NDTV Khabar

Varanasi lok sabha constituencies


'Varanasi lok sabha constituencies' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. प्रियंका को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला. कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से 'बुरी तरह निराश' हुए हैं, क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था.

  • वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    PM Modi Varanasi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले विशाल रोड शो और गंगा आरती कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किए गए इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ, जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया.

  • Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    अजय राय (Ajay Rai) वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. बता दें कि अजय राय 2014 लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे. अजय राय (Ajay Rai News)  2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • SP ने दो उम्मीदवारों की एक LIST की जारी, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से इन्हें बनाया उम्मीदवार

    SP ने दो उम्मीदवारों की एक LIST की जारी, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से इन्हें बनाया उम्मीदवार

    समाजवादी पार्टी (SP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए दो उम्मीदवारों की एक और सूची (SP List) जारी की. सपा ने इस सूची में उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi Seat) और चंदौली से उम्मीदवारों को उतारा है. समाजवादी पार्टी (SP List) ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ शालिनी यादव (Shalini Yadav) को उम्मीदवार बनाया है वहीं चंदौली से संजय चौहान (Sanjay Chauhan) को टिकट दिया गया है. शालिनी यादव (Shalini Yadav News) कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं. वाराणसी में अंतिम चरण में 19 मई को चुनाव होने हैं.

  • पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे तमिलनाडु के 100 से अधिक किसान, जानें क्या है मामला...

    पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे तमिलनाडु के 100 से अधिक किसान, जानें क्या है मामला...

    तमिलनाडु के 100 से अधिक किसान वाराणसी (Varanasi Constituency) से पीएम मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में कई दिनों तक प्रदर्शन कर चुके तमिलनाडु के किसान वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए 111 नामांकन दाखिल करेंगे.

  • भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

    भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

    भीम आर्मी (Bhim Army) के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ वाराणसी (Varanasi) से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) लड़ेंगे.

  • BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

    BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय

    लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही इस बात के कयास शुरू हो गए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी के पिछला लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वड़ोदरा से लड़ा था. दोनों जगहों से उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की थी और बाद में बड़ोदरा की सीट उन्होंने छोड़ दी थी. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि वह इस बार भी वह वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है.

  • इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी का निर्वाचन बरकरार रखा

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी का निर्वाचन बरकरार रखा

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को कायम रखते हुए इसे चुनौती देने वाली कांग्रेसी प्रतिद्वंद्वी की एक याचिका खारिज कर दी.

  • पीएम कैसे खर्च कर रहे हैं वाराणसी के विकास के लिए मिला पांच करोड़ का फंड

    पीएम कैसे खर्च कर रहे हैं वाराणसी के विकास के लिए मिला पांच करोड़ का फंड

    प्रधानमंत्री ने पिछले वर्ष नवंबर में ही विभिन्न मदों में खर्च के प्रस्ताव भेज दिए थे, और उम्मीद जताई थी कि सभी काम जून तक पूरे हो जाएंगे। उनकी ख्वाहिश बहुत सीधी-सी है - संसदीय क्षेत्र में मौजूद पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बराबर-बराबर हैन्डपम्प, सोलर पम्प और लाइटें लगाई जाएं।

  • अजय सिंह की कलम से : धूल-भरी बदहाल सड़कों में खो गया है प्रधानमंत्री के 'सपनों का बनारस'

    अजय सिंह की कलम से : धूल-भरी बदहाल सड़कों में खो गया है प्रधानमंत्री के 'सपनों का बनारस'

    एक साल होने के बाद भी वादों को पूरा करने की दिशा में कोई जुंबिश ज़मीन पर दिखाई नहीं दे रही है, सो, बनारस के लोगों को लगने लगा है कि विकास के सारे वादे यहां की ऊबड़-खाबड़ और धूल भरी सड़कों पर कहीं खो गए हैं, जिन्हें ढूंढकर लाना वादा करने वाले मंत्रियों के बस की भी बात नहीं है।

  • चुनाव डायरी : क्या वाकई दिग्विजय सिंह की दावेदारी में है दम...?

    चुनाव डायरी : क्या वाकई दिग्विजय सिंह की दावेदारी में है दम...?

    वाराणसी सीट के लिए कांग्रेस में कई मापदंडों के तहत कई नामों पर विचार चल रहा है, और दिग्विजय का नाम वाइल्डकार्ड एन्ट्री जैसा है, लेकिन जो लोग दिग्विजय सिंह के नाम को लेकर उत्साहित हैं, वे इसके पक्ष में कई दलीलें दे रहे हैं...