NDTV Khabar

Weather news


'Weather news' - 395 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के गांव में डिकरू में बीती रात 8 पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर हुई हत्या के मामले में जानकारी मिल रही है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 2 गुर्गों को भी मार गिराया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है. पास से एक हथियार बरामद हुआ है.  वहीं इस पूरे मामले के सरगना विकास दुबे की तलाश में एक सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है  घटना स्थल पर एक यूपी पुलिस के आलाधिकारी और फॉरेंसिंक टीम भी मौजूद है और साथ ही वहां पर एसटीएफ भी तैनात कर दी गई है. बात करें हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तो उसका एक लंबा आपराधिक इतिहास है. साल 2001 में उसके खिलाफ बीजेपी नेता की हत्या का भी मामला दर्ज हुआ था लेकिन इस मामले में उसको सजा नहीं हो पाई थी. वहीं हाल में उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ था और इसी मामले में उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की भारी-भरकम टीम गांव गई थी. 

  • Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.  

  • दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मॉनसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है.

  • मानसून लगभग दो सप्ताह पहले पूरे देश में पहुंचा : मौसम विभाग

    मानसून लगभग दो सप्ताह पहले पूरे देश में पहुंचा : मौसम विभाग

    दक्षिण पश्चिम मानसून निर्धारित समय से दो सप्ताह पहले पूरे देश में छा गया है. यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को दी. मानसून आमतौर पर एक जून को केरल पहुंचता है और इसे पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर पहुंचने में 45 दिन का समय लगता है जो कि देश में इसका आखिरी स्थान है. भारतीय मौमस विभाग ने कहा, ‘‘दक्षिण पश्चिम मानसून राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ गया है और यह आज 26 जून को पूरे देश में छा गया.’’

  • हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    हरियाणा, पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, हिसार सबसे गर्म स्थान

    चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.3 डिग्री दर्ज किया गया. हरियाणा और पंजाब के लिए मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 19-21 जून के बीच कुछ स्थानों पर आंधी, वज्रपात के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. पंजाब में अगले दो दिनों में कुछ स्थानों पर लू चलने की आशंका है.

  • चक्रवात निसर्ग को देखते हुए उद्धव ठाकरे की अपील- 'अगले दो दिन बहुत अहम, घरों में ही रहें'

    चक्रवात निसर्ग को देखते हुए उद्धव ठाकरे की अपील- 'अगले दो दिन बहुत अहम, घरों में ही रहें'

    Cyclone Nisarga News:  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात निसर्ग को देखते हुए लोगों से अगले दो दिनों तक घरों में रहने की ही अपील की है.

  • Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Weather Forecast Today: चक्रवाती तूफान निसर्ग आज  दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच अलीबाग के दक्षिण किनारे पहुँचेगा. अभी यह मुम्बई से 190किलोमीटर और अलीबाग से 140 किलोमीटर दूर है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि यह एक विकराल तूफान है जिसमें हवा की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है. फिलहाल इस बात से राहत है कि इसकी रफ्तार अम्फान से कम होगी. वहीं मौसम विभाग जो इस तूफान पर लगातार नजर बनाए हुए, उसकी ओर कहा गया है कि 12 घंटे में यह एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह तूफान आज दोपहर के बाद महाराष्ट्र. गुजरात और दमन के तट से टकाएगा. महाराष्ट्र में इसका असर रायगढ़ में ज्यादा देखने को मिल सकता है.

  • मॉनसून ने केरल में दी दस्तक, मौसम विभाग का 'सामान्य से ज्यादा' बारिश का अनुमान 

    मॉनसून ने केरल में दी दस्तक, मौसम विभाग का 'सामान्य से ज्यादा' बारिश का अनुमान 

    Kerala Monsoon: दक्षिण पश्चिम मॉनसून (Monsoon) ने केरल में दस्तक दे दी है. इसी के साथ बरसात का चार महीने लंबा मौसम शुरू हो गया.

  • हरियाणा, पंजाब में हल्की बारिश और तेज हवा चलने से भीषण गर्मी से राहत मिली

    हरियाणा, पंजाब में हल्की बारिश और तेज हवा चलने से भीषण गर्मी से राहत मिली

    हरियाणा और पंजाब के बाहरी हिस्सों में बृहस्पतिवार को हल्की बारिश होने और तेज हवा चलने से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली.

  • Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है.  वहीं पालम, लोधी रोड और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 46.2 डिग्री, 44 डिग्री और 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • सुपर साइक्लोन अम्फन के कारण मॉनसून में हो सकती है देरी: मौसम विभाग

    सुपर साइक्लोन अम्फन के कारण मॉनसून में हो सकती है देरी: मौसम विभाग

    IMD के डायरेक्टर-जनरल डॉ. मृत्युंजय मोहापात्रा ने गुरुवार को कहा कि भारत में साइक्लोन अम्फन के चलते मॉनसून के आने में देरी हो सकती है. मॉनसून 1 जून के बजाय 5 जून को केरल के दक्षिणी तट को छू सकता है.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • तेज आंधी-बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पेड़ गिरने से गाड़ियां क्षतिग्रस्त

    तेज आंधी-बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पेड़ गिरने से गाड़ियां क्षतिग्रस्त

    Weather in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों (Delhi-NCR) में मौसम ने रविवार को अचानक करवट ली. दिल्ली में जहां कई जगह धूल भरी आंधी चल रही है.

  • Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई शहरों में पारा शून्य के क़रीब पहुंच गया है. राजधानी दिल्ली में ठंड ने पिछले 120 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लोधी रोड में आज सुबह का तापमान 1.7 डिग्री तो आया नगर में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन ऐसे ही हालात बने रहेंगे. इसके अलावा 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच दिल्ली में बारिश की भी संभावना है.

  • Delhi temperature Today: ठंड की चपेट में दिल्ली, 2.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, पहाड़ी राज्यों में हो सकती है बर्फबारी

    Delhi temperature Today: ठंड की चपेट में दिल्ली, 2.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, पहाड़ी राज्यों में हो सकती है बर्फबारी

    Delhi temperature: उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है. पहाड़ी राज्यों की तुलना में इस बार राजधानी दिल्ली में भी भयानक ठंड पड़ रही है. दिल्ली में ठंड ने पिछले 118 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल 118 साल में दिसंबर का यह महीना सबसे सर्द दिसंबर दर्ज किया गया है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के तापमान में और भी गिरावट दर्ज की गई.

  • दिल्ली में सर्दी का टूट सकता है 118 साल का रिकॉर्ड, अभी और गिर सकता है तापमान

    दिल्ली में सर्दी का टूट सकता है 118 साल का रिकॉर्ड, अभी और गिर सकता है तापमान

    उत्तरी भारत में बृहस्पतिवार को कड़ाके की ठंड का कहर बरकरार है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिसंबर की सर्दी का यह आलम है कि यह 1901 के बाद दूसरी बार ऐसा हो सकता है जब साल का आखिरी महीना इतना सर्द रहा हो.

  • Weather Report: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठिठुरा उत्तर भारत, जानें- नए साल की पूर्व संध्या पर कैसा रहेगा मौसम का हाल

    Weather Report:  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठिठुरा उत्तर भारत, जानें- नए साल की पूर्व संध्या पर कैसा रहेगा मौसम का हाल

    भूमध्य सागर में उत्पन्न होने वाले असमान्य व शक्तिशाली 'पश्चिमी विक्षोभ' ने हिंदी पट्टी सहित समूचे उत्तर भारत को बीते पखवाड़े से ठिठुरने को मजबूर किया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com