NDTV Khabar

Wriddhiman Saha News in Hindi


'Wriddhiman saha' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND VS SA: ...इसलिए ऋद्धिमान साहा का 'यह रिकॉर्ड' बन गया वेरी-वेरी स्पेशल

    IND VS SA: ...इसलिए ऋद्धिमान साहा का 'यह रिकॉर्ड' बन गया वेरी-वेरी स्पेशल

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दिन भारतीय सीमरों ने झंडे गाड़े, तो दक्षिण अफ्रीकियों को सिमटने में विकेट के पीछे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा कारनामा कर कर डाला. साहा का कारनामा तो बड़ा रहा ही, इसके पीछे वजह भी बड़ी रही. यह विकेट के पीछे साहा और गेंदबाजों को मिला-जुला योगदान ही रहा कि दक्षिण अफ्रीकी दूसरी पारी में 130 रन पर ही ढेर हो गए.

  • टीम के हित में किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा

    टीम के हित में किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा

    टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि वे टीम के हित में किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले साहा ने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा नंबर 7 (और नंबर 8) पर बल्लेबाजी करता हूं. मैंने नंबर 6 पर भी बल्लेबाजी की है.हम (रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा) विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के मुताबिक अपने नंबर बदलते रहते हैं."

  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा साहा बोले, 'मेरी पत्‍नी चाहती है कि मैं 2019 का वर्ल्‍डकप खेलूं'

    विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा साहा बोले, 'मेरी पत्‍नी चाहती है कि मैं 2019 का वर्ल्‍डकप खेलूं'

    भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा वर्ष 2019 के वर्ल्‍डकप में खेलना चाहते हैं. साहा ने कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वह 2019 में होने वाला आईसीसी वर्ल्‍डकप खेलूं और इसी कारण वह ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. साहा के जीवन पर एक गाना लिखा गया है.

  • INDvsSL: ऋद्धिमान साहा बोले-स्‍लेजिंग नहीं है जरूरी, इस दिग्‍गज क्रिकेटर की दी मिसाल

    INDvsSL: ऋद्धिमान साहा बोले-स्‍लेजिंग नहीं है जरूरी, इस दिग्‍गज क्रिकेटर की दी मिसाल

    टीम इंडिया के टेस्‍ट में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा नहीं मानते कि क्रिकेट में विपक्षी टीम के खिलाड़ि‍यों को गुस्‍सा दिलाने के लिए छींटाकशी (स्‍लेजिंग) जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि यह बिल्‍कुल जरूरी नहीं है. इस मामले में उन्‍होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की मिसाल रखी.

  • विकेट कीपर साहा ने कहा- ये मेरे करियर के तीन सर्वश्रेष्ठ कैच

    विकेट कीपर साहा ने कहा- ये मेरे करियर के तीन सर्वश्रेष्ठ कैच

    स्पिन और उछाल भरी पिचों पर विकेटकीपिंग चुनौतीपूर्ण होती है लेकिन जब रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्टार स्पिन जोड़ी ऐसी पिचों पर गेंदबाजी करती है तो रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग का अधिक लुत्फ उठाते हैं.

  • INDvsSL 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ पारी के अंतर से हासिल की गई जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे 'हीरो'

    INDvsSL 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ पारी के अंतर से हासिल की गई जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे 'हीरो'

    टीम इंडिया ने कोलंबो टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत हासिल करते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. आज की इस जीत के साथ विराट ब्रिगेड का सीरीज पर कब्‍जा तय होगा. भारतीय टीम की कोशिश अब तीसरे टेस्‍ट में भी जीत हासिल कर 'क्‍लीन स्‍वीप' करने की होगी.

  • चैंपियंस ट्रॉफी : ऋद्धिमान साहा बोले, पाक के खिलाफ भारत जीत का दावेदार, आप किसी से भी पूछेंगे तो वह यही कहेगा

    चैंपियंस ट्रॉफी : ऋद्धिमान साहा बोले, पाक के खिलाफ भारत जीत का दावेदार, आप किसी से भी पूछेंगे तो वह यही कहेगा

    ऋद्धिमान साहा ने पत्रकारों से कहा, 'भारत हर क्षेत्र में पसंदीदा टीम है. सिर्फ एक मैच को छोड़कर भारत ने हर मैच में अपना दबदबा कायम रखा है. भारत जीत की दावेदार है. मेरा मानना है कि आप किसी से भी पूछेंगे तो वह यही कहेगा."

  • पाकिस्तान के खिलाफ भारत जीत का प्रबल दावेदार : साहा

    पाकिस्तान के खिलाफ भारत जीत का प्रबल दावेदार : साहा

    विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने टीम इंडिया  को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार कहा है.

  • IPL10 : इस मामले में टॉप-4 टीमों पर भी भारी पड़े दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के ये 6 बल्‍लेबाज...

