NDTV Khabar

Vimal mohan News in Hindi


'Vimal mohan' - 686 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सतीश शिवलिंगम बोले, ...तो ओलिंपिक्स में भी पदक जीत सकता है भारत

    सतीश शिवलिंगम बोले, ...तो ओलिंपिक्स में भी पदक जीत सकता है भारत

    शुक्रवार को कॉमनवेल्थ खेलों के तीसरे दिन भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाने वाले वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने कहा है कि भारत टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में पदक जीतने का दम रखता है. आपको बता दें कि सतीश कुमार भारत के पहले ऐसे वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने लगातार दो बार कॉमनवेल्थ खेलों का स्वर्ण पदक जीता है. सतीश ने 77 किग्रा भार वर्ग में 317 किग्रा भार वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता

  • Commonwealth Games 2018: ...और इस वजह से पहलवान से वेटलिफ्टर बन गए गुरुराजा

    Commonwealth Games 2018: ...और इस वजह से पहलवान से वेटलिफ्टर बन गए गुरुराजा

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में शुरू हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहली कामयाबी वेटलिफ़्टिंग के जरिए. कर्नाटक के गुरुराजा ने भारत को पहला मेडल  दिलवाया. गुरू राजा ने 56 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता. जीतने के फ़ौरन बाद गुरुराजा ने NDTV संवाददाता विमल मोहन से फ़ोन पर बाततीच की. गुरुराजा ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे और क्यों वह कुश्ती से वेटलिफ्टिंग में आ गए

  • भारत की अरुणा रेड्डी ने जिमनास्टिक वर्ल्‍डकप में पदक जीतकर रचा इतिहास....

    भारत की अरुणा रेड्डी ने जिमनास्टिक वर्ल्‍डकप में पदक जीतकर रचा इतिहास....

    अरुणा रेड्डी ने वॉल्टिंग में कांस्य पदक जीता. बड़ी बात ये भी है कि वर्ल्डकप में चार भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और पहली बार सबने अपने-अपने इवेंट में फ़ाइनल में जगह बनाई है. भारत की अरुणा रेड्डी ने वॉल्ट में 13.649 का अंक हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया. इस प्रतियोगिता में स्लोवाकिया की काइस्लेफ़ ज़ासा पहले नंबर पर रहीं जबकि ऑस्ट्रेलिया की एमिली वाइटहेड ने रजत पदक जीता.

  • बैडमिंटन: इंडोनेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधु पर भारी पड़ीं साइना नेहवाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं..

    बैडमिंटन: इंडोनेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधु पर भारी पड़ीं साइना नेहवाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं..

    इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फ़ाइनल में दोनों के बीच हुई टक्कर में वर्ल्ड नंबर 12 साइना ने अपने अनुभव से वर्ल्ड नंबर 3 सिंधु को पस्त कर दिया. 37 मिनट चले इस मैच को साइना ने सीधे सेटों में 21-13, 21-19 से हरा दिया.

  • IND VS SA: 'इस अनचाहे रिकॉर्ड' से चेतेश्वर पुजारा किसी तरह बच गए, लेकिन इन 6 बल्लेबाजों से नहीं!

    IND VS SA: 'इस अनचाहे रिकॉर्ड' से चेतेश्वर पुजारा किसी तरह बच गए, लेकिन इन 6 बल्लेबाजों से नहीं!

    जब रन नहीं बन रहे होते हैं, तो आप कितना भी नेट अभ्यास क्यों न कर लो, यह आपके कॉन्फिडेंस पर वार करता ही करता है. कुछ ऐसा ही आज टीम इंडिया की अगली दीवार कहे जा रहे चेतेश्वर पुजारा के साथ मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में तीसरे टेस्ट के पहले दिन हुआ.

  • सड़क दुर्घटना में मशहूर पहलवान और कोच सुखचैन सिंह चीमा का निधन

    सड़क दुर्घटना में मशहूर पहलवान और कोच सुखचैन सिंह चीमा का निधन

    मशहूर पहलवान और कोच सुखचैन सिंह चीमा का एक सड़क हादसे में निधन को गया है. पटियाला बाईपास में एक सड़क दुर्घटना में चीमा की मौत हुई. सुखचैन सिंह चीमा रुस्तम-ए-हिंद ओलिंपियन पहलवान केसर सिंह चीमा और रुस्तम-ए-हिंद ओलिंपियन परविंदर सिंह चीमा के पिता थे. सुखचैन ने वर्ष 1974 में तेहरान में हुए एशियाई खेलों में भारत के लिए कांस्‍य पदक जीता था.

