NDTV Khabar

Weather alerts


'Weather alerts' - 130 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rain Alert : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

    Rain Alert : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को भी बादल छाए हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते एक सप्ताह से मौसम के मिजाज बदले हुए हैं. कहीं आसमान पर बादलों का डेरा है तो कहीं रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र बनने और द्रोणिका के गुजरने से राज्य के मौसम में बदलाव आया है. बारिश होने और बादलों के छाने से तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सागर, पन्ना, छतरपुर, दमोह, विदिशा समेत 13 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

  • दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

  • दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में रविवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.  मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दिनभर बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियज रहने का अनुमान है.’’दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल-उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा की मौत, दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी, हरियाणा-पंजाब में सेना अलर्ट पर

    उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल-उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा की मौत, दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी, हरियाणा-पंजाब में सेना अलर्ट पर

    यमुना एवं उसकी अन्य सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी जारी की गयी है. यमुना नदी में हथिनी कुंड बैराज से 8.14 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद हरियाणा ने सेना से तैयार रहने का अनुरोध किया है. हिमाचल प्रदेश में बारिश जनित घटनाओं में दो नेपाली नागरिक समेत कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य घायल हो गये.

  • उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का खतरा, 10 बड़ी बातें

    उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का खतरा, 10 बड़ी बातें

    उत्तर भारत के कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं. रविवार को बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कम से कम 28 लोगों के मरने जबकि 22 अन्य के लापता होने की खबर है. हिमाचल प्रदेश में रविवार को अकेले बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि 9 लोगों की मौत शिमला में जबकि सोलन में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कुल्लू, सिरमौर, और चंबा में 2-2 व्यक्तियों की और उना तथा लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दूसरी तरफ, यमुना एवं उसकी अन्य सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी जारी की गयी है. दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराने के बाद सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है. इसके साथ-साथ निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया है. 

  • उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    जम्मू क्षेत्र के कठुआ और सांबा जिले अचानक आई बाढ़ से प्रभावित हैं. अचानक आई बाढ़ में शनिवार को जम्मू में एक 47 वर्षीय व्यक्ति बह गया जबकि कठुआ और सांबा जिलों में 15 लोगों को बचा लिया गया. जम्मू क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है जिसके चलते तावी नदी समेत प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में जलभराव हो गया है.

  • Kerala Flood Live Update: राज्य में भारी बारिश से बढ़ी लोगों की परेशानी, अलर्ट जारी

    Kerala Flood Live Update: राज्य में भारी बारिश से बढ़ी लोगों की परेशानी, अलर्ट जारी

    बारिश के कारण हुए भूस्खलनों और बाढ़ ने पिछले तीन दिन में केरल में 42 लोगों की जान ली है. प्रशासन निचले इलाकों से लोगों को निकाल कर उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में जुटा हुआ है. बता दें कि पिछले साल भी केरल में भारी बाढ़ की वजह काफी नुकसान हुआ था. राज्य में हालात ज्यादा न बिगड़ें इसके लिए एनडीआरएफ कई टीमें बाढ़ प्रभावित जिलों में बीते कई दिनों से काम कर रही है. 

  • Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

    Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

    मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरा रहेगा दिन, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरा रहेगा दिन, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

  • Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बारिश जारी है. बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है... सड़क और रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा है. कई जगहों पर लोकल ट्रेनें बंद कर दी गई हैं.वहीं कुछ लंबी दूरी की ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. शनिवार को भी हजारों यात्री रास्तों में मध्य रेलवे में अंबरनाथ और बदलापुर के बीच पटरियों पर पानी जमा होने से अंबरनाथ के आगे लोकल सेवा बंद की गई है. साथ ही हार्बर लाइन पर चूनाभट्टी के आगे लोकल बंद है. हार्बर लाइन पर वडाला और कुर्ला के बीच लोकल सेवा रोक दी गई है. मीरा रोड, नालासोपारा, वसई में लगातार बारिश की वजह से कई सोसायटियों में पानी भर गया है. एहतियातन कई इलाकों में बिजली काट दी गई है. फंसे रह गए थे. वहीं बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और जबकि तीन लोग गायब बताए जा रहे हैं.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और झारखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है राहत, भारी बारिश की संभावना, जानें आपके राज्य में कब होगी वर्षा

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है राहत, भारी बारिश की संभावना,  जानें आपके राज्य में कब होगी वर्षा

    Weather Updates: दिल्ली के अलावा, हरियाणा, पंजाब, मुंबई, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी बारिश का अनुमान है.

  • अगस्त, सितंबर में मानसून सामान्य रहने की संभावना: मौसम विभाग

    अगस्त, सितंबर में मानसून सामान्य रहने की संभावना: मौसम विभाग

    भारतीय मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को चार महीने के बारिश के मौसम के दूसरे भाग के पूर्वानुमान में कहा कि मानसून अगस्त और सितंबर में सामान्य रहने की उम्मीद है. गणना के रूप में, दो महीने की समयावधि में बारिश कुल मिलाकर देशभर में दीर्घावधि औसत (एलपीए) की सौ प्रतिशत रहने की संभावना है जिसमें आठ प्रतिशत अधिक या कम की आदर्श गलती हो सकती है. 

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल और महाराष्ट्र- गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल और महाराष्ट्र- गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने गुफा इलाके में हिमपात की आशंका जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर मौजूद चक्रवाती परिसंचरण के बाद बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा में अगले एक हफ्ते तक भारी बारिश हो सकती है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    मौसम विभाग के अनुसार रविवार को गुजरात और आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कच्छ और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं, झारखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

  • Weather Update: दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Update: दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    गोवा और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है. जबकि कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी जबरदस्त बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल में समान्य से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

  • Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी के बाद हो सकती है बारिश, इन राज्यों के लिए भी जारी किया गया अलर्ट

    Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी के बाद हो सकती है बारिश, इन राज्यों के लिए भी जारी किया गया अलर्ट

    बुधवार को गोवा और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है. जबकि कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी जबरदस्त बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल में समान्य से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

  • NEWS FLASH: पायल तड़वी आत्महत्या मामला: तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच से दायर की चार्जशीट

    NEWS FLASH: पायल तड़वी आत्महत्या मामला: तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच से दायर की चार्जशीट

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..