    IPL10 : इस मामले में टॉप-4 टीमों पर भी भारी पड़े दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के ये 6 बल्‍लेबाज...

    आईपीएल 10 में किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीमें हालां‍कि प्‍लेऑफ में स्‍थान नहीं बना सकीं लेकिन सर्वोच्‍च निजी रनसंख्‍या के मामले में इन टीमों के बल्‍लेबाज दूसरी टीमों पर भारी पड़े. आईपीएल10 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप10 प्‍लेयर्स में इन दोनों टीमों के तीन-तीन खिलाड़ी हैं.

  • IPL MIvsKXIP : पंजाब के साहा साबित हुए 'किंग', पोलार्ड नहीं दिला पाए जीत, मुंबई 7 रन से हारी

    IPL MIvsKXIP : पंजाब के साहा साबित हुए 'किंग', पोलार्ड नहीं दिला पाए जीत, मुंबई 7 रन से हारी

    किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से रखे गए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन ही बना पाई. कीरन पोलार्ड 24 गेंदों में 50 रन (1 चौका, 5 छक्के) बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

  • वीरेंद्र सहवाग से मिले टिप्‍स काम आएंगे, IPL में बल्‍लेबाजी को लेकर विश्‍वास से भरे हैं ऋद्धिमान साहा

    वीरेंद्र सहवाग से मिले टिप्‍स काम आएंगे, IPL में बल्‍लेबाजी को लेकर विश्‍वास से भरे हैं ऋद्धिमान साहा

    टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा इन दिनों बल्‍लेबाजी में अपने प्रदर्शन को लेकर भी विश्‍वास से भरे हुए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज के तहत रांची में हुए टेस्‍ट में साहा ने शतक जमाया.आईपीएल में अपनी टीम किंग्‍स इलेवन के लिए भी साहा कई जोरदार पारियां खेल चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद विश्वास से भरे साहा किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट संचालन प्रमुख वीरेंद्र सहवाग से ‘बहुमूल्य टिप्स’ मिलने के बाद आईपीएल के लिए कमर कस चुके हैं.

  • सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्‍वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा और उमेश यादव के प्रदर्शन को सराहा

    सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्‍वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा और उमेश यादव के प्रदर्शन को सराहा

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने हाल में हुई क्रिकेटसीरीज में मुश्किल स्थिति में अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया के निचले क्रम की सराहना की है. उनका मानना है कि टीम के सफल घरेलू सत्र में इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गौरतलब है कि भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को मिलाकर कुल 13 टेस्ट खेले जिसमें से 10 में जीत दर्ज की.

  • INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन अगर पकड़ बनाने सफलता हासिल की, तो उसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के शतक और चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक का अहम रोल रहा. पिछली कुछ पारियों से साहा खुलकर नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन रांची में उन्होंने कमाल की पारी खेली. साहा के अनुसार यह उनके करियर की बेस्ट पारी है और वह ऐसा खुद में बदलाव लाने के बाद कर पाए. आइए जानते हैं कि साहा ने क्या बदलाव किए...

  • INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

    INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

    चेतेश्वर अरविंद पुजारा अपनी साख पर खरे उतरे. फैन्स उन्हें टीम इंडिया की नई दीवार कहते हैं और पुजारा दीवार की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के सामने डट गए. पुजारा ने रांची के रण में कंगारू टीम के खिलाफ़ दोहरा शतक ठोका और भारतीय टीम को बढ़त दिलाई. यह उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दूसरा.

  • INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच अब अहम मोड़ पर पहुंच गया है. शुरुआती दिनों में पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने चौथे दिन रविवार को अपनी पकड़ मजबूत कर ली. इसमें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के दोहरे शतक और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के शतक का अहम योगदान रहा. पुजारा तो दीवार बनकर खड़े हो गए और एक समय तो ऐसा लग रहा था कि उन्हें आउट करना ही मुश्किल है. भारत को पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त हासिल हुई. दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 23 रन बना लिए हैं. फिलहाल वह भारत से 129 रन पीछे है.

  • INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

    INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

    भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के आखिरी सेशन में एक क्षण ऐसा भी आया जब मैदान पर मौजूद दोनों बल्‍लेबाज, फील्‍डर के साथ अम्‍पायर भी हंस पड़े.

  • आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर वापसी की और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा.

  • INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैचों में दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं. इनमें से कई कैच तो निर्णायक साबित हुए हैं. हालांकि इन सबके बीच कुछ शानदार कैच भी लपके गए, जिनमें से कुछ तो ग्रेट कैच की कैटेगरी में रहे. इन ग्रेट कैचों में टीम इंडिया के एक क्रिकेटर को दो कैच भी शामिल हैं...

«1234»

Advertisement

Wriddhiman saha वीडियो

Wriddhiman saha से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com