NDTV Khabar

War


'War' - 702 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉक्टर ने कोरोना के मरीजों के सामने किया 'घुंघरू' सॉन्ग पर जबरदस्त डांस, PPE किट पहन दिखाए ऐसे अंदाज - देखें Video

    डॉक्टर ने कोरोना के मरीजों के सामने किया 'घुंघरू' सॉन्ग पर जबरदस्त डांस, PPE किट पहन दिखाए ऐसे अंदाज - देखें Video

    असम (Assam) के एक डॉक्टर (Doctor) ने फिल्म 'वॉर' (War) के 'घुंघरू' (Ghungroo) सॉन्ग पर धमाकेदार डांस किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • बिहार चुनाव : किसी भी नेता को बक्सर और चौसा के युद्ध स्मारकों पर हो रहे कब्जों की फिक्र नहीं

    बिहार चुनाव : किसी भी नेता को बक्सर और चौसा के युद्ध स्मारकों पर हो रहे कब्जों की फिक्र नहीं

    Bihar Election 2020: हम इतिहास से सबक नहीं लेते हैं बल्कि मुंह मोड़ने में भरोसा रखते हैं. इसीलिए हमारे यहां इतिहास लेखन की कला का इतिहास अपवाद मात्र है. बक्सर की लड़ाई उनको पता है जिन्होंने मध्य और आधुनिक भारत का इतिहास पढ़ा है. चुनाव कवर करते हुए जब मैं बक्सर पहुंचा तो अपने सहयोगी पुष्पेंद्र से बक्सर की लड़ाई का मैदान देखने की इच्छा जताई. 

  • नदी के भीतर किया गया वर्ल्ड वॉर 2 के सबसे खतरनाक बम का धमाका, बन गया अनूठा फव्वारा - देखें VIDEO

    नदी के भीतर किया गया वर्ल्ड वॉर 2 के सबसे खतरनाक बम का धमाका, बन गया अनूठा फव्वारा - देखें VIDEO

    एक ऑपरेशन के दौरान एक बड़ा विश्व युद्ध II बम (World War II Bomb) से विस्फोट हुआ, लेकिन किसी को नुकसान नहीं पहुंचा. डिवाइस का निकनेम टॉलबॉय (Tallboy Bomb) है, जिसे "भूकंप बम" (Earthquake Bomb) के रूप में भी जाना जाता है.

  • निक्की तम्बोली का ग्लैमरस अंदाज सोशल मीडिया पर है सुपरहिट, Bigg Boss में मचा रखा है हंगामा

    निक्की तम्बोली का ग्लैमरस अंदाज सोशल मीडिया पर है सुपरहिट, Bigg Boss में मचा रखा है हंगामा

    सलमान खान (Salman Khan) ने शनिवार को बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) का पहला वीकेंड का वार (Weekend Ka War) होस्ट किया. इस दौरान वह कंटेस्टेंट निक्की तंबोली (Nikki Tamboli) से खूब इंप्रेस दिखे. उनकी परफॉर्मेंस और बाकी कंटेस्टेंट की अब तक की परफॉर्मेंस को देख सलमान खान यह कहते दिखे कि ऐसा लगता है जैसे सिर्फ आप ही इस सीजन में कंटेस्टेंट बन कर आई हैं.

  • Bigg Boss में कंटेस्टेंट्स पर गिरी गाज, सलमान खान ने किया सबको बेघर, बोले- क्यूं किसी का वक्त बर्बाद...

    Bigg Boss में कंटेस्टेंट्स पर गिरी गाज, सलमान खान ने किया सबको बेघर, बोले- क्यूं किसी का वक्त बर्बाद...

    सलमान खान (Salman Khan) ने शनिवार को बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) का पहला वीकेंड का वार (Weekend Ka War) होस्ट किया. इस दौरान उन्होंने घरवालों की क्लास भी लगाई और खूब मस्ती मजाक भी किया. सलमान खान ने बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट्स की क्लास लगाते हुए सभी को घर से बेघर करने के लिए कह दिया, जिसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

  • सलमान खान Bigg Boss 14 की इस कंटेस्टेंट से हुए इंप्रेस, दिया ये बड़ा तोहफा... देखें Video

    सलमान खान Bigg Boss 14 की इस कंटेस्टेंट से हुए इंप्रेस, दिया ये बड़ा तोहफा... देखें Video

    सलमान खान (Salman Khan) ने निक्की तंबोली (Nikki Tamboli) को लेकर हिना खान (Hina Khan) से भी उनकी राय पूछी. जिसके बाद घर में सीनियर बन कर आईं हिना खान ने भी उनकी तारीफ की और कहा कि वो खुलकर अपना स्टैंड लेती हैं.

  • Bigg Boss 14 के स्टेज पर हिना खान ने मचाया धमाल, 'नाचेंगे सारी रात' गाने पर किया डांस- देखें Video

    Bigg Boss 14 के स्टेज पर हिना खान ने मचाया धमाल, 'नाचेंगे सारी रात' गाने पर किया डांस- देखें Video

    हिना खान (Hina Khan) को वीकेंड का वार (Weekend Ka War) में 'नाचेंगे सारी रात' (Nachange Saari Raat) सॉन्ग पर अपना स्वैग दिखा रही हैं.

