NDTV Khabar

West bengal board


'West bengal board' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • WBJEE 2020: शुरू हुई ऑनलाइन काउंसलिंग, जानिए रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

    WBJEE 2020: शुरू हुई ऑनलाइन काउंसलिंग, जानिए रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

    WBJEE Counselling 2020: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने  WBJEE 2020 की ऑनलाइन काउंसलिंग आज यानी 12 अगस्त से शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने एंट्रेंस परीक्षा पास कर ली है, वे बोर्ड की वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से अपने लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करके काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि राज्य में सरकारी और निजी संस्थानों में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर में अंडरग्रेजुएट (यूजी) कोर्स के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग WBJEE 2020 और जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020)  के अंकों के माध्यम से की जाएगी. 

  • WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

    पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने WBJEE के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.  उम्मीदवार WBJEE काउंसलिंग के लिए 12 अगस्त से wbjeeb.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) एक स्टेट लेवल की एंट्रेंस परीक्षा है, जो पश्चिम बंगाल में सरकारी और सेल्फ- फाइनेंस्ड संस्थानों और विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है.  WBJEE 2020 परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे. 

  • West Bengal 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी, जानिए कब, कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

    West Bengal 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी, जानिए कब, कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

    WBCHSE Result 2020:​ पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा.  पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) 12वीं क्लास का रिजल्ट दोपहर तक जारी करेगा. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का रिजल्ट WBCHSE की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल पश्चिम बंगाल 12वीं क्लास की परीक्षा  (West Bengal 12th Result 2020) में करीब 8 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इस साल कोरोनावायरस महामारी की वजह से रिजल्ट देर से जारी किया जा रहा है. साल 2019 में 12वीं क्लास का रिजल्ट 27 मई को जारी किया गया था. 

  • WB Madrasah Board Result 2020: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल के लिए जारी किए परीक्षा परिणाम, यहां करें चेक

    WB Madrasah Board Result 2020: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल के लिए जारी किए परीक्षा परिणाम, यहां करें चेक

    West Bengal Madrasah Result 2020 Declared: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट 'wbresults.nic.in' पर उपलब्ध हैं. छात्रों को परिणाम चेक करने के लिए अपने रोल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी. साल 2019 में पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम 16 मई को घोषित किया गया था. इस साल कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण परीक्षा परिणाम जारी होने में देरी हो गई है.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन अब राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिजल्ट (West Bengal Madhyamik Results 2020) को समय पर जारी करने की तैयारियां चल रही हैं. अब यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से पनपी स्थिति कौन सा नया मोड़ लेती है.

  • West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में किया गया बदलाव, अब 2 जुलाई से शुरू होंगे एग्जाम

    West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में किया गया बदलाव, अब 2 जुलाई से शुरू होंगे एग्जाम

    West Bengal Board 12th Exams 2020 Update: पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) की 12वीं क्लास की परीक्षाओं के शेड्यूल को एक बार फिर से बदल दिया गया है. पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने घोषणा करके बताया कि 12वीं क्लास की पेंडिंग बोर्ड परीक्षाएं 2 जुलाई, 6 जुलाई और 8 जुलाई को आयोजित की जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने कहा, " 6 जुलाई के बजाय हायर सेकेंडरी परीक्षाओं की अंतिम तारीख अब 8 जुलाई होगी."

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्मि बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) के अधिकारी के मुताबिक, 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड ने रविवार को सभी परीक्षार्थियों  को 48 घंटे के अंदर माध्यमिक परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जुलाई तक परीक्षाओं का परीणाम  (West Bengal Board 10th Result) जारी किया जा सके. 

  • Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. इस बारे में पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की सचिव पारोमिता रॉय ने बुधवार को ये स्पष्ट किया है कि बोर्ड ने अभी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीखों को तय नहीं किया है. 

  • Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: CBSE समेत इन राज्‍यों ने जारी की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, जानिए किस राज्य में कब होंगे एग्जाम

    Board Exams 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. लेकिन अब कई बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर चुके हैं. इन में सीबीएसई बोर्ड (CBSE), तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tamil Nadu SSLC), कर्नाटक बोर्ड, पश्चिन बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन  (WBBSE) शामिल हैं. 

  • Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020: गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, लॉकडाउन में भी कराई जा सकती हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

    Board Exams 2020:  गृह मंत्री अमित शाह ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. गृह मंत्री ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं लॉकडाउन के दौरान भी कराई जा सकती हैं.

  • Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    West Bengal Madhyamik Result 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाओं और रिजल्ट में काफी देरी हो रही है. देशभर के लाखों स्टूडेंट्स इस समय या तो अपनी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन का इतंजार कर रहे हैं या फिर रिजल्ट की घोषणा का. वहीं, 10वीं क्लास के रिजल्ट के बारे में बात करते हुए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBSEB) के अधिकारी ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए अभी तय समय नहीं बताया जा सकता  है.

  • Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों के स्कूलों में परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ीं. वहीं लॉकडाउन के चलते स्कूल भी बंद हैं. ऐसे में स्कूलों में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए कहा है, क्योंकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते स्टूडेंट्स की परीक्षाएं पूरी नहीं हो सकती हैं.

  • Board Exam: इस राज्य में लॉकडाउन के बाद तय होगी 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख, 10 जून के बाद होंगे 12वीं के एग्जाम

    Board Exam: इस राज्य में लॉकडाउन के बाद तय होगी 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख, 10 जून के बाद होंगे 12वीं के एग्जाम

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से ज्यादातर राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ी थीं. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण एजुकेशन सेक्टर काफी प्रभावित हो रहा है. देशभर के स्टूडेंट्स अपने नए एग्जाम शेड्यूल और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल बोर्ड (West Bengal Board) के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर आई है. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) लॉकडाउन हटने और स्थिति सामान्य होने के बाद 10वीं परीक्षा के परिणाम घोषित करने की तारीख तय करेगा. इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को दी. 

  • इस राज्य में जून में होंगे 12वीं के बोर्ड एग्जाम, 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए किया जाएगा पास

    इस राज्य में जून में होंगे 12वीं के बोर्ड एग्जाम, 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए किया जाएगा पास

    देश में कोरोनावायरस (Coronvirus) का प्रकोप जारी है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ा दिया है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को घोषणा की कि पश्चिम बंगाल बोर्ड की उच्च माध्यमिक परीक्षा यानी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं जून के महीने में आयोजित की जाएंगी.

  • बंगाल बोर्ड के स्‍टूडेंट्स के लिए टीवी पर चलाए जाएंगे वर्चुअल क्‍लास

    बंगाल बोर्ड के स्‍टूडेंट्स के लिए टीवी पर चलाए जाएंगे वर्चुअल क्‍लास

    अधिकारी ने कहा, "सरकार 16 मार्च को कक्षाओं के बंद होने के बाद से हुए समय के नुकसान की भरपाई के लिए सक्रियता से काम कर रही है. शुरुआती फैसले के बाद कुछ अनिश्चितता थी, लेकिन अब इसे अंतिम रूप दे दिया गया है."

  • Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    Coronavirus: शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ''कोई रुकावट'' नहीं होगी.

  • WBPSC: पश्चिम बंगाल में कोरोना का असर, लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं स्थगित

    WBPSC: पश्चिम बंगाल में कोरोना का असर, लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं स्थगित

    WBPSC Postponed Exams: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) ने 21 मार्च से 5 अप्रैल के बीच होने वाली सभी लिखित परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. कोरोनावायरस के मद्देनजर एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com