NDTV Khabar

Varanasi


'Varanasi' - 645 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

    वाराणसी में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हुए. इस सभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी से कहना चाहती हूं कि तुम्हारी दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते. पाकिस्तान क्या इतना प्यारा है कि देश की पुलिस पर पत्थर मारो.'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस के लोगों को बोलना चाहिए कि सिमी, पीएफआई और अन्य के समर्थन में आना उनका चरित्र है.''

  • बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे

    बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे

    वाराणसी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के कुलपति राकेश भटनागर के खिलाफ छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वीसी पर हिंदी विरोधी होने का आरोप लगाने वाले छात्र अब इस लड़ाई को कैंपस के बाहर ले गए हैं और बाहर भी नए अंदाज में यानी पहली बार किसी वाइस चांसलर के खिलाफ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में होर्डिंग लगाए गए हैं. होर्डिंगों पर वीसी को हिंदी विरोधी बताया गया है.

  • वाराणसी : नाविक ने प्रियंका गांधी को दिया बेटी की शादी का न्योता, तो कांग्रेस महासचिव ने भिजवाया तोहफा

    वाराणसी : नाविक ने प्रियंका गांधी को दिया बेटी की शादी का न्योता, तो कांग्रेस महासचिव ने भिजवाया तोहफा

    आयोजन स्थल तक जाने के लिए वह एक बोट में सवार हुईं. नाविक अशोक साहनी की बेटी की इसी महीने शादी है. उन्होंने कांग्रेस महासचिव को शादी में आने का न्योता दिया. बीते गुरुवार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय अपने समर्थकों के साथ अशोक साहनी के घर पहुंचे और प्रियंका गांधी का एक बधाई पत्र और साड़ी उन्हें सौंपी.

  • काशी के छप्पन भोग कद्दू के हैं कई फायदे, खुद वैज्ञानिकों ने कहा- ''इसमें हैं...''

    काशी के छप्पन भोग कद्दू के हैं कई फायदे, खुद वैज्ञानिकों ने कहा- ''इसमें हैं...''

    भूमि की अच्छी तरह जुताई करें. 4-5 बार गहरी जुताई करके पाटा चलाएं. तैयार खेत में निश्चित दूरी पर बेड़ बनाएं. 3.5-4.5 किग्रा प्रति हेक्टेयर बीज को बुवाई से पहले फफूंदी नाशक दवा (2.5 ग्राम कैप्टान या 3.0 ग्राम थिरम) से उपचारित करें. पूर्वी उत्तर प्रदेश में फसल की बुआई सितंबर माह के द्वितीय पखवाड़े से लेकर नवंबर के प्रथम पखवाड़े तक करें.

  • बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन के लिए लागू हो सकता है ड्रेस कोड, महिलाओं को पहननी होगी साड़ी

    बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन के लिए लागू हो सकता है ड्रेस कोड, महिलाओं को पहननी होगी साड़ी

    ड्रेस कोड के रूप में जो चर्चा हुई, उसमे पुरुष के लिए धोती कुर्ता और महिलाओं के लिए साड़ी रखने पर विचार हो रहा है और दर्शन का समय सुबह मंगला आरती के बाद और 11 बजे भोग आरती के पहले का हो सकता है.  

  • BHU में पेट्रोल साथ में रखकर धरने पर बैठ गया छात्र, यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी धमकी

    BHU में पेट्रोल साथ में रखकर धरने पर बैठ गया छात्र, यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी धमकी

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) का पॉलिटिकल साइंस का एक छात्र धरने पर बैठ गया है. यह छात्र पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट के गेट पर धरने पर बैठा है. छात्र का नाम सुमित सिंह है. वह पीएचडी में एडमिशन नहीं होने के कारण धरना दे रहा है. वाराणसी के बीएचयू में विवाद थमने का नाम नहीं लेते. एक मसला सुलझता है तो कोई नया मामला सामने आ जाता है. शनिवार को विश्वविद्यालय के राजनीति शास्त्र का एक छात्र पीएचडी के लिए दाखिला न होने के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन से नाराज हो गया. वह राजनीति शास्त्र विभाग के सामने धरने पर बैठ गया है.