  • लद्दाख तनाव पर बोले US के NSA, स्वीकार करना होगा कि बातचीत से नहीं आएगा चीन के आक्रामक रुख में बदलाव

    लद्दाख तनाव पर बोले US के NSA, स्वीकार करना होगा कि बातचीत से नहीं आएगा चीन के आक्रामक रुख में बदलाव

    अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) ने कहा कि भारत से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर ताकत के बल पर नियंत्रण करने की चीन की कोशिश उसकी विस्तारवादी आक्रामकता का हिस्सा है और यह स्वीकार करने का समय आ गया है कि बातचीत तथा समझौते से चीन अपना आक्रामक रुख नहीं बदलने वाला. उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख में सीमा पर गत पांच महीनों से चीन और भारत के बीच गतिरोध बना हुआ है और इसकी वजह से दोनों देशों में तनाव बढ़ा है.

  • शीतऋतु में प्रदूषण के स्तर पर निगरानी के लिए दिल्ली में ‘हरित वॉर रूम’’

    शीतऋतु में प्रदूषण के स्तर पर निगरानी के लिए दिल्ली में ‘हरित वॉर रूम’’

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस शीतऋतु में शहर में प्रदूषण के स्तर पर निगरानी के लिए दिल्ली सचिवालय में ‘हरित वॉर रूम’ (Green War Room) का बृहस्पतिवार को उद्घाटन किया. मंत्री ने कहा, कि प्रारंभिक प्रदूषकों की निगरानी,प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों और मोबाइल ऐप ‘दिल्ली ग्रीन’के जरिए प्राप्त हुई शिकायतों पर की गई कार्रवाई की जानकारी के लिए 10 सदस्यीय दल गठित किया गया है.

  • अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया 'युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध' कैंपेन, लॉन्च होगा Green Delhi App

    अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया 'युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध' कैंपेन, लॉन्च होगा Green Delhi App

    मुख्यमंत्री ने कहा कि 'इस साल प्रदूषण हमारे लिए जानलेवा हो सकता है क्योंकि कोरोना फैला हुआ है. हमने बहुत काम किया लेकिन हमें संतुष्ट नहीं होना है. इस कोरोना के साल में हमको अपने बच्चों के लिए प्रदूषण कम करना होगा. आज से हम प्रदूषण के खिलाफ युद्ध छेड़ रहे हैं. 'युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध' नाम से कैंपेन शुरू कर रहे हैं.'

  • बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू में हुए शामिल, हाल ही में लिया था वीआरएस

    बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू में हुए शामिल, हाल ही में लिया था वीआरएस

    Bihar Assembly Election 2020: बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) रविवार की शाम राज्य की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइडेड (JDU) में शामिल हो गए. गुप्तेश्वर पांडे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पार्टी में शामिल हुए.

  • सोनू सूद ने उनके नाम पर ठगी करने वालों को दी चेतावनी, बोले- मुझसे मिलें, मेहनत की रोटी...

    सोनू सूद ने उनके नाम पर ठगी करने वालों को दी चेतावनी, बोले- मुझसे मिलें, मेहनत की रोटी...

    बॉलीवुड के सुपरहीरो यानी सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. वह ट्विटर के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहते हैं और यहां तक कि कई लोगों की भी मदद करते हैं.

  • कोविड-19 के टीके के उत्‍पादन में भारत की भूमिका पर टिकी दुनिया की नजर: बिल गेट्स

    कोविड-19 के टीके के उत्‍पादन में भारत की भूमिका पर टिकी दुनिया की नजर: बिल गेट्स

    COVID-19 vaccine: गेट्स ने एक विशेष इंटरव्‍यू में कहा कि विश्वयुद्ध (World War) के बाद यह महामारी ‘‘दूसरी सबसे बड़ी चीज’’ है जिसका सामना दुनिया कर रही है. गेट्स का फाउंडेशन इस महामारी से मुकाबले पर ध्यान केंद्रित किये हुए है. गेट्स ने कहा कि दुनिया एक बार कोविड-19 का टीका आ जाने के बाद इसके व्यापक पैमाने पर उत्पादन के लिए भारत की ओर देख रही है.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, लॉकडाउन ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर क्या असर डाला

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, लॉकडाउन ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर क्या असर डाला

    मानसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harshwardhan) ने बताया कि कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई कितनी कारगर साबित हो रही है. उन्होंने बताया कि भारत में भारत में प्रति दस लाख 3328 मामले और 55 मौतें हैं. यानि कि हर 10 लाख की आबादी में 3328 लोग कोरोना संक्रमित हैं 55 लोगों की मौत हो रही है. उन्होंने बताया कि यह दुनिया में सबसे कम में से एक है.स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार 92 प्रतिशत मामले हल्की बीमारी, 5.8 फीसदी मामलों में ऑक्सीजन और 1.7 फीसदी मामलों में इंटेंसिव केयर की जरूरत पड़ रही है. 

