NDTV Khabar

West bengal


'West bengal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'बुलबुल' ने बंगाल में मचाई तबाही, 19,000 करोड़ तक पहुंच सकता है नुकसान का आंकड़ा

    'बुलबुल' ने बंगाल  में मचाई तबाही, 19,000 करोड़ तक पहुंच सकता है नुकसान का आंकड़ा

    चक्रवात बुलबुल बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों को भारी नुकसान पहुंचा गया. चक्रवात से हुये अनुमानित नुकसान 15,000 करोड़ रुपये से लेकर 19,000 करोड़ रुपये के बीच हो सकता है.

  • पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल’का कहर, सात लोगों की मौत; तेज हवा ने उखाड़ दिए पेड़

    पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल’का कहर, सात लोगों की मौत; तेज हवा ने उखाड़ दिए पेड़

    चक्रवाती तूफान 'बुलबुल’ (BULBUL) पश्चिम बंगाल में अपना व्यापक असर दिखा रहा है. यह चक्रवात ने बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में दस्तक दे दी है. चक्रवाती तूफान के प्रभाव से राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सात लोगों की मौत हो गई. आधिकारिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. गंभीर चक्रवात के कारण रविवार को सुबह तक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. आंधी के कारण सैकड़ों पेड़ उखड़ गए और उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना व पूर्वी मिदनापुर जिलों में बिजली के तार टूट गए. इससे जनजीवन व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है. सिर्फ उत्तरी परगना में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है.

  • Cyclone Bulbul: चक्रवात 'बुलबुल' की वजह से कोलकाता में कई जगह उखड़े पेड़, पीएम मोदी और राज्यपाल ने CM ममता से की बात

    Cyclone Bulbul: चक्रवात 'बुलबुल' की वजह से कोलकाता में कई जगह उखड़े पेड़, पीएम मोदी और राज्यपाल ने CM ममता से की बात

    भारतीय मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 0230 बजे से चक्रवात का दबाव सुंदरबन नेशनल पार्क से 12 किमी दक्षिण पश्चिम की ओर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों पर बना हुआ है.

  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.

  • चक्रवाती तूफान 'बुलबुल’ के कल आधी रात के बाद विकराल रूप लेने की आशंका

    चक्रवाती तूफान 'बुलबुल’ के कल आधी रात के बाद विकराल रूप लेने की आशंका

    बहुत तेज चक्रवाती तूफान ’बुलबुल’ (BULBUL) पश्चिम मध्य और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर पिछले छह घंटों के दौरान 13 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है. आज सुबह साढ़े 11 बजे से यह तूफान पश्चिम मध्य और पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी पास पारादीप (ओडिशा) के दक्षिण-पूर्व में 310 किमी, 450 किमी दक्षिण-पूर्व में सागर द्वीप समूह (पश्चिम बंगाल) और खेपुपारा (बांग्लादेश) से 550 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है. शनिवार की सुबह तक इसके उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है.

  • सात लाख के जाली नोट पकड़े, पश्चिम बंगाल का आरोपी गिरफ्तार

    सात लाख के जाली नोट पकड़े, पश्चिम बंगाल का आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के जाली नोटों के साथ अमर मोंडल नाम के शख्स को ओखला मंडी के पास से गिरफ्तार किया है. अमर मोंडल पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है.

  • चक्रवात 'बुलबुल' मचा सकता है तबाही,मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    चक्रवात 'बुलबुल' मचा सकता है तबाही,मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी के दास ने कहा, "चक्रवात 'बुलबुल' कोलकाता से 930 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में अवस्थित है और गुरुवार रात को इसके और मजबूत होने की संभावना है.

  • बंगाल BJP प्रमुख के बिगड़े बोल, कहा- 'बुद्धिजीवी कुत्ते का भी मांस खा सकते हैं'

    बंगाल BJP प्रमुख के बिगड़े बोल, कहा- 'बुद्धिजीवी कुत्ते का भी मांस खा सकते हैं'

    बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष ने कहा, ''कुछ बुद्धिजीवी सड़क पर गाय मांस खाते हैं, मैं उन्‍हें बताना चाहता हूं कि न सिर्फ गाएं ही क्‍यों उन्हें कुत्ते का मांस भी खाना चाहिए. वे किसी का भी मीट खाएं उनकी सेहत अच्‍छी ही रहेगी, लेकिन सड़क पर खाने की क्या जरूरत है? आप अपने घर के भीतर बैठ कर इसे खाएं.''

  • शराब के लिए पैसे मांगने पर पहले महिला को पीटा, बेहोश होने पर जिंदा जला डाला

    शराब के लिए पैसे मांगने पर पहले महिला को पीटा, बेहोश होने पर जिंदा जला डाला

    चंदननगर के पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर ने कहा कि आरोपी संजय राजबांग्शी ने शुक्रवार की रात लक्ष्मी कर्माकर को शराब पीने के लिए पैसे मांगने पर रॉड से पीटा.

