NDTV Khabar

Vote counting


'Vote counting' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    लोकसभा चुनाव के परिणाम (lok sabha election results) आने के बाद 17वीं लोकसभा के नव निर्वाचित होने वाले सांसदों के लिए खास व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.लोकसभा सचिवालय ने नव निर्वाचित सांसदों के लिए विशेष इंतज़ाम किए हैं. इसकी जानकारी चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारियों को दे दी गई है.

  • लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) की मतगणना (Vote Counting) के दौरान मतगणना स्थलों की सुरक्षा और चुनाव के बाद हुई हिंसा पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने राज्य में पहले से मौजूद सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की 82 कंपनियों के अतिरिक्त 200 कंपनियों को तैनात किया है. निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • Election Results 2019: जानिए लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने में क्यों हो सकती है देरी?

    Election Results 2019: जानिए लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने में क्यों हो सकती है देरी?

    Election Results 2019 : लोकसभा चुनाव में पहली बार ईवीएम के मतों का सत्यापन करने के लिए वीवीपीएटी की पर्चियों से मिलान करने की व्यवस्था की गई है. इसके कारण चुनाव परिणाम (lok sabha election results 2019) घोषित होने में थोड़ा विलंब होने की आशंका है. लोकसभा चुनाव में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के परिणामों का मिलान पेपर ट्रेल मशीनों से निकलने वाली पर्चियों से किया जाएगा. यह मिलान प्रति विधानसभा क्षेत्र में पांच मतदान केंद्रों में होगा.

  • Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    मतगणना के लिए मतगणना केन्द्र में 14 टेबल लगाई गई है और यह काम 13 राउंड में पूरा किया जाएगा. यहां सामान्य आब्जर्वर सौरभ भगत की निगरानी में मतगणना प्रक्रिया पूरी करवाई जायेगी. मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाईजर, एक सहायक काउंटिंग सुपरवाईजर तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। बता दें, जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • पांच राज्यों के चुनाव परिणामों से पहले विभिन्न दलों के बीच गहन मंथन, कांग्रेस उत्साहित

    पांच राज्यों के चुनाव परिणामों से पहले विभिन्न दलों के बीच गहन मंथन, कांग्रेस उत्साहित

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना की पूर्व संध्या पर विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच गहन विचार-विमर्श का दौर चला. इन चुनावों को 2019 के चुनावों से पहले सेमीफाइनल बताया जा रहा है. कांग्रेस का कहना है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मंगलवार को स्पष्ट संदेश देंगे.

  • मध्यप्रदेश : राजधानी भोपाल की सीटों पर आ सकते हैं चौंकाने वाले चुनाव परिणाम

    मध्यप्रदेश : राजधानी भोपाल की सीटों पर आ सकते हैं चौंकाने वाले चुनाव परिणाम

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की सीटों पर इस बार का विधानसभा चुनाव काफी फेरबदल करा सकता है. बीजेपी का गढ़ बन चुकीं छह सीटों पर जहां कांग्रेस ने इस बार जोर लगाया वहीं आम आदमी पार्टी ने भी दम लगाया है. इसके अलावा सपा, बसपा समेत कई छोटे दल चुनाव में जोरआजमाइश कर चुके हैं. बीजेपी हो या कांग्रेस, इस बार इन दोनों प्रमुख दलों के लिए बागी प्रत्याशी भी परेशानी का कारण बने रहे हैं.

  • कैराना उपचुनाव: इस लोकसभा में उत्तर प्रदेश से आने वालीं पहली मुस्लिम सांसद बनीं तबस्सुम हसन

    कैराना उपचुनाव: इस लोकसभा में उत्तर प्रदेश से आने वालीं पहली मुस्लिम सांसद बनीं तबस्सुम हसन

    उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव में जीत के साथ राष्ट्रीय लोकदल (रालोद)-समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम हसन 16वीं लोकसभा में इस राज्य से पहली मुस्लिम सांसद बन गयीं.    गोरखपुर और फूलपुर जैसी प्रतिष्ठापूर्ण सीटों पर हाल में हुए उपचुनाव में सपा के हाथों मिली पराजय के बाद हुए कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों के उपचुनाव में भी सत्तारुढ़ भाजपा को झटका लगा है. मुस्लिम और दलित बहुल कैराना सीट पर रालोद-सपा गठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की मृगांका सिंह को 44618 मतों से पराजित किया.

  • उत्तर प्रदेश : कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उप चुनाव 28 मई को

    उत्तर प्रदेश : कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उप चुनाव 28 मई को

    उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट के लिये उप चुनाव 28 मई को होंगे. चुनाव कार्यालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां बताया कि दोनो सीटो पर मतगणना 31 मई को होगी.

  • त्रिपुरा में BJP ने ढहाया लेफ्ट का 'किला', नागालैंड में भी 'भगवा सरकार', मेघालय में पेच फंसा

    त्रिपुरा में BJP ने ढहाया लेफ्ट का 'किला', नागालैंड में भी 'भगवा सरकार', मेघालय में पेच फंसा

    त्रिपुरा में ढाई दशक पुराना वामपंथी क़िला ढह गया है. पिछले चुनाव में जो बीजेपी की डेढ़ परसेंट वोट शेयर वाली पार्टी थी उसने इस चुनाव में लगभग तीन चौथाई बहुमत हासिल कर ली है. त्रिपुरा में 25 साल से लगातार सरकार चला रहे लेफ्ट के 'किले' को बीजेपी ने ढहा दिया है. नागालैंड में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के पक्ष में नजर आ रहे हैं. नागालैंड में NDPP के नेता नेफ़ियू रियो मुख्यमंत्री के दावेदार हैं, वहां बीजेपी, एनडीपीपी और जेडीयू के साथ सरकार बनाने की स्थिति में है. मेघालय में भी बीजेपी ग़ैर कांग्रेसी सरकार बनाने की कोशिश में लग गई है.

