NDTV Khabar

West bengal board result


'West bengal board result' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • West Bengal 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी, जानिए कब, कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

    West Bengal 12th Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी, जानिए कब, कहां और कैसे कर सकेंगे चेक

    WBCHSE Result 2020:​ पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा.  पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) 12वीं क्लास का रिजल्ट दोपहर तक जारी करेगा. स्टूडेंट्स अपना 12वीं क्लास का रिजल्ट WBCHSE की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल पश्चिम बंगाल 12वीं क्लास की परीक्षा  (West Bengal 12th Result 2020) में करीब 8 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इस साल कोरोनावायरस महामारी की वजह से रिजल्ट देर से जारी किया जा रहा है. साल 2019 में 12वीं क्लास का रिजल्ट 27 मई को जारी किया गया था. 

  • WB Madrasah Board Result 2020: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल के लिए जारी किए परीक्षा परिणाम, यहां करें चेक

    WB Madrasah Board Result 2020: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल के लिए जारी किए परीक्षा परिणाम, यहां करें चेक

    West Bengal Madrasah Result 2020 Declared: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट 'wbresults.nic.in' पर उपलब्ध हैं. छात्रों को परिणाम चेक करने के लिए अपने रोल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी. साल 2019 में पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम 16 मई को घोषित किया गया था. इस साल कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण परीक्षा परिणाम जारी होने में देरी हो गई है.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन अब राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिजल्ट (West Bengal Madhyamik Results 2020) को समय पर जारी करने की तैयारियां चल रही हैं. अब यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से पनपी स्थिति कौन सा नया मोड़ लेती है.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्मि बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) के अधिकारी के मुताबिक, 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड ने रविवार को सभी परीक्षार्थियों  को 48 घंटे के अंदर माध्यमिक परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जुलाई तक परीक्षाओं का परीणाम  (West Bengal Board 10th Result) जारी किया जा सके. 

  • Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

    देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

  • West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

    West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. इस बारे में पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की सचिव पारोमिता रॉय ने बुधवार को ये स्पष्ट किया है कि बोर्ड ने अभी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीखों को तय नहीं किया है. 

  • Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    Board Exam Result: पश्चिम बंगाल में कब जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    West Bengal Madhyamik Result 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाओं और रिजल्ट में काफी देरी हो रही है. देशभर के लाखों स्टूडेंट्स इस समय या तो अपनी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन का इतंजार कर रहे हैं या फिर रिजल्ट की घोषणा का. वहीं, 10वीं क्लास के रिजल्ट के बारे में बात करते हुए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBSEB) के अधिकारी ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए अभी तय समय नहीं बताया जा सकता  है.

  • Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों के स्कूलों में परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ीं. वहीं लॉकडाउन के चलते स्कूल भी बंद हैं. ऐसे में स्कूलों में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए कहा है, क्योंकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते स्टूडेंट्स की परीक्षाएं पूरी नहीं हो सकती हैं.

  • Board Exam: इस राज्य में लॉकडाउन के बाद तय होगी 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख, 10 जून के बाद होंगे 12वीं के एग्जाम

    Board Exam: इस राज्य में लॉकडाउन के बाद तय होगी 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख, 10 जून के बाद होंगे 12वीं के एग्जाम

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से ज्यादातर राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ी थीं. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण एजुकेशन सेक्टर काफी प्रभावित हो रहा है. देशभर के स्टूडेंट्स अपने नए एग्जाम शेड्यूल और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल बोर्ड (West Bengal Board) के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर आई है. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) लॉकडाउन हटने और स्थिति सामान्य होने के बाद 10वीं परीक्षा के परिणाम घोषित करने की तारीख तय करेगा. इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को दी. 

  • Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

    Coronavirus: शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ''कोई रुकावट'' नहीं होगी.

