NDTV Khabar

Welcome 2019


'Welcome 2019' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

    Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

    Reliance AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं सालाना आम बैठक में Jio GigaFiber से जुड़ी बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

  • क्वीन एलिजाबेथ के घर पर दिखाई दी 'मजनू भाई' की पेंटिंग, अनिल कपूर ने Photo शेयर कर लिखी ये बात

    क्वीन एलिजाबेथ के घर पर दिखाई दी 'मजनू भाई' की पेंटिंग, अनिल कपूर ने Photo शेयर कर लिखी ये बात

    सभी कप्तानों और क्वीन ऐलीजाबेथ की मुलाकात की तस्वीर फिर चर्चा में आ गई है और इसकी वजह बॉलीवुड के मजनू भाई (Majnu Bhai) यानी अनिल कपूर (Anil Kapoor) हैं. अनिल कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से मीम शेयर किया है, जिसकी वजह से तस्वीर एक बार फिर चर्चा में आ गई है.

  • अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    इसी भावना को ध्यान में रखते हुए हमने आपसे राय मांगी थी कि साल 2018 में किस नेता ने आपको सबसे ज़्यादा प्रभावित किया, और कौन है आपका पसंदीदा नेता. इसके लिए हमने आपको 11 विकल्प दिए थे, जिनमें प्रधानमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता तथा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता बिप्लब देब, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता योगी आदित्यनाथ शामिल थे.

  • Google Doodle on Happy New Year 2019: डूडल में हाथियों ने मनाया जश्न, ऐसे किया 2019 का Welcome

    Google Doodle on Happy New Year 2019: डूडल में हाथियों ने मनाया जश्न, ऐसे किया 2019 का Welcome

    Google Doodle on New Year 2019: नए साल का जश्न दुनिया में धूमधाम से मनाया गया. गूगल ने डूडल (Google Doodle) बनाकर नए साल (New Year) का स्वागत किया.

  • Flashback 2018: पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस कांफ्रेंस करने को मजबूर हुए तो CBI ने मारा CBI दफ्तर में छापा

    Flashback 2018: पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस कांफ्रेंस करने को मजबूर हुए तो CBI ने मारा CBI दफ्तर में छापा

    सुप्रीम कोर्ट जैसी संवैधानिक और सीबीआई, आरबीआई जैसी संस्थाओं के लिहाज से कैसा रहा वर्ष 2018, जानिए Flashback 2018 की इस कड़ी में.

  • Happy New Year 2019: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में नए साल ने दी सबसे पहले दस्तक, देखें VIDEO और Pics

    Happy New Year 2019: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में नए साल ने दी सबसे पहले दस्तक, देखें VIDEO और Pics

    Happy New Year 2019: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में नए साल (Happy New Year 2019) का आगाज हो चुका है. हर साल न्यूजीलैंड के इस शहर में सबसे पहले नए साल का स्वागत किया जाता है. भारतीय समय के मुताबिक, शाम 4.30 बजे न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में (स्थानीय समय 12 बजे) न्यू ईयर का जश्न शुरू हुआ. वहां जमकर आतिशबाजी हुई. बता दें कि न्यूजीलैंड का समय भारत से लगभग 7.30 घंटे आगे है, इसलिए नए साल का जश्न सबसे पहले वहीं शुरू होता है. 

  • Flashback 2018: जब देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचीं, उतार-चढ़ाव से गुजरा तेल- गैस क्षेत्र

    Flashback 2018: जब देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचीं, उतार-चढ़ाव से गुजरा तेल- गैस क्षेत्र

    वर्ष 2018 में कच्चे तेल के दाम में उछाल के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचीं.

  • Flashback 2018: बॉलीवुड के लिए शादियों का साल रहा 2018, दीपिका-रणवीर से लेकर सोनम और प्रियंका ने भी रचाई शादी

    Flashback 2018: बॉलीवुड के लिए शादियों का साल रहा 2018, दीपिका-रणवीर से लेकर सोनम और प्रियंका ने भी रचाई शादी

    दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में कोंकणी और सिंधी रिति-रिवाज से शादी की. दोनों करीब छह साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.

