NDTV Khabar

Visit


'Visit' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Hill Stations in India: स्नोफॉल का मजा लेने के लिए भारत के इन हिल स्टेशन पर जरूर जाएं

    Hill Stations in India: स्नोफॉल का मजा लेने के लिए भारत के इन हिल स्टेशन पर जरूर जाएं

    Hill Stations in India: सिर्फ भारत में ही नहीं  बल्कि दुनिया भर में बहुत से लोगों ने आज तक कभी बर्फबारी यानि स्नोफॉल (Snowfall) नहीं देखा होगा. स्नोफॉल देखना बहुत से लोगों का सपना होता है. कड़ाके की ठंड में आग से सामने बैठकर बर्फबारी का मजा ही कुछ और है.

  • PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

    PM मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने 'बेरोजगारी-पलायन-शेलटर होम कांड' समेत पूछे ये 11 सवाल 

    Bihar Assembly Election 2020: 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे है?

  • अमेरिका में चुनाव से पहले भारत से कई रक्षा करार संभव, 2+2 वार्ता में हो सकता है ऐलान

    अमेरिका में चुनाव से पहले भारत से कई रक्षा करार संभव, 2+2 वार्ता में हो सकता है ऐलान

    India-US 2+2 Talks : भारत का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. वहीं अमेरिका की ओर से विदेश मंत्री माइक पोंपियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर हिस्सा लेंगे

  • दिल्ली वाले दो दिनों की छुट्टी में घूम सकते हैं ये 5 खूबसूरत जगहें

    दिल्ली वाले दो दिनों की छुट्टी में घूम सकते हैं ये 5 खूबसूरत जगहें

    कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते अधिकतर लोग घर में बैठे-बैठे काफी बोर हो गए हैं. हर कोई खुली हवा में सुकून के पल बिताना चाहता है. लेकिन अधिकतर लोग अपने ऑफिस और काम के चलते कहीं घूमने जा नहीं पाते हैं. लेकिन आपकी इस परेशानी का हल हमने ढूंढ निकाला है. आप अगर दिल्ली में रहते हैं और घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको 5 ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप अपने बजट में रहकर वीकेंड पर सिर्फ 2 दिन के अंदर घूमकर आ सकते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये जगहें.

  • लॉकडाउन में हो गया तनाव, तो घूम आएं देहरादून की यह खूबसूरत जगह, झरने और प्राकृतिक नजारों के बीच मिलेगा सुकून

    लॉकडाउन में हो गया तनाव, तो घूम आएं देहरादून की यह खूबसूरत जगह, झरने और प्राकृतिक नजारों के बीच मिलेगा सुकून

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन ने अधिकतर लोगों को मानसिक तौर पर बीमार कर दिया है. घर में लंबे समय तक बंद रहने से ज्यादातर लोग डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं. वहीं, अब जैसे-जैसे लॉकडाउन खुल रहा है, तो लोग एक बार फिर खुद को रिफ्रेश करने और मानसिक सुकून के लिए नई-नई जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन अक्सर कुछ लोगों को घूमने की जगहों की कम जानकारी होने की वजह से यह समझ नहीं आता कि आखिर जाएं तो जाएं कहां, जहां वे शहरों की भागदौड़ से दूर प्राकृति के करीब सुकून के पल बिता सकें. हम आपको एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां आप छुट्टियां मनाने जा सकते हैं. 

  • हाथरस कांड में हंगामे के बीच UP के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

    हाथरस कांड में हंगामे के बीच UP के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

    हाथरस में दलित महिला के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले को स्थानीय प्रशासन ने जिस तरह से संभाला उसे लेकर आलोचना हो रही है. इन आलोचनाओं के बीच उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह आज हाथरस के दौरे पर आ रहे हैं. उच्च जाति के चार लोगों पर महिला के साथ हैवानियत करने का आरोप है.

  • अक्षय कुमार बिजी शेड्यूल के बीच पहुंचे गुरुद्वारा, बोले- महीनों बाद ऐसी शांति मिली, जो...

    अक्षय कुमार बिजी शेड्यूल के बीच पहुंचे गुरुद्वारा, बोले- महीनों बाद ऐसी शांति मिली, जो...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा शेयर किए गए फोटो में देखा जा सकता है कि वो गुरुद्वारे में  मत्था टेकने के बाद अराधना में लगे हैं.

  • 2015 से अब तक PM मोदी ने की 58 देशों की यात्रा, 500 करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च

    2015 से अब तक PM मोदी ने की 58 देशों की यात्रा, 500 करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की फौजिया खान ने सरकार से जानना चाहा था कि वर्ष 2015 से आज की तारीख तक प्रधानमंत्री ने कितने देशों का दौरा किया और इन दौरों पर कुल कितना व्यय हुआ. इसके जवाब में मुरलीधरन ने बताया, ‘‘2015 से प्रधानमंत्री ने 58 देशों की यात्रा की. इन यात्राओं पर कुल 517.82 करोड़ रुपए व्यय हुआ.’’ 

  • संजय दत्त से मिलने उनके घर पहुंचे आलिया भट्ट और रणबीर कपूर, Viral हुईं Photos

    संजय दत्त से मिलने उनके घर पहुंचे आलिया भट्ट और रणबीर कपूर, Viral हुईं Photos

    बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की तबियत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही है. कुछ दिनों पहले 61 वर्षीय एक्टर संजय दत्त ने अपने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए कुछ समय का ब्रेक लेने की भी घोषणा की थी.

  • राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए निर्देश, इन बड़ी बातों का रखा जाएगा विशेष ख्याल

    राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए निर्देश, इन बड़ी बातों का रखा जाएगा विशेष ख्याल

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले बुधवार को हो रहे भूमि पूजन के लिए तैयारियां लगभग पूरी हैं. पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है और आधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं. यहां मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों को खास निर्देश दिए गए हैं कि वो नेताओं के साथ सेल्फी न लें. वहीं परिसर से बंदरों और गायों को दूर रखने के लिए उन्हें कहीं और फल और चना खिलाने का निर्देश दिया गया है.

  • हनुमान गढ़ी पर कब्जा करने की हुई थी कोशिश, सुरक्षा के लिए मुस्लिम राजा ने भेजी थी फौज

    हनुमान गढ़ी पर कब्जा करने की हुई थी कोशिश, सुरक्षा के लिए मुस्लिम राजा ने भेजी थी फौज

    अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्म भूमि के बाद जो दूसरा सबसे प्रमुख स्थान है वो हनुमान गढ़ी (Hanuman Garhi) है. ये एक बड़ा किला है, जिसमें सबसे ऊपर हनुमान जी का मंदिर बना हुआ है. जो भी श्रद्धालु आते हैं पहले वो हनुमान जी के दर्शन करते हैं फिर भगवान राम के दर्शन करने जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भी 5 अगस्त को पहले हनुमान गढ़ी में बजरंग बली के दर्शन करेंगे, उसके बाद रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे.

  • भारत-चीन सैन्य वार्ता पर बोले राजनाथ सिंह - बातचीत से किस हद तक हल होगा मसला, कह नहीं सकते

    भारत-चीन सैन्य वार्ता पर बोले राजनाथ सिंह - बातचीत से किस हद तक हल होगा मसला, कह नहीं सकते

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिह शुक्रवार को सीमा के हालात की समीक्षा करने के लिए लद्दाख की यात्रा पर पहुंचे हुए हैं. उन्होंने यहां पर कहा कि दोनों देशों के बीच मसले को सुलझाने के लिए बातचीत हो रही है, लेकिन बातचीत से कितना हल निकलेगा, अभी कह नहीं सकते.

  • लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री की लद्दाख यात्रा में सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी उनके साथ हैं.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख और एलओसी जाएंगे, अमरनाथ यात्रा करने की भी संभावना

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख और एलओसी जाएंगे, अमरनाथ यात्रा करने की भी संभावना

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार की सुबह लद्दाख जाएंगे. वे पैंगोंग त्सो झील के पास लुकुंग पोस्ट पर जाएंगे. लेकुंग पोस्ट झील के उत्तर पश्चिमी हिस्से में है और फ़िंगर 4 से सड़क से लगभग 43 किलोमीटर की दूरी पर है जहां भारत और चीन के सैनिकों ने विघटन की प्रक्रिया शुरू की है.

  • पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    अब इन सवालों पर सेना की तरफ से सफाई जारी की गई है. सेना द्वारा जारी बयान के अनुसार पीएम मोदी जवानों से मिलने जिस अस्पताल में मिलने गये थे उसकी सुविधाओं को लेकर शरारतपूर्ण और आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं. सेना ने कहा कि बेहद दुखद है कि इस बात को लेकर सन्देह जताया जा रहा कि हमारे वीर जवान के साथ गलत बर्ताव किया जा रहा है. 

  • पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    PM Modi Ladakh Visit: पीएम मोदी ने लद्दाख में फॉरवर्ड ब्रिगेड में नीमू पहुंचने पर सिंधु नदी का दर्शन पूजा भी किया. बता दें कि लद्दाख में सिंधु नदी के तट पर हस साल सिंधु दर्शन महोत्सव मनाया जाता है. जून महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस महोत्सव में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से यह महोत्सव नहीं हो पाया. यह महोत्सव शांति एकता और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. 

  • खुफिया एजेंसियों के किसी सीक्रेट मिशन की तरह हुआ पीएम मोदी का लद्दाख दौरा

    खुफिया एजेंसियों के किसी सीक्रेट मिशन की तरह हुआ पीएम मोदी का लद्दाख दौरा

    प्रधानमंत्री ने आज अचानक सुबह लेह पहुंचकर सबको हैरान कर दिया. इस दौरे के लिए देश की खुफिया एजेंसियों ने खासी तैयारी की थी. प्रधानमंत्री के इस दौरे को खुफिया एजेंसियों के किसी सीक्रेट मिशन की तरह अंजाम दिया गया. अब इस दौरे के बाद 'एनडीटीवी इंडिया' को सेना के सूत्रों से पूरी जानकारी हाथ लगी है.

  • जिस बात से है चीन को सबसे ज्यादा है चिढ़, उसे PM मोदी आज उसके 'दरवाजे' पर जाकर बोल आए

    जिस बात से है चीन को सबसे ज्यादा है चिढ़, उसे PM मोदी आज उसके 'दरवाजे' पर जाकर बोल आए

    चीनी सेना के साथ झड़प के बाद जारी तनाव के बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी अचानक लद्दाख पहुंच गए. भारत के प्रधानमंत्री का इस इलाके में अचानक दौरे को चीन को पसंद नहीं आया है. चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर बातचीत हो रही है ऐसें में किसी पक्ष को तनाव बढ़ाने वाले कदम नहीं उठाने चाहिए. लेकिन लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी की बॉडी लैंग्वेज से अंदाजा लग रहा था कि वे चीन की किसी भी प्रोपेगेंडा में फंसने वाले नही हैं

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com