NDTV Khabar

Walmart flipkart deal


'Walmart flipkart deal' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    एक और भारत बंद: वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

    व्यापारियों के संगठन कैट ने वालमार्ट द्वारा घरेलू खुदरा कंपनी फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के विरोध में आज यानी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा है, “देश के सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे और कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं होगी. इस बंद में देश भर के सात करोड़ से अधिक छोटे कारोबारियों के हिस्सा लेने की संभावना है.” 

  • सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सितंबर में तीसरी बार होगा भारत बंद, शक्ति प्रदर्शन के लिए संगठनों में मची होड़

    सवर्णों के गुरुवार को बंद के बाद अब कांग्रेस ने जहां ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है, वहीं व्यापारियों के बड़े संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 28 सितंबर को देश बंद का ऐलान किया है.

  • वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा व्यापारियों का संगठन

    वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा व्यापारियों का संगठन

    व्यापारियों का संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा. कैट का कहना है कि इस करार में क़ानूनी रास्तों को तोड़ा मरोड़ा गया है. कैट के अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बयान में कहा कि सौदे के अस्तित्व में आते ही प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति का उल्लंघन होगा वहीं एक असंतुलित प्रतिस्पर्धा का वातावरण बनेगा.

  • वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 1.05 लाख करोड़ रुपए में हासिल की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी

    वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 1.05 लाख करोड़ रुपए में हासिल की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी

    अमेरिकी खुदरा कंपनी वॉलमार्ट ने कई दिनों की अटकलों को विराम देते हुए प्रमुख भारतीय ऑनलाइन परिचालक फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 16 अरब डॉलर (1.05 लाख करोड़ रुपये) में खरीदने की औपचारिक घोषणा की. यह वॉलमार्ट का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होने के साथ ई-कामर्स क्षेत्र का सबसे बड़ा सौदा है. इस सौदे से वॉलमार्ट को भारत के ई-कामर्स बाजार में प्रवेश मिलेगा. यह बाजार एक दशक में 200 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है. इस सौदे के तहत कंपनी के सह-संस्थापक सचिन बंसल और सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट से बाहर निकल जाएगी.

  • फ्लिपकार्ट की 11 और वालमार्ट से जुड़ी 6 बड़ी बातें जो आज जानना जरूरी है

    फ्लिपकार्ट की 11 और वालमार्ट से जुड़ी 6 बड़ी बातें जो आज जानना जरूरी है

    घरेलू ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 16 अरब डॉलर में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट ने खरीदने की घोषणा की है. दोनों से कंपनियों से जुड़ी कुछ मुख्य बातें निम्नलिखित हैं.

  • FlipKart की कामयाबी की कहानी: सिर्फ 11 साल में सफलता के शिखर पर पहुंची ये भारतीय कंपनी

    FlipKart की कामयाबी की कहानी: सिर्फ 11 साल में सफलता के शिखर पर पहुंची ये भारतीय कंपनी

    फ्लिपकार्ट (Flipkart) की शुरुआत ऑनलाइन किताबें बेचने वाले एक स्टार्टअप के रूप में हुई लेकिन अगले 11 साल में यह साल दर साल उपलब्धियों के झंडे गाड़ते हुए सफलता का पर्याय बन गई. दुनिया की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वालमार्ट (Walmart) ने इसमें 77% हिस्सेदारी 16 अरब डालर में खरीदने की घोषणा की है. 

  • Walmart-Flipkart Deal है इस साल का सबसे बड़ा सौदा

    Walmart-Flipkart Deal है इस साल का सबसे बड़ा सौदा

    औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग के अनुसार, अप्रैल - दिसंबर 2017 के दौरान देश में कुल 35.94 अरब डॉलर का एफडीआई निवेश हुआ.