NDTV Khabar

Who


'Who' - 303 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की लंबी है फेहरिस्त, जानें- किसने किस मामले में काटी सजा

    भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की लंबी है फेहरिस्त, जानें- किसने किस मामले में काटी सजा

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आलीशान आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये, जहां उन्होंने पहली रात गुजारी. सीबीआई गुरुवार को चिदबंरम को कोर्ट में पेश करके, उनके रिमांड की मांग करेगी. लेकिन आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की फेहरिस्त काफी लंबी है. इनमें लालू यादव, जयललिता, ए राजा, ओमप्रकाश चौटाला, जगन्नाथ मिश्र सहित कई कद्दावर नेता शामिल रहे हैं. आइए आपको बताते हैं किस नेता ने किस जुर्म में काटी है सजा

  • Babulal Gaur: दिलचस्प है यूपी के बाबूलाल गौर के एमपी के CM बनने की कहानी

    Babulal Gaur: दिलचस्प है यूपी के बाबूलाल गौर के एमपी के CM बनने की कहानी

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन (Babulal Gaur Passed Away) हो गया है. 89 वर्षीय बाबूलाल ने बुधवार सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बाबूलाल (Babulal Gaur) के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. 

  • कौन हैं मुकुल वासनिक, जिनका नाम कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे है?

    कौन हैं मुकुल वासनिक, जिनका नाम कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे है?

    कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रही उहापोह की स्थिति कल खत्म हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर शनिवार को पार्टी की बैठक में निर्णय होगा. सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है. जिसमें वासनिक सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. आइये आपको बताते हैं मुकुल वासनिक से जुड़ी खास बातें. 

  • धारा 370 पर दमदार भाषण देने के बाद फेसबुक से परेशान हुए लद्दाख के सांसद, बोले- 'FB पर दोस्त...'

    धारा 370 पर दमदार भाषण देने के बाद फेसबुक से परेशान हुए लद्दाख के सांसद, बोले- 'FB पर दोस्त...'

    जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा 370 हटी तो संसद में लद्दाख (Ladakh) के सांसद जमयांग सेरिंग नमग्याल (Jamyang Tsering Namgyal) ने दमदार भाषण दिया और बिल का विरोध करने वालों की बोलती बंद कर दी.

  • CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव नदी किनारे मिला, दो दिन से थे लापता

    CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव नदी किनारे मिला, दो दिन से थे लापता

    दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त सेंथिल शशिकांत सेंथिल ने बताया, ‘उन्होंने (सिद्धार्थ) चालक से उनके आने तक रुकने को कहा. जब वह दो घंटे तक वापस नहीं आए तो चालक ने पुलिस से सम्पर्क कर उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई.’ मंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक संदेश में कहा, ‘तलाश में स्थानीय मछुआरों की मदद ली जा रही है. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने फोन पर किससे बात की थी.’

  • पीएम मोदी को जंगल एडवेंचर पर ले जाने वाले बेयर ग्रिल्स हैं खतरों के खिलाड़ी, जानिए दिलचस्प बातें

    पीएम मोदी को जंगल एडवेंचर पर ले जाने वाले बेयर ग्रिल्स हैं खतरों के खिलाड़ी, जानिए दिलचस्प बातें

    बेयर ग्रिल्स अपने सुपरहिट शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild)' के लिए दुनिया भर में जाने आते हैं. बेयर के इस शो में उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी नजर आने वाले हैं. बेयर ग्रिल्स के  'मैन वर्सेज वाइल्ड' के प्रोमो ट्वीट करने के बाद से उनकी और मोदी की वीडियो और कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. बेयर ग्रिल्स का पूरा नाम एडवर्ड माइकल ग्रिल्स है. बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) अपने सुपरहिट शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild)' के लिए दुनिया भर में जाने आते हैं. बेयर के इस शो में उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी नजर आने वाले हैं. बेयर ग्रिल्स के 'मैन वर्सेज वाइल्ड' के प्रोमो ट्वीट करने के बाद से उनकी और मोदी (PM Narendra Modi) की वीडियो और कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) का पूरा नाम एडवर्ड माइकल ग्रिल्स है. लंदन में पैदा हुए बेयर एक ब्रिटिश पूर्व एसएएस सर्विसमैन,  सर्वाइवल इंस्ट्रकटर, लेफ्टिनेंट कर्नल और टेलीविजन शो प्रेजेंटर हैं. डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel)