  • FLASH BACK 2018: SC ने सुनाए न्यायपालिका में 'भरोसा' मजबूत करने वाले कई फैसले, CJI पर इतिहास में पहली बार सवाल भी उठे

    FLASH BACK 2018: SC ने सुनाए न्यायपालिका में 'भरोसा' मजबूत करने वाले कई फैसले, CJI पर इतिहास में पहली बार सवाल भी उठे

    उच्च न्यायपालिका में होने वाली नियुक्तियों में गतिरोध भी गंभीर चिंता और न्यायपालिका व सरकार के बीच विवाद का मुद्दा बना रहा और सीजेआई रंजन गोगोई ने हाल ही में एनजीओ सेंटर फॉर पब्लिक इंटरस्ट लिटिगेशन की याचिका पर आश्वासन दिया कि वह केंद्र सरकार के पास लंबित कॉलेजियम की सिफारिशों के मामले पर गौर करेंगे. कुल मिलाकर कहें तो साल 2018 न्याय के क्षेत्र में बेहद उल्लेखनीय रहा जिसमें हमारे देश के न्यायतंत्र की शक्तियों पर भरोसा मजबूत हुआ, तो साथ ही यह आभास भी हुआ कि सबको न्याय देने वाली न्यायपालिका में 'सब कुछ ठीक नहीं है.'

  • FLASH BACK 2018: जब दो टॉप अधिकारी के बीच के झगड़े से उठे सीबीआई की प्रतिष्ठा पर सवाल!

    FLASH BACK 2018: जब दो टॉप अधिकारी के बीच के झगड़े से उठे सीबीआई की प्रतिष्ठा पर सवाल!

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के 77 साल के इतिहास में वर्ष 2018 में पहली बार ऐसा वाकया देखने को मिला, जब दो शीर्ष अधिकारियों के बीच कड़वाहट और उनके अड़ियल रवैये के कारण आपस में छिड़ी जंग से एजेंसी की प्रतिष्ठा पर आंच आई और केंद्र सरकार को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कुछ राजनीतिक रूप से संवदेनशील मामलों की जांच में संलग्न रहे. इनमें पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले भी शामिल थे. 

  • Flash Back 2018: खेलों के लिहाज से ऐतिहासिक रहा यह साल... 

    Flash Back 2018: खेलों के लिहाज से ऐतिहासिक रहा यह साल... 

    साल 2018 में भारतीय खिलाड़ियों ने कई बार वो कर दिखाया जिसकी इससे पहले सिर्फ़ कल्पना ही की जा सकती थी. एशियाड, कॉमनवेल्थ गेम्स और कई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में सितारों ने भारतीय खेलों का रूतबा ऊंचा कर दिया. बड़ी बात ये भी रही कि कई युवा खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलिंपिक खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी बढ़ा दी. मैरीकॉम का मुक्का...सिंधु के वर्ल्ड फ़ाइनल्स का ख़िताब और शूटिंग में चमकते सितारे साल 2018 में जगमगाते रहे और पदक बरसते रहे. एशियाड और कॉमनवेल्थ खेलों की कामयाबी के साथ कई मायनों में ये साल भारत के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ.

  • Flash Back: साल 2018 में इन 5 खिलाड़ियों का रहा जलवा...

    Flash Back: साल 2018 में इन 5 खिलाड़ियों का रहा जलवा...

    अगर बीते साल के चमकते भारतीय स्पोर्ट्स स्टार्स की बातें करें और बजरंग पुनिया, विनेश फ़ोगाट, हिमा दास, स्वप्ना बर्मन, जिनजॉनसन या मनजीत सिंह जैसे नाम छूट जाएं तो इसका मतलब है कि ये लिस्ट बेहद एलीट होगी. डालते हैं भारत के टॉप पांच खेल के सितारों के जलवों पर एक नज़र.

