Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Vidisha


'Vidisha' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मजदूर की पत्नी ने दिया दो सिर, तीन हाथ वाले बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के उड़े होश...

    मजदूर की पत्नी ने दिया दो सिर, तीन हाथ वाले बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के उड़े होश...

    मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के एक अस्पताल में 23 वर्षीय एक महिला ने दो सिर एवं तीन हाथ वाले एक बच्चे को जन्म दिया है. महिला के पति जसवंत अहिरवार ने बताया कि जन्म के तुरंत बाद नवजात शिशु को अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया.

  • दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    कश्मीर राग अलापने वाले इमरान खान को भारत की ओर से UN में मौजूद विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने जमकर लताड़ा. इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कई बड़े मुद्दे भी दुनिया के सामने रखा. इसके साथ ही पाकिस्तान पर 5 बड़े सवाल उठाए, जिसका जवाब देना मुश्किल हो सकता है.

  • पाक पीएम इमरान खान को भारत का करारा जवाबः हमारे नागरिकों को बोलने के लिए...

    पाक पीएम इमरान खान को भारत का करारा जवाबः हमारे नागरिकों को बोलने के लिए...

    विदिशा मैत्रा ने कहा, "भारत जम्मू और कश्मीर को मुख्यधारा में लाना चाहता है.' उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत के संपन्न और जीवंत लोकतंत्र में विविधता, बहुलवाद और सहिष्णुता की सदियों पुरानी विरासत के साथ अच्छी तरह से रह रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'भारत के नागरिकों को अपनी ओर से बोलने के लिए किसी और की जरूरत नहीं है. कम से कम उन लोगों की तो नहीं जिन्होंने नफरत की विचारधारा से आतंकवाद का उद्योग खड़ा किया है.'

  • UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार (UNGA) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दी गई भाषण का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने इमरान खान के भाषण को भड़काऊ और नफरत से भरा बतलाया. इतना ही नहीं, पाकिस्तान को नसीहत भी दी कि आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला देश हमें मानवाधिकार की बात न सिखाए. संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार के मंच से करीब 50 मिनट तक दिए भाषण में खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापते हुए आधा समय कश्मीर और भारत पर बोला. भारत ने इमरान खान के सभी आरोपों का जवाब दिया. भारत ने इमरान खान के संबोधन के जवाब में अपने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल किया.

  • भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल, जानिए कौन सी है यह जगह

    भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल, जानिए कौन सी है यह जगह

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर भारत ने जवाब देते हुए दारा आदमखेल की भी याद दिलाई. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान जो कि कभी क्रिकेटर थे और इस 'जेंटलमैन' खेल पर विश्वास करते थे, उनका भाषण असभ्यता की चरम सीमा तक पहुंच गया है  जो कि एकदम दारा आदम खल की बंदूकों की तरह है. दरअसल पाकिस्तान में दारा अदमखल नाम की एक जगह है जो पेशावर से दक्षिण की ओर 35 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ियों से घिरा एक कस्बा है. यह जगह पूरी दुनिया में खतरनाक हथियारों की कालाबाजारी के लिए जाना जाता है. 

  • UN में पाकिस्तान को भारत का जवाब, कहा- इमरान खान का भाषण भड़काऊ और नफरत से भरा

    UN में पाकिस्तान को भारत का जवाब, कहा- इमरान खान का भाषण भड़काऊ और नफरत से भरा

    इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार के मंच से करीब 50 मिनट तक दिए भाषण में खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापते हुए आधा समय कश्मीर और भारत पर बोला. भारत ने इमरान खान के सभी आरोपों का जवाब दिया.

  • नायब तहसीलदार ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, किसान ने भैंस लाकर उनकी कार से बांध दी!

    नायब तहसीलदार ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, किसान ने भैंस लाकर उनकी कार से बांध दी!

    मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के सिरौंज में एक किसान कथित तौर पर रिश्वत मांगे जाने से इतना परेशान हुआ कि अपनी भैंस तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की गाड़ी से जाकर बांध आया. किसान से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी. यह रकम देना उनके लिए संभव नहीं था. आखिरकार उन्होंने नायब तहसीलदार को रिश्वत में भैंस सौंपने का फैसला लिया. हालांकि नायब तहसीलदार इसे किसान की पब्लिसिटी के लिए की गई हरकत बता रहे हैं.

  • शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री का हुआ निधन, छलक पड़ी पूर्व सीएम की आंखें

    शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री का हुआ निधन, छलक पड़ी पूर्व सीएम की आंखें

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दत्तक पुत्री भारती का गुरुवार को बीमारी के चलते निधन हो गया. दोपहर भारती को अचानक चक्कर आ गये. जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

  • गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी विधायक को मिली बम से उड़ाने की धमकी, डाक से भेजा गया खत

    गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी विधायक को मिली बम से उड़ाने की धमकी,  डाक से भेजा गया खत

    बता दें कि बीजेपी विधायक लीला जैन (Leena Jain) को डाक के द्वारा एक पत्र मिला, जिसमें उन्हें और अमित शाह (Amit Shah) के साथ-साथ स्थानीय बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और सरकारी अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

  • BJP-कांग्रेस दोनों के लिए मुश्किल है मध्यप्रदेश, बागी बिगाड़ सकते हैं खेल

    BJP-कांग्रेस दोनों के लिए मुश्किल है मध्यप्रदेश, बागी बिगाड़ सकते हैं खेल

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां मध्यप्रदेश में पूरे शबाब पर हैं. लोकसभा की 29 सीटों में से कांग्रेस ने अब तक 28 पर और बीजेपी ने 24 पर अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में कुछ सीटें ऐसी भी हैं जहां पर बागी उम्मीदवार खेल बिगाड़ सकते हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए उनके बागी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

  • Elections 2019: बीजेपी के सामने मध्‍यप्रदेश में अपने 3 'मजबूत किलों' को बचाए रखने की चुनौती..

