NDTV Khabar

Violence


'Violence' - 943 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भीड़तंत्र के बेकाबू होने की ज़िम्मेदारी किसकी?

    भीड़तंत्र के बेकाबू होने की ज़िम्मेदारी किसकी?

    क्या भारतीय लोकतंत्र में भीड़तंत्र बेकाबू हो गया है? ये सवाल इसलिए क्योंकि भीड़तंत्र के गुस्से की बलि चढ़ने वालों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. सरकारें कड़ा संदेश देने में कतरा रही हैं और इससे कानून तोड़ने वालों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं. सरकारी तंत्र कभी लाचार तो कभी लापरवाह नज़र आता है.

  • लीबिया में जारी हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र ने की संघर्ष विराम की अपील

    लीबिया में जारी हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र ने की संघर्ष विराम की अपील

    संयुक्त राष्ट्र परिषद ने पूर्वी त्रिपोली के ताजौरा शरणार्थी केन्द्र पर हुए हमले की निंदा की और सभी पक्षों से स्थिति को तत्काल नियंत्रित करने और संघर्ष विराम को लेकर प्रतिबद्ध होने की आवश्यकता पर जोर दिया.

  • भीड़ की ऐसी हिंसा की घटनाएं थम क्यों नहीं रहीं?

    भीड़ की ऐसी हिंसा की घटनाएं थम क्यों नहीं रहीं?

    एक मिनट के लिए भूल जाइये कि मार खाने वाला तबरेज़ और मारने वाला पप्पू मंडल है. मारने का वीडियो बनाने और भीड़ का खड़े होकर तमाशा देखने वालों को भी भूल जाइये. अब आप याद कीजिए ऐसे कितने वीडियो आप देख चुके होंगे, कहीं कोई मास्टर स्कूल के छात्र को मार रहा है तो कहीं मां बाप ही मिलकर अपने बच्चों का जला रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपनी मर्जी से जाति तोड़ कर शादी कर ली है. हर तरह के वीडियो से आप सामान्य हो चुके हैं. फिर किससे उम्मीद की जाए कि वह इन वीडियो को देखकर बेचैन हो जाएगा. होता उल्टा है.

  • बंगाल में 300 डॉक्टरों का इस्तीफा, 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल

    बंगाल में 300 डॉक्टरों का इस्तीफा, 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल

    आईएमए ने अस्पतालों में डॉक्टरों के खिलाफ होने वाले हिंसा की जांच के लिए कानून बनाए जाने की मांग की है. संगठन का कहना है कि इसका उल्लंघन करने वालों को कम से कम  सात साल जेल की सजा का प्रावधान होना चाहिए. वहीं, बंगाल में अब तक 300 डॉक्टर इस्तीफा दे चुके हैं, जिसमें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के 175 डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया है.

  • बंगाल में हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे, कहा- ऐसे माहौल में नहीं कर पाएंगे काम

    बंगाल में हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे, कहा- ऐसे माहौल में नहीं कर पाएंगे काम

    बंगाल के डॉक्टरों ने राज्यपाल से मिलकर ममता के उस बयान की भी निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'मैं हड़ताल पर गए डॉक्टरों की निंदा करती हूं. पुलिसवाले ड्‌यूटी करते हुए शहीद हो जाते हैं लेकिन पुलिस हड़ताल पर नहीं जाती.' मंगलवार को पहले जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए थे, बाद में सीनियर डॉक्टर्स भी हड़ताल में शामिल हो गए.

  • भारत में होने वाली धार्मिक हिंसा पर ट्रंप प्रशासन ने कहा- गुनहगारों को जवाबदेह ठहराए

    भारत में होने वाली धार्मिक हिंसा पर ट्रंप प्रशासन ने कहा- गुनहगारों को जवाबदेह ठहराए

    दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी एलिस जी वेल्स ने सदन की एशिया के लिए विदेश मामलों की उप समिति से कहा कि भारत के साथ अपने रिश्तों में ट्रम्प प्रशासन एक विविध और समावेशी समाज के संरक्षण के महत्व को बनाए रखेगा.

  • पश्चिम बंगाल के कांकीनारा में देसी बम के हमले में एक शख्स की मौत, लोकसभा चुनाव के दौरान भी यहां हुई थी हिंसा

    पश्चिम बंगाल के कांकीनारा में देसी बम के हमले में एक शख्स की मौत, लोकसभा चुनाव के दौरान भी यहां हुई थी हिंसा

    पश्चिम बंगाल के कांकीनारा इलाके में देसी बम से किए गए हमले में एक शख्स की मौत हो गई है. मृतक का नाम मोहम्मद मुख्तार (68) था. इसके अलावा कई गंभीर रूप से घायल हुए भी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक नॉर्थ 24 परगना जिले के काकीनारा इलाके से सटे बरुईपारा में मृतक मोहम्मद मुख्तार उसके परिवार के लोग और पड़ोसी घर के बाहर बैठे हुए थे. तभी किसी ने बम फेंक दिया. घटना में मुख्तार की पत्नी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. आपको बता दें कि पिछले महीने लोकसभा चुनाव के दौरान भी यहां हिंसा भड़की थी.

