NDTV Khabar

Varanasi


'Varanasi' - 431 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    भारतीय हॉकी टीम को एक नए मुकाम पर पहुंचाने वाले ड्रीबलिंग के जादूगर पद्मश्री मोहम्मद शाहिद ने देश को हॉकी में कई मेडल दिलवाए, लेकिन आज उनके परिवार ने सरकारी महकमे की अनदेखी की वजह से सभी पुरस्कारों को सरकार को लौटाने मन बना लिया है.

  • चार साल में पहली बार PM मोदी ने वाराणसी में किया रात्रि भ्रमण, देखें तस्‍वीरें

    चार साल में पहली बार PM मोदी ने वाराणसी में किया रात्रि भ्रमण, देखें तस्‍वीरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बनारस दौरे पर थे. उन्होंने राजातालाब के पास एक सभा मे जनता को संबोधित किया और 937 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

  • ‘प्रवासी भारतीय दिवस‘ कार्यक्रम काशी की वाहवाही का मौका : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    ‘प्रवासी भारतीय दिवस‘ कार्यक्रम काशी की वाहवाही का मौका : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले साल जनवरी में अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में आयोजित होने वाले ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ कार्यक्रम को दुनिया में काशी की वाहवाही का मौका करार देते हुए शनिवार को स्थानीय लोगों का इसकी तैयारी में जुटने का आह्वान किया.

  • क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं.

  • आखिर क्‍यों कबीरदास ने मगहर में जाकर त्‍यागे थे प्राण?

    आखिर क्‍यों कबीरदास ने मगहर में जाकर त्‍यागे थे प्राण?

    कबीर दास अपने जीवन के आखिरी समय में मगहर चले आए थे. कबीर का अधिकांश जीवन काशी में व्यतीत हुआ. वे काशी के जुलाहे के रूप में ही जाने जाते हैं.

  • सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    गंगा उन सभी को बुला रही है जिन्हें वो साल में कई बार बुलाती रहती है. वो चाहती है कि वे सारे लोग उसका हाल देखें और बताएं कि उसका पानी साफ क्यों नहीं हुआ ? पानी कम क्यों होता जा रहा है और गाद से भरी गंगा कब साफ होगी. अगर आपको मां गंगा ने कभी बुलाया है तो प्लीज इस वक्त बनारस जाइये, क्योंकि वहां गंगा से जुड़ी दो योजनाएं आपसे कुछ पूछना चाहती हैं. नमामि गंगे के तहत साफ पानी नहीं दिख रहा है बल्कि पानी ही नहीं दिख रहा है और जलमार्ग बनाने के बड़े एलान का हाल ये है कि गंगा की गोदी में जब बालू और मिट्टी की गाद देखेंगे तो आपको सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने का ख्याल आएगा, जहाज़ चलाने का नहीं. तीसरा सवाल है कि बनारस में जो पानी का अलर्ट जारी हुआ है उसकी नौबत क्यों आई. इन तीन सवालों के लिए गंगा सबको खोज रही है, बल्कि फिर से बुला रही है.

  • वाराणसी में गंगा हुईं 'निर्जल', हालात बिगड़ने की आशंका से जलकल विभाग ने जारी की चेतावनी

    वाराणसी में गंगा हुईं 'निर्जल',  हालात बिगड़ने की आशंका से जलकल विभाग ने जारी की चेतावनी

    वाराणसी में पहली बार ऐसा हुआ है कि जलकल विभाग को पानी के लियो अलर्ट जारी करना पड़ा है. इस चेतावनी में शहरवासियों से कहा गया है कि पानी को बचाकर रखें, कम खर्च करें, क्योंकि आने वाले समय में हो सकता है कि जल की आपूर्ति ठप हो जाए या कमी आये. वाराणसी में जल की इस आपूर्ति की कमी गंगा से जुड़ी है क्योंकि बनारस की प्यास गंगा ही बुझाती है और आज स्थिति ये है कि गंगा खुद निर्जल होती जा रही हैं. उसमें पानी ही नहीं है. 

  • यूपी के यह कैबिनेट मंत्री अपने गांव में फावड़ा लेकर सड़क बनाते हुए दिखे

    यूपी के यह कैबिनेट मंत्री अपने गांव में फावड़ा लेकर सड़क बनाते हुए दिखे

    यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का आज अपने गांव में अपने घर के पास के रोड को खुद फावड़ा लेकर परिवार के लोगों के साथ ठीक करते नजर आए. रविवार को गांव में मंत्री जी के बेटे की शादी की रिसेप्शन पार्टी होनी है. इसमें सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ समेत कई मंत्री शामिल होने या सकते हैं.

  • वाराणसी के गंगा घाट पर मास्क पहनकर इसलिए किया गया योग

    वाराणसी के गंगा घाट पर मास्क पहनकर इसलिए किया गया योग

    विश्व योगा दिवस के मौके पर 21 जून को बनारस के घाटों पर भी लोगों ने योग किया. लेकिन इन्हीं घाटों में एक शिवाला घाट पर लोगों ने कुछ अलग तरह से योग दिवस मनाया. यहां जुटे लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा कर योग किया और इस बात से जागरूक करने की कोशिश की कि हमारे आसपास की आबोहवा ख़राब हो चुकी है लिहाजा योग करते समय इसका शरीर पर फायदे से ज़्यादा नुकसान है. 'क्लाइमेट एजेंडा' ने इस योग अभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया.

