NDTV Khabar

Winter


'Winter' - 421 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मार्वल स्टूडियोज ने बिना फिल्म रिलीज किए बनाया ये रिकॉर्ड, फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं

    मार्वल स्टूडियोज ने बिना फिल्म रिलीज किए बनाया ये रिकॉर्ड, फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं

    जहां एक तरफ मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios) की सपुरहिट फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में 'अवतार (Avatar)' को पीछे छोड़ दिया है, वहीं दूसरी ओर मार्वल स्टूडियोज ने अपनी अपकमिंग ग्यारह फिल्मों का भी ऐलान कर एक नया रिकॉर्ड बना लिया है.

  • How To Control Diabetes: कैसे करें डायबिटीज कंट्रोल, ये 5 देसी चीजें करेंगी कंट्रोल करेंगी Blood Sugar Levels

    How To Control Diabetes: कैसे करें डायबिटीज कंट्रोल, ये 5 देसी चीजें करेंगी कंट्रोल करेंगी Blood Sugar Levels

    How To Control Diabetes: डायबिटीज को कंट्रोल (Diabetes Control) करने में मदद करती हैं. ऐसे कई मसाले हम आहार में शामिल कर सकते हैं जो मधुमेह (Diabetes) में लाभकारी साबित हो सकते हैं. फल आपको नेचुरली डायबिटीज मैनेज (Manage Diabetes Naturally) करने में मदद करते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ खाद्य पदार्थों के बारे में जो ब्लड शुगर लेवल (Manage Blood Sugar Levels) को कंट्रोल करने में मदद करेंगे.

  • Winter Skincare Tips: सर्दियों में त्वचा को मॉइश्चराइज करेगी यह एक चीज

    Winter Skincare Tips: सर्दियों में त्वचा को मॉइश्चराइज करेगी यह एक चीज

    Winter skincare tips: सर्दियों में स्किन को भी एक खास देखभाल की जरूरत होती है. सर्दियों के दौरान त्वचा को रूखेपन से बचाने के लिए विशेष रूप से ऐहतियात बरतनी चाहिए.

  • कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. घाटी में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को कश्मीर और देश के शेष हिस्सों के बीच रेल और हवाई यातायात बाधित रहा. दूसरी तरफ पंजाब और हरियाणा में आज तापमान सामान्य से अधिक रहा.

  • हवा में उछाल रहा था खौलता पानी, यूं खुद को ही जला बैठा ये शख्स, देखें VIRAL VIDEO

    हवा में उछाल रहा था खौलता पानी, यूं खुद को ही जला बैठा ये शख्स, देखें VIRAL VIDEO

    लोग ठंड के मौसम को एंजॉय करने के लिए बॉइंलिंग वाटर चैलेंज (Boiling Water Challenge) का लुत्फ उठा रहे हैं. लेकिन इस शख्स पर ये चैलेंज भारी पड़ गया.

  • Weight Loss: अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 लो कैलोरी ड्रिंक और मोटापा घटाएं...

    Weight Loss: अपनी डाइट में शामिल करें ये 3 लो कैलोरी ड्रिंक और मोटापा घटाएं...

    Low-calorie winter drinks to weight loss: आप अपनी डाइट में कुछ जूस एड कर सकते हैं और बोरिंग फूड से निजात पा सकते हैं. सर्दियों का मौसम अपने साथ कई तहर के मौसमी फल (Seasonal fruits) और सब्जियां लाता है. जिनमें कैलोरी की मात्रा (Low in calorie count) में कम होती हैं. 

  • अमेरिका के मध्यपश्चिमी क्षेत्र में अंटार्कटिका से भी ज्यादा ठंड

    अमेरिका के मध्यपश्चिमी क्षेत्र में अंटार्कटिका से भी ज्यादा ठंड

    अमेरिका के 10 राज्यों में भारी बर्फ़बारी हो रही है. तापमान शून्य से 20 डिग्री नीचे चला गया है, जिससे ठिठुरन काफ़ी ज़्यादा बढ़ गई है. ठंड ऐसी है कि अगर इंसान 10 मिनट तक बाहर रहे तो हाथ-पैर गल सकते हैं. लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है. भारी बर्फ़बारी और कड़ाके की सर्दी की वजह से कई ट्रेनें रद्द हैं. सड़क और हवाई यातायात भी प्रभावित है.