  • Flashback 2018: दुनिया भर में अपनी जमीन से जुदा होने को मजबूर हुई बड़ी आबादी

    Flashback 2018: दुनिया भर में अपनी जमीन से जुदा होने को मजबूर हुई बड़ी आबादी

    साल 2018 में पलायन (Migration) दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी समस्या बना रहा. कहीं युद्ध की विभीषिका ने लोगों को घर-बार छोड़कर भागने पर मजबूर किया तो कहीं प्राकृतिक विभीषिकाओं ने लोगों से उनका घर-द्वार छीन लिया. कहीं राजनीतिक कारणों से लोगों को नया आसरा तलाशना पड़ा तो कहीं विकास के नाम पर लोगों को अपनी पैतृक भूमि से जुदा होना पड़ा. यह समस्याएं दुनिया के कई देशों में अलग-अलग रूपों में सामने आईं.

  • Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

    Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

    खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की बात करें, तो शिखर धवन (18 मैचों में 689 रन) सबसे ज्यादा रन बनाकर दुनिया में अव्वल, रोहित शर्मा (19 मैचों में 590 रन) दूसरे नंबर पर, तो पाकिस्तान के फखर जमां (17 मैचों में 576 रन) तीसरे नंबर पर रहे.

  • Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

    Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

    इमोशंस, रहस्योद्घाटन, नई खोजें आदि ऐसे मूल कारण हैं, जिन्होंने बायोपिक शैली को बहुत सफल बना दिया है और फिल्म निर्माता वास्तविक जीवन की कहानियों को स्क्रीन पर दिखाने के लिए आतुर होते जा रहे हैं. 2019 में आने वाली सभी फिल्मों में से बायोपिक्स शैली में एक बड़ा प्रमुख भाग महिलाओं पर आधारित बायोपिक्स का है, जिनमें काफी अलग-अलग तरह की ऐसी मज़बूत कहानियां शामिल हैं, जिनके बारे में सभी को जरूर जानना चाहिए.

  • 2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन...?

    2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन...?

    देश की राजनीति में 2018 को कांग्रेस की वापसी के लिए ज़्यादा याद रखा जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कांग्रेस मुक्‍त भारत के अभियान को कांग्रेस ने मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में रोक दिया.

  • Flashback 2018: जब बिहार की सियासत में दोस्त बने दुश्मन और दुश्मन हो गए दोस्त

    Flashback 2018: जब बिहार की सियासत में दोस्त बने दुश्मन और दुश्मन हो गए दोस्त

    बिहार की सियासत वैसे तो हर कदम अपने रंग बदलती है, मगर साल 2018 अन्य सालों की अपेक्षा थोड़ा अलग रहा. यहां की सियासत में न सिर्फ राजनीतिक छौंक दिखा, बल्कि पारिवारिक कलह भी खुलकर सामने आई. दरअसल, बिहार में साल 2018 राजनीतिक उठाक-पटक के रूप में याद किया जाएगा. 2018 के शुरुआत से ही जो नए सियासी समीकरण बनने-बिगड़ने का खेल शुरू हुआ, वह साल के अंत तक जारी रहा, जिसकी वजब से कई पुराने सियासी दोस्त दुश्मन बन गए, जबकि कई सियासी दुश्मन गलबहिया करते नजर आ आए. ऐसे में गुजरे वर्ष के सियासी समीकरणों ने देश में भी सुर्खियां बनीं. यह साल न केवल सियासी समीकरणों के उलटफेर के लिए याद किया जाएगा, बल्कि इस एक साल में राजनीतिक दोस्ती के परिवारिक संबंध बनने और उसके टूटने की कवायद के रूप में भी याद किया जाएगा.

  • 2018 की झलकियां: हुए कई चमत्कार, 'डिजाइनर बेबी' और फेस ट्रांसप्लांट ने खींचा सबका ध्यान...

    2018 की झलकियां: हुए कई चमत्कार, 'डिजाइनर बेबी' और फेस ट्रांसप्लांट ने खींचा सबका ध्यान...

    Year Ender 2018: चिकित्सा अनुसंधान में इस साल हुईं प्रगति लोगों के जीवन पर गहरा व सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. इसलिए दुनिया निश्चित रूप से उन परिवर्तनों पर कड़ी नजर रखेगी, जो आने वाले नए साल में हो सकते हैं जहां स्वास्थ्य सेवाओं और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) जैसी उभरती हुई तकनीकों के मिलन से चिकित्सा विज्ञान नए शिखरों को छू पाएगा.