NDTV Khabar

Wandering


'Wandering' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • न्याय के लिए भटकते लोगों की दास्तां...

    न्याय के लिए भटकते लोगों की दास्तां...

    सारी बड़ी बातों और बड़ी ख़बरों के बीच कभी ख़ुद को रख कर देखिएगा कि सिस्टम के जब चक्कर लगते हैं तब आपका क्या अनुभव रहता है. सैकड़ों की संख्या में लोग हमारे पास अपनी ऐसी कहानियां भेजते रहते हैं. पढ़ कर या सुनकर बहुत दुख भी होता है. काश सारा मीडिया इन्हीं की बातों को सरकार तक ले जाता तो सबको मना करने का अफसोस मुझ पर भारी न पड़ता.

  • शव को कंधे पर लेकर अस्पताल में भटकता रहा बेटा, भूख के चलते हुई थी मां की मौत

    शव को कंधे पर लेकर अस्पताल में भटकता रहा बेटा, भूख के चलते हुई थी मां की मौत

    भूख से महिला की मौत के बाद प्रखंड में संचालित मुख्यमंत्री दाल भात योजना पर भी सवाल उठने लगे हैं. मृतका के पुत्र के अनुसार, मीना विगत 10 दिनों से कुछ नहीं खाई थी जिसके कारण गंभीर बीमारियों के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

  • IND VS SA 1st T20: सिर्फ चार गेंदों से भुवनेश्वर कुमार ने निकाल दी दक्षिण अफ्रीका की हवा

    IND VS SA 1st T20: सिर्फ चार गेंदों से भुवनेश्वर कुमार ने निकाल दी दक्षिण अफ्रीका की हवा

    जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में एक समय ठीक-ठाक स्थिति दिखाई पड़ रही मेजबान दक्षिण अफ्रीका की पारी का ऐसा जबर्दस्त पंग्चर हुआ कि मेजबान क्रिकेटप्रेमी एकदम से सन्न रह गए. सिर्फ चार गेंदों के भीतर भुवनेश्वर कुमार ने मेजबानों पर ऐसा प्रचंड प्रहार किया कि दक्षिण अफ्रीकी देखते ही देखते तहस-नहस हो गए.

  • IND VS SA 1st T20: इस कारण जोहानिसबर्ग में मंडरा रहा 'विजयी परंपरा' पर बड़ा खतरा

    IND VS SA 1st T20: इस कारण जोहानिसबर्ग में मंडरा रहा 'विजयी परंपरा' पर बड़ा खतरा

    जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में जेपी डुमिनी ने टॉस जीतने के बाद अगर पहले बल्लेबाजी चुनी, तो उसके पीछे विजय परंपरा तो रही ही, बल्कि एक और बड़ा कारण रहा, जिसने मेजबान कप्तान को हिम्मत दी. लेकिन पहले टी-20 में जोहानिसबर्ग की विजयी परंपरा पर बहुत ही बड़ा खतरा मंडरा रहा है

  • IND VS SA 1St T20: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डि विलियर्स पूरी सीरीज से हुए बाहर

    IND VS SA 1St T20: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डि विलियर्स पूरी सीरीज से हुए बाहर

    जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से पहले ही मेजबान दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा, जब उसके दिग्गज बल्लेबाज एबी डि विलियर्स चोट के कारण पूरी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए. ध्यान दिला दें कि एबी वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचो में भी नहीं खेले थे. कलाई की चोट से जैसे-तैसे वह उबरकर आए, तो पहले से ही चोटिल खिलाड़ियों की मारी दक्षिण अफ्रीका को बहुत ही ज्यादा मजबूती मिली थी. और इसका साफ असर टीम की बॉडी लैंग्वेज से देखा जा सकता था. 

  • IND VS SA 1st T-20: इस वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं है गंभीर, इन दोनों भारतीयों को मिलेगा मौका

    IND VS SA 1st T-20: इस वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं है गंभीर, इन दोनों भारतीयों को मिलेगा मौका

    रतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की खत्म हुई वनडे सीरीज में अंतिम एकादश के अटपटे चयन को लेकर आलोचना की है. गांगुली को लगता है कि मेजबान क्रिकेट मैनेजमेंट गंभीर नहीं है. वैसे सौरव अगर ऐसा सोच रहे हैं, तो वह ठीक हैं, लेकिन यह बात सिर्फ और सिर्फ भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज पर ही लागू होती है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का बड़ा लक्ष्य कुछ और ही है.