  • पश्चिम बंगाल: छठ पूजा के लिए बना अस्थायी ढांचा ढहा, 30 लोग नदी में गिरे

    पश्चिम बंगाल: छठ पूजा के लिए बना अस्थायी ढांचा ढहा, 30 लोग नदी में गिरे

    पुलिस के अनुसार शाम साढ़े चार बजे हुए इस हादसे में लगभग 30 लोग नदी में गिर गए. घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए सुरक्षा बलों और आपदा प्रबंधन के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है.  

  • टीएमसी नेता की हत्या का आरोपी नागपुर में पकड़ा गया

    टीएमसी नेता की हत्या का आरोपी नागपुर में पकड़ा गया

    पश्चिम बंगाल पुलिस से मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए तहसील थाने की एक टीम ने मोमिनपुरा से इस्राइल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक राम की हत्या करने के लिए इस्राइल को मुख्य आरोपी शकुंतला यादव उर्फ समुद्री यादव ने कहा था.

  • बंगाल: CM ममता बनर्जी के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ करने वाला शख्स गिरफ्तार

    बंगाल: CM ममता बनर्जी के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ करने वाला शख्स गिरफ्तार

    शिकायतकर्ता के अनुसार, हुगली जिले में सिंगूर निवासी भट्टाचार्य ने काली पूजा वाले दिन फेसबुक पर ‘अपमानजनक टिप्पणी’ की थी. उन्होंने कहा, ‘चंदन भट्टाचार्य ने 28 अक्टूबर को टिप्पणी की थी. उस दिन पार्टी कार्यकर्ता उसके आवास का पता नहीं लगा सके. हालांकि अगले दिन उन्होंने पता लगा कि वह सिंगूर में रहता है. इसके बाद मैंने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.’

  • भाजपा सांसद के बेटे ने Amazon से ऑर्डर किया Samsung का फोन, खोला पैकेट तो उड़े होश

    भाजपा सांसद के बेटे ने Amazon से ऑर्डर किया Samsung का फोन, खोला पैकेट तो उड़े होश

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मालदा नॉर्थ (Malda North) के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद खगेन मुर्मू (Khagen Murmu) के बेटे ने अमेजन से मोबाइल ऑर्डर किया. जब डिब्बा खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए, अंदर से पत्थर निकले.

  • West Bengal: BJP कार्यकर्ता की नृशंस हत्या, पार्टी ने तृणमूल पर लगाया आरोप

    West Bengal: BJP कार्यकर्ता की नृशंस हत्या, पार्टी ने तृणमूल पर लगाया आरोप

    हुगली जिले के एक तृणमूल नेता ने आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के समय से ही भाजपा कार्यकर्ता तृणमूल के लोगों पर हमला कर रहे हैं. भाजपा ने राजमार्ग जाम कर हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है.

  • पश्चिम बंगाल सरकार 10वीं तक कक्षा में ‘फेल नहीं करने’ की नीति खत्म करेगी

    पश्चिम बंगाल सरकार 10वीं तक कक्षा में ‘फेल नहीं करने’ की नीति खत्म करेगी

    पश्चिम बंगाल सरकार पांचवीं और आठवीं कक्षा में 'उत्तीर्ण-अनुत्तीर्ण' (पास-फेल) की नीति को फिर बहाल करने की तैयारी कर रही है और जल्द इसका ऐलान हो सकता है. इस बीच राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार 10वीं तक कक्षा में फेल नहीं करने की नीति खत्म करने के पक्ष में है

  • ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरूलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से गुरुवार शाम में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया. उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें शुक्रवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

  • अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक है सौरव गांगुली का BCCI चीफ बन जाना...

    चूंकि क्रिकेट समूचे देश में जुनून की तरह छाया रहता है, सो, सौरव गांगुली और उनकी टीम पर बेहद बारीक नज़र रखी जाएगी, और अगर सौरव BCCI में प्रभावी और साफ-सुथरा प्रशासन दे पाते हैं, तो उनकी साख बहुत बढ़ेगी. BCCI ने हमेशा से पारदर्शिता को रोकने की कोशिश की है, सो, गांगुली का आकलन इसी आधार पर होगा कि वह स्थिति बदल पाती है या नहीं.

  • बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि बकिउल्ला मुल्ला ने मंगलवार देर रात भांगोर के सतुलिया बाजार इलाके में मुनीरुल इस्लाम बिस्वास पर चाकू से हमला किया, जिसमें मुनीरुल गंभीर रूप से घायल हो गया.