  • भारत का गर्व हिमा दास: उम्र 19 साल और 19 दिन में जीते 5 इंटरनेशनल गोल्ड

    भारत का गर्व हिमा दास: उम्र 19 साल और 19 दिन में जीते 5 इंटरनेशनल गोल्ड

    स्टार ऐथलीट हिमा दास (Hima Das) ने 19 दिन के भीतर 5वां गोल्ड जीत कर देश के गौरव को और भी बढ़ाया है. भारत की गोल्‍डन गर्ल हिमा दास ('Golden Girl' Hima Das) 19 साल की कम उम्र बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. भारतीय धावक हिमा दास (Indian Sprinter Hima Das) ने शनिवार को चेक रिपब्लिक में 400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी की और भारत के नाम एक और गोल्ड हासिल किया.

  • इस देश में फैला इबोला वायरस, WHO ने घोषित किया 'स्वास्थ्य आपातकाल'

    इस देश में फैला इबोला वायरस, WHO ने घोषित किया 'स्वास्थ्य आपातकाल'

    समिति ने हाल के घटनाक्रमों के आधार पर अनुरोध किया. इसमें गोमा में पहला स्पष्ट मामला. गोमा, रवांडा की सीमा से लगा स्थान है, जहां पर करीब 20 लाख की आबादी है. इसके साथ ही यह कांगो और दुनिया के बाकी हिस्सों का प्रवेश भी है.

  • JNU का गार्ड अब बनेगा वहां का स्टूडेंट, ये है 33 साल के रामजल मीणा की सक्सेस स्टोरी

    JNU का गार्ड अब बनेगा वहां का स्टूडेंट, ये है 33 साल के रामजल मीणा की सक्सेस स्टोरी

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का एक गार्ड (JNU Security Guard) अब एक स्टूडेंट बनकर कक्षाओं में भाग लेगा. जेएनयू में गार्ड की नौकरी कर रहे रामजल मीणा (Ramjal Meena) ने दिन रात मेहनत कर जेएनयू की प्रवेश परीक्षा पास की है. रामजल मीणा नौकरी के साथ प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

  • Guru Purnima 2019: अमिताभ बच्चन ने गुरु पूर्णिमा पर किया ट्वीट, बोले- गुरुर दूर करते हैं तो 'गुरुजी' लगते हैं...

    Guru Purnima 2019: अमिताभ बच्चन ने गुरु पूर्णिमा पर किया ट्वीट, बोले- गुरुर दूर करते हैं तो 'गुरुजी' लगते हैं...

    Guru Purnima 2019: गुरु पूर्णिमा के दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है और उन्होंने गुरु की परिभाषा देते हुए लिखा हैः 'जब आप हमारी शंका दूर करते तो "शंकर", जब आप हमारा मोह दूर करते है तो "मोहन"...'

  • जब शबाना को घेरने वाले यूजर को जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब, कहा- ''गद्दारों की औलाद तेरी क्या औकात है''

    जब शबाना को घेरने वाले यूजर को जावेद अख्तर ने दिया करारा जवाब, कहा- ''गद्दारों की औलाद तेरी क्या औकात है''

    शबाना आजमी (Shabana Azmi) इन दिनों अपने 'राष्ट्रविरोधी' वाले बयान को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. शबाना ने ट्रोलर्स को करारा जवाब भी दिया लेकिन ट्रोल करने वाले फिर भी पीछे नहीं हटे. ऐसे में शबाना (Shabana Azmi) का साथ देने के लिए जावेद अख्तर (Javed Akhtar) को आगे आना पड़ा. जिसके बाद जावेद अख्तर ने एक ट्रोलर की जम कर क्लास लगा दी. दरहसल शबाना आजमी ने 6 जुलाई को इंदौर में एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कोई सरकार की आलोचना करता है तो उसे राष्ट्रविरोधी कहा जाता है. जिसके बाद शबाना आजमी के इस बयान पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है.

