NDTV Khabar

Wannacry


'Wannacry' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब रैनसम हमले के लिए अमेरिका ने मढ़ा आरोप, तो उत्तर कोरिया ने कहा- बदला लेकर रहेंगे

    जब रैनसम हमले के लिए अमेरिका ने मढ़ा आरोप, तो उत्तर कोरिया ने कहा- बदला लेकर रहेंगे

    उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच हर वक्त किसी न किसी वजह से तनातनी की स्थिति बनी ही रहती है. इस बार रैनसम हमले के पीछे अमेरिकी की ओर से उत्तर कोरिया पर आरोप लगाए जाने के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. उत्तर कोरिया ने रैनसम हमले के पीछे उसका हाथ होने के अमेरिका के आरोप को गंभीर राजनीतिक उकसावा करार देते हुए इसका बदला लेने का संकल्प व्यक्त किया है. 

  • महाराष्ट्र : रैंसमवेयर साइबर हमले का सबसे ज्यादा असर भारत पर, शुरू की हेल्पलाइन

    महाराष्ट्र : रैंसमवेयर साइबर हमले का सबसे ज्यादा असर भारत पर, शुरू की हेल्पलाइन

    रैंसमवेयर साइबर हमले का सबसे ज्यादा असर भारत पर पड़ा है. महाराष्ट्र साइबर सिक्योरिटी के विशेष पुलिस महानिरिक्षक बृजेश सिंह के मुताबिक हिंदुस्तान में अक्सर लोग इस तरह के हमले की रिपोर्ट नहीं लिखवाते हैं इसलिए ऊपरी तौर पर असर भले ही कम दिख रहा हो लेकिन हकीकत अलग है.

  • खतरनाक है ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ वायरस, ऐसे करें डिवाइस की सुरक्षा

    खतरनाक है  ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ वायरस, ऐसे करें डिवाइस की सुरक्षा

    साइबर वायरस  ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ की वजह से इस समय पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. भारत में अभी तक इसका असर कुछ जगहों पर पड़ा है.गृह मंत्रालय पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है वहीं भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से भी सभी बैंकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. एनडीटीवी के मुताबिक इस वायरस का अभी तक 150 देशों पर असर पड़ा है. इसकी वजह से ब्रिटेन की स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हुए हैं. दुनिया भर के साइबर एक्सपर्ट इस वायरस से बचने के लिए उपाय बता रहे हैं. उनका कहना है कि थोड़ी सी भी लापरवाही कंप्यूटर को नुकसान पहुंचा सकते हैं.   

  • रैनसमवेयर WannaCry के खतरे के चलते ऐहतियातन बंद रखने पड़े कुछ एटीएम

    रैनसमवेयर WannaCry के खतरे के चलते ऐहतियातन बंद रखने पड़े कुछ एटीएम

    रैनसमवेयर ने 150 से अधिक देशों में विभिन्न आईटी नेटवर्कों को प्रभावित किया है.

  • सरकार ने माना जून तक बना रहेगा ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ का खतरा

    सरकार ने माना जून तक बना रहेगा ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ का खतरा

    संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार ने इस ख़तरे को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी कर दी थी. उन्होंने यह भी बताया कि सइबर अटैक से बचने के लिए साइबर कोऑर्डिनेशन सेंटर जून तक काम करने लगेगा. सरकार ने यह भी कहा कि सभी स्टेक होल्डर को पैच सिस्टम इस्तेमाल करने की सलाह जारी की गई है ताकि किसी भी साइबर हमले का ख़तरा कम बने.

  • रैन्समवेयर के साइबर दुनिया में हमले से मचा हडकंप, माइक्रोसॉफ्ट बताया इसे ‘चेतावनी’

    रैन्समवेयर के साइबर दुनिया में हमले से मचा हडकंप, माइक्रोसॉफ्ट बताया इसे ‘चेतावनी’

    साइबर वायरस ‘रैन्समवेयर वानाक्राई’ के हमले से इस समय पूरी दुनिया में हडकंप मचा हुआ है. हर कोई अपनी साइबर सुरक्षा को मजबूत करने में लगा हुआ है, यहां तक कि विश्व की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि 150 देशों में हुए 'रैन्समवेयर' साइबर हमले को चेतावनी के तौर पर देखा जाना चाहिए. लेकिन भारत में इस हमले के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं आई है.