NDTV Khabar

Water logging


'Water logging' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना हाईकोर्ट के जज ने कमिश्नर से की जलजमाव की शिकायत, बात तो सुनी लेकिन नहीं हुई कोई कार्रवाई

    पटना हाईकोर्ट के जज ने कमिश्नर से की जलजमाव की शिकायत, बात तो सुनी लेकिन नहीं हुई कोई कार्रवाई

    ये बात खुद उच्च न्यायालय के जज शिवाजी पांडे ने जल जमाव जल निकासी और सफ़ाई पर हो रही सुनवाई के दौरान खुले कोर्ट में नगर निगम के वक़ील से कहा. उन्होंने कहा कि आपके निगम आयुक्त को जब फोन करके ओवरफ्लो और जाम की शिकायत की तो उन्होंने कुछ नहीं किया वो तो किसी की सुनते ही नहीं हैं.

  • पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं

    पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं

    पटना हाईकोर्ट का मानना है कि जल जमाव के लिए दोषी अधिकारियों का तबादला पर्याप्त नहीं. जल जमाव के मुद्दे पर भी जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा. पटना उच्च न्यायालय में इस मुद्दे पर कई जनहित याचिका दायर हुई हैं. जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी साफ किया कि कुछ अधिकारियों के निलंबन और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले करके राज्य सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है और कोर्ट देखेगी कि आखिर दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ क्या और कार्रवाई की जाए.

  • पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    साथ ही जल जमाव के लिए प्रथम दृश्टया ज़िम्मेवार नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेन्द्र कुमार सिंह का तबादला कर दिया. मंगलवार शाम जारी तबादले के आदेश के अनुसार जहां पटना के आयुक्त आनंद किशोर; चैतन्य प्रसाद का स्थान लेंगे. वहीं चंद्रशेखर सिंह; अमरेन्द्र कुमार सिंह के जगह नये प्रबंध निदेशक होंगे. संजय अग्रवाल को पटना का नया आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

  • तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इन दिनों विधानसभा की पांच सीटों और लोकसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. हालांकि वे पटना में पिछले हफ़्ते कुछ दिन थे लेकिन जल जमाव से प्रभावित लोगों की सुध लेने में उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखाई. दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने का उनका दैनिक कार्यक्रम जारी है. मंगलवार को उन्होंने ताज़ा बयान में कहा कि 'आदरणीय नीतीश कुमार जी आंख में धूल झोंकने के माहिर खिलाड़ी हैं. हर छोटी मोटी उपलब्धि का श्रेय स्वयं हड़पते हैं पर विकराल नाकामियों का ठीकरा छोटे-छोटे कर्मचारियों पर फोड़ते हैं.'

  • पटना में जल जमाव की समीक्षा के लिए नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई

    पटना में जल जमाव की समीक्षा के लिए नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई

    पटना शहर में जल जमाव के कारणों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें संबंधित विभागों के मंत्री और प्रधान सचिव मौजूद थे. इस बैठक में कई फैसले लिए गए.

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • पटना की ऐसी दुर्दशा करने का आखिर कौन है जिम्मेदार? क्या यही हैं वो 6 'खलनायक'

    पटना की ऐसी दुर्दशा करने का आखिर कौन है जिम्मेदार? क्या यही हैं वो 6 'खलनायक'

    पटना शहर में बहुत कुछ विचित्र हो रहा है. शहर में एक हफ़्ते में केंद्र, राज्य और अन्य एजेंन्सी मिलकर भी बारिश के जमा पानी निकाल नहीं पाये हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि न पटना नगर निगम और न पानी निकालने का ज़िम्मा जिस  एजेंसी को दिया गया है उसके पास शहर के नालों का कोई नक़्शा है.  हद तो तब हो गई शहर के रख रखाव और बाहर से पानी की निकासी कैसे हो जिसका ज़िम्मा जिन लोगों के ऊपर था वे ही अब आक्रमक तरीके से दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो राग छेड़ दिया है. मतलब आप ठीक समझे जो BJP के नेता हैं ख़ासकर बिहार BJP के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल पटना कि मेयर सीता साहू ये अब मांग कर रहे हैं कि दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो जबकि उन्हें मालूम है कि अधिकांश दोषी कोई और नहीं इनके अपने मंत्री विधायक और मेयर हैं जिन्होंने अपना काम और दायित्व ठीक से नहीं निभाया. 

