NDTV Khabar

West Bengal


'West Bengal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

    संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

    पश्चिम बंगाल में मदद के लिए बढ़े दो हाथ कोरोनावायरस के संकट के बीच मिसाल बन गए हैं. यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक नेता ने एक कोविड के संभावित संक्रमण से जूझ रहे व्यक्ति की मदद करने के लिए पीपीई (PPE Kit) खरीदकर खुद बाइक से उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • बंगाल: कोरोना संक्रमित महिला ने अस्‍पताल के बाहर एंबुलेंस में दम तोड़ा, परिजनों ने लगाया यह आरोप..

    बंगाल: कोरोना संक्रमित महिला ने अस्‍पताल के बाहर एंबुलेंस में दम तोड़ा, परिजनों ने लगाया यह आरोप..

    महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर महिला को भर्ती करने के लिए तीन लाख रुपये जमा कराने और बाहर इंतजार कराने का आरोप लगाया जबकि अस्पताल प्रशासन ने परिवार को आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हें इलाज के लिए खर्चे के बारे में बताया गया था लेकिन भुगतान के लिए दबाव नहीं बनाया गया.

  • WBJEE 2020: शुरू हुई ऑनलाइन काउंसलिंग, जानिए रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

    WBJEE 2020: शुरू हुई ऑनलाइन काउंसलिंग, जानिए रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

    WBJEE Counselling 2020: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने  WBJEE 2020 की ऑनलाइन काउंसलिंग आज यानी 12 अगस्त से शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने एंट्रेंस परीक्षा पास कर ली है, वे बोर्ड की वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से अपने लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करके काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि राज्य में सरकारी और निजी संस्थानों में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर में अंडरग्रेजुएट (यूजी) कोर्स के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग WBJEE 2020 और जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020)  के अंकों के माध्यम से की जाएगी. 

  • कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देश के छह बड़े शहरों से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. एक सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को इस आदेश की जानकारी दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोरोनावायरस कें संक्रमण से ज्यादा जूझ रहे शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद- से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा रखा है. 

  • WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने WBJEE के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.  उम्मीदवार WBJEE काउंसलिंग के लिए 12 अगस्त से wbjeeb.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) एक स्टेट लेवल की एंट्रेंस परीक्षा है, जो पश्चिम बंगाल में सरकारी और सेल्फ- फाइनेंस्ड संस्थानों और विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है.  WBJEE 2020 परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे. 

  • बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति दें, केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध

    बांग्लादेश में फंसे निवासियों को प्रवेश की अनुमति दें, केंद्र का पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध

    विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव विक्रम दोरईस्वामी ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा (Rajeev Sinha) को लिखे पत्र में कहा, "हमारे ढाका स्थित मिशन ने एक बार फिर सूचित किया है कि पेत्रापोल-बेनापोल एकीकृत जांच चौकी के जरिए 2,399 लोग बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल लौटना चाहते हैं. इसी तरह, अन्य 281 नागरिक फुलबारी-बंगलाबंध जमीनी सीमा के जरिए लौटने की मांग कर रहे हैं."

  • सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    सक्रिय राजनीति में लौटेंगे मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कुछ महीने शेष रहने के बीच मेघालय (Meghalaya) के राज्यपाल और पूर्व भाजपा नेता तथागत रॉय (Tathagata Roy) ने राज्यपाल के तौर पर कार्यकाल खत्म होने के बाद अपने गृह राज्य की सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा व्यक्त की है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाजपा के 74 वर्षीय पूर्व प्रमुख ने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से असहमति जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को ये बातें रास नहीं आएंगी.

  • पश्चिम बंगाल : बीजेपी महिला मोर्चा प्रमुख ने 'कमल' वाली साड़ी डिजाइन की, पार्टी में घमासान

    पश्चिम बंगाल : बीजेपी महिला मोर्चा प्रमुख ने 'कमल' वाली साड़ी डिजाइन की, पार्टी में घमासान

    फैशन डिजाइनर और पश्चिम बंगाल की भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख अग्निमित्रा पॉल ने कमल के चिन्ह वाली साड़ी तैयार की और पार्टी के कार्यकर्ताओं से इसे खरीदने को कहा. हालांकि उनका यह सुझाव पार्टी के भीतर ही कई नेताओं को पंसद नहीं आया. व्हाट्सऐप पर महिला मोर्चा के विभिन्न ग्रुपों पर एक ऑडियो संदेश में पॉल ने कहा कि उन्होंने कमल चिन्ह के साथ दो साड़ियां डिजाइन की हैं. एक साड़ी की कीमत 280 रुपये है. इच्छुक कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय से इसे खरीद सकते हैं.