  • मध्यप्रदेश : कोलारस और मुंगावली विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना 28 को

    मध्यप्रदेश : कोलारस और मुंगावली विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना 28 को

    मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना बुधवार 28 फरवरी को होगी. कोलारस उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिए 23 राउंड होंगे, जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी. कोलारस उप-चुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

  • NEWS FLASH : गुजरात के नतीजों का कर्नाटक के चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा : मुख्यमंत्री सिद्धरमैया

    NEWS FLASH : गुजरात के नतीजों का कर्नाटक के चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा : मुख्यमंत्री सिद्धरमैया

    गुजरात और हिमाचल चुनावों में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक चला है. गुजरात में बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. बीजेपी 93 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और पांच सीटों पर आगे चल रही है.

  • NEWS FLASH : कांग्रेस दफ़्तर में तोड़फोड़ मामले में एम एन एस नेता संदीप देशपांडे सहित कुल 8 गिरफ्तार

    NEWS FLASH : कांग्रेस दफ़्तर में तोड़फोड़ मामले में एम एन एस नेता संदीप देशपांडे सहित कुल 8 गिरफ्तार

    आज सुबह आठ बजे से होगी उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव की मतगणना और आज ही घोषित किए जाएंगे परिणाम.

  • सुर्खियां : दिल्ली शहर में किसके सिर पर होगा ताज, नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी

    सुर्खियां : दिल्ली शहर में किसके सिर पर होगा ताज, नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नगर निगम चुनाव का फैसला बुधवार को होना है. मतगणना के साथ चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे. यह परिणाम जहां यह तय करेंगे कि बीजेपी का विजय रथ आगे जा रहा है या नहीं, वहीं यह भी तय करेंगे कि आम आदमी पार्टी का भविष्य किस ओर जा रहा है. दिल्ली में कांग्रेस के सियासी भविष्य की दिशा भी इस चुनाव का परिणाम तय करेगा. इस चुनाव के परिणामों पर देश भर की निगाहें टिकी हैं. इसके साथ मीडिया भी इस चुनाव पर नजरें जमाए है. अखबारों के बुधवार के अंकों में इससे संबंधित खबरें प्रमुखता से प्रकशित हुई हैं. उधर छत्तीसगढ़ में हुए बड़े नक्सली हमले ने केंद्र सरकार की नींद उड़ा दी है. सरकार अब नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी कर रही है. इससे संबंधित खबरें करीब सभी समाचार पत्रों में प्रथम पृष्ठ पर हैं.

  • MCD Election : 35 केंद्रों पर कल होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    MCD Election : 35 केंद्रों पर कल होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे. मतों की गिनती के लिए राज्य चुनाव आयोग ने 35 मतगणना केंद्र बनाए हैं. सभी ईवीएम को इन जगहों पर सुरक्षित रख दिया गया है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए 13, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए 16 और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए छह स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.

  • श्रीनगर लोकसभा Byelection : नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूख अब्‍दुल्‍ला चुनाव जीते, पीडीपी से छिनी सीट

    श्रीनगर लोकसभा Byelection : नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूख अब्‍दुल्‍ला चुनाव जीते, पीडीपी से छिनी सीट

    जम्‍मू-कश्‍मीर की श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्‍दुल्‍ला को जीत मिली है. उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीडीपी के नज़ीर अहमद को हराया.

  • BMC Election : मुंबई के चुनाव परिणाम पर सबकी नजरें, शिवसेना और भाजपा दोनों को जीत का भरोसा

    BMC Election : मुंबई के चुनाव परिणाम पर सबकी नजरें, शिवसेना और भाजपा दोनों को जीत का भरोसा

    बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव की मतगणना गुरुवार को होगी. शिवसेना और भाजपा ने बुधवार को दावा किया कि वे बीएमसी चुनाव में अपने बूते जीत दर्ज कराएंगी. महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की गठबंधन सरकार है, लेकिन इन चुनाव में यह दोनों सहयोगी दल आमने-सामने हैं. इस वजह से यह चुनाव रोचक है और लोगों की नजरें इसके परिणामों पर टिकी हैं. इस चुनाव के परिणाम महाराष्ट्र की भविष्य की राजनीति पर भी असर डालेंगे.

  • वोटों की 'टोटलाइज्ड काउंटिंग' का केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में किया विरोध

    वोटों की 'टोटलाइज्ड काउंटिंग' का केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में किया विरोध

    केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में वोटों की 'टोटलाइज्ड काउंटिंग' का विरोध किया है. केंद्र ने अपने हलफनामे में कहा है कि इस मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री की अगुवाई में मंत्रीमंडल समूह ने विचार किया. 16 सिंतबर 2016 को फाइनल मीटिंग की गई. इस मीटिंग में ये तय हुआ कि बूथ के आधार पर मतगणना पार्टी और उम्मीदवार के लिए बेहतर है क्योंकि इससे पार्टी या प्रत्याशी को ये पता चल जाता है कि किस इलाके में उसे ज्यादा वोट मिले हैं और किस हिस्से में उसे और काम करना चाहिए.

  • महाराष्ट्र नगर परिषद चुनावों के मतों की गिनती जारी

    महाराष्ट्र नगर परिषद चुनावों के मतों की गिनती जारी

    महाराष्ट्र के 25 जिलों के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों के लिए हुए चुनावों के मतों की गिनती आज सुबह शुरू हो गई. यह चुनाव देवेंद्र फडणवीस की सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.