  • बीजेपी ने हावड़ा में जय श्री राम बोलने पर पार्टी समर्थक की हत्या होने का लगाया आरोप

    बीजेपी ने हावड़ा में जय श्री राम बोलने पर पार्टी समर्थक की हत्या होने का लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल में जय श्री राम को लेकर और राजनीतिक मतभेद के चलते बीजेपी और टीएमसी के बीच विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. सूबे से आए दिन किसी न किसी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला सामने आ रहा है.

  • ममता बनर्जी का केंद्र को जवाब, कहा - याद रखिए घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है

    ममता बनर्जी का केंद्र को जवाब, कहा - याद रखिए घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केन्द्र और सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ता राज्य में हिंसा भड़काने और उनकी सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं. ममता ने यह भी कहा कि भाजपा उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है क्योंकि वह देश में इकलौती हैं जो उनका विरोध कर रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, "वह (भाजपा) ‍विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिये फर्जी खबरें फैलाने के लिये करोड़ों रुपये बहा रही है. केन्द्र सरकार और पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में हिंसा या दंगा होने की स्थिति में केंद्र की भी राज्य सरकारों के बराबर जिम्मेदारी होती है. ममता ने कहा, "अगर किसी राज्य में कोई दंगा या हिंसा होती है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती है." पढ़ें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

  • राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई.

  • हिंसा पर ममता बनर्जी सरकार का केंद्र को जवाब, कहा- ‘स्थिति नियंत्रण में’

    हिंसा पर ममता बनर्जी सरकार का केंद्र को जवाब, कहा- ‘स्थिति नियंत्रण में’

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जारी हिंसक झड़पों के बीच राज्य सरकार ने केन्द्र को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद झड़प की छिटपुट घटनाएं हुई हैं, लेकिन स्थिति ‘नियंत्रण में’ है. आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा में शनिवार को चार लोगों के मारे जाने के बाद

  • पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को केंद्र ने बताया ममता सरकार की नाकामी, गृह मंत्रालय ने एक्शन लेने को कहा

    पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को केंद्र ने बताया ममता सरकार की नाकामी, गृह मंत्रालय ने एक्शन लेने को कहा

    केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर रविवार को चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद भी हिंसा राज्य सरकार की नाकामी लगती है. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार (Mamata Banerjee) को दिए परामर्श में गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने उससे कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन बनाए रखने को कहा.

  • धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

    धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

    पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शामिल नहीं हुए, उनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मुख्य रूप से शामिल हैं. पहले वह समारोह में शामिल होने के लिए तैयार थीं लेकिन जब बीजेपी ने उन पर राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाया तो उन्होंने समारोह में जाने से मना कर दिया और दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के बीच वह पश्चिम बंगाल में धरना देते हुए दिखाई दीं.

  • जेल में कैदियों के बीच दंगों में 57 की मौत, किसी ने दबाया गला तो किसी ने किया टूथब्रश से वार...

    जेल में कैदियों के बीच दंगों में 57 की मौत, किसी ने दबाया गला तो किसी ने किया टूथब्रश से वार...

    ब्राजील में जेल में हुए दंगों के बाद प्रशासन को चार जेलों में 42 और शव मिले हैं, जिसके बाद दंगों में मरने वालों की संख्या 57 हो गई है.

  • इस देश की जेल में कैदियों के बीच झड़प, 29 की मौत और 18 सुरक्षाकर्मी घायल

    इस देश की जेल में कैदियों के बीच झड़प, 29 की मौत और 18 सुरक्षाकर्मी घायल

    वेनेजुएला की एक जेल में हथियारबंद कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प में कम से कम 23 कैदी मारे गए. कैदियों के एक अधिकार समूह ने यह जानकारी दी.

  • इस देश में चुनावी नतीजों से भड़के समर्थकों ने किया पुलिस पर पथराव...250 से ज्यादा गिरफ्तार

    इस देश में चुनावी नतीजों से भड़के समर्थकों ने किया पुलिस पर पथराव...250 से ज्यादा गिरफ्तार

    इंडोनेशिया पुलिस ने राष्ट्रपति जोको विडोडो (Joko Widodo) को दूसरे पांच साल के कार्यकाल के लिए फिर से चुने जाने के खिलाफ देश की राजधानी में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों को लेकर कम से कम 257 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है जहां लगभग 1, 49,10,643 मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. उम्मीदवारों में 94 पुरुष हैं और 17 महिलाएं शामिल हैं. मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा. बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से कोलकाता उत्तर सीट में सबसे अधिक उम्मीदवार (21) हैं, जबकि इसके मतदाताओं की संख्या सबसे कम (14.44 लाख) है. दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी दूसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के फवाद हलीम, भाजपा के नीलांजन रॉय और कांग्रेस के सौम्या ऐच रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है.

  • Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019 ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में 100 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाएगी. ममता बनर्जी ने चुनावों के नतीजों का अनुमान लगाते हुए बीजेपी को गुंडा पार्टी की उपाधि दे डाली. उन्होंने कहा कि बीजेपी पैसों के दम पर जनता के वोट खरीदना चाहती है.