  • IND VS SA 1st T-20: सीरीज बन गई बहुत ही खास...तो पाकिस्तान को पटक इतिहास रच देगी टीम इंडिया

    IND VS SA 1st T-20: सीरीज बन गई बहुत ही खास...तो पाकिस्तान को पटक इतिहास रच देगी टीम इंडिया

    वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से पटखनी देने के बाद अब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों और टीम इंडिया की नजरें रविवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज पर आकर टिक गई हैं. विराट कोहली ने पहले से ही मेजबानों को चेतावनी दे दी है कि उनकी टीम टी-20 सीरीज के लिए तैयार हैं. सीरीज के तहत पहला मुकाबला रविवार को जोहानिसबर्ग के न्यूवांडर्स मैदान पर खेला जाएगा

  • IND VS SA 4TH ODI: सेंचुरी के साथ ही इस 'खास क्लब' में शामिल हुए शिखर धवन, बने पहले भारतीय

    IND VS SA 4TH ODI: सेंचुरी के साथ ही इस 'खास क्लब' में शामिल हुए शिखर धवन, बने पहले भारतीय

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में शिखर धवन का क्या बोला, बहुत ही गजब का बोला! और उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी से अपने 100वें वनडे मैच को ताउम्र के लिए यादगार बना दिया. और शिखर धवन ने ऐसा करके खुद को एक खास ही क्लब में शामिल करा लिया. 

  • IND VS SA 4TH ODI: पिंक-डे पर नहीं टूटी दक्षिण अफ्रीका की विजयी परंपरा, चौथे वनडे में भारत को 5 विकेट से हराया

    IND VS SA 4TH ODI: पिंक-डे पर नहीं टूटी दक्षिण अफ्रीका की विजयी परंपरा, चौथे वनडे में भारत को 5 विकेट से हराया

    भारत के खिलाफ आज चौथे वनडे से पहले जोहानिसबर्ग में उत्सव सरीखा माहौल है. चप्पा-चप्पा मानो गुलाबी हो गया है. न्यूवांडर्स स्टेडियम पर जिधर निगाह डालो, उधर ही क्रिकेटप्रेमी क्रिकेटप्रेमी गुलाबी कपड़ों में नजर आ रहे हैं, तो इनके बीच चर्चा भी जोरों पर चल रही है कि पिंक-डे के मौके पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की विजयी परंपरा बरकार रह पाएगी या नहीं? बता दें कि न्यूवांडर्स की पिच पारंपरिक रूप से बैटिंग पिच रही है.

  • IND VS SA: जोहानिसबर्ग में चौथा वनडे हो जाएगा पूरी तरह 'गुलाबी-गुलाबी'! 'पिंक लक' रहेगा बरकरार?

    IND VS SA: जोहानिसबर्ग में चौथा वनडे हो जाएगा पूरी तरह 'गुलाबी-गुलाबी'!  'पिंक लक' रहेगा बरकरार?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोनिहसबर्ग में खेले जाने वाला चौथा वनडे आपको पूरी तरह गुलाबी रंग में पुता दिखाई पड़ेगा. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की ड्रेस से लेकर, पिच को रोल करन वाला रोलर और प्रैस कॉन्फ्रैंस से लेकर पुरस्कार समारोह के दौरान पीछे लगने वाली वॉल सहित और कई चीजें आपको न्यूवांडर्स में गुलाबी रंग में रंगे दिखाई पड़ेंगे. और यही नहीं मैदान पर जमा होने वाले हजारों दर्शक भी आपको अलग-अलग तरह की गुलाबी रंग की ड्रेस और परिधान में मैच का लुत्फ लेते दिखाई पड़ेंगे

  • IND vs SA: सौरव गांगुली ने वांडरर्स की पिच के बारे में कही यह बात, ICC के हस्‍तक्षेप की मांग की

    IND vs SA: सौरव गांगुली ने वांडरर्स की पिच के बारे में कही यह बात, ICC के हस्‍तक्षेप की मांग की

    वांडरर्स के विकेट के बारे में सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, ‘इस तरह की पिच पर टेस्ट क्रिकेट खेलना अन्यायपूर्ण है. मैंने 2003 में न्यूजीलैंड में ऐसी पिचें देखी थी. बल्लेबाजों के पास बहुत कम मौका होता है.आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए.’विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन 187 रन पर आउट हो गई थी.

  • IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट बुधवार से वांडरर्स मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया की पहली कोशिश इस टेस्‍ट में किसी तरह से हार टालकर क्‍लीन स्‍वीप से बचने की होगी. केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है.विराट कोहली की कप्तानी में विदेशी सरजमीं पर भारत की टेस्ट सीरीज में यह पहली हार है. इसमें 2014 में ऑस्ट्रेलिया में मिली हार शामिल नहीं है क्योंकि उस समय महेंद्र सिंह धोनी पूर्णकालिक कप्तान थे. इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज की जीत का सिलसिला भी टूट गया है.

  • IND vs SA: वर्नोन फिलेंडर की टीम इंडिया को चुनौती, कहा-ढिलाई नहीं बरतेंगे, क्‍लीन स्‍वीप के लिए तैयार

    IND vs SA: वर्नोन फिलेंडर की टीम इंडिया को चुनौती, कहा-ढिलाई नहीं बरतेंगे, क्‍लीन स्‍वीप के लिए तैयार

    सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है. इसके बावजूद भारतीय टीम को आगाह करते हुए फिलेंडर ने कहा कि उनकी टीम बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और वह सीरीज में क्लीन स्वीप के लिए तैयार है. फिलेंडर ने कहा कि उनकी टीम को 3-0 से कम स्वीकार नहीं है.

  • IND vs SA: द. अफ्रीकी टीम के अनुकूल है वांडरर्स की पिच लेकिन इस कारण यहां जीत सकती है टीम इंडिया..

    IND vs SA: द. अफ्रीकी टीम के अनुकूल है वांडरर्स की पिच लेकिन इस कारण यहां जीत सकती है टीम इंडिया..

    वैसे, वांडरर्स मैदान में भारतीय टीम के लिहाज से बात करें तो टीम ने अपने चार टेस्‍ट में से यहां एक में जीत हासिल की है. भारतीय टीम को अगर तीसरे टेस्‍ट में जीत हासिल करनी है तो उसे बेखौफ़ क्रिकेट खेलना होगा. वैसे भी पिच तेज़ हुई तो जीत का बराबरी का मौक़ा टीम इंडिया के पास भी होगा क्योंकि अब तक सीरीज़ में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ भी भारतीय गेंदबाज़ों का सामना नहीं कर सके हैं.

  • Ind vs SA: भारत ने तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी के संकेत दिये

    Ind vs SA: भारत ने तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी के संकेत दिये

    भारत ने रविवार को संकेत दिये कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी होगी जबकि सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर किये जाने पर सवाल उठाये गये थे.

  • SAvsSL 3rd ODI: मैच के दौरान मैदान में घुसीं हजारों मधुमक्खियां, रोकना पड़ा मैच

    SAvsSL 3rd ODI: मैच के दौरान मैदान में घुसीं हजारों मधुमक्खियां, रोकना पड़ा मैच

    जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान हजारों मधुमक्खियां मैदान के अंदर घुस गईं जिसकी वजह से कई बार मैच को रोकना पड़ा. शायद क्रिकेट के इतिहास में यह पहली वार हुआ होगा जब मधुमक्खियों की वजह से मैच रोकना पड़ा हो.

  • अब आसान होगा कलाइयों में इंप्लांट के बाद ब्लड प्रेशर को कंट्रोल कर पाना

    अब आसान होगा कलाइयों में इंप्लांट के बाद ब्लड प्रेशर को कंट्रोल कर पाना

    ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए पेसमेकर की तरह काम करने वाली एक ऐसी डिवाइस बनाई गई है जो हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने का काम करेगी. वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई इस डिवाइस को कलाई के अंदर फिट किया जाएगा. मेडिकल डिवाइस बनाने वाली कैलिफोर्निया की कंपनी वेलेन्सिया टेक्नोलॉजीज ने इसे डेवलप किया है.

  • आईसीसी वर्ल्ड टी20 : मलिंगा की जगह जैफ्री वांडरसे शामिल

    आईसीसी वर्ल्ड टी20 : मलिंगा की जगह जैफ्री वांडरसे शामिल

    श्रीलंकाई टीम ने चोटिल लसिथ मलिंगा की जगह लेग स्पिनर जैफ्री वांडरसे को टी20 टीम में शामिल किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष मोहन डिसिल्वा ने कहा कि 26 साल के वांडरसे जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे। मलिंगा के फिट होने की उम्मीद बोर्ड को थी लेकिन वे समय से फिट नहीं हो सके।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com