NDTV Khabar

West bengal elections result


'West bengal elections result' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में BJP की जबरदस्त सफलता से हैरान ममता बनर्जी ने TMC की बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    पश्चिम बंगाल में BJP की जबरदस्त सफलता से हैरान ममता बनर्जी ने TMC की बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव (West Bengal Election Result 2019)  में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का साल 2014 जैसा प्रदर्शन नहीं रहा. तृणमूल कांग्रेस (TMC) को इस बार 42 सीटों में से 22 सीटें ही मिलीं, जबकि साल 2014 में ममता बनर्जी की पार्टी को 34 सीटें मिली थीं.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    West Bengal Election Result 2019: आसनसोल (Asansol) में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (abul Supriyo) ने तृणमूल उम्मीदवार (Trinamool Congress Candidate) मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) पर करीब 1.46 लाख मतों की बढ़त हासिल कर ली है.

  • ममता बनर्जी ने रुझानों को लेकर किया Tweet, लिखा- हारने वाले हारे नहीं हैं...

    ममता बनर्जी ने रुझानों को लेकर किया Tweet, लिखा- हारने वाले हारे नहीं हैं...

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आगे लिखा, "हमें पूरी तरह समीक्षा करनी होगी, उसके बाद हम आप सबसे अपना मंतव्य साझा करेंगे. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट से मिलान होने दीजिए."

  • पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

    पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

    कांग्रेस केवल एक सीट पर ही आगे चल रही है. निवर्तमान 16वीं लोकसभा में तृणमूल के पास पश्चिम बंगाल से 34 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास केवल दो सीटें हैं. कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चे के पास दो-दो सीटें हैं.

  • ममता बनर्जी के भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का केंद्र रहने वाली सीट से BJP को जबरदस्त फायदा

    ममता बनर्जी के भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का केंद्र रहने वाली सीट से BJP को जबरदस्त फायदा

    चुनाव आयोग (Election Commission) के रुझानों के अनुसार चटर्जी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार डी रत्ना से 64,000 मतों से आगे चल रही हैं. 2014 में रत्ना ने 1,89,084 मतों से जीत हासिल की थी.  टाटा मोटर्स ने करीब 10 वर्ष पहले सिंगूर में दुनिया की सबसे सस्ती कार 'नैनो' कार बनाने के लिये कारखाना स्थापित करने के लिये जमीन का अधिग्रहण किया था, लेकिन ममता और उनकी पार्टी के नेतृत्व में किसानों के व्यापक आंदोलन के बाद उसे गुजरात स्थानांतरित करना पड़ा था.

  • बीजेपी कैंडिडेट से पिछड़ी यह मशहूर एक्ट्रेस, तो कैमरे के सामने यूं छलका दर्द, देखें Video...

    बीजेपी कैंडिडेट से पिछड़ी यह मशहूर एक्ट्रेस, तो कैमरे के सामने यूं छलका दर्द, देखें Video...

    टीएमसी (TMC) प्रत्याशी मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) से जब पूछा गया कि उन्हें दुख क्यों हो रहा है तो उन्होंने जवाब दिया कि वोटिंग अच्छी नहीं हुई इसलिए दुख हो रहा है. उनका यह बयान काफी वायरल हो रहा है.

  • Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

    Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

    यहां बीजेपी (BJP) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी (TMC) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी की सफलता को देखते हुए कहा जा सकता है कि उसने  ममता बनर्जी  (Mamta Banerjee)  के गढ़ में जबरदस्त सेंध मारी है.

  • चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में इस बार 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. सात चरणों में हुए मतदान में 90.99 करोड़ मतदाताओं में से करीब 67.11 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

  • Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

    Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

    लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) के परिणामों (Lok Sabha Election Result 2019) की घोषणा गुरुवार को की हो जाएगी. करीब डेढ़ माह तक चले देश के इस सबसे बड़े चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल (West Bengal) लगातार चर्चा में रहा. इस प्रदेश ने चुनाव के दौरान हिंसा और तनाव के हालात सबसे ज्यादा देखे. लेकिन चुनाव के नतीजों से पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अलग ही मूड में दिखाई दीं. जब देश भर में दलों के नेता और कार्यकर्ता चुनावी नतीजों को लेकर माथापच्ची में लगे हैं और भावी रणनीति की उधेड़बुन में जुटे हैं, तब ममता बनर्जी सुरों के सागर में गोते लगा रही थीं.

  • Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    लोकसभा चुनाव के परिणाम (lok sabha election results) आने के बाद 17वीं लोकसभा के नव निर्वाचित होने वाले सांसदों के लिए खास व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.लोकसभा सचिवालय ने नव निर्वाचित सांसदों के लिए विशेष इंतज़ाम किए हैं. इसकी जानकारी चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारियों को दे दी गई है.

  • लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) की मतगणना (Vote Counting) के दौरान मतगणना स्थलों की सुरक्षा और चुनाव के बाद हुई हिंसा पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने राज्य में पहले से मौजूद सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की 82 कंपनियों के अतिरिक्त 200 कंपनियों को तैनात किया है. निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • West Bengal Election Result 2019: पश्चिम बंगाल में जमकर चली 'मोदी लहर', ममता के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध

    West Bengal Election Result 2019: पश्चिम बंगाल में जमकर चली 'मोदी लहर', ममता के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध

    West Bengal Elections Results 2019 : पश्चिम बंगाल में सातों चरण में मतदान हुए थे. पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) और  ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच मुख्य मुकाबले की उम्मीद.

  • West Bengal Election Results 2019: जानिए पश्‍च‍िम बंगाल की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    West Bengal Election Results 2019: जानिए पश्‍च‍िम बंगाल की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच कांटे की टक्कर है. यही वजह है कि इस राज्‍य के चुनाव परिणाम (Election Results) पर पूरे देश की नजरें टिकी हुईं हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में की 'शक्ति परीक्षण' की मांग

    Exit Poll Results 2019 : एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में की 'शक्ति परीक्षण' की मांग

    लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न समाचार माध्यमों के एग्जिट पोल व सर्वे में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने के आसार के बीच मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की मांग की है. नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एग्जिट पोल के अनुसार एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस को दो से तीन सीटें मिलने वाली हैं, यह इस बात का संकेत है कि वर्तमान सरकार ने जनता का भरोसा खो दिया है. इसलिए उनकी मांग है कि राज्य विधानसभा का सत्र बुलाया जाए.  इसके लिए वे राज्यपाल को पत्र लिखने वाले हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    एग्जिट पोल पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में 23 मई को हैरान कर देने वाले नतीजों का दावा करने वाले चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने ट्विटर पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, 'Congress Must Die' मतलब 'कांग्रेस को खत्म होना चाहिए'. उन्होंने आगे लिखा, 'यह (कांग्रेस) आइडिया ऑफ इंडिया बचाने के लिए यह पार्टी बीजेपी को रोक नहीं सकी, अब इस पार्टी की भारतीय इतिहास में कोई सकारात्मक भूमिका नहीं बची है. अब यह दूसरा विकल्प बनने में खुद एक बड़ी बाधा बन गई है. उनके इस बयान पर एनडीटीवी ने जब योगेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने कांग्रेस की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा, 'यह जो चुनाव हुआ यह कोई साधारण चुनाव नहीं था यह एक तरह से भारत की आत्मा को बचाने के लिए स्वधर्म को बचाने के लिए चुनाव था और अगर इस चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी जिसने देश में बंटवारे की राजनीति की है, उसका मुकाबला करने का औजार नहीं बन सकती तो फिर उस कांग्रेस को रहने का मतलब क्या है? '

  • Exit Poll Results 2019 : बीजेपी की सरकार बनने के दावों की पड़ताल, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Exit Poll Results 2019 : बीजेपी की सरकार बनने के दावों की पड़ताल, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव के रविवार शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं. यहां तक कि कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी की अगुवाई एनडीए को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कहीं अधिक 300 प्लस सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया है. हालांकि कई एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में खासा नुकसान हो रहा है. 2014 के आम चुनाव में पार्टी को 71 सीटें मिली थीं. एबीपी नीलसन की मानें तो भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 22 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि न्यूज 18-इपसस और न्यूज24 चाणक्य के अनुसार राजग को 60 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. भगवा पार्टी को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में इस बार ज्यादा फायदा होता दिख रहा है. न्यूज18 इपसस, इंडिया टुडे-एक्सिस और न्यूज24 चाणक्य के एक्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को क्रमश: 336, 339-368 और 336-364 सीटें मिलने जा रही हैं. वहीं, एबीपी न्यूज नीलसन और नेता-न्यूज एक्स के अनुसार सत्तारूढ़ राजग गठबंधन को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कुछ कम सीट मिलेंगी. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए. टाइम्स नाउ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि यूपीए को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं. सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए और यूपीए को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है. हालांकि नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, एनडीए को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है. इसने यूपीए को 164 सीटें दी हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    लोकसभा चुनाव 2019 में लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी की सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. लेकिन इसी मुद्दे पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व में चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने भी दावा किया है कि इस बार नतीजों में हमें हैरान होने के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के एग्जिट पोल से कोई बड़ी हैरानी नहीं है क्योंकि वहां पहले से ही संकेत मिल रही थे कि वाईएसआर कांग्रेस वहां टीडीपी से अच्छा प्रदर्शन  कर रही है.

  • चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए रविवार को हुए मतदान में 72 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा, ‘डायमंड हार्बर, उत्तरी कोलकाता, दक्षिणी कोलकाता, जाधवपुर, बशीरहाट, मथुरापुर और जॉयनगर में..