  • पटना में जलजमाव को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार

    पटना में जलजमाव को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार

    बेगूसराय में बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज ने कहा ''मैं बेगूसराय से जनप्रतिनिध हूं अगर यहां कुछ नहीं होता है तो कमियों को हम स्वीकारेंगे और जनता से क्षमा याचना करेंगे. राजग का हिस्सा होने के साथ पटना में भी भाजपा के कई सांसद हैं और वहां की जनता ने हमपर भरोसा किया. जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार हैं.

  • बिहार में बारिश रुकने के बाद जलजमाव बनी आफत, सीएम नीतीश कुमार ने किया प्रभावित इलाकों में निरीक्षण 

    बिहार में बारिश रुकने के बाद जलजमाव बनी आफत, सीएम नीतीश कुमार ने किया प्रभावित इलाकों में निरीक्षण 

    मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में चलाये जा रहे आपदा राहत बचाव कार्य के लिये राहत सामग्री आपूर्ति, भंडारण, पैकेटिंग एवं निर्गत केन्द्र का भी जायजा लिया. उन्होंने इसके पश्चात सैदपुर के जलजमाव वाले क्षेत्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • Viral Video: बारिश से भरा पानी तो बच्ची ने सड़क पर उतरकर ऐसे की Live Reporting

    Viral Video: बारिश से भरा पानी तो बच्ची ने सड़क पर उतरकर ऐसे की Live Reporting

    भारी बारिश से पानी भरने के कारण सड़क पर पैदल चलना मुश्किल था, वहां उतरकर एक बच्ची ने लाइव रिपोर्टिंग की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर यूजर्स इस बच्ची की खूब तारीफ कर रही है.

  • गुड़गांव जाने से पहले जरूर पता कर लें हालात, नहीं तो फंस सकते हैं भीषण जाम में, 10 बड़ी बातें

    गुड़गांव जाने से पहले जरूर पता कर लें हालात, नहीं तो फंस सकते हैं भीषण जाम में, 10 बड़ी बातें

    दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश के बाद कई जगहों पर पानी भर गया. सबसे बुरा हाल गुड़गांव का है. यहां सड़क पर घुटने तक पानी भर गया. पानी भरने से जहां-तहां गाड़ियां फंस गईं और लंबा जाम लग गया. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. अगर रात भर में पानी नहीं निकला या और बारिश हो गई तो सुबह स्कूल और दफ़्तर के लिए निकलना काफ़ी मुश्किल भरा साबित हो सकता है. कई स्कूल आज भी बंद कर दिए गए थे.

  • पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जय जय प्रकाश नारायण यादव ने संसद में पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में बारिश की बाद घुसे पानी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. आपको बता दें पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया.

  • ओडिशा : कोणार्क मंदिर में आई यह भारी समस्या CM पटनायक ने केंद्र से फौरन मांगी मदद

    ओडिशा : कोणार्क मंदिर में आई यह भारी समस्या CM पटनायक ने केंद्र से फौरन मांगी मदद

    पटनायक ने इस मंदिर में जल की उचित निकासी की स्थायी व्यवस्था सुनिश्चित करने में केंद्र सरकार को कदम उठाने को कहा है. 

  • तमिलनाडु में जलभराव वाले इलाकों में अब महामारी का खतरा

    तमिलनाडु में जलभराव वाले इलाकों में अब महामारी का खतरा

    तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश के कारण मौतों की बढ़ती संख्या बढ़कर लगभग 100 हो गई है। बुधवार को भी बारिश जारी रही, जिसके बाद लोग जलभराव वाले इलाकों में महामारी फैलने की आशंका से सहमे हुए हैं।

  • मुंबई में बारिश ने खड़ी की समस्या, लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

    मुंबई में बारिश ने खड़ी की समस्या, लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

    मुंबई में मंगलवार को तेज़ बारिश के चलते जन-जीवन एक बार फिर अस्त-व्यस्त हो गया। रेल यातायात भी ठप्प हो गया। हारबर रूट की कई ट्रेनें रद्द की गईं और कई बसों और ट्रेनों के रूट भी बदले गए।

  • दिल्ली में झमाझम बारिश, हिमाचल प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त

    दिल्ली में झमाझम बारिश, हिमाचल प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त

    दिल्ली और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और क्षेत्र के नदियों में बढ़ते जलस्तर से चिंता भी बढ़ गई है।

  • भारी बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भरा, ट्रेन सेवाओं पर असर

    भारी बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भरा, ट्रेन सेवाओं पर असर

    घाटकोपर, मुलुंड, कांदिवली और हिंदमाता में सड़कों पर पानी भर गया है। साथ ही, वहां रेल यातायात पर भी असर पड़ा है। हालांकि कई घंटे बाद ट्रेनें अब धीरे−धीरे चलने लगीं हैं।