NDTV Khabar

Weather in delhi ncr News in Hindi


'Weather in delhi ncr' - 88 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है.

  • Weather Report: दिल्ली, UP, और उत्तराखंड में तेज बारिश की चेतावनी, बरेली में हो रही मूसलाधार बारिश

    Weather Report: दिल्ली, UP, और उत्तराखंड में तेज बारिश की चेतावनी, बरेली में हो रही मूसलाधार बारिश

    दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज भी सुबह में कुछ जगहों पर बारिश देखने को मिली. कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी दिख रही है. आमसान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त के लिए देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उद्धम सिंह नगर और चंपाव जिले में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Update:  दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी दिख रही है. बारिश की वजह से यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा 26 अगस्त तक के लिये जारी बारिश संबंधी पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है. 

  • दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश में दो दिन तेज बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल

    दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश में दो दिन तेज बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का हाल

    विभाग द्वारा 26 अगस्त तक के लिये जारी बारिश संबंधी पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है. 

  • Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में रविवार को कैसा रहेगा मौसम...

    Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में रविवार को कैसा रहेगा मौसम...

    मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है. दिल्ली में शनिवार को उमसभरा दिन रहा और तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत और 63 प्रतिशत के बीच रहा. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस सीजन में सामान्य से एक डिग्री अधिक था.

  • Weather Report: दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    केरल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. अब तक केरल में भारी बारिश और भुस्खलन की वजह से 26 लोगों की मौत हो चुकी है. कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात हैं, जिसकी वजह से जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो केरल में बारिश से अभी निजात मिलने की संभावना नहीं है. वहीं, दिल्ली में भी बादल छाए हुए हैं और दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश की खबरें भी हैं. राजस्थान के कुछ इलाकों में गुरुवार को बारिश दर्ज की गई. भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. तो चलिए जानते हैं कि किस राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल....

  • दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. साथ ही घनघोर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से दिन रात की तरह दिखने लगा है. इसके अलावा बारिश की वजह से जगह-जगह जाम भी लग गया है. कुछ जगहों पर बारिश भले ही कम हो, मगर वहां भी छींटे पड़ रही हैं. मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है. ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

  • दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश, जल-जमाव ने बढ़ाई परेशानी

    दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश, जल-जमाव ने बढ़ाई परेशानी

    मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हवा में 94 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक 7.9 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. वहीं पालम, लोधी रोड, रिज और आयानगर में इसी दौरान क्रमश : 6.2 मिमी, 10 मिमी, 23.8 मिमी और 9.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

  • दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बाद मिली गर्मी से राहत

    दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बाद मिली गर्मी से राहत

    दिल्ली एनसीआर में मौसम ने सोमवार शाम को अचानक करवट ली. राष्ट्रीय राजधानी के लगभग सभी इलाकों में शाम को जोरदार बारिश हुई. इससे तपती गर्मी से परेशान लोगों को कुछ राहत मिली. बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

  • मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अलावा दक्षिण कोंकण, कर्नाटक के तटिय इलाके समेत असाम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जबकि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है.

  • महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी,  10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून के दस्तक देते ही मुंबई में बारिश का कहर जारी है. मुंबई में शनिवार की बारिश की वजह से उत्पन्न घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी. मुंबई में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे शहर में चारों ओर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. मुसलाधार बारिश की वजह से रेल एवं हवाई यातायात में भी बाधा पहुंच रही है. मुंबई में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, वहीं बीएमसी ने अपने सीनियर अधिकारियों की वीकेंड छुट्टी भी रद्द कर दी है. वहीं, कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं इसके आस पास के इलाकों में आंधी-पानी से यहां के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. पंजाब , हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की रिपोर्ट है. काफी समय से इन राज्यों में भीषण गर्मी का दौर जारी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आंधी-तूफान एवं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बीती रात राज्य के 11 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गयी.

  • दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, चली तेज हवाएं 

    दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, चली तेज हवाएं 

    ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है. बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां का न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री अधिक है.

  • आंधी से उत्तर-प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में तबाही, 40 लोगों की मौत

    आंधी से उत्तर-प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में तबाही, 40 लोगों की मौत

    रविवार को देश के अलग-अलग राज्यों में आई आंधी- तूफान में अभी तक कुल 40 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. आंधी-तूफान से जो राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें पश्चिम बंगाल , उत्तर प्रदेश , तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी मुख्य रूप से शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल में आंधी के कारण चार बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं उत्तर प्रदेश में 11 लोग मारे गए जबकि आंध्र प्रदेश में नौ और दिल्ली में दो लोगों के मरने की सूचना है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगहों पर आई प्रचंड आंधी के चलते बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए जिससे सड़क , रेल एवं वायु सेवा प्रभावित हुए. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश , उत्तराखंड , पंजाब , हरियाणा , चंडिगढ़ , मध्य प्रदेश , झारखंड , असम , मेघालय , महाराष्ट्र , कर्नाटक , केरल और तमिलनाडु में छिटपुट स्थानों पर रविवार को गरज के साथ छींटे पड़े. दिल्ली व आस पास के इलाकों में 109 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के चलते दो लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए. इसके चलते विमान ,रेल और मेट्रो के परिचालन पर असर पड़ा. पश्चिम बंगाल के आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में चार बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों के मरने की सूचना है.

  • LIVE UPDATES : दिल्ली-NCR में आंधी के बाद बारिश की संभावना

    LIVE UPDATES : दिल्ली-NCR में आंधी के बाद बारिश की संभावना

    इसके अलावा उत्तरी और पूर्वी भारत के बड़े हिस्सों के अलावा दक्षिणी भारत के दूरदराज इलाकों में मंगलवार को आंधी तूफान और भारी बारिश तथा ओलावृष्टि होने का अनुमान है.

  • दिल्ली-NCR सहित देश के कई राज्यों में 11 मई तक आंधी-तूफान और बारिश की आशंका

    दिल्ली-NCR सहित देश के कई राज्यों में 11 मई तक आंधी-तूफान और बारिश की आशंका

    दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में शुक्रवार तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है. हाल ही में हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी भी हुई है. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं. आंधी-तूफान आने की आशंका के चलते हरियाणा सरकार ने 7 और 8 मई तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिये हैं.

  • दिल्ली समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह रहा गर्मी का असर

    दिल्ली समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह रहा गर्मी का असर

    मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे 50 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि मंगलवार को दिन के दौरान आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान करीब 41 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है.

«12345

Advertisement

Weather in delhi ncr वीडियो

Weather in delhi ncr से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com