  • IND VS SA: इन दो दक्षिण अफ्रीकियों का 'विराट' चैलेंज,सेंचुरियन में होगा टीम इंडिया का और बड़ा इम्तिहान

    IND VS SA: इन दो दक्षिण अफ्रीकियों का 'विराट' चैलेंज,सेंचुरियन में होगा टीम इंडिया का और बड़ा इम्तिहान

    भारतीय प्रशंसकों और टीम विराट कोहली के लिए दूसरे टेस्ट से पहले एक और निराशाजनक खबर है. यह खबर दी है दक्षिण अफ्रीकी कोच ऑटिस गिब्सन ने. गिब्सन ने सेंचुरियन की पिच की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनकी टीम को अगर मौके मिले, तो हम पहले से और बेहतर करेंगे.

  • IND VS SA: इस बड़ी वजह से भारतीय धुरंधर केपटाउन में गिरे औंधे मुंह!

    IND VS SA: इस बड़ी वजह से भारतीय धुरंधर केपटाउन में गिरे औंधे मुंह!

    केपटाउन में भारत की पहली पारी में बल्लेबाजों की एक खास क्षेत्र में परेशानी फिर से उभर कर सामने आई. टीम इंडिया के ज्यादातर दिग्गज बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने पूरे प्लान के साथ इसी क्षेत्र में फंसाया. अब देखने की बात यह होगी कि भारतीय बल्लेबाज केपटाउन में दक्षिणी अफ्रीकियों के प्लान का कितनी जल्दी तोड़ निकाल पाते हैं.

  • IPL2018: महेंद्र सिंह धोनी की घर वापसी, गौतम गंभीर को झटका, विराट कोहली बने सबसे महंगे प्लेयर

    IPL2018: महेंद्र सिंह धोनी की घर वापसी, गौतम गंभीर को झटका, विराट कोहली बने सबसे महंगे प्लेयर

    इस साल खेले जाने वाले आईपीएल संस्करण के लिए भाग लेने वाली आठों टीमों ने अपने-अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. अभी नीलामी होना बाकी है, लेकिन विराट कोहली उससे पहले ही आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी हुई है.

  • IND VS SA: इसलिए शिखर धवन का परिवार दुबई हवाई अड्डे पर फंसा...अधिकारियों का खराब बर्ताव

    IND VS SA: इसलिए शिखर धवन का परिवार दुबई हवाई अड्डे पर फंसा...अधिकारियों का खराब बर्ताव

    टीम इंडिया और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका दौरे में खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम के साथ पहुंच गए हैं. लेकिन उनकी पत्नी आयशा और बच्चे अभी भी दुबई हवाई अड्डे पर ही फंसे हुए हैं. वजह यह रही कि दुबई हवाई अड्डे पर उनके परिवार को दक्षिण अफ्रीका की फ्लाइट पर सवार नहीं होने दिया गया. शिखर धवन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

  • भारत vs द.अफ़्रीका: एक अलग इम्तिहान, अलग तैयारी

    भारत vs द.अफ़्रीका: एक अलग इम्तिहान, अलग तैयारी

    टेस्ट की नंबर 1 और नंबर 2 टीमों की जंग से पहले दोनों ही टीमें फ़िलहाल माइंड गेम में नहीं उलझी हैं. भारतीय टीम का रवैया इस बार पिछले कई दौरों से अलग है. द.अफ़्रीका में प्रैक्टिस मैच के मौके को  ठुकराकर टीम मैनेजमेंट ने ये भी संदेश दिया है कि इस बार टेस्ट सीरीज़ की तैयारी को लेकर भी उनकी सोच अलग है.इस दौरे पर नेट्स के लिए चार  गेंदबाज़ों को साथ ले जाकर टीम ने ये भी संकेत  दिया है कि दौरे पर उनकी टीम विपक्षी टीम को चौंकाने का काम भी कर सकती है.

  • 'यहां' विराट कोहली पर भारी हैं रोहित शर्मा...पर 'ये' चुनौतियां भी हैं धर्मशाला की राह में

    'यहां' विराट कोहली पर भारी हैं रोहित शर्मा...पर 'ये' चुनौतियां भी हैं धर्मशाला की राह में

    नियमित कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की अटकलों के बीच अब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें धर्मशाला में श्रीलंका के साथ रविवार को खेले जाने वाले पहले डे-नाइट वनडे पर लग गई हैं, जहां टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर है. रोहित के लिए यह बड़ा मौका है, लेकिन उनके सामने एक साथ कई चुनौतियां भी हैं.

