NDTV Khabar

West bengal bjp workers


'West bengal bjp workers' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल से उन 54 कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंच गए हैं जिनका हत्या पिछले कुछ सालों में राजनीतिक हिंसा के दौरान की गई है.  भाजपा का आरोप है कि इन कार्यकर्ताओं को राजनीतिक हिंसा का शिकार बनाया गया. बीजेपी की ओर से तैयार की गई सूची में हर कार्यकर्ता के नाम के साथ बताया है कि उनकी हत्या कहां और कैसे हुई? हालांकि बीजेपी के इसी कदम से नाराज होकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण से आने से इनकार कर दिया है.

  • बंगाल: गुजरात से आए BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने होटल से निकाला, TMC उम्मीदवार ने कहा था- उनके पास हो सकते हैं हथियार और कैश

    बंगाल: गुजरात से आए BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने होटल से निकाला, TMC उम्मीदवार ने कहा था- उनके पास हो सकते हैं हथियार और कैश

    पश्चिम बंगाल के बारासाट संसदीय क्षेत्र में सोमवार को अमित शाह की रैली के कुछ घंटों बाद रात में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. यहां लोकल होटल में रुके गुजरात से आए कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बाहर निकाल दिया. इस बीच कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी बहस भी हुई.

  • बंगाल: झारग्राम में BJP कार्यकर्ता का मिला शव, पार्टी ने कहा- TMC कार्यकर्ताओं ने घर में घुसकर की हत्या

    बंगाल: झारग्राम में BJP कार्यकर्ता का मिला शव, पार्टी ने कहा- TMC कार्यकर्ताओं ने घर में घुसकर की हत्या

    एक दूसरी घटना में राज्य के भगबानपुर और पूर्वी मेदिनीपुर में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को बीती रात गोली मार दी गई. इसके बाद दोनों कार्यकर्ताओं को जख्मी हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पिछले चरणों में राज्य में कई जगह हिंसा देखने को मिली थी. कई सीटों पर भाजपा और कार्यकर्ताओं में झड़प की घटनाएं सामने आई थीं.

  • तृणमूल नेता-समर्थकों की गुंडागर्दी, BJP की महिला समर्थक को बुरी तरह पीटा, देखें- VIDEO

    तृणमूल नेता-समर्थकों की गुंडागर्दी, BJP की महिला समर्थक को बुरी तरह पीटा, देखें- VIDEO

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा की एक महिला समर्थक की बुरी तरह पिटाई का मामला सामने आया है. तृणमूल कार्यकर्ता पहले पुलिस वालों के सामने महिला की पिटाई करते हैं और इसके बाद न्यूज चैनल के रिपोर्टर के सामने भी महिला को पीटने लगते हैं.

  • पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मंदिर बाजार इलाके में कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता की हत्या कर दी. पुलिस ने आज बताया कि भाजपा की मंदिरा बाजार- धानुरहाट इलाके की मंडल समिति के सचिव शक्तिपदा सरदार (45) शुक्रवार की रात घर लौट रहे थे, उसी दौरान शरारती तत्वों ने उन पर धारदार हथियार से हमला किया और सड़क पर ही छोड़ दिया.

  • पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या की CBI जांच की मांग वाली याचिका SC ने की खारिज, कहा- HC जाएं

    पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या की CBI जांच की मांग वाली याचिका SC ने की खारिज, कहा- HC जाएं

    सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के बाद पुरुलिया में हुई दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हत्याओं की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने वालों को कलकत्ता उच्च न्यायालय जाने को कहा है. याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए अधिवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यह गंभीर मुद्दा है क्योंकि पुरूलिया जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद हुई है. पुरूलिया जिले के बलरामपुर गांव के भाजपा कार्यकर्ता 18 वर्षीय त्रिलोचन महतो का शव 30 मई को पेड़ से लटकता हुआ मिला था. महतो की पीठ पर बांग्ला में लिखा एक पोस्टर चिपकाया हुआ था. उस पर लिखा था कि पंचायत चुनाव में भाजपा का समर्थन करने के कारण उसकी हत्या की गयी है. पुरूलिया में ही इसी अवस्था में दो जून को अन्य भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव मिला था. याचिका दुलाल के पिता ने याचिका दायर कर हत्याओ की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी.

  • भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ में BJP का पुरुलिया बंद, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ में BJP का पुरुलिया बंद, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल के पुरलिया में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद आज यानी रविवार को भाजपा ने 12 घंटे के पुरलिया बंद का आह्वान किया है. दरअसल शनिवार को पश्चिम बंगाल के पुरलिया में 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव बिजली के टॉवर से लटकता पाया गया. ये विवाद उस वक़्त और बढ़ गया जब वहां के एसपी ने इसे फौरन सुसाइड केस बता दिया. फिलहाल यहां के एसपी का तबादला कर दिया गया है और मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. लेकिन बीजेपी पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है.

  • पुरुलिया में BJP कार्यकर्ता की हत्या पर कैलाश विजयवर्गीय ने मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र, जांच की मांग की

    पुरुलिया में BJP कार्यकर्ता की हत्या पर कैलाश विजयवर्गीय ने मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र, जांच की मांग की

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिलने से हड़कंप मच गया. पुरुलिया के डाभा गांव में यह शव बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला. जिसे बीजेपी ने पार्टी का कार्यकर्ता होने का दावा किया और इसे हत्या करार दिया. समचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शव 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का है. बीजेपी ने दुलाल कुमार की मौत के लिए टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, हरकत में आई पुलिस ने इस मामले की जांच तुरंत सीआईडी को सौंप दी. मगर बीजेपी इससे संतुष्ट नहीं है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजय वर्गीय ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को चिट्ठी लिख, इसमें दखल देने की मांग की है. 

  • पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला, होगी CID जांच

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला, होगी CID जांच

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला है.पुरुलिया के डाभा गांव में यह शव बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला.समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक शव 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का है.बीजेपी ने दुलाल कुमार की मौत के लिए टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) को जिम्मेदार ठहराया है.

  • बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या शर्मनाक है...

    बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या शर्मनाक है...

    इससे पहले की तमाम हत्याओं पर चुप रहने वाले और उनसे सहानुभूति रखने वाले ज़ोम्बी जगत के लोग बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर पूछने आ जाएं, बंगाल की हिंसा पर किसी औपचारिकता के लिए नहीं बल्कि वाकई कुछ किए जाने के लिए लिखा और बोला जाना चाहिए. यह घटना शर्मनाक है.

  • पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला - 'BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा'

    पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला - 'BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा'

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया. 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी ने लटकती मिली. इतना ही नहीं, त्रिलोचन महतो ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा. 

  • अगर टीएमसी कार्यकता हमें छुएं तो उनकी उंगलियां तोड़ दो : पश्चिम बंगाल भाजपा नेता

    अगर टीएमसी कार्यकता हमें छुएं तो उनकी उंगलियां तोड़ दो : पश्चिम बंगाल भाजपा नेता

    पंश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक स्थानीय भाजपा नेता शुक्रवार को तब विवादों से घिर गए जब उन्होंने कथित रूप से अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि राज्य के किसी भी हिस्से में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता अगर भाजपा कार्यकर्ताओं को छूने की हिम्मत करें तो उनकी उंगुलियां तोड़ दो.

  • पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बीजेपी−टीएमसी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

    पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बीजेपी−टीएमसी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

    पश्चिम बंगाल के बीरभूम में टीएमसी और बीजेपी समर्थक आपस में भिड़ गए। टीएमसी समर्थकों ने दो बीजेपी समर्थकों के घर जला दिए। बदले में बीजेपी समर्थकों ने भी टीएमसी वालों पर हमला बोल दिया। इसमें एक तृणमूल की महिला समर्थक घायल हो गई जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • बंगाल में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी : भाजपा नेता बलबीर पुंज

    बंगाल में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी : भाजपा नेता बलबीर पुंज

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता संभालने के बाद से राज्य में 150 से अधिक राजनीतिक हत्याएं होने का दावा किया है। भाजपा ने रविवार को कहा कि राज्य में राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।