    Elections 2019: बीजेपी के सामने मध्‍यप्रदेश में अपने 3 'मजबूत किलों'  को बचाए रखने की चुनौती..

    LokSabhaPolls2019: राजनीतिक विश्‍लेषक चुनावी रण में बीजेपी को इस बार कड़े मुकाबला मिलने की उम्‍मीद जता रहे हैं. इसके पीछे कारण भी हैं, इस बार 'मोदी लहर' 2014 के चुनावों की तरह पावरफुल नहीं है. विपक्षी पार्टियों ने भी इस बार गठबंधन करते हुए एनडीए के अश्‍वमेघ यज्ञ पर 'लगाम' लगाने की रणनीति बनाई है. देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में भी बीजेपी को सपा-बसपा के गठबंधन से कठिन चुनौती मिलती नजर आ रही है.

  • सुषमा स्वराज बोलीं- मेरे चुनाव न लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता, मगर पीएम मोदी के लिए जी जान लगा देंगे

    सुषमा स्वराज बोलीं- मेरे चुनाव न लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता, मगर पीएम मोदी के लिए जी जान लगा देंगे

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज(Sushma Swaraj) ने इस बार लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है. उनके इस निर्णय पर बीजेपी के ही समर्थकों में हैरानी है तो कुछ लोग चुनाव लड़ने के लिए अपील कर रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : मध्यप्रदेश की विदिशा सीट पर क्यों टिकीं सबकी नजरें

    लोकसभा चुनाव 2019 : मध्यप्रदेश की विदिशा सीट पर क्यों टिकीं सबकी नजरें

    मध्यप्रदेश के विदिशा लोकसभा क्षेत्र (Vidisha Loksabha constituency) पर सबकी नजर है. यह सीट जनसंघ का गढ़ रही है और बीजेपी (BJP) के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है. साल 2009 से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) इस क्षेत्र से चुनकर आ रही हैं. इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है इसलिए यह जिज्ञासा का विषय हो गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी से कौन होगा प्रत्याशी?

  • विदिशा : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी के सामने आपस में भिड़े पार्टी कार्यकर्ता

    विदिशा : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी के सामने आपस में भिड़े पार्टी कार्यकर्ता

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस चाहे कितने दावे करे लेकिन उसके नेताओं में गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को विदिशा जिले में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और चिमन पटेल के सामने ही कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. मंच साझा करने को लेकर यह विवाद हुआ.

  • मध्य प्रदेश: पत्नी की आंख, नाक और मुंह में डाला Fevikwik, दम घुटने से हुई मौत

    मध्य प्रदेश: पत्नी की आंख, नाक और मुंह में डाला Fevikwik, दम घुटने से हुई मौत

    मध्यप्रदेश के विदिशा में 40 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर पत्नी के मुंह, नाक और आंख में फेवीक्विक (Fevikwik) डाल दिया. इससे दम घुटने से महिला की मौत हो गई. कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरएन शर्मा ने बताया कि राजपूत कॉलोनी में रहने वाले हल्केराम कुशवाह (40) ने अपनी पत्नी दुर्गा बाई के मुंह, नाक और आंख में फेवीक्वीक ग्लू (टूटी चीजों को जोड़ने वाला द्रव) डाल दिया. इससे दम घुटने से दुर्गा बाई की मौत हो गई.

  • मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    बीते एक महीने से जारी मॉनसून की सक्रियता के दौरान राज्यों में बारिश का स्तर असमान रहा है. मॉनसून के दायरे में आए दिल्ली सहित लगभग एक तिहाई राज्यों में बादल तो छाये रहे लेकिन बरसे नहीं. वहीं, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते कई दिनों से भीषण बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश से राज्य में बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. इसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

  • गोविंदा भी हुए 'डांसिंग अंकल' के फैन, बोले- माइंड ब्लोइंग...

    गोविंदा भी हुए 'डांसिंग अंकल' के फैन, बोले- माइंड ब्लोइंग...

    'डांसिंग अकल' संजीव ने बताया कि उन्हें सुनील शेट्टी की ओर से भी कॉ आया है. संजीव श्रीवास्तव को विदिशा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का ब्रांड एम्बेसेडर भी नियुक्त किया गया है.

  • 44 डिग्री तापमान में चार दिन कतार में, चना बिकने से पहले बूढ़े किसान की मौत

    44 डिग्री तापमान में चार दिन कतार में, चना बिकने से पहले बूढ़े किसान की मौत

    मध्यप्रदेश में विदिशा जिले के लटेरी में उपज के तुलने का चार दिन से इंतजार कर रहे किसान की गुरुवार को मौत हो गई. 65 साल का ये किसान चार दिन पहले चना लेकर मंडी आया था. तब से लाइन में लगाकर चना की तुलाई का इंतजार कर रहा था. जिला प्रशासन ने मृतक किसान के परिजनों को तत्काल चार लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

Advertisement