  • सिर्फ मैरीकॉम ही नहीं, बल्कि इन महिला बॉक्सर्स में भी है गजब का दमखम

    सिर्फ मैरीकॉम ही नहीं, बल्कि इन महिला बॉक्सर्स में भी है गजब का दमखम

    वियतनाम जाने से पहले वो अपनी से आधी उम्र की लड़कियों के साथ पसीना बहाते, उन्हें चुनौती देते और उनसे आगे निकलती नज़र आईं. तीन बच्चों की मां ने 2014 में इंचियन एशियन गेम्स का गोल्ड जीतने के बाद उन्होंने अपना वज़न कम कर खुद को 48 किलोग्राम वर्ग के लिए फ़िट कर लिया. मैरीकॉम ने जाने से पहले कहा कि मुझे 48 किलोग्राम वर्ग में ट्रायल्स में कोई नहीं हरा सकता.

  • बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत की ऊंची छलांग,वर्ल्ड नंबर 4 बने, पीवी सिंधु नंबर 2 पर कायम

    बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत की ऊंची छलांग,वर्ल्ड नंबर 4 बने, पीवी सिंधु नंबर 2 पर कायम

    पिछले हफ़्ते डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज़ का ख़िताब जीतने वाले गुंटूर के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत आठवें से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. पिछला हफ़्ता 24 साल के श्रीकांत के लिए शानदार रहा. पांच सुपर सीरीज़ चैंपियन श्रीकांत से अब फ़्रेंच ओपन सुपर सीरीज़ में भी बड़ी उम्मीद की जा रही है.

  • नंबर चार पर बल्‍लेबाजी में टीम इंडिया के किस खिलाड़ी का चलेगा जादू?

    नंबर चार पर बल्‍लेबाजी में टीम इंडिया के किस खिलाड़ी का चलेगा जादू?

    पुणे वनडे में दिनेश कार्तिक का नंबर 4 पर आकर एक चैंपियन की तरह खेलना भारतीय फैंस के लिए अच्छी ख़बर है. दिनेश कार्तिक ने पुणे में 92 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए. टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली इसे एक अच्छी मुश्किल की तरह देख सकते हैं. क्योंकि, नंबर 4 पर एक साथ कई विकल्प आ गए हैं. ये और बात है कि नंबर 4 पर किसी स्टार की जगह अब तक पक्की नहीं कही जा सकती.

  • डेनमार्क ओपन: भारत के एचएस प्रणय, के.श्रीकांत और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

    डेनमार्क ओपन:  भारत के एचएस प्रणय, के.श्रीकांत और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

    डेनमार्क ओपन से हालांकि ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु पहले ही राउंड में बाहर हो गईं लेकिन तीन भारतीय स्टार्स ने अब भी जीत का सिलसिला बरक़रार रखा है. साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने टूर्नामेंट की प्री-क्वार्टर फ़ाइनल की बाधा पार कर ली है.

  • एशिया कप हॉकी: आख़िरी मिनट में गुर्जन्त के गोल से बचा भारत, कोरिया के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ

    एशिया कप हॉकी: आख़िरी मिनट में गुर्जन्त के गोल से बचा भारत, कोरिया के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ

    एशिया कप के सुपर-4 में भारत और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ रोमांचक मुक़ाबला आख़िरी मिनट तक उतार-चढ़ाव से भरा रहा. भारतीय टीम की ओर से गुर्जन्त सिंह ने इकलौता गोल किया और टीम के आगे की राह मुश्किल नहीं होने दी.

  • विराट कोहली को जब संन्‍यास के बारे में बताया तो वे बोले, ऐसा फैसला क्‍यों ले रहे हो: आशीष नेहरा

    विराट कोहली को जब संन्‍यास के बारे में बताया तो वे बोले, ऐसा फैसला क्‍यों ले रहे हो: आशीष नेहरा

    टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है. नेहरा ने गुरुवार को कहा, "मैंने विराट कोहली को जब अपना फ़ैसला बताया. उन्होंने पूछा कि मैं क्यों ऐसा फ़ैसला ले रहा हूं जबकि मैं और एक-दो साल खेल सकता हूं.

12345»

Advertisement

 

Vimal mohan वीडियो

Vimal mohan से जुड़े अन्य वीडियो »