NDTV Khabar

West bengal polls


'West bengal polls' - 145 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना का कहर: अब 30 जून तक फाइल कर सकेंगे मार्च, अप्रैल, मई की GST रिटर्न

    कोरोना का कहर: अब 30 जून तक फाइल कर सकेंगे मार्च, अप्रैल, मई की GST रिटर्न

    मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद निर्मला सीतारमण ने वित्तवर्ष 2018-19 की इनकम टैक्स रिटर्न की डेडलाइन को 30 जून तक बढ़ा दिया.

  • कोरोनावायरस के चलते वित्तमंत्री ने किया राहतों का ऐलान, FY 2018-19 की ITR डेडलाइन 30 जून तक बढ़ी

    कोरोनावायरस के चलते वित्तमंत्री ने किया राहतों का ऐलान, FY 2018-19 की ITR डेडलाइन 30 जून तक बढ़ी

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

  • कोरोनावायरस : 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव किया गया स्थगित, जल्द होगा नई तारीख का ऐलान

    कोरोनावायरस : 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव किया गया स्थगित,  जल्द होगा नई तारीख का ऐलान

    आयोग द्वारा मंगलवार को जारी बयान में इस आशय के फैसले की जानकारी देते हुये बताया गया कि जल्द ही चुनाव की नयी तारीख की घोषणा की जायेगी.

  • उपचुनावों के नतीजों के बाद बोले नेता जी के प्रपौत्र, 'पश्चिम बंगाल में नहीं चलेगी देश में सफल रही रणनीति'

    उपचुनावों के नतीजों के बाद बोले नेता जी के प्रपौत्र, 'पश्चिम बंगाल में नहीं चलेगी देश में सफल रही रणनीति'

    पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा उपचुनाव में तीनों सीटों पर बीजेपी को शिकस्त मिलने के एक दिन बाद पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने शुक्रवार को कहा कि भगवा पार्टी को अब राज्य विशेष के लिये योजना बनानी चाहिए क्योंकि 'विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की धरती पर अखिल भारतीय रणनीति काम नहीं करेगी'.

  • Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    लोकसभा चुनाव के परिणाम (lok sabha election results) आने के बाद 17वीं लोकसभा के नव निर्वाचित होने वाले सांसदों के लिए खास व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.लोकसभा सचिवालय ने नव निर्वाचित सांसदों के लिए विशेष इंतज़ाम किए हैं. इसकी जानकारी चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारियों को दे दी गई है.

  • लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) की मतगणना (Vote Counting) के दौरान मतगणना स्थलों की सुरक्षा और चुनाव के बाद हुई हिंसा पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने राज्य में पहले से मौजूद सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की 82 कंपनियों के अतिरिक्त 200 कंपनियों को तैनात किया है. निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • West Bengal Election Results 2019: जानिए पश्‍च‍िम बंगाल की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    West Bengal Election Results 2019: जानिए पश्‍च‍िम बंगाल की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच कांटे की टक्कर है. यही वजह है कि इस राज्‍य के चुनाव परिणाम (Election Results) पर पूरे देश की नजरें टिकी हुईं हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में की 'शक्ति परीक्षण' की मांग

    Exit Poll Results 2019 : एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में की 'शक्ति परीक्षण' की मांग

    लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न समाचार माध्यमों के एग्जिट पोल व सर्वे में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने के आसार के बीच मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की मांग की है. नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एग्जिट पोल के अनुसार एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस को दो से तीन सीटें मिलने वाली हैं, यह इस बात का संकेत है कि वर्तमान सरकार ने जनता का भरोसा खो दिया है. इसलिए उनकी मांग है कि राज्य विधानसभा का सत्र बुलाया जाए.  इसके लिए वे राज्यपाल को पत्र लिखने वाले हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    एग्जिट पोल पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में 23 मई को हैरान कर देने वाले नतीजों का दावा करने वाले चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने ट्विटर पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, 'Congress Must Die' मतलब 'कांग्रेस को खत्म होना चाहिए'. उन्होंने आगे लिखा, 'यह (कांग्रेस) आइडिया ऑफ इंडिया बचाने के लिए यह पार्टी बीजेपी को रोक नहीं सकी, अब इस पार्टी की भारतीय इतिहास में कोई सकारात्मक भूमिका नहीं बची है. अब यह दूसरा विकल्प बनने में खुद एक बड़ी बाधा बन गई है. उनके इस बयान पर एनडीटीवी ने जब योगेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने कांग्रेस की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा, 'यह जो चुनाव हुआ यह कोई साधारण चुनाव नहीं था यह एक तरह से भारत की आत्मा को बचाने के लिए स्वधर्म को बचाने के लिए चुनाव था और अगर इस चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी जिसने देश में बंटवारे की राजनीति की है, उसका मुकाबला करने का औजार नहीं बन सकती तो फिर उस कांग्रेस को रहने का मतलब क्या है? '