  • Classy cocktail recipes: यहां हैं बेस्ट कॉकटेल रेसिपीज, वोदका-वाइन संग कौन-कौन से फूड आइटम बढ़ाएंगे पार्टी की शान...

    Classy cocktail recipes: यहां हैं बेस्ट कॉकटेल रेसिपीज, वोदका-वाइन संग कौन-कौन से फूड आइटम बढ़ाएंगे पार्टी की शान...

    Classy cocktail recipes: बाहर बारिश हो रही है, ठंड अपने पूरे शबाब पर है और अंदर आप इस मौसम का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं. ऐसा रुमानी मौसम किसे पसंद नहीं. हर कोई अपनी-अपनी पसंद के हिसाब से ही इस मौसम के मजे (How to Enjoy Winter) लेता है. कुछ लोग एक कप कॉफी और अपनी किताब के साथ कंबल में घुसकर इस मौसम का मजा लेते हैं, तो वहीं कुछ लोग इस दौरान जमकर पार्टी ( Winter Indoor Party) कर गर्मी का अहसास करते हैं. घर के अंदर पार्टी करने के लिए सर्दियों से बेहतर मौसम और क्या हो सकता है. ऐसे में घर पर जब भी कोई पार्टी करें तो कॉकटेल के साथ व्यंजनों को परोसें. सैन्डॉन इंडिया में वाइन निर्माता अमरत वरे ने ऐसे ही कुछ फूड आइटम्स (Best drinks to enjoy during winters) का जिक्र किया है, जिसे हार्ड ड्रिंक्स के साथ परोसा जा सकता है.

  • मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

    मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

    उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी ने बीतते हुए सर्दी के मौसम को रोक लिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां जोरदार बारिश हुई है वहीं हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में जोरदार बर्फबारी का सिलसिला जारी है. मौसम के इस मिजाज से समूचे उत्तर भारत में तापमान नीचे आ गया है.

  • इस विंटर आपकी स्किन को ड्राई नहीं होने देंगे ये 5 फेस स्‍क्रब

    इस विंटर आपकी स्किन को ड्राई नहीं होने देंगे ये 5 फेस स्‍क्रब

    सर्दियों में स्किन का ड्राई होना आम बात है. ऐसे में इस पर डस्‍ट जमना आसान हो जाता है. आप सिर्फ सिम्‍पल एक्सफोलिएटर से ही अपनी इस समस्‍या का समाधान नहीं कर सकते.

  • सवर्ण आरक्षण पर बोले केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, कहा- 8 लाख की आय सीमा में बदलाव संभव

    सवर्ण आरक्षण पर बोले केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, कहा- 8 लाख की आय सीमा में बदलाव संभव

    सरकार का कहना है कि जल्द ही नियम बना दिए जाएंगे कि आरक्षण का दायरा क्या होगा. सरकार ने यह फैसला क्यों किया? क्या उसे इसका सियासी फायदा मिलेगा? सुप्रीम कोर्ट में कानून को चुनौती पर वो क्या करेगी? इन तमाम सवालों के जवाब दिए सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने. 

  • मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

    मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

    मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा में सत्ता से बाहर हुई बीजेपी ने सदन के अध्यक्ष के बाद उपाध्यक्ष का पद भी गंवा दिया. बीजेपी ने इसे मध्यप्रदेश के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन बताया.पार्टी ने ऐलान किया कि वह अब सत्ता पक्ष के खिलाफ राष्ट्रपति के पास जाएगी और विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. बीजेपी ने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है.

