NDTV Khabar

Walmart


'Walmart' - 58 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दुनिया की सबसे अमीर फैमिली, हर मिनट कमाती है 50 लाख, जानिए इस लिस्ट में कहां हैं अंबानी परिवार

    दुनिया की सबसे अमीर फैमिली, हर मिनट कमाती है 50 लाख, जानिए इस लिस्ट में कहां हैं अंबानी परिवार

    वॉलमार्ट फैमिली के अलावा इन परिवारों में स्निकर्स और मार्स बार्स (Snickers and Mars Bars) बनाने वाली मार्स फैमिली, फरारी (Ferrari), BMW, हयात होटल्स (Hyatt Hotels) को चलाने वाले परिवार भी शामिल हैं.

  • कदाचार के आरोप पर बिन्नी बंसल का Flipkart के सीईओ पद से इस्तीफा, बड़े भागीदार बने रहेंगे

    कदाचार के आरोप पर बिन्नी बंसल का Flipkart के सीईओ पद से इस्तीफा, बड़े भागीदार बने रहेंगे

    वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में बड़ा बदलाव किया है. फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बिन्नी बंसल ने मंगलवार को गंभीर व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया. फ्लिपकार्ट की नई पैतृक कंपनी वॉलमार्ट ने यह जानकारी दी. दूसरी तरफ बिन्नी बंसल ने कहा है कि वह ‘गंभीर व्यक्तिगत कदाचार’ के आरोपों से स्तब्ध हैं.

  • एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    व्यापारियों के संगठन कैट ने वालमार्ट द्वारा घरेलू खुदरा कंपनी फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के विरोध में आज यानी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा है, “देश के सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे और कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होगी. इस बंद में देश भर के सात करोड़ से अधिक छोटे कारोबारियों के हिस्सा लेने की संभावना है.” 

  • सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सवर्णों के गुरुवार को बंद के बाद अब कांग्रेस ने जहां ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है, वहीं व्यापारियों के बड़े संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 28 सितंबर को देश बंद का ऐलान किया है.

  • वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का सौदा सम्पन्न किया

    वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का सौदा सम्पन्न किया

    खुदरा कारोबार क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट इंक ने भारत के आनलाइन खुदरा मंच फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का सौदा सम्पन्न कर लिया है. वॉलमार्ट इसके साथ फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर की नई शेयरपूंजी लगायी है ताकि फ्लिपकार्ट के कारोबार का तेजी से विस्तार किया जा सके.

  • ये काम कर 6 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर कमाए थे 75 करोड़ रुपये, अब Walmart के साथ साइन की डील

    ये काम कर 6 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर कमाए थे 75 करोड़ रुपये, अब Walmart के साथ साइन की डील

    Ryan Toys Review नाम आपने सुना होगा. Youtube पर ये चैनल काफी लोकप्रिय है. 6 साल का बच्चा इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये छापता है. अब Walmart 2500 स्टोर्स पर बच्चे के नाम से खिलौने बेचेगा.

  • वॉलमार्ट ने लखनऊ में खोला देश का दूसरा एफसी: युवाओं के लिए रोजगार का मौका

    वॉलमार्ट ने लखनऊ में खोला देश का दूसरा एफसी: युवाओं के लिए रोजगार का मौका

    रिटेल क्षेत्र की अमेरिकी कम्पनी वॉलमार्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में अपना पहला बिजनेस-टू-बिजनेस फुलफिलमेंट सेंटर (एफसी) खोलने का एलान किया और कहा कि वह अगले तीन साल में भारत में 20 थोक केन्द्र खोलेगी.

  • अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए वॉलमार्ट ने उठाया ये बड़ा कदम

    अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए वॉलमार्ट ने उठाया ये बड़ा कदम

    लाखों ग्राहकों के लिए खरीदारी को आसान और तेज बनाने के लिए दिग्गज कैश एंड कैरी कंपनी वॉलमार्ट ने मंगलवार को माइक्रोसॉफ्ट के साथ 5 सालों की रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की. वॉलमार्ट जरूरी एप्लिकेशनों और वर्कलोड के लिए पहले से ही माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं का इस्तेमाल कर रही है. अब वॉलमार्ट माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड नवाचार परियोजनाओं का भी इस्तेमाल करेगी, ताकि मशीन लर्निंग (एमएल) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का लाभ ग्राहकों को प्रदान की जानेवाली सेवाओं और आंतरिक व्यापार अनुप्रयोगों में उठा सके.

  • फ्लिपकार्ट सौदा सरकार की एफडीआई नीति के अनुरूप: वालमार्ट

    फ्लिपकार्ट सौदा सरकार की एफडीआई नीति के अनुरूप: वालमार्ट

    छोटे व्यापारियों के देश भर में विरोध प्रदर्शन के बीच अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट ने फि्लपकार्ट को खरीदने के अपने फैसले का बचाव करते हुए आज कहा कि यह सरकार की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति के अनुरूप ही है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि इस अधिग्रहण से भारत में विनिर्माण को बल मिलेगा. कंपनी अपने बाजार माडल के जरिए स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं को ग्राहकों तक पहुंचाएगी.

  • वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे से रोजगार, छोटी कंपनियों को खतरा: संगठन

    वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे से रोजगार, छोटी कंपनियों को खतरा: संगठन

    विभिन्न संगठनों ने 16 अरब डॉलर के वालमार्ट-फ्लिपकार्ट विलय सौदे का विरोध किया है. सौ से अधिक संगठनों का कहना है कि इससे छोटे व्यापारियों को काफी नुकसान होगा और हजारों लोगों की नौकरियां जाएंगी. इन संगठनों में सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) और आखिल भारतीय किसान सभा शामिल हैं. 

  • साफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट की अपनी ‘पूरी हिस्सेदारी’ वालमार्ट को बेचने की पुष्टि की

    साफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट की अपनी ‘पूरी हिस्सेदारी’ वालमार्ट को बेचने की पुष्टि की

    जापान के साफ्टबैंक ने ई-कामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में अपनी 20% से अधिक पूरी हिस्सेदारी अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट को बेचने का फैसला किया है. यह सौदा अनुमानित चार अरब डालर का है. 

  • वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा व्यापारियों का संगठन

    वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा व्यापारियों का संगठन

    व्यापारियों का संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा. कैट का कहना है कि इस करार में क़ानूनी रास्तों को तोड़ा मरोड़ा गया है. कैट के अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बयान में कहा कि सौदे के अस्तित्व में आते ही प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति का उल्लंघन होगा वहीं एक असंतुलित प्रतिस्पर्धा का वातावरण बनेगा.

  • खुदरा क्षेत्र को उद्योग का दर्जा मिले : वॉलमार्ट

    खुदरा क्षेत्र को उद्योग का दर्जा मिले : वॉलमार्ट

    वॉलमार्ट इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ कृष अय्यर ने बुधवार को कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में रोजगार की दृष्टि से खुदरा क्षेत्र काफी अहम है, इसलिए इस क्षेत्र को उद्योग का दर्जा दिया जाना चाहिए. अय्यर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के रिटेल कान्क्लेव को संबोधित कर रहे थे.

  • कर देनदारी का पता लगाने को फ्लिपकार्ट के शेयर खरीद करार को देखेगा आयकर विभाग

    कर देनदारी का पता लगाने को फ्लिपकार्ट के शेयर खरीद करार को देखेगा आयकर विभाग

    वॉलमार्ट द्वारा ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के 16 अरब डॉलर के सौदे के मद्देनजर आयकर विभाग भारतीय कंपनी के शेयर खरीद करार पर गौर करेगा और इसके लिए कंपनी से फ्लिपकार्ट के साथ किए गए से शेयर खरीद करार को मांगा जाएगा. एक अधिकारी ने कहा कि इससे कर देनदारी का पता लगाने के साथ यह देखा जा सके कि क्या इसमें कर परिवर्जन रोधी सामान्य नियम ( गार ) के प्रावधान लागू किए जा सकते हैं. 

  • चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट

    चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट

    खुदरा क्षेत्र की प्रमुख अमेरिकी कंपनी वालमार्ट इंक फ्लिपकार्ट का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ला सकती है. वालमार्ट ऐसा सौदा पूरा होने के चार साल बाद ही कर सकती है. पिछले हफ्ते वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. इस पर वह 16 अरब डॉलर यानी 1.05 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इससे अमेरिकी कंपनी की भारत के ई - वाणिज्य क्षेत्र में पहुंच हो जाएगी जिसके एक दशक के भीतर 200 अरब डॉलर तक की वृद्धि करने का अनुमान है. 

  • फ्लिपकार्ट से बाहर जाने पर सॉफ्टबैंक का अभी निर्णय नहीं

    फ्लिपकार्ट से बाहर जाने पर सॉफ्टबैंक का अभी निर्णय नहीं

    जापान के सॉफ्टबैंक ने ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट में अपनी 20-22% हिस्सेदारी अमेरिका की खुदरा कंपनी वालमार्ट को बेचने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है. इस घटनाक्रम से सीधे जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी है. सूत्र ने बताया कि सॉफ्टबैंक के मसायोशी सोन अगले सात से दस दिन में इस बात पर निर्णय कर सकते हैं कि फ्लिपकार्ट से बाहर आया जाए या कुछ और समय के लिए इस निवेश को बरकरार रखा जाए. 

  • फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण भारत के लिए अच्छा: मैकमिलन

    फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण भारत के लिए अच्छा: मैकमिलन

    विश्व की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वालमार्ट इंक ने 16 अरब डॉलर के फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से संबंधित आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग मैकमिलन ने कहा कि यह सौदा भारत के लिए अच्छा है और इससे अर्थव्यवस्था को मदद मिलने के साथ ही रोजगार के लाखों अवसर सृजित होंगे. 

  • फ्लिपकार्ट के सीईओ बोले - वॉलमार्ट के अधिग्रहण के बाद भी परिचालन के तरीके नहीं आएगा कोई बदलाव

    फ्लिपकार्ट के सीईओ बोले - वॉलमार्ट के अधिग्रहण के बाद भी परिचालन के तरीके नहीं आएगा कोई बदलाव

    फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने अपने विक्रेताओं को आश्वस्त किया कि वालमार्ट द्वारा अधिग्रहण के बाद भी उसके परिचालन के तरीके में कोई बदलाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट और वालमार्ट अलग-अलग ब्रांड होंगे और परिचालन का ढांचा भी अलग होगा. उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट एक ऐसा मंच बना रहेगा जो देश भर के विक्रेताओं को उपभोक्ताओं से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा. 

Advertisement