Budget
Hindi news home page

Women


'Women' - 964 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsPAK : वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भारतीय महिला टीम पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची...

    INDvsPAK : वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भारतीय महिला टीम पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची...

    वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी भारतीय महिला टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए धुर विरोधी पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बना ली. टीम इंडिया ने लीग और सुपर सिक्स में सभी मुकाबले जीतकर यह उपलब्धि हासिल की.

  • UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

    UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

    समाजवादी पार्टी को 'बलात्कारियों की रक्षक' करार देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि उसका पांच साल का शासन केवल महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के लिए जाना जाएगा. वह सामूहिक बलात्कार तथा एक महिला एवं उसकी नाबालिग बेटी से बलात्कार की कोशिश के मामलों के सिलसिले में वरिष्ठ सपा मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ आज दर्ज की गई प्राथमिकी का जिक्र कर रही थीं.

  • महिला क्रिकेट : बांग्लादेश को हराकर भारत ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

    महिला क्रिकेट : बांग्लादेश को हराकर भारत ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आईसीसी महिला विश्व कप क्वालिफायर में शुक्रवार को बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया. पूरे टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने शानदार प्रदर्शन किया और लगभग अपने दम पर टीम को वर्ल्ड कप तक पहुंचा दिया. बांग्लादेश पर मिली जीत में मिताली और मोना मेसराम की पारियों का अहम रोल रहा. दोनों ने फिफ्टी लगाई. मोना जहां 78 रन पर नाबाद रहीं, वहीं कप्तान मिताली राज 73 रन पर नाबाद लौटीं. भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीता. मेसराम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

  • साइंस-टेक्नोलॉजी में बढ़ रही महिलाओं की रुचि, पर पुरुषों के मुकाबले मिलता है कम पैकेज

    साइंस-टेक्नोलॉजी में बढ़ रही महिलाओं की रुचि, पर पुरुषों के मुकाबले मिलता है कम पैकेज

    एक सर्वे से पता है कि पूरी दुनिया में साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथ्स (स्टेम) फील्ड में महिलाओं की रुचि बढ़ रही है और अब उन्हें नौकरी मिलने में भी ज्यादा दिक्कत नहीं आती है, लेकिन करीब आधी महिला प्रोफेशनल का मानना है कि इस फील्ड में उन्हें पुरुषों के मुकाबले कम पैकेज मिलता है और करियर ग्रोथ की संभावनाएं भी कम होती हैं.

  • शाहिद ने एक हिरण का फोटो शेयर करते हुए कहा, 'महिलाओं का सम्‍मान करना सीखें, प्रतिदिन'

    शाहिद ने एक हिरण का फोटो शेयर करते हुए कहा, 'महिलाओं का सम्‍मान करना सीखें, प्रतिदिन'

    चाहे फिल्‍में हो, उनके गाने या फिर खुद सितारे, महिलाओं के सम्‍मान और उनकी इज्‍जत की बात हमेशा बॉलीवुड करता रहा है. अब यह काम किया है शाहिद कपूर ने और इसके लिए उन्‍होंने एक अनोखा फोटो शेयर किया है. कोई भी पुरुष एक मां के समान नहीं बन सकता है.

  • महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर : भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराया, मिताली राज चमकीं...

    महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर : भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराया, मिताली राज चमकीं...

    आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम सुपर सिक्स चरण का पहला मैच जीतकर आगे बढ़ गई है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप क्वालिफायर में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हरा दिया.

  • ICC ODI Rankings : भारतीय महिला क्रिकेट की 'सचिन' मिताली राज आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचीं

    ICC ODI Rankings : भारतीय महिला क्रिकेट की 'सचिन' मिताली राज आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचीं

    17 सालों से टीम इंडिया को सेवाएं दे रहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार मिताली राज की उपलब्धियों की चर्चा उतनी नहीं होती जितनी कि पुरुष खिलाड़ियों की होती है, जबकि उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. वह वर्ल्ड लेवल पर महिला ही नहीं कई पुरुष क्रिकेटरों को भी रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ चुकी हैं. उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 'सचिन तेंदुलकर' कहा जाता है. मिताली का शानदार प्रदर्शन अब भी जारी है और वह मंगलवार को जारी ताजा एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं..

  • हर मौके के लिए न रखें एक ही जैसे शूज

    हर मौके के लिए न रखें एक ही जैसे शूज

    डेट पर या ऑफिशियल मीटिंग पर जाने से पहले अक्‍सर हम अपनी ड्रेस और मेकअप पर ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं. लेकिन क्‍या कभी आपने सोचा है कि इस दौरान यह देखना भी जरूरी है कि आपके जूते सही हैं या नहीं. क्योंकि जूते आपकी पर्सनालिटी का महत्वपूर्ण कारक हैं. सीआरओसीएस ब्रांड फूटवियर की ई-वाणिज्य और डिजिटल विपणन प्रबंधक भावना तिवारी ने फैशन में चल रहे जूतों पर कुछ सुझाव साझा किए हैं.

  • टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा कथित सेवाकर चोरी मामले में 16 फरवरी को उपस्थित नहीं हो पाएंगी!

    टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा कथित सेवाकर चोरी मामले में 16 फरवरी को उपस्थित नहीं हो पाएंगी!

    पद्मश्री और पद्मविभूषण से सम्मानित भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को सेवाकर विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया था. उन पर कथित तौर पर सेवा कर का भुगतान नहीं किए जाने या कथित कर चोरी का आरोप संभव है. नोटिस में सानिया को 16 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अब खबर है कि सानिया मिर्जा निर्धारित तिथि को व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हो पाएंगी...

  • चेन्‍नई में 7 साल की लड़की पर यौन हमला, गला दबाकर मारा और जलाकर फेंका

    चेन्‍नई में 7 साल की लड़की पर यौन हमला, गला दबाकर मारा और जलाकर फेंका

    पिछले कई दिनों से राजनीतिक उठापटक से गुजर रहे शहर चेन्‍नई से बेहद भयावह खबर आई है. तीसरी क्‍लास में पढ़ने वाली 7 वर्षीय बच्‍ची के साथ न सिर्फ दुष्‍कर्म किया गया बल्कि गला दबाकर उसकी हत्‍या की गई और उसे जलाकर एक बैग में भरकर फेंक दिया गया. वारदात रविवार की है. मामले में बच्‍ची के पड़ोसी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है. पुलिस ने रेप और हत्या का चार्ज लगाया है. आरोपी का नाम दशयंत बताया जा रहा है. आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.

  • महिलाओं के साथ अपराध करने वालों के पास मानवाधिकार नहीं हैं : केन्द्रीय मंत्री उमा भारती

    महिलाओं के साथ अपराध करने वालों के पास मानवाधिकार नहीं हैं : केन्द्रीय मंत्री उमा भारती

    केन्द्रीय मंत्री उमा भारती अपने उस विवादास्पद बयान पर अडिग रहीं जिसमें उन्होंने कहा था कि बलात्कारियों को तब तक पीटा जाना चाहिए जब तक कि उनकी चमड़ी उधड़ नहीं जाती. उन्होंने जोर दिया कि महिलाओं के साथ अपराध करने वालों के पास मानवाधिकार नहीं हैं क्योंकि वे ‘मानव नहीं हैं.’

  • महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर : भारत की थिरुश कामिनी ने ठोका शतक, आयरलैंड को हराया

    महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर : भारत की थिरुश कामिनी ने ठोका शतक, आयरलैंड को हराया

    महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का दबदबा कायम है. शुक्रवार को ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में उसने आयरलैंड को 125 रनों से मात दे दी. थिरुश कामिनी ने शतक लगाया, तो दीप्ति शर्मा फिफ्टी ठोकी. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 251 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम छह गेंद शेष रहते 125 रनों पर ढेर हो गई.

  • मदर टेरेसा वीमेंस यूनिवर्सिटी (MTWU) में एग्जामिनेशन कंट्रोलर और रजिस्ट्रार पदों पर भर्ती

    मदर टेरेसा वीमेंस यूनिवर्सिटी (MTWU) में एग्जामिनेशन कंट्रोलर और रजिस्ट्रार पदों पर भर्ती

    मदर टेरेसा वीमेंस यूनिवर्सिटी (Mother Teresa Women's University - MTWU) ने एग्जामिनेशन कंट्रोलर, रजिस्ट्रार और विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य महिला अभ्यर्थी 5 मार्च, 2017 तक आवेदन कर सकती हैं.

  • हिंदी फिल्‍मों में महिलाओं के बदलते किरदार से खुश हैं सुष्मिता सेन

    हिंदी फिल्‍मों में महिलाओं के बदलते किरदार से खुश हैं सुष्मिता सेन

    फिल्‍मों के विषय और उनमें महिलाओं को दिखाए जाने के तरीके में काफी बदलाव आ रहा है और कई दिग्‍गज हीरोइनों को यह बदलाव काफी भा रहा है. पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कहना है कि हिंदी फिल्म इंडस्‍ट्री में एक्‍ट्रेसेस द्वारा निभाई जा रही भूमिकाओं में फिलहाल में आ रहा बदलाव शानदार है.

  • 106 साल की महिला को पहली नजर में हुआ प्यार, 66 साल के बुजुर्ग से की सगाई

    106 साल की महिला को पहली नजर में हुआ प्यार, 66 साल के बुजुर्ग से की सगाई

    वैलेंटाइन वीक के चलते पूरी दुनिया में प्यार की बातें हो रही हैं. ऐसे में हम आपको ब्राजील की एक ऐसी जोड़ी के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप भी कहेंगे- 'प्यार तो कभी भी और किसी से हो सकता है'. इस जोड़ी में महिला व्‍लादिमिरा रोड्रिग्‍स डी ओल्‍वेरा 106 साल की हैं तो उनके होने वाले पति अप्रेसिडो डिआस जेकब उनसे 40 साल छोटे यानी 66 के हैं.

  • मुंबई में 23 हफ्ते की गर्भवती महिला को सुप्रीम कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत

    मुंबई में 23 हफ्ते की गर्भवती महिला को सुप्रीम कोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत

    मुंबई की 23 हफ्ते की गर्भवती महिला के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने महिला का गर्भपात कराने की इजाजत दे दी है.

  • गर्भावस्था में मुलेठी खाना बच्चे के दिमाग के लिए हो सकता है नुकसानदेह: स्टडी

    गर्भावस्था में मुलेठी खाना बच्चे के दिमाग के लिए हो सकता है नुकसानदेह: स्टडी

    मां बनने जा रही महिलाओं के लिए जरूरी खबर! एक स्टडी में यह दावा किया गया है कि गर्भावस्था के दौरान अधिक मात्रा में मुलेठी खाने से बच्चे के दिमाग का विकास प्रभावित हो सकता है.

  • 40 साल के मंदबुद्धि से नाबालिग की शादी की कोशिश, DCW ने की नाकाम

    40 साल के मंदबुद्धि से नाबालिग की शादी की कोशिश, DCW ने की नाकाम

    नजफगढ़ में एक नाबालिग लड़की की शादी 40 साल के मंदबुद्धि आदमी से कराने की कोशिश की जा रही थी. दिल्ली महिला आयोग की कोशिश से यह शादी नाकाम की गई.