  • पपीते के पेड़ को लेकर हुआ झगड़ा, 42 साल के शख्स की पीट-पीटकर ले ली जान

    पपीते के पेड़ को लेकर हुआ झगड़ा, 42 साल के शख्स की पीट-पीटकर ले ली जान

    पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक 42 साल के शख्स की कथित रूप से पीट-पीटकर जान लेने का मामला सामने आया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि यहां पर दो पक्षों में हुए एक झगड़े के दौरान शख्स पर हमला कर दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • कोरोना के खिलाफ 'जंग' में यह IPS निभा रहा 'डबल रोल', कहा-मैं पुलिसकर्मी हूं और डॉक्‍टर भी'

    कोरोना के खिलाफ 'जंग' में यह IPS निभा रहा 'डबल रोल', कहा-मैं पुलिसकर्मी हूं और डॉक्‍टर भी'

    मालदा जिले के एडीशनल एसपी (Headquarters) एचएम रहमान (HM Rehman) UPSC परीक्षा में कामयाबी हासिल करने के पहले MBBS और MD की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं. रहमान ने बताया कि वह पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक राजोरा के प्रोत्साहन के बाद पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने लगे हैं.

  • Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    Corona प्रतिबंधों के कारण बंगाल के कई ATM में नहीं है कैश, यहां-वहां भटक रहे लोग..

    COVID-19 Lockdown: जाधवपुर की निवासी अनन्या दासगुप्ता ने कहा, ‘‘मैं सोमवार सुबह अपने आसपास दो ATM गई लेकिन दोनों में कैश नहीं था. पड़ोस के कई लोगों ने भी इस बारे में शिकायत की. आज राखी होने के नाते, मैंने अपने भाई के लिए दावत की योजना बनाई थी, लेकिन मेरे पास कम नकदी रहने के कारण यह संभव नहीं हो सका.’’

  • पश्चिम बंगाल : पूर्व शाही मल्ला परिवार के सदस्य ने गोली मारकर की आत्महत्या

    पश्चिम बंगाल : पूर्व शाही मल्ला परिवार के सदस्य ने गोली मारकर की आत्महत्या

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पूर्व शाही मल्ला परिवार के एक 62 वर्षीय सदस्य ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी है. घटना बंगाल के विष्णुपुर की है. मृतक का नाम सलिल सिंह ठाकुर था. उन्होंने बांकुरा जिले के विष्णुपुर स्थित रॉयल पैलेस में अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को सिर में गोली मार ली.

  • पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मित्रा का दिल का दौरा पड़ने के बाद देर रात करीब डेढ़ बजे निधन हुआ. वह कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं पाए गए थे. कांग्रेस नेता के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उन्हें नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए कुछ दिन पहले अस्पताल ले जाया गया था.

  • पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन, जानें तारीखें

    पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन, जानें तारीखें

    West Bengal Lockdown News: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की है.

  • बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय में छह कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

    बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय में छह कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

    कोलकाता, 27 जुलाई (भाषा) पश्चिम बंगाल के बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय (Bidhannagar Police Commissionerate) के छह कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित (tested positive for COVID-19) होने की पुष्टि हुई है. राज्य में अभी तक करीब 200 कर्मी संक्रमित हो चुके हैं.

  • कोलकाता एयरपोर्ट से इन दो तारीखों को नहीं उड़ेंगी एक भी फ्लाइट

    कोलकाता एयरपोर्ट से इन दो तारीखों को नहीं उड़ेंगी एक भी फ्लाइट

    अधिकारी ने कहा, "संभवत, यह लॉकडाउन वाले सभी दिनों पर लागू हो लेकिन राज्य सरकार इस बाबत घोषणा करेगी. अब तक इन दो तारीखों की पुष्टि की गई है. 25 और 29 जुलाई को किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा

  • बंगाल BJP प्रमुख का दावा - '2021 में ममता बनर्जी नहीं ले पाएंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ'

    बंगाल BJP प्रमुख का दावा - '2021 में ममता बनर्जी नहीं ले पाएंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ'

    बंगाल BJP चीफ दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अगले साल मुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं ले पाएंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com