  • वाराणसी में 108 धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए होगा पथ निर्माण

    वाराणसी में 108 धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए होगा पथ निर्माण

    वाराणसी में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक पवित्र पथ का निर्माण करने का निर्णय लिया है, जो प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर सहित शहर के लगभग 108 धार्मिक स्थलों को जोड़ेगा.

  • वाराणसी के लड़के ने बनाई 'लिपस्टिक गन', किसी ने छेड़ा तो बटन दबाते ही चल जाएगी गोली... देखें Video

    वाराणसी के लड़के ने बनाई 'लिपस्टिक गन', किसी ने छेड़ा तो बटन दबाते ही चल जाएगी गोली... देखें Video

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शोहदों और मनचलों की अब खैर नहीं है. महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को कम करने के लिए युवा वैज्ञानिक श्याम चौरसिया ने महिलाओं के लिए एक खास तरह का उपकरण बनाया है.

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के स्टूडेंट विंग की बड़ी कामयाबी, छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर दर्ज की जीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) स्थित सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Sampurnanand Sanskrit Vishwavidyalaya Student Union Elections)में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को मात देते हुए एनएसयूआई ने छात्रसंघ की सभी चारों सीटों पर कब्जा जमा लिया है. अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शिवम शुक्ला ने एबीवीपी के हर्षित पांडेय से दोगुना से भी ज्यादा वोट पाकर उन्हें करारी शिकस्त दी है.

  • जब CAA के विरोध में जेल गई मां की हुई रिहाई, बेटी चंपक के चेहरे पर लौट आई मुस्कान- देखें Video

    जब CAA के विरोध में जेल गई मां की हुई रिहाई, बेटी चंपक के चेहरे पर लौट आई मुस्कान- देखें Video

    वाराणसी (Varanasi) की सवा साल की बच्ची चंपक के चेहरे पर आज मुस्कान लौट आई. दो हफ़्ते बाद चंपक की मां एकता शेखर जब आज जमानत पर रिहा होने के बाद घर पहुंची तो अपनी बेटी को गोद में लेकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. चंपक की मां तो ज़मानत पर छूट गईं हैं लेकिन पिता कुछ देर बाद घर लौटेंगे. इससे पहले घर लौटने पर चंपक की दादी ने अपनी बहू एकता का आरती उतार कर स्वागत किया.

  • विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार चंपक के माता-पिता को मिली जमानत

    विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार चंपक के माता-पिता को मिली जमानत

    वाराणसी (Varanasi) में 19 दिसंबर को बेनियाबाग इलाके में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर हो विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार  किए गए बेबी चंपक के माता-पिता रवि और एकता की जमानत हो गई है. चंपक के माता-पिता समेत 56 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन तीन ऐसे लोग हैं जिन पर कोई दूसरा केस भी दर्ज है लिहाजा वह जेल से नहीं छूटेंगे. बाकी 53 लोगों के लिए आदेश पत्र जेल पहुंचा गया है.

  • वाराणसी : पीएम मोदी से मासूम चंपक के मां-बाप को रिहा करने की गुहार

    वाराणसी : पीएम मोदी से मासूम चंपक के मां-बाप को रिहा करने की गुहार

    बीते 11 दिनों से बिना मम्मी-पापा के रह रही मासूम चंपक के परिजनों के सब्र का बांध अब छलकने लगा है. चंपक के माता-पिता की रिहाई के लिए परिजनों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई. परिजनों ने पीएम के संसदीय कार्यालय में एक पत्र दिया और चंपक के मम्मी-पापा को जेल से छोड़ने की अपील की. चंपक की सेहत पर भी अब असर पड़ रहा है. इस बीच परिजनों को अभी तक रिहाई के बाबत कोई ठोस आश्वाशन नहीं मिला है.