  • देश के कई हिस्सों में फिर से भारी बारिश की चेतावनी, जानें इस हफ्ते कहां और कैसा रहेगा मौसम का हाल

    देश के कई हिस्सों में फिर से भारी बारिश की चेतावनी, जानें इस हफ्ते कहां और कैसा रहेगा मौसम का हाल

    यह सप्ताह मौसम के हिसाब से काफी उठा-पटक वाला रहेगा. मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक, देश के विभिन्न इलाकों में भारी-बारिश और आंधी-तूफान का अऩुमान है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज बारिश भी आ सकती है. इनमें बिहार, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और केरल आदि के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि इस महीने की शुरुआत से ही देश के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ-साथ बारिस का सितम जारी है और इसमें लोगों की मौतें भी हो रही हैं. एक ओर जहां पूर्वोत्तर के राज्य बारिश जनित बाढ़ से तबाह हैं, वहीं यूपी में आंधी-पानी और बारिश से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जाती है. मौसम विभाग की मानें तो देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.

  • उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान की चेतावनी, जानें देश के अन्य इलाकों में कैसा रहेगा मौसम

    उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान की चेतावनी, जानें देश के अन्य इलाकों में कैसा रहेगा मौसम

    उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आज आंधी-तूफान के साथ-साथ धूल भरी आंधी आने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के पूर्वोत्तर में अलग-अलग जगहो पर बारिश और आंधी-तूफान आने की संभावना है. इसके अलावा गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में मौसम काफी गर्म और उमस भरा रहेगा. हालांकि, मंगलवार को इलाहाबाद, वाराणसी, फैजाबाद, कानपुर और झांसी में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. मंगलवार को इलाहाबाद 45.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक गर्म स्थान रहा.

  • वाराणसी : यदि समय पर एटीसी अलर्ट न करता तो टकरा जाते दो विमान

    वाराणसी : यदि समय पर एटीसी अलर्ट न करता तो टकरा जाते दो विमान

    वाराणसी हवाईअड्डे के सतर्क एटीसी ने मंगलवार को दो विमानों को रनवे पर टकराने से बचा लिया. इसके बाद एक विमान कंपनी ने अपने दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है.

  • PM मोदी के संसदीय क्षेत्र पर मंत्री केजे अल्‍फोंस ने उठाए सवाल, कहा- वाराणसी बहुत गंदा है

    PM मोदी के संसदीय क्षेत्र पर मंत्री केजे अल्‍फोंस ने उठाए सवाल, कहा- वाराणसी बहुत गंदा है

    एक सवाल के जवाब में अल्फ़ोंस ने कहा कि वाराणसी में ट्रैफ़िक की समस्या है आवाजाही में दिक्कत होती है जाम लग जाता है.

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में टला एक और बड़ा हादसा, फ्लाईओवर का प्लेट गिरा

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में टला एक और बड़ा हादसा, फ्लाईओवर का प्लेट गिरा

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ा हादसा टल गया. वाराणसी से बाबतपुर एयरपोर्ट के बीच बन रहे फ़्लाईओवर की ढलाई में लगी लोहे की एक प्लेट तड़के सुबह चार बजे गिर गई. लोहे की प्लेट गिरने से आसपास के इलाक़े में हड़कंप मच गया. हालांकि पहले से ही ये रास्ता ब्लॉक था और रात का समय था, इसलिए कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई.

  • हर महीने पेंशन पाने के लिए मां की मौत के बाद बेटा-बेटी ने किया ऐसा खतरनाक काम

    हर महीने पेंशन पाने के लिए मां की मौत के बाद बेटा-बेटी ने किया ऐसा खतरनाक काम

    Varanasi के कबीर नगर की एक घटना ने सभी को हैरान कर दिया. हर महीने मां की पेंशन पाने के लिए बेटा-बेटी ने शव को छिपाए रखा. अंतिम संस्कार तो दूर उन्होंने घर में शव को रखा.

  • वाराणसी में अधूरे विकास कार्यों को लेकर अफसरों पर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

    वाराणसी में अधूरे विकास कार्यों को लेकर अफसरों पर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वारासणी के दो दिनी दौरे पर गए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जहां वाराणसी केंद्रीय कारागार में अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया. वहीं विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक भी की.

  • वाराणसी पुल हादसे में 18 लोगों की मौत, सेतु निगम के 4 अफ़सरों को किया सस्पेंड

    वाराणसी पुल हादसे में 18 लोगों की मौत, सेतु निगम के 4 अफ़सरों को किया सस्पेंड

    वाराणसी से सांसद पीएम मोदी और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुए दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की बात कही है. वहीं फ़्लाईओवर बना रही एजेंसी सेतु निगम के 4 अफ़सरों को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, कम से कम 18 लोगों की मौत

    वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, कम से कम 18 लोगों की मौत

    मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार घटना में कई लोगों के दबे होने की सूचना है. अभी तक कई घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. 

Advertisement