के हिसाब से नजर डाल रहे हैं कि अभी तक किन राज्यों में कितना टीकाकरण हो चुका है.

  • 'ये लोग कतई न लगवाएं कोवैक्सीन...', भारत बायोटेक ने फैक्टशीट जारी कर लोगों को चेताया

    'ये लोग कतई न लगवाएं कोवैक्सीन...', भारत बायोटेक ने फैक्टशीट जारी कर लोगों को चेताया

    COVID Vaccination: भारत बायोटेक ने फैक्टशीट जारी करके बताया है कि किस बीमारी या अवस्था में लोगों को कोवैक्सीन नहीं लगवानी चाहिए, हालांकि इससे पहले केंद्र सरकार ने इससे अलग ही बयान दिया था.

  • Coronavirus India Updates: केरल में कोविड-19 के 6186 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates: केरल में कोविड-19 के 6186 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    Coronavirus Updates: संक्रमण से एक दिन में मरने वालों की संख्या भी बीते करीब आठ महीने में सबसे कम है. इसमें बताया गया कि संक्रमणमुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है और यह 1,02,28,753 है. इसके साथ ठीक होने वालों की राष्ट्रीय दर 96.66 फीसदी हो गई है.

  • WHO की टीम ने कहा- कोरोना संकट से और भी बेहतर ढंग से निपट सकता था चीन

    WHO की टीम ने कहा- कोरोना संकट से और भी बेहतर ढंग से निपट सकता था चीन

    कोरोना संकट को लेकर चीन की मुश्किलें बढ़ सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से जांच के लिए पहुंची टीम ने कहा है कि चीन इस संकट से बेहतर ढंग से निपट सकता था.

  • दिल्ली में 30 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले आए

    दिल्ली में 30 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले आए

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 161 नए मामले सामने आए. यह 30 अप्रैल के बाद एक दिन में दर्ज सबसे कम नए मामले हैं. पिछले साल 30 अप्रैल को एक दिन में केवल 76 नए मामले सामने आए थे. इन 24 घंटों में संक्रमण दर केवल 0.32% रही जो कि अब तक की सबसे कम दर है. रिकवरी रेट 97.93% तक पहुंच गया है जो कि अब तक का सबसे उच्च स्तर पर है. दिल्ली में आज 3598 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए गए.

  • देश में 3 लाख 81 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, टीके के बाद प्रतिकूल असर के 580 मामले

    देश में 3 लाख 81 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, टीके के बाद प्रतिकूल असर के 580 मामले

    India Vaccination Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि आज शाम 5 बजे तक तक कुल 3,81,305 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका लग चुका है. सोमवार, 18 जनवरी को 1,48,266 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कुल 580 टीकाकरण के बाद प्रतिकूल घटनाएं (AEFI) रिपोर्ट हुईं. कोविड वैक्सीन लगने के बाद मौतों के दो मामले रिपोर्ट हुए हैं. इन दोनों मौतों के पीछे वैक्सीन कारण नहीं है.

  • ब्रिटेन में अब 70 साल या इससे अधिक उम्र के लोगों को भी लगेगा कोरोना का टीका..

    ब्रिटेन में अब 70 साल या इससे अधिक उम्र के लोगों को भी लगेगा कोरोना का टीका..

    Corona Vaccination: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने कहा, ‘‘आज (सोमवार) हमारे टीकाकरण अभियान का अहम दिन है क्योंकि हम अब उन लाखों लोगों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू कर रहे हैं, जो कोविड-19 के लिहाज से ज्यादा जोखिम वाले दायरे में हैं.’’ 

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर आम लोगों में भरोसा बढ़ाए केंद्र सरकार : AAP

    कोरोना वैक्सीन को लेकर आम लोगों में भरोसा बढ़ाए केंद्र सरकार : AAP

    Coronavirus: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) को लेकर आम लोगों का भरोसा बढ़ाना चाहिए. उन्होंने कहा कि "वैक्सीन से जुड़े तकनीकी लोगों और स्वास्थ्य मंत्रालय को पब्लिक के सामने आकर जानकारी देनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्रालय को लोगों के जहन में उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहिए ताकि लोगों का भरोसा बढ़े. भरोसा बढ़ेगा तभी लोग वैक्सीन लगवाने आएंगे. अगर भरोसा कम रहेगा तो वैक्सीन कम लगवाएंगे." 

  • कोरोना टीकाकरण: महाराष्‍ट्र में पहले दिन लक्ष्‍य के 64% लोगों ने ही लगवाया टीका, संख्‍या बढ़ाने के लिए हो रहे उपाय

    कोरोना टीकाकरण: महाराष्‍ट्र में पहले दिन लक्ष्‍य के 64% लोगों ने ही लगवाया टीका, संख्‍या बढ़ाने के लिए हो रहे उपाय

    Corona Vaccination: नासिक के नोडल ऑफिसर डॉ. निखिल सेनडाने कहते हैं, ‘’लोगों के मन में जो डर है उसके लिए हमने प्रीकोविड वैक्सिनेशन काउंसिलिंग और पोस्ट कोविड वैक्सिनेशन काउंसिलिंग शुरू किया है. लोगों में जो डर है वैक्सीन लेने से पहले उसको हमारी टीम कम करती है. उनको वैक्सीन के लिए कनविंस करती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com