  • 14 महीने की बच्ची के माता-पिता जेल में, CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए थे गिरफ्तार

    14 महीने की बच्ची के माता-पिता जेल में, CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए थे गिरफ्तार

    इसी महीने की 19 तारीख़ को नागरिकता क़ानून (Citizenship Law) को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए थे. इसी क्रम में वाराणसी में भी जुमे की नमाज़ के बाद भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा हुआ था. इस भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया था और कई लोगों को गिरफ़्तार किया था. गिरफ़्तार लोगों में विरोध प्रदर्शन करने वाले रवि शेखर और उनकी पत्नी एकता शेखर भी हैं.

  • साथियों की गिरफ्तारी के विरोध में बीएचयू के छात्र ने नहीं ली डिग्री

    साथियों की गिरफ्तारी के विरोध में बीएचयू के छात्र ने नहीं ली डिग्री

    काशी हिंदू विश्वविद्यालय के 101 वें दीक्षांत समारोह में एक छात्र ने अपनी डिग्री लेने से इनकार कर दिया, इसलिए क्योंकि उसके अन्य साथी सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए हैं. एमए हिस्ट्री ऑफ आर्ट के छात्र रजत सिंह ने डिग्री लेने से मना करते हुए कहा कि हम ऐसे सभी सांप्रदायिक कानून का विरोध करते हैं जो विघटनकारी हैं.

  • वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

    वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

    वाराणसी पुलिस की आम जनता से अपील है कि ऐसे व्यक्तियों के भड़कावे में न आएं जिनसे जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण व कानून व्यवस्था प्रभावित हो. कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे हैं. ऐसे व्यक्तियों को पुलिस चिन्हित कर रही है, जो आम जनमानस को भड़का रहे हैं. ऐसे कुछ व्यक्तियों को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

  • बनारस में प्रदर्शनकारियों पर बरसी लाठियां, CAA और NRC का कर रहे थे विरोध

    बनारस में प्रदर्शनकारियों पर बरसी लाठियां, CAA और NRC का कर रहे थे विरोध

    दरअसल सुबह से ही बेनियाबाग इलाके में विरोध प्रदर्शन के लिए माहौल बनने लगा था. इसकी सुगबुगाहट मिलते ही इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी. एडीजी ब्रजभूषण के अलावा एसएसपी प्रभाकर चौधरी समेत कई थानों की फोर्स जमा थी. 

  • अब महिलाओं को मिलेगा सुरक्षा का सबसे कारगर हथियार, वाराणसी के स्टूडेंट ने बनाई 'एंटी रेप पर्स गन'

    अब महिलाओं को मिलेगा सुरक्षा का सबसे कारगर हथियार, वाराणसी के स्टूडेंट ने बनाई 'एंटी रेप पर्स गन'

    देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध जैसे- छेड़खानी, यौन उत्पीड़न और रेप की घटनाओं को रोकने के लिए वाराणसी के एक स्टूडेंट ने 'लेडीज स्पेशल गन' तैयार की है. यह गन अपराधियों से महिलाओं की रक्षा करेगी. इस गन को 'एंटी रेप पर्स गन' नाम दिया गया है. इसे लेडीज पर्स के रूप में तैयार किया गया है. इसकी मारक क्षमता तकरीबन 50 मीटर है.

  • वाराणसी में युवती की संदिग्ध मौत, अगवा करके बलात्कार किए जाने की आशंका

    वाराणसी में युवती की संदिग्ध मौत, अगवा करके बलात्कार किए जाने की आशंका

    वाराणसी में एक युवती की संदिग्ध मौत को लेकर शनिवार को उसके परिजनों और अन्य लोगों ने युवती का शव सड़क पर रखकर चक्काजाम किया. युवती 11 दिसंबर को कोचिंग गई थी और फिर वापस नहीं लौटी. उसे काफी तलाश किया गया लोकिन उसका पता नहीं चला. बाद में उसका शव शहर के चौबेपुर इलाके में बरामद हुआ. युवती का अपहरण करके बलात्कार करने और हत्या किए जाने की आशंका उसके परिजनों ने जताई है.

Advertisement