  • World Cup: सट्टेबाजों ने इस टीम को बताया चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार, यह है भाव...

    World Cup: सट्टेबाजों ने इस टीम को बताया चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार, यह है भाव...

    World Cup 2019: वर्ल्ड कप (World Cup) सेमीफाइनल की लाइन अप तय हो चुकी है. पहला सेमीफाइनल भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, वहीं, दूसरा अंतिम-4 का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा. सभी टीमें मैच जीतकर फाइनल में कदम रखने के साथ-साथ खिताब पर भी कब्जा जमाना चाह रही है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं.

  • संसद में धुआंधार भाषण देने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बारे में जानिए 6 बातें

    संसद में धुआंधार भाषण देने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बारे में जानिए 6 बातें

    तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सदस्य महुआ मोइत्रा मंगलवार को संसद में दिए अपने भाषण के चलते सुर्खियों में हैं. महुआ मोइत्रा के 10 मिनट के भाषण को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. उनका भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. महुआ मोइत्रा ने संसद में दिए गए अपने भाषण में नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को फासीवाद की तरफ ले जाने का आरोप लगाया और दावा किया कि राष्ट्रवाद के नाम पर देश को बांटा जा रहा है और वैज्ञानिक सोच को पीछे धकेला जा रहा है.

  • इस प्रोफेसर ने प्लास्टिक से बनाया पेट्रोल, कीमत 40 रुपये का 1 लीटर

    इस प्रोफेसर ने प्लास्टिक से बनाया पेट्रोल, कीमत 40 रुपये का 1 लीटर

    बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ लोगों का जीवन दिन-ब-दिन बदलता जा रहा है. लेकिन पर्यावरण की सुरक्षा एक अहम मुद्दा है. पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक को रिसाइकल किया जा रहा है. प्लास्टिक (Plastic) से कई उपयोगी वस्तुएं बनाई जा रही हैं. हैदराबाद के एक प्रोफेसर ने प्लास्टिक से जो बनाया है उसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. हैदराबाद के रहने वाले 45 वर्षीय प्रोफेसर सतीश कुमार (Satish Kumar) ने प्लास्टिक से पेट्रोल बनाने का कारनामा कर लोगों को हैरान कर दिया है. प्लास्टिक से पेट्रोल बनाने की प्रक्रिया को उन्होंने प्लास्टिक पायरोलीसिस नाम दिया है. सतीश कुमार ने हाइड्रोक्सी प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई है. जो अतिलघु, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के तहत रजिस्टर है.

  • अमिताभ बच्चन की नई फिल्म का अहम 'किरदार' हैं 'गुलाबो-सिताबो', उन्हीं के गांव से रखती हैं ताल्लुक

    अमिताभ बच्चन की नई फिल्म का अहम 'किरदार' हैं 'गुलाबो-सिताबो', उन्हीं के गांव से रखती हैं ताल्लुक

    अमिताभ बच्चन की नई फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' से फिर एक बार लोगों की नजर इस मशहूर कठपुतली की जोड़ी पर गई है, जिसे कम्प्यूटर गेम्स आने के बाद लोग भूल ही गए थे. प्रतापगढ़ में एक कायस्थ परिवार के द्वारा इन्हें बनाया गया था, विडम्बना से यह वही जिला हैं जहां से अमिताभ बच्चन के पूर्वज ताल्लुक रखते हैं.

  • Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    बीजेपी नेता और कोटा से सांसद ओम बिरला (OM Birla) लोकसभा स्पीकर बनाए गए हैं. बीजेपी नेता ओम बिरला (Om Birla) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को हराया था. उन्होंने रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों शिकस्त दी थी. ओम बिरला का जन्म 4 दिसंबर 1962 को कोटो में हुआ था. ओम बिरला वर्तमान में कोटा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. बिरला (BJP MP Om Birla) कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. वह 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं एवं 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. आइये जानते हैं बीजेपी सांसद ओम बिरला से जुड़ी 10 बातें..

  • जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

    जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

    दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी (Harry Houdini) के एक 'नायाब जादुई करतब' को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया.