NDTV Khabar

Who News in Hindi


'Who' - 572 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi University: पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों को डिजिटल डिग्री देगा दिल्ली विश्वविद्यालय

    Delhi University: पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों को डिजिटल डिग्री देगा दिल्ली विश्वविद्यालय

    Delhi  University: दिल्ली विश्वविद्यालय से पिछले वर्ष तक स्नातक  (Under Graduate) कर चुके छात्रों को जिन्हें अभी तक डिग्री नहीं मिली है, उन्हें राहत देते हुए विश्वविद्यालय ने एक ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है. इसके जरिए छात्रों को डिजिटल डिग्री सर्टिफिकेट (Digital Degree Certificate) जारी किए जाएंगे, जिससे इस प्रक्रिया में तेजी आएगी. विश्वविद्यालय की ओर से दिल्ली उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी गई है. विश्वविद्यालय की ओर से न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह की एक पीठ को सूचित किया गया कि छात्रों को उक्त पोर्टल पर पंजीकरण करवाना होगा, अपनी अकादमिक योग्यता, कॉलेज का नाम आदि जानकारी देनी होगी तथा सत्यापन पूरा होने के बाद डीयू हफ्तेभर के भीतर डिजिटल डिग्री सर्टिफिकेट जारी करेगा.

  • जानिए कौन है Binod, जिसने सोशल मीडिया पर मचा दिया तहलका, बने ऐसे Memes और Jokes

    जानिए कौन है Binod, जिसने सोशल मीडिया पर मचा दिया तहलका, बने ऐसे Memes और Jokes

    इंटरनेट पर Binod छाया हुआ है. ट्विटर पर बिनोद को लेकर कई मजेदार मीम्स और जोक्स (Binod Memes And Jokes) बन रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं कौन है बिनोद, जो विदेश में भी हीरो बन चुका है. ट्विटर पर भी हर जगह इसकी चर्चा हो रही है.

  • Coronavirus: पिछले 4 दिनों से दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले भारत में, ये हैं आंकड़े

    Coronavirus: पिछले 4 दिनों से दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले भारत में, ये हैं आंकड़े

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले नहीं थम रहे हैं. चार दिनों से लगातार दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत (Coronavirus India Report) में रिपोर्ट हो रहे हैं. WHO के आंकड़ों के मुताबिक, 1 अगस्त से 7 अगस्त तक के जारी आंकड़ों में भारत में चार दिन 4, 5, 6 और 7 अगस्त को COVID-19 के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

  • COVID-19 : WHO की अधिकारी ने कहा- भारत में कोरोना टेस्ट की दर दूसरे देशों के मुकाबले काफी कम 

    COVID-19 : WHO की अधिकारी ने कहा- भारत में कोरोना टेस्ट की दर दूसरे देशों के मुकाबले काफी कम 

    स्वामीनाथन के मुताबिक, कोविड-19 की जांच में अगर पॉजिटिव पाए जाने की दर पांच फीसदी से अधिक है तो पर्याप्त संख्या में जांच नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकारों को बिस्तरों की उपलब्धता, पृथक-वास सुविधाओं, आईसीयू और जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति पर लगातार नजर रखने की जरूरत है. 

  • कोरोना का कवरेज बंद कर देने से यह खत्म नहीं होगा

    कोरोना का कवरेज बंद कर देने से यह खत्म नहीं होगा

    चैनल न्यूज़ एशिया देख रहा था, अनसोहातो देखने लगा. काफ़ी देर तक दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में कोरोना को लेकर ख़बरें आती रहीं, जाती रहीं. भारत में तो कोई सोच भी नहीं सकता. कोरोना का मसला ही खत्म मान लिया गया है. WHO के चीफ़ ने कहा है कि कई वैक्सीन उम्मीदवार अपने परीक्षण के तीसरे चरण में हैं, लेकिन फ़िलहाल उम्मीद की कोई किरण दिखाई नहीं देती. शायद कोई भी हो न. उनका ज़ोर अभी भी उन्हीं बुनियादी बातों पर है. अस्पतालों को ठीक किया जाए. कोई संक्रमित हो तो उसका टेस्ट हो और उसके संपर्कों की जांच हो. फिर सबका इलाज हो. ये संक्रमण न हो इसके लिए देह से दूरी का पालन करते रहा जाए.

  • दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या 1.8 करोड़ के पार, अब तक 6 लाख 87 हजार से ज्यादा की मौत

    दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या 1.8 करोड़ के पार, अब तक 6 लाख 87 हजार से ज्यादा की मौत

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा वैश्विक आपातकाल घोषित किए जाने के 6 महीने के बाद इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 6 लाख 87 हजार से भी ज्यादा हो गई है. यह आंकड़े रविवार रात तक हैं जिन्हें एएफपी द्वारा जारी किया गया है.. बताते चलें कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन में पिछले साल सामने आया था. इसके बाद से इस वायरस ने अपनी चपेट में दुनिया के कई बड़े देशों को ले लिया. संक्रमण के मामलों में तेजी बदस्तूर जारी है. ताजा आंकड़ों के अनुसार विश्व में अब तक 18,011,763 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

  • कोरोना वायरस महामारी के 'लंबे' वक्त तक रहने की उम्मीद : WHO

    कोरोना वायरस महामारी के 'लंबे' वक्त तक रहने की उम्मीद : WHO

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को चेतावनी दी कि कोरोना वायरस महामारी के "लम्बे" वक्त रहने की संभावना है. महामारी को लेकर स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए हुई बैठक के बाद ये बयान जारी किया गया है.  WHO की आपातकालीन समिति ने COVID-19 महामारी के लंबे वक्त तक रहने के बारे में जानकारी दी.

  • COVID-19 : WHO ने की गुजरात के इस शहर में उठाए गए कदमों की सराहना

    COVID-19 : WHO ने की गुजरात के इस शहर में उठाए गए कदमों की सराहना

    गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अहमदाबाद में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की सराहना की है और सुझाव दिया है कि शहर में उठाए गए कदमों को आदर्श के रूप में शेष भारत और अन्य देशों में लागू किया जाना चाहिए.

  • WHO के मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने NDTV से कहा- 2021 की पहली छमाही तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद

    WHO के मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने NDTV से कहा- 2021 की पहली छमाही तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद

    दुनिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 15 लाख के पार पहुंच गए हैं, वहीं, अब तक 34 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के शिकार बन चुके हैं.

  • कोरोना महामारी के बीच दिल्‍ली और लखनऊ के सामने मंडरा रहा यह 'बड़ा खतरा': रिपोर्ट

    कोरोना महामारी के बीच दिल्‍ली और लखनऊ के सामने मंडरा रहा यह 'बड़ा खतरा': रिपोर्ट

    रिसर्च के निष्‍कर्ष चौंकाने वाले हैं. यह बताते हैं कि भारत के सभी 1.4 अरब लोग उन क्षेत्रों में रहते हैं जहां वार्षिक औसत कण प्रदूषण विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मानकों से अधिक है. यदि यह स्‍तर बना रहा तो उत्‍तर भारत में लगभग 25 करोड़ लोगों की औसत आयु 8 साल तक कम हो सकती है.

  • Coronavirus: भारत, अमेरिका और ब्राजील के पास कोरोना महामारी से निपटने की क्षमता : WHO

    Coronavirus: भारत, अमेरिका और ब्राजील के पास कोरोना महामारी से निपटने की क्षमता : WHO

    WHO के आपातकालीन कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर माइक रायन (Dr Mike Ryan) ने गुरुवार को जेनेवा में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'ये लोकतांत्रिक देश (अमेरिका, ब्राजील और भारत) ताकतवर और समर्थ है. उनकी आंतरिक क्षमताएं कोरोनावायरस से आसानी से लड़ सकती हैं.'

  • दृष्टिबाधित शख्स की भाग कर बस पकड़ने में मदद करने वाली महिला को इनाम में मिला घर

    दृष्टिबाधित शख्स की भाग कर बस पकड़ने में मदद करने वाली महिला को इनाम में मिला घर

    सुप्रिया पिछले तीन सालों से जौली स्लिक नाम की एक टेक्सटाइल शॉप में काम कर रही हैं, जो तिरुवल्ला में स्थित है. जिस दिन सुप्रिया ने दृष्टिबाधित व्यक्ति की मदद की थी, उस दिन सुप्रिया स्टोर का खुलने का इंतजार कर रही थी.

  • क्या मच्छरों के काटने से भी फैल सकता है कोरोनावायरस? जानें क्या कहता है WHO का नया अध्ययन

    क्या मच्छरों के काटने से भी फैल सकता है कोरोनावायरस? जानें क्या कहता है WHO का नया अध्ययन

    विश्वविद्यालय के जैवसुरक्षा अनुसंधान संस्थान में हुए अध्ययन के अनुसार वायरस मच्छरों की तीन आम प्रजातियों में प्रजनन कर पाने में असमर्थ है और इसलिए वह मच्छरों के जरिये मनुष्यों तक नहीं पहुंच सकता.

  • केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया कांग्रेस विधायकों का VIDEO, बोले- होटल में पैर पसार कर 'लगान' देख रही गहलोत सरकार

    केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया कांग्रेस विधायकों का VIDEO, बोले- होटल में पैर पसार कर 'लगान' देख रही गहलोत सरकार

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की ओर से शेयर किए गए वीडियो में एक होटल में पर्दे पर फिल्म का सीन चल रहा है और सामने की ओर लोग सोफे पर बैठकर फिल्म का आनंद ले रहे हैं. राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने यह ट्वीट किया है, जिसे केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने शेयर किया है.

  • अमेरिका-चीन के रिश्‍तों में तल्‍खी के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप की दोटूक, 'चिनफिंग से बात करने की मेरी कोई योजना नहीं'

    अमेरिका-चीन के रिश्‍तों में तल्‍खी के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप की दोटूक, 'चिनफिंग से बात करने की मेरी कोई योजना नहीं'

    ट्रंप ने कहा, ‘‘हम कोरोना संक्रमण को छिपाने और इसे दुनियाभर में फैलाने के लिए चीन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराते हैं. इसे रोका जा सकता था. उन्हें इसे रोकना चाहिए था.’’ वह इस मुद्दे पर चीन का पक्ष लेने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर भी बरसे. ट्रंप ने कहा, ‘‘वे वास्तव में चीन की कठपुतली थे.’’

  • गुजरात में विधायक के बेटे और उसके दोस्तों को रोकने वाली महिला पुलिसकर्मी का तबादला

    गुजरात में विधायक के बेटे और उसके दोस्तों को रोकने वाली महिला पुलिसकर्मी का तबादला

    गुजरात में एक महिला कॉन्स्टेबल को विधायक के बेटे और उसके दोस्तों की गाड़ी रोकने के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है. बता दें कि विधायक के बेटे और उसके दोस्त कर्फ्यू के समय गाड़ी चला रहे थे जिसके चलते महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका था. अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है और कहा जा रहा है कि राजनीतिक दबाव में महिला पुलिसकर्मी का तबादला किया गया है. मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. प्रकाश कनानी विधायक और मंत्री कुमार कनानी के बेटे हैं और उनकी महिला पुलिसकर्मी से बहस हो गई थी. महिला पुलिसकर्मी का कहना है कि विधायक के बेटे और उनके दोस्त कर्फ्यू समय में बिना मास्क के घूम रहे थे.

  • क्या सचिन पायलट भी सिंधिया के रास्ते पर जाने को तैयार हैं? जानिए उनके बारे में 5 बड़ी बातें

    क्या सचिन पायलट भी सिंधिया के रास्ते पर जाने को तैयार हैं? जानिए उनके बारे में 5 बड़ी बातें

    राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच लड़ाई ऐसा लग रहा है कि अंतिम दौर में पहुंच गई है. राजस्थान में सरकार को अस्थिर करने के मामले में एटीएस (एंटी टेरर स्क्वाएड ) और एसओजी की ओर से सचिन पायलट को नोटिस भेजा गया है. इसके बाद से सचिन पायलट काफी नाराज हो गए. उनके समर्थकों का कहना है कि यह सिर्फ सचिन पायलट को प्रताड़ित करने के लिए किया जा रहा है क्योंकि राजस्थान में गृह मंत्रालय भी अशोक गहलोत के ही हाथ है और एसओजी उन्हीं के अधीन आता है. गहलोत ने एसओजी का गठन विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच के लिए गठित किया है. हालांकि इसमें सीएम अशोक गहलोत भी पूछताछ के लिए शामिल हो सकते हैं. हालांकि इसे बात को सचिन पायलट के समर्थक ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं. वहीं सूत्रों का दावा है कि सचिन पायलट के पास 19 विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी के संपर्क हैं.

  • WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में "धारावी मॉडल" (Dharavi Model) की तारीफ किये जाने पर शनिवार को कहा कि इस सफलता के लिए वहां की जनता विशेष रूप से शाबाशी की हकदार है.

12345»

Advertisement

Who वीडियो

Who से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com