NDTV Khabar

Whistleblower


'Whistleblower' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीबीएसई पेपर लीक : गूगल की मदद से दिल्ली पुलिस को मिली व्हिसल ब्‍लोअर की ई-मेल आईडी

    सीबीएसई पेपर लीक : गूगल की मदद से दिल्ली पुलिस को मिली व्हिसल ब्‍लोअर की ई-मेल आईडी

    गूगल ने उस ई- मेल आईडी के बारे में दिल्ली पुलिस की अपराधा शाखा को शनिवार को जानकारी भेजी, जिसके जरिए सीबीएसई अध्यक्ष को 10वीं कक्षा के गणित के पेपर के लीक होने के संबंध में मेल भेजा गया था.

  • कैंब्रिज एनालिटिका के पास भारत के हर गांव का डाटा, 10 बातें

    कैंब्रिज एनालिटिका के पास भारत के हर गांव का डाटा,  10 बातें

    फेसबुक के निजी डेटा का इस्तेमाल अवैध रूप से राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किए जाने का खुलासा करने वाले क्रिस्टोफर वाइली ने बुधवार को कहा कि उसके पूर्व नियोक्ता कैंब्रिज एनालिटिका का भारत से संबंध है और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) समेत कुछ पार्टियों ने 'इच्छित नतीजे' पाने के लिए कंपनी की भारतीय इकाई से चुनावी अध्ययन करवाए थे. वाइली ने कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका के मातृ संगठन, एससीएल समूह का मुख्यालय गाजियाबाद के इंदिरापुरम में है और इसका क्षेत्रीय कार्यालय अहमदाबाद, बेंगलुरू, कटक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, कोलकाता, पटना और पुणे में है. वाइली ने ट्वीट किया, "भारतीय पत्रकारों की तरफ से मेरे पास ढेर सारे अनुरोध आ रहे हैं. इसलिए यहां भारत में एससीएल की कुछ पिछली परियोजनाओं को पेश कर रहा हूं. सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले प्रश्न का जवाब यह है कि 'हां, एससीएल/सीए भारत में काम करती है और वहां उसके कार्यालय हैं.' यह आधुनिक उपनिवेशवाद जैसा है."

  • सुप्रीम कोर्ट ने विसल ब्लोअर एक्ट पर सरकार को निर्देश देने से इंकार किया

    सुप्रीम कोर्ट ने विसल ब्लोअर एक्ट पर सरकार को निर्देश देने से इंकार किया

    सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को विसल ब्लोअर प्रोटेक्शन एक्ट में संसोधन करने या कोई और निर्देश देने से इंकार कर दिया है. गैर सरकारी संस्था परिवर्तन की ओर से प्रशांत भूषण द्वारा दाखिल याचिका का निपटारा करते हुए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस जेएस खेहर ने कहा कि 'हम ये नहीं कह सकते कि मिस्टर पार्लियामेंट आप यह कीजिए.

  • छोटा राजन को उसी के पुराने साथी ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

    छोटा राजन को उसी के पुराने साथी ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की मुखबिरी किसी और ने नहीं बल्कि खुद उसके अपने पुराने साथी ने की। उसी ने 7 महीने पहले सिडनी में बने राजन के नए फर्जी पासपोर्ट का पता लगाया और फिर उसके बाद राजन पर शिकंजा कसना शुरू हो गया।

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले IFS संजीव चतुर्वेदी को मिला प्रमोशन

    भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले IFS संजीव चतुर्वेदी को मिला प्रमोशन

    भ्रष्टाचार भंडाफोड़ करने वाले भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी संजीव चतुर्वेदी को प्रोन्नति के संदर्भ में केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण से संपर्क करने के करीब दो महीने बाद निदेशक स्तर पर प्रोन्नत किया गया है।

  • व्यापमं : व्हिसल ब्लोअर आनंद राय का तबादला, कहा- घोटाला उजागर करने की सज़ा

    व्यापमं : व्हिसल ब्लोअर आनंद राय का तबादला, कहा- घोटाला उजागर करने की सज़ा

    व्यापमं घोटाले को सामने लाने वाले व्हिसल ब्लोअर में से एक डॉक्टर आनंद राय का तबादला कर दिया गया है। उन्हें इंदौर मेडिकल कॉलेज से हटाकर धार भेज दिया गया है। तबादले के बाद आनंद राय ने कहा कि शिवराज सरकार ने उन्हें व्यापमं घोटाला उजागर करने की सज़ा दी है।

  • खेमका को नियमों की अनदेखी कर हटाया, किसी सरकार को नहीं चाहिये ईमानदार अफसर

    खेमका को नियमों की अनदेखी कर हटाया, किसी सरकार को नहीं चाहिये ईमानदार अफसर

    IAS अफसर अशोक खेमका का तबादला न केवल एक अफसर को प्रताड़ित करने का मामला है बल्कि ये प्रशासनिक सेवाओं के लिये बने नियमों के खिलाफ भी है। हरियाणा सरकार का ये फैसला अशोक खेमका का तबादला आल इंडिया सर्विस एक्‍ट के नोटिफाइड नियमों को तोड़ता है।

  • सरकार की व्हिसलब्लोअर्स प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन करने की योजना

    सरकार की व्हिसलब्लोअर्स प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन करने की योजना

    सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा और संप्रभुता से जुड़े मुद्दों को व्हीसलब्लोअर्स प्रोटेक्शन एक्ट के दायरे से बाहर रखने के लिए इसमें संशोधन करने की योजना बनाई है।

  • व्हिसलब्लोअर संरक्षण कानून पर लगी राष्ट्रपति की मुहर

    भ्रष्टाचार उजागर करने वाले लोगों यानी 'व्सिहलब्लोअर्स' की पहचान गुप्त रखने से जुड़े प्रावधान वाले व्हिसलब्लोअर संरक्षण अधिनियम, 2011 को ने शुक्रवार को मंजूरी दे दी।

  • घोटाले का पर्दाफाश करने वाले IAS अफसर के पीछे पड़ी हरियाणा सरकार

    आईएएस अफसर डॉ अशोक खेमका का चकबंदी महकमे से तबादला कर दिया गया है। अपने 80 दिनों के कायर्काल में खेमका ने गुड़गांव में बिल्डरों को ट्रांसफर की गई पंचायती जमीन में घोटाला उजागर किया था।

  • घोटाले के खिलाफ फिर अनशन पर बैठा पीसीएस अधिकारी

    यूपी के समाज कल्याण विभाग में घोटाले के खिलाफ आवाज उठाने वाले पीसीएस अधिकारी रिंकू सिंह राही अलीगढ़ में आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।

  • अनशन पर बैठे PCS अधिकारी को जबरन उठा ले गई पुलिस

    राही का आरोप है कि समाज कल्याण विभाग में 40 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है और आरटीआई के तहत भी जानकारी मांगने पर भी नहीं दी जा रही।

Advertisement