  • दुबई के होटल के गेट पर प्रीति जिंटा के साथ हुआ कुछ ऐसा, कहा- STAR WAR की तरह...देखें VIDEO

    दुबई के होटल के गेट पर प्रीति जिंटा के साथ हुआ कुछ ऐसा, कहा- STAR WAR की तरह...देखें VIDEO

    प्रीति ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा- होटल पहुंचने के बाद मेरे साथ सबसे मजेदार चीज यह हुई कि मैं जैसे ही होटल के गेट के पास पहुंची वह सैनेटाइज करने वाला स्प्रे था जिसे मुझे पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया. यह वाक्या ने मुझे स्टार वार्स की याद दिला दी. इस चक्कर में फ्लाइट की थकान भूल गई.

  • भारत-रूस की गहरी होती दोस्ती, बंगाल की खाड़ी में शुरू हुआ नौसेनाओं का 'इंद्रा-2020'

    भारत-रूस की गहरी होती दोस्ती, बंगाल की खाड़ी में शुरू हुआ नौसेनाओं का 'इंद्रा-2020'

    भारत (India) और रूस (Russia) की सामरिक दोस्ती भी रंग ला रही है. एक तरफ जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मॉस्को के दौरे पर हैं, वहीं भारत और रूस की नौसेनाओं ने बंगाल की खाड़ी में दो दिवसीय संयुक्त युद्धाभ्यास 'इंद्रा-2020' (Indra 2020) शुरू कर दिया है. इस युद्धाभ्यास का मकसद समुद्र में चुनौतियों का सामना करने के लिए नौसेनाओं के बीच साझा रणनीतिक समझ विकसित करना है. यह अभ्यास 2003 में दोनों देशों के बीच शुरू हुआ था.

  • अंधेरे का फायदा उठाना चाहते थे चीनी, नजरें गड़ाए बैठी थी भारतीय सेना, 8 बड़ी बातें

    अंधेरे का फायदा उठाना चाहते थे चीनी, नजरें गड़ाए बैठी थी भारतीय सेना, 8 बड़ी बातें

    बीते 15 जून को हुई झड़प के बाद एक चीन जहां पर शांति और बातचीत से विवाद सुलझाने की बात करता है तो दूसरी ओर चीनी सेना लद्दाख पर नजरें गड़ाए बैठी है. उसके पैंतरे का जवाब देने के लिए भारतीय सेना भी तैयार बैठी है. चीनी के साथ सैन्य स्तर की बातचीत जारी ही थी कि पूर्वी लद्दाख सेक्‍टर में दोनों देशों के सैनिकों के बीच एक बार फिर हालात बिगड़ गए. यह हालात तब बिगड़े जब चीनी सैनिकों ने पैंगांग झील के दक्षिणी किनारे पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश की. इसके बाद भारतीय जवानों ने उसे रोकने की कोशिश की. भारतीय सेना के मुताबिक चीनी सैनिकों को पीछे धकेला जा चुका है. मौजूदा घटना में यह भी देखा जा सकता है कि अब तक चीन के साथ पैंगोंग सो झील के उत्तरी किनारे पर दिक्कतें थीं तो फिर अब पीएलए ने पैंगोंग सो में दक्षिणी छोर में यह हरकत क्यों की है. ज़ाहिर तौर पर यह घटना पीएलए की मंशा पर बड़े सवाल खड़े करती है. क्योंकि पांच दौर की लेफ्टिनेंट जनरल जनरल स्तर की बातचीत अब तक हो चुकी है. इसके अलावा चीन के साथ विवाद सुलझाने के लिये बातचीत हुई है .इसके बावजूद इसके चीन यथास्थिति में बदलाव करना चाहता है. भारत की ज़मीन कब्जा करना चाहता है. यह सीधे सीधे तनाव का बढ़ावा देने वाली हरकत है. फिलहाल रक्षा मंत्रालय के मुताबिक 29 और 30 अगस्‍त की रात को हुई इस झड़प में कोई घायल हुआ या नहीं, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है. पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे पर चीनी सैनिकों की आक्रमक गतिविधि का भारतीय सेना ने विरोध किया.

  • कौन हैं ब्रिटेन की वो भारतीय मूल की जासूस नूर इनायत खान, जिसे मिला लंदन में 'मेमोरियल प्लाक'

    कौन हैं ब्रिटेन की वो भारतीय मूल की जासूस नूर इनायत खान, जिसे मिला लंदन में 'मेमोरियल प्लाक'

    दूसरे विश्व युद्ध में ब्रिटेन की भारतीय मूल की महिला जासूस नूर इनायत खान लंदन में मेमोरियल प्लाक से सम्मानित की जाने वाली पहली महिला बनी गई हैं. शुक्रवार को नूर इनायत खान के नाम पर मध्य लंदन में उनके पूर्व पारिवारिक घर में स्मारक ‘ब्लू प्लाक’ देकर सम्मानित किया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com