NDTV Khabar

Varanasi lok sabha seat


'Varanasi lok sabha seat' - 56 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    केन्द्रीय मंत्री अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर में मजबूत बढ़त बनाये हुए हैं. मुजफ्फरनगर से शुरुआत में पीछे चल रहे गठबंधन प्रत्याशी रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह करीब नौ हजार मतों से आगे हो गये हैं. अंतिम समाचार मिलने तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 54 पर भाजपा, 22 पर सपा-बसपा-रालोद गठबंधन तथा कांग्रेस, अपना दल और अपना दल-सोनेलाल एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले PM मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से की यह अपील, देखें VIDEO

    आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले PM मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से की यह अपील, देखें VIDEO

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. सातवें और अंतिम चरण में पीएम मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी (varanasi Lok Sabha Seat) में भी चुनाव होने हैं. चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के नाम संदेश में मंगलवार को आह्वान किया कि अवाम मतदान में नया रिकॉर्ड बनाते हुए भाजपा को जिताए.

  • तेजबहादुर का नामांकन रद्द होने के खिलाफ याचिका पर SC में कल सुनवाई, PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते थे

    तेजबहादुर का नामांकन रद्द होने के खिलाफ याचिका पर SC में कल सुनवाई, PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते थे

    तेजबहादुर की नामांकन रद्द होने के खिलाफ याचिका पर कल सुनवाई, पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते थे

  • PM मोदी के खिलाफ नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की यह अपील

    PM मोदी के खिलाफ नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की यह अपील

    वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाले बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख कर वाराणसी से उनका नामांकन पत्र खारिज करने के फैसले को चुनौती दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित करने की मंशा से उनका नामांकन पत्र रद्द किया गया.

  • वाराणसी से नामांकन रद्द होने पर BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर ने खटखटाया SC का दरवाजा

    वाराणसी से नामांकन रद्द होने पर BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर ने खटखटाया SC का दरवाजा

    यादव के एक वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि जवानों को घटिया खाना दिया जा रहा है. इसके बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्त कर दिया गया था. जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने तेज बहादुर यादव द्वारा पेश नामांकन पत्र के दो सेटों में ‘कमियां’ पाते हुए उनसे एक दिन बाद अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को कहा था. गौरतलब है कि यादव ने 24 अप्रैल को निर्दलीय और 29 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया था. उन्होंने बीएसएफ़ से बर्खास्तगी को लेकर दोनों नामांकनों में अलग अलग दावे किए थे. इस पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने यादव को नोटिस जारी करते हुए अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा करने का निर्देश दिया था. यादव से कहा गया था कि वह बीएसएफ से इस बात का अनापत्ति प्रमाणपत्र पेश करें जिसमें उनकी बर्खास्तगी के कारण दिये हों.

  • चुनाव न लड़कर भी PM मोदी को मात देने की तैयारी में प्रियंका गांधी, वाराणसी में कैंप कर पूर्वांचल की 13 सीटों को भी देंगी नई धार

    चुनाव न लड़कर भी PM मोदी को मात देने की तैयारी में प्रियंका गांधी, वाराणसी में कैंप कर पूर्वांचल की 13 सीटों को भी देंगी नई धार

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के बनारस (वाराणसी) से चुनाव लड़ने की खबरें समय-समय पर पूर्वांचल की राजनीति में उफान लाती रहीं लेकिन आखिरी में बनारस से उनके चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद कांग्रेस के हवा का रुख थोड़ा धीमा पड़ गया.

  • पीएम मोदी के खिलाफ लड़ने वाले 71 लोगों का पर्चा खारिज,  हरी मिर्च, माचिस निशान वाले भी मैदान में

    पीएम मोदी के खिलाफ लड़ने वाले 71 लोगों का पर्चा खारिज,  हरी मिर्च, माचिस निशान वाले भी मैदान में

    वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिये कुल 102 लोगों ने नामांकन किया था. जिसमें नामांकन के आखिरी दिन 71 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर रिकार्ड बनाया था.

  • वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द, अब उठाएंगे यह कदम

    वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द, अब उठाएंगे यह कदम

    Tej Bahadur Yadav Nomination: वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Seat) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) का नामांकन रद्द हो गया है. चुनाव आयोग ने तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav Nomination) के नामांकन को रद्द कर दिया है. नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav News) ने इसे तानाशाही बताते हुए कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

  • वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द

    वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द

    वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द हो गया है.चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव ने नामांकन को रद्द कर दिया  है

  • नामांकन पत्र में खामी पर तेज बहादुर यादव को भेजे नोटिस में चुनाव आयोग खुद कर बैठा 'बड़ी गलती'

    नामांकन पत्र में खामी पर तेज बहादुर यादव को भेजे नोटिस में चुनाव आयोग खुद कर बैठा 'बड़ी गलती'

    वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ सपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की उम्मीदवारी पर अब भी संशय के बादल हैं.

  • PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे राम राज्य परिषद के प्रत्याशी का नामांकन हुआ खारिज, नाराज स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद धरने पर बैठे 

    PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे राम राज्य परिषद के प्रत्याशी का नामांकन हुआ खारिज, नाराज स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद धरने पर बैठे 

    वाराणसी इन दिनों जंग का मैदान बना हुआ है. एक तरफ जहां तेज बहादुर यादव के नामांकन की वैधता को लेकर गहमा गहमी चल ही रही है, वहीं दूसरी तरफ जिला कलेक्ट्रेट में श्री विद्या मठ के स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद अपने साधू संतों के साथ पहुंचे और जिला निर्वाचन आयोग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. धरने पर बैठने की वजह उनके प्रत्याशी का नामंकन रद्द करना रहा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संत समाज ने उनके खिलाफ चुनावी ताल ठोकी थी.

  • PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव की उम्मीदवारी खतरे में! चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे तेज बहादुर यादव की उम्मीदवारी खतरे में! चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी से 'चौकीदार' के खिलाफ बीएसएफ (BSF) के पूर्व जवान को मैदान में उतारा है. सपा ने वाराणसी से पूर्वघोषित उम्मीदवार शालिनी यादव (Shalini Yadav) की जगह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) को टिकट दिया है. हालांकि अब तेज बहादुर यादव की उम्मीदवारी (Tej Bahadur Nomination) पर संकट मंडराने लगा है. बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर के नामांकन को लेकर एक नया मामला सामने आया है.

  • ...तो गिट्टी- बालू के गोदाम में बैठकर पीएम मोदी को हराने की रणनीति बना रहे हैं सपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव 

    ...तो गिट्टी- बालू के गोदाम में बैठकर पीएम मोदी को हराने की रणनीति बना रहे हैं सपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव 

    उन्होंने इसके लिए बाकायदा एक वॉर रूम बना रखा था. हालांकि बाहर से दिखने में ये वॉर रूम जैसा नहीं लगता है लेकिन मंडुवाडीह स्टेशन के बगल में एक गीट्टी बालू के थोक दूकान में ये वॉर रूम बना है.  जब आप यहां पहुंचेंगे तो बहार आपको गिट्टी बालू रखा मिलेगा उसके बीच के रास्ते से जब आप अंदर जायेंगे तो एक बड़ा हॉल नज़र आयेगा जो पहले इन्ही गिट्टी बालू को रखने का गोदाम था.

  • वाराणसी में सिर्फ तेज बहादुर ही नहीं, 'अर्थी बाबा' सहित 102 उम्मीदवारों से टक्कर लेना होगा पीएम मोदी को

    वाराणसी में सिर्फ तेज बहादुर ही नहीं, 'अर्थी बाबा' सहित 102 उम्मीदवारों से टक्कर लेना होगा पीएम मोदी को

    नामांकन के आखिरी दिन वाराणसी में दो इतिहास रचे गये पहला रात के 11. 15 तक पर्चा दाखिल होता रहा और दूसरा पीएम मोदी के खिलाफ दो-दो हाथ करने के लिये कुल 102 लोगों ने चुनाव मैदान में ताल ठोकी है.  इससे पहले 2014 के चुनाव में 62 लोगों ने पर्चा दाखिल किया था. जिसमें नामंकन पत्रों के जांच के बाद कुल 41 प्रत्याशी मैदान में रह गए थे. इस बार भी नामांकन पत्रों की जांच और वापसी के बाद फाइनल लिस्ट तैयार होगी लेकिन फिलहाल तो 102 लोग मैदान में हैं.  इन प्रत्याशियों में तेलंगाना से आये किसान हैं तो नरेंद्र मोदी के हमशक्ल भी हैं. बाहुबली अतीक अहमद हैं तो गोरखपुर से आये 'अर्थी बाबा' भी हैं.  सबसे ज़्यादा निगाहें बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर पर हैं.

  • Election 2019: SP-BSP गठबंधन ने काशी में 'चौकीदार' के खिलाफ 'जवान' को दिया टिकट, केजरीवाल ने दिया यह रिएक्शन

    Election 2019: SP-BSP गठबंधन ने काशी में 'चौकीदार' के खिलाफ 'जवान' को दिया टिकट, केजरीवाल ने दिया यह रिएक्शन

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की सरगर्मियों के बीच समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी से 'चौकीदार' के खिलाफ बीएसएफ (BSF) के पूर्व जवान को मैदान में उतारा है. सपा ने वाराणसी से पूर्वघोषित उम्मीदवार शालिनी यादव (Shalini Yadav) की जगह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी के मुखिया के इस फैसले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अखिलेश यादव को बधाई दी है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्ष ने 'वॉक ओवर' दे दिया?

    लोकसभा चुनाव 2019 :  क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्ष ने 'वॉक ओवर' दे दिया?

    वाराणसी संसदीय सीट से विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी खड़ा न कर लगता है एक बार फिर उनकी जीत आसान कर दी है, एक तरह से मोदी को वाक ओवर दे दिया है. हालांकि सपा और कांग्रेस दोनों इससे इनकार करती हैं, और उनका कहना है कि मोदी के खिलाफ उनके प्रत्याशी मजबूत हैं. कांग्रेस ने अपने पुराने प्रत्याशी अजय राय को मोदी के मुकाबले खड़ा किया है, जबकि सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से सपा के टिकट पर शालिनी यादव मैदान में हैं. एक समय कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन अजय राय की उम्मीदवारी घोषित होने के साथ इस चर्चा पर विराम लग गया है.  ये वही अजय राय हैं, जो 2014 में मोदी के खिलाफ अपनी जमानत जब्त करा चुके हैं.

  • Election 2019: वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए इस 'माफिया डॉन' ने मांगी जमानत

    Election 2019: वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए इस 'माफिया डॉन' ने मांगी जमानत

    माफिया डॉन से नेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq ahmed) ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र (Varanasi Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने के लिए विशेष अदालत में छोटी अवधि की जमानत के लिए याचिका दायर की है. जमानत याचिका पर अदालत 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी. फिलहाल इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक अहमद को लेकर पहले ही विशेष अदालत 26 आपराधिक मामलों की सुनवाई कर रही है.