  • सवर्णों के आरक्षण पर संसद की मुहर: किसी ने बताया 'राजनीतिक स्टंट', तो किसी ने सवर्णों से 'धोखा', 10 खास बातें

    सवर्णों के आरक्षण पर संसद की मुहर: किसी ने बताया 'राजनीतिक स्टंट', तो किसी ने सवर्णों से 'धोखा', 10 खास बातें

    सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रावधान वाले ऐतिहासिक संविधान संशोधन विधेयक को बुधवार को संसद की मंजूरी मिल गयी. राज्यसभा ने करीब 10 घंटे तक चली बैठक के बाद संविधान (124 वां संशोधन), 2019 विधेयक को सात के मुकाबले 165 मतों से मंजूरी दे दी. इससे पहले सदन ने विपक्ष द्वारा लाए गए संशोधनों को मत विभाजन के बाद नामंजूर कर दिया. लोकसभा ने इस विधेयक को मंगलवाार को ही मंजूरी दी थी जहां मतदान में तीन सदस्यों ने इसके विरोध में मत दिया था. उच्च सदन में विपक्ष सहित लगभग सभी दलों ने इस विधेयक का समर्थन किया. कुछ विपक्षी दलों ने इस विधेयक को लोकसभा चुनाव से कुछ पहले लाये जाने को लेकर सरकार की मंशा तथा इस विधेयक के न्यायिक समीक्षा में टिक पाने को लेकर आशंका जतायी. हालांकि सरकार ने दावा किया कि कानून बनने के बाद यह न्यायिक समीक्षा की अग्निपरीक्षा में भी खरा उतरेगा क्योंकि इसे संविधान संशोधन के जरिये लाया गया है. केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए इसे सरकार का एक ऐतिहासिक कदम बताया. 

  • संसद के गलियारे से : सवर्ण आरक्षण और आगे...

    संसद के गलियारे से : सवर्ण आरक्षण और आगे...

    संसदों में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि आखिर वे अगड़ों को 10 फीसदी का आरक्षण देने की बात पर सत्र के आखिरी दिन चर्चा क्यों कर रहे हैं. जाहिर है कोई भी इस बिल का विरोध नहीं कर सकता इसलिए सबको मिलकर इस बिल को पारित कराना ही होगा. मगर सबके मन में एक ही सवाल है कि अब क्या...लोकसभा का चुनाव सिर पर है और क्या ऐसे और भी मामले आने वाले हैं जिनके लिए उनको तैयार रहना चाहिए?

  • RJD सांसद मनोज झा ने सदन में दिखाया झुनझुना, सरकार की नीति और नीयत पर उठाए सवाल

    RJD सांसद मनोज झा ने सदन में दिखाया झुनझुना, सरकार की नीति और नीयत पर उठाए सवाल

    RJD सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने राज्यसभा में आरक्षण बिल (General Category Reservation Bill) पर चर्चा के दौरान सरकार की नीति और नीयत दोनों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि देश में जातिव्यवस्था बहुत खतरनाक स्थिति में है.

  • विंटर्स में स्किन पर होनी वाली आम समस्‍याओं के लिए अपनाएं ये 5 प्रोडक्‍ट्स

    विंटर्स में स्किन पर होनी वाली आम समस्‍याओं के लिए अपनाएं ये 5 प्रोडक्‍ट्स

    जहां सर्दियों में गर्म खाना हर किसी को पसंद होता है वहीं इस मौसम के कई साइडइफेक्‍ट भी होते हैं, जिसमें स्किन प्रोब्‍लम सबसे आम है.

  • सर्दियों में सिर्फ स्वेटर नहीं, ये 6 चीज़ें भी रखेंगी आपको वॉर्म

    सर्दियों में सिर्फ स्वेटर नहीं, ये 6 चीज़ें भी रखेंगी आपको वॉर्म

    लेकिन इन 3 चीज़ों के अलावा भी ऐसी कई एक्सेसरीज़ हैं, जो आपको इस सर्दी से ना सिर्फ बचाएंगी बल्कि स्टाइलिश भी दिखाएंगी.

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण: राम विलास पासवान बोले- देश में नौकरियों की कमी, प्राइवेट सेक्टर में भी हो आरक्षण, कांग्रेस ने किया समर्थन

    आर्थिक आधार पर आरक्षण: राम विलास पासवान बोले- देश में नौकरियों की कमी, प्राइवेट सेक्टर में भी हो आरक्षण, कांग्रेस ने किया समर्थन

    कांग्रेस (Congress) ने प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की राम विलास पासवान की मांग का समर्थन किया है. कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा, 'हम प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की पासवान की मांग का समर्थन करते हैं.' इसके अलावा इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा, 'मैं प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की राम विलास पासवान की मांग का समर्थन करता हूं. इससे गरीब पिछड़ों को फायदा होगा.'

Advertisement