  • WBCHSE 12th Result 2019: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, शोभन मंडल और राजश्री बर्मन ने किया टॉप

    WBCHSE 12th Result 2019: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, शोभन मंडल और राजश्री बर्मन ने किया टॉप

    वेस्ट बंगाल 12वीं रिजल्ट (WBCHSE HS Result 2019)  जारी कर दिया गया है. इस साल 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शोभन मंडल और राजश्री बर्मन ने 98.99 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया है. वहीं 12वीं में कुल 86.02 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. टॉप 10 की लिस्ट में कुल 137 स्टूडेंट्स शामिल हैं. लाखों स्टूडेंट्स का रिजल्ट (WBCHSE 12th Result 2019) West Bengal Board की wbchse.nic.in और wbresults.nic.in पर जारी हुआ है.

  • WBCHSE HS Result 2019: कल 10 बजे जारी होगा वेस्ट बंगाल का 10वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    WBCHSE HS Result 2019: कल 10 बजे जारी होगा वेस्ट बंगाल का 10वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) कल 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (WBCHSE HS Result 2019) जारी कर देगा.  कक्षा 12 का रिजल्ट (WB Board 12th Result) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट वेबसाइट wbchse.nic.in और  wbresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट (WBCHSE Result 2019) चेक कर पाएंगे. स्टूडेंट्स को रिजल्ट (West Bengal Board 12th Result) चेक करने के लिए बस अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा.

  • WBBSE 10th result 2017: 10वीं के परिणाम घोषि‍त, www.wbbse.org पर ऑनलाइन करें चेक

    WBBSE 10th result 2017: 10वीं के परिणाम घोषि‍त, www.wbbse.org पर ऑनलाइन करें चेक

    पश्चिम बंगाल बोर्ड हर साल फरवरी और मार्च के महीने में माध्यमिक परीक्षा आयोजित करता है. इस साल, माध्यमिक 10 वीं की परीक्षा 22 फरवरी को शुरू होकर 3 मार्च को समाप्त हुई थी. : West Bengal Madhyamik class 10 results declared

  • WBBSE 10th Result 2017: इसी हफ्ते जारी होंगे परिणाम, wbresults.nic.in पर करें चेक

    WBBSE 10th Result 2017: इसी हफ्ते जारी होंगे परिणाम, wbresults.nic.in पर करें चेक

    पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (WBBSE) ने 22 फरवरी से 3 मार्च तक  माध्‍यमिक परीक्षा 2017 का आयोजन किया था. 

  • WBJEE 2017: OMR शीट जारी, जानें कैसे करें चैक

    WBJEE 2017: OMR शीट जारी, जानें कैसे करें चैक

    OMR शीट देखने के लिए उम्‍मीदवारों को पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. बता दे कि लॉगिन करने के लिए आपको अपने एप्‍लीकेशन नम्‍बर और पासवर्ड की आवश्‍यकता होगी.

  • West Bengal Madrasah Madhyamik 2017 के रिजल्‍ट जारी, Wbresults.nic.in पर करें चैक

    West Bengal Madrasah Madhyamik 2017 के रिजल्‍ट जारी, Wbresults.nic.in पर करें चैक

    पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन बोर्ड (डब्लूबीबीएमई) ने पश्चिम बंगाल बोर्ड की मदरसा शैक्षणिक परीक्षा 2017 के परिणाम घोषित कर दिए हैं.

  • West Bengal Class 12 Results 2017: 16 मई को आ सकते हैं नतीजे

    West Bengal Class 12 Results 2017: 16 मई को आ सकते हैं नतीजे

    पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (WBBSE) 16 मई को 12वीं क्‍लास के परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.wbresults.nic.in या www.wbbse.org पर लॉग इन करके देख सकते हैं.

  • WBBPE ने प्राइमरी टीचरों की भर्ती के लिए जारी किया TET 2015 का रिजल्ट

    WBBPE ने प्राइमरी टीचरों की भर्ती के लिए जारी किया TET 2015 का रिजल्ट

    वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) ने बुधवार को प्राइमरी टीचरों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए http://www.westbengalssc.com पर लॉग-इन करें। 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com