NDTV Khabar

Varanasi


'Varanasi' - 611 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.

  • काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

    काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. आगे से सभी श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह के दरवाजे से ही जलाभिषेक कर सकेंगे. kashi vishwanath temple garbhagriha entry ban for devotees

  • महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    गाजीपुर की तहसील के गांव सिरोना में गोमती नदी में एक 29 वर्षीया महिला ने गुरुवार की सुबह पुल से छलांग लगा दी और नदी में डूबने लगी. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ (NDRF) की एक 15 सदस्यीय टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू बोट की सहायता से घटनास्थल पर पहुंचकर महिला की जाम बचाई.

  • अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में नवजात बच्चों को मां का दूध मिल सके इसके लिए प्रदेश का पहला मदर बैंक खुलने जा रहा है. शिशु मृत्यु दर कम करने में मिल्क बैंक अच्छे सहायक हो सकते हैं. इससे नवजात को मां का दूध मिल सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी.

  • Chandra Grahan 2019: सूतक काल ने फिर तोड़ी विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती की परम्परा, दिन में ऐसे हुई पूजा

    Chandra Grahan 2019: सूतक काल ने फिर तोड़ी विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती की परम्परा, दिन में ऐसे हुई पूजा

    चंद्र ग्रहण का सूतक ग्रहण से नौ घंटे पहले ही शुरू हो जाता है. तो इस हिसाब से सूतक 16 जुलाई को शाम 4 बजकर 31 मिनट से सूतक काल शुरू हो चुका है. सूतक काल ने एक बार फिर दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती की परम्परा तोड़ी है.

  • महात्मा गांधी का कोई विकल्प नहीं : हरिवंश

    महात्मा गांधी का कोई विकल्प नहीं : हरिवंश

    गांधी विकल्पहीन हैं या यूं कहें कि गांधी का विकल्प ही नहीं है. यह बात राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने वाराणसी में 'गांधी कल आज और कल' नामक एक संगोष्ठी में कही. यह संगोष्ठी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि पर वाराणसी के काशी विद्यापीठ के गांधी अध्ययन सभागार में हुई.

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, देखें- वायरल VIDEO

    वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, देखें- वायरल VIDEO

    बनारस में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फोटो वायरल हो रही है. इस वीडियो में दो लडकियां आपस में शादी करती नज़र आ रही हैं. इन लोगों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई. दोनों लड़कियां शादी का लाल जोड़ा पहने हुई थीं, हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था.

  • PM मोदी छह जुलाई को जाएंगे वाराणसी, BJP सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

    PM मोदी छह जुलाई को जाएंगे वाराणसी, BJP सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

    इस दौरान वह वाराणसी में अपनी पार्टी भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने के साथ एक जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि मोदी लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए वृक्षारोपण अभियान की भी शुभारंभ करेंगे. पार्टी पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री इस दौरान शहर के रामेश्वरम में एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं, जिसके लिए जिला प्रशासन और पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा ज़ोर शोर से तैयारियां की जा रही है.

  • वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    वाराणसी में मंदिरों से 250 मीटर दूरी तक शराब और मांस होगा BAN, ना खाना ना ही बेचना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इससे पहले अप्रैल में वाराणसी, वृंदावन, अयोध्या, चित्रकूट, देवबंद, देवा शरीफ, मिस्रिख -नैमिशारण्य में सभी पूजा स्थलों पर शराब की दुकानों और मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

  • NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    नीट की परीक्षा कुल 720 अंको की होती है जिसमें अक्षत को 700 नंबर हासिल हुए हैं. पढ़ने में मेधावी अक्षत कौशिक इससे पहले KVPY यानी किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके हैं. KVPY सांइस और रिसर्च के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करने को लेकर भारत सरकार की तरफ से दी जाने वाली स्कॉलरशिप है

  • वाराणसी: कारमाइकल लाइब्रेरी भवन गिराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने किरायेदारों को दी राहत

    वाराणसी: कारमाइकल लाइब्रेरी भवन गिराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने किरायेदारों को दी राहत

    सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है और यूपी सरकार से सोमवार तक जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट में कुछ किराएदारों ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी.

  • राहुल का पलटवार- PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता वाराणसी और केरल, वजह भी बताई...

    राहुल का पलटवार- PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता वाराणसी और केरल, वजह भी बताई...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल दौरे के तीसरे और आखिरी दिन रविवार को रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के वाराणसी और केरल वाले बयान को लेकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बयान पर अविश्वास जताते हुए कहा कि वह गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं

  • भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती : 'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती :  'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    लोकसभा चुनाव 2019 समाप्त हो गए और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की रौनक भी चली गई. जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ता गया, राज्य में शहरों और गांवों में अघोषित बिजली कटौती बढ़ती गई और गर्मी में जीना और मुहाल हो गया. अमेठी में जगदीशपुर एक ऐसी ही जगह है जिसने चुनाव के दौरान निर्बाध बिजली का मजा लिया. अब स्थिति बदल गई है. जगदीशपुर के व्यापारी बेचू खान ने कहा, "अब चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है. हम घंटों की कटौती झेल रहे हैं और कोई अधिकारी हमारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं है." सुल्तानपुर जिले के लंभुआ के अर्जुनपुर गांव में विवेक सिंह ने भी कुछ ऐसी ही कहानी सुनाई. उन्होंने कहा, "हम तो अब, जब बिजली आती है तो जश्न मनाते हैं. पूरे दिन बिजली गायब रही. आधी रात को ही पंखा चलता है और वह भी कुछ घंटे के लिए."

  • आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में अभी विकास की झलक मात्र दिखायी है और आने वाले पांच वर्षों में काशी विकास की दृष्टि से भी अद्भुत नगरी बनेगी.  वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद काशी आये मोदी के साथ यहां पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ‘‘मोदी ने काशी के विकास के लिए जो गहरी योजना बनायी है, अभी आपने उसकी एक ही झलक देखी है. मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में काशी विकास की दृष्टि से भी विश्व की अद्भुत नगरी बनेगी.’’

Advertisement