  • Exit Poll Results 2019 : बीजेपी की सरकार बनने के दावों की पड़ताल, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Exit Poll Results 2019 : बीजेपी की सरकार बनने के दावों की पड़ताल, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव के रविवार शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं. यहां तक कि कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी की अगुवाई एनडीए को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कहीं अधिक 300 प्लस सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया है. हालांकि कई एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में खासा नुकसान हो रहा है. 2014 के आम चुनाव में पार्टी को 71 सीटें मिली थीं. एबीपी नीलसन की मानें तो भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 22 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि न्यूज 18-इपसस और न्यूज24 चाणक्य के अनुसार राजग को 60 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. भगवा पार्टी को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में इस बार ज्यादा फायदा होता दिख रहा है. न्यूज18 इपसस, इंडिया टुडे-एक्सिस और न्यूज24 चाणक्य के एक्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को क्रमश: 336, 339-368 और 336-364 सीटें मिलने जा रही हैं. वहीं, एबीपी न्यूज नीलसन और नेता-न्यूज एक्स के अनुसार सत्तारूढ़ राजग गठबंधन को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कुछ कम सीट मिलेंगी. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए. टाइम्स नाउ चैनल पर प्रसारित दो एक्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है जबकि यूपीए को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं. सी-वोटर-रिपब्लिक के एक्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए और यूपीए को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने की संभावना है. हालांकि नेक्सा-न्यूज एक्स के अनुसार, एनडीए को बहुमत से कम 242 सीटें मिलने की संभावना है. इसने यूपीए को 164 सीटें दी हैं.

  • Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    लोकसभा चुनाव 2019 में लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी की सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. लेकिन इसी मुद्दे पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व में चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने भी दावा किया है कि इस बार नतीजों में हमें हैरान होने के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के एग्जिट पोल से कोई बड़ी हैरानी नहीं है क्योंकि वहां पहले से ही संकेत मिल रही थे कि वाईएसआर कांग्रेस वहां टीडीपी से अच्छा प्रदर्शन  कर रही है.

  • चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए रविवार को हुए मतदान में 72 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा, ‘डायमंड हार्बर, उत्तरी कोलकाता, दक्षिणी कोलकाता, जाधवपुर, बशीरहाट, मथुरापुर और जॉयनगर में..

  • West Bengal Exit Poll Results 2019: पश्चिम बंगाल में बीजेपी जीत सकती है 10 से ज्यादा सीटें, टीएमसी को हो सकता है नुकसान 

    West Bengal Exit Poll Results 2019: पश्चिम बंगाल में बीजेपी जीत सकती है 10 से ज्यादा सीटें, टीएमसी को हो सकता है नुकसान 

    West Bengal Exit Poll Results 2019: ध्यान हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच खासी खींचतान देखने को मिली थी. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी रहा था. बीजेपी जहां टीएमसी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाती रही वहीं टीएमसी ने पीएम मोदी को तानाशाह बताया था. 

  • UP Exit Poll Results 2019: यूपी में NDA को इतनी सीटें मिलने का अनुमान, कांग्रेस 2 सीटों पर सिमटती दिख रही

    UP Exit Poll Results 2019: यूपी में NDA को इतनी सीटें मिलने का अनुमान, कांग्रेस 2 सीटों पर सिमटती दिख रही

    UP Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) में उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) को 49 सीटें मिल रही हैं, वहीं कांग्रेस सिर्फ 02 सीटों पर सिमटती दिख रही है. वहीं, सपा-बसपा-आरएलडी को 29 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • Exit Poll Results 2019: एनडीए को मिल सकती हैं 300 से ज्यादा सीटें, देखिए राज्यों के हिसाब से पूरा आंकड़ा

    Exit Poll Results 2019: एनडीए को मिल सकती हैं 300 से ज्यादा सीटें, देखिए राज्यों के हिसाब से पूरा आंकड़ा

    Exit Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election)  2019 में एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक  केंद्र मेें मोदी सरकार बनते दिखाई दे रही है. अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक एनडीए को 300 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं यूपीए 127 सीटों के आसपास सिमट सकता है. अब सबकी नजरें 23 मई को आने वाले नतीजों पर हैं. हालांकि आज शाम से ही एग्जिट पोल्स की भरमार आने वाली है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 435 सीटों पर लड़ी है और बाकी सीटें उसने सहयोगियों के साथ बांटी हैं. जबकि कांग्रेस कुल 420 सीटों पर चुनाव लड़ी है.

  • ममता बनर्जी का एक और हमला: बीजेपी बाबू, आप 'जय श्री राम' तो बोलते हैं, मगर अब तक एक भी राम मंदिर बनाया?

    ममता बनर्जी का एक और हमला: बीजेपी बाबू, आप 'जय श्री राम' तो बोलते हैं, मगर अब तक एक भी राम मंदिर बनाया?

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच खूब सियासी हमला देखने को मिल रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल में मुस्लिम वोटर्स गुल खिला सकते हैं या नहीं? डॉ. प्रणव रॉय का विश्लेषण

    लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल में मुस्लिम वोटर्स गुल खिला सकते हैं या नहीं? डॉ. प्रणव रॉय का विश्लेषण

    लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Polls 2019) के दौरान पश्चिम बंगाल(West Bengal) में इतने ज्यादा ध्रुवीकरण की राजनीति पहले कभी नहीं हुई. पढ़ें डॉ. प्रणव रॉय(Prannoy Roy's Analysis) का विश्लेषण.

  • क्या पीएम मोदी पश्चिम बंगाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? जानें अमित शाह ने क्या दिया जवाब

    क्या पीएम मोदी पश्चिम बंगाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? जानें अमित शाह ने क्या दिया जवाब

    लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया, जिसमें कई तरह के सवाल किए गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com