NDTV Khabar

Wriddhiman saha News in Hindi


'Wriddhiman saha' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL MIvsKXIP : पंजाब के साहा साबित हुए 'किंग', पोलार्ड नहीं दिला पाए जीत, मुंबई 7 रन से हारी

    IPL MIvsKXIP : पंजाब के साहा साबित हुए 'किंग', पोलार्ड नहीं दिला पाए जीत, मुंबई 7 रन से हारी

    किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से रखे गए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन ही बना पाई. कीरन पोलार्ड 24 गेंदों में 50 रन (1 चौका, 5 छक्के) बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

  • वीरेंद्र सहवाग से मिले टिप्‍स काम आएंगे, IPL में बल्‍लेबाजी को लेकर विश्‍वास से भरे हैं ऋद्धिमान साहा

    वीरेंद्र सहवाग से मिले टिप्‍स काम आएंगे, IPL में बल्‍लेबाजी को लेकर विश्‍वास से भरे हैं ऋद्धिमान साहा

    टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा इन दिनों बल्‍लेबाजी में अपने प्रदर्शन को लेकर भी विश्‍वास से भरे हुए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज के तहत रांची में हुए टेस्‍ट में साहा ने शतक जमाया.आईपीएल में अपनी टीम किंग्‍स इलेवन के लिए भी साहा कई जोरदार पारियां खेल चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद विश्वास से भरे साहा किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट संचालन प्रमुख वीरेंद्र सहवाग से ‘बहुमूल्य टिप्स’ मिलने के बाद आईपीएल के लिए कमर कस चुके हैं.

  • सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्‍वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा और उमेश यादव के प्रदर्शन को सराहा

    सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्‍वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा और उमेश यादव के प्रदर्शन को सराहा

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने हाल में हुई क्रिकेटसीरीज में मुश्किल स्थिति में अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया के निचले क्रम की सराहना की है. उनका मानना है कि टीम के सफल घरेलू सत्र में इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गौरतलब है कि भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को मिलाकर कुल 13 टेस्ट खेले जिसमें से 10 में जीत दर्ज की.

  • INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन अगर पकड़ बनाने सफलता हासिल की, तो उसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के शतक और चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक का अहम रोल रहा. पिछली कुछ पारियों से साहा खुलकर नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन रांची में उन्होंने कमाल की पारी खेली. साहा के अनुसार यह उनके करियर की बेस्ट पारी है और वह ऐसा खुद में बदलाव लाने के बाद कर पाए. आइए जानते हैं कि साहा ने क्या बदलाव किए...

  • INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

    INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

    चेतेश्वर अरविंद पुजारा अपनी साख पर खरे उतरे. फैन्स उन्हें टीम इंडिया की नई दीवार कहते हैं और पुजारा दीवार की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के सामने डट गए. पुजारा ने रांची के रण में कंगारू टीम के खिलाफ़ दोहरा शतक ठोका और भारतीय टीम को बढ़त दिलाई. यह उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दूसरा.

  • INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच अब अहम मोड़ पर पहुंच गया है. शुरुआती दिनों में पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने चौथे दिन रविवार को अपनी पकड़ मजबूत कर ली. इसमें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के दोहरे शतक और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के शतक का अहम योगदान रहा. पुजारा तो दीवार बनकर खड़े हो गए और एक समय तो ऐसा लग रहा था कि उन्हें आउट करना ही मुश्किल है. भारत को पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त हासिल हुई. दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 23 रन बना लिए हैं. फिलहाल वह भारत से 129 रन पीछे है.

  • INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

    INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

    भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के आखिरी सेशन में एक क्षण ऐसा भी आया जब मैदान पर मौजूद दोनों बल्‍लेबाज, फील्‍डर के साथ अम्‍पायर भी हंस पड़े.

  • आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : कोहली को एक स्थान का नुकसान, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर नंबर वन

    भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर वापसी की और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा.

  • INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    INDvsAUS : 2 वर्ल्ड क्लास कैच लेकर सबका चहेता बन गया है टीम इंडिया का यह क्रिकेटर...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैचों में दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं. इनमें से कई कैच तो निर्णायक साबित हुए हैं. हालांकि इन सबके बीच कुछ शानदार कैच भी लपके गए, जिनमें से कुछ तो ग्रेट कैच की कैटेगरी में रहे. इन ग्रेट कैचों में टीम इंडिया के एक क्रिकेटर को दो कैच भी शामिल हैं...

  • INDvsAUS : जब 'फ्लाइंग साहा' बने रिद्धिमान, सुपरमैन की तरह ऑस्‍ट्रेलिया के ओकीफे का लपका कैच

    INDvsAUS : जब 'फ्लाइंग साहा' बने रिद्धिमान, सुपरमैन की तरह ऑस्‍ट्रेलिया के ओकीफे का लपका कैच

    भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने पुणे में गुरुवार को पहले टेस्‍ट मैच में निचले क्रम के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव ओकीफे का विकेट के पीछे हवा में उछलकर एक शानदार कैच लपका. इस बेहतरीन कैच को लपकने के बाद साहा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए और अपने करियर का सबसे शानदार कैच लेने के बाद बंगाल के इस खिलाड़ी का नाम गूगल, ट्विटर और फेसबुक पर ट्रेंड करने लगा.

  • INDvsBAN: हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश पर शानदार जीत के 6 हीरो...

    INDvsBAN: हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश पर शानदार जीत के 6 हीरो...

    टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्‍ट में बांग्‍लादेश के खिलाफ 208 रन की जीत हासिल करके न केवल सीरीज पर कब्‍जा किया, बल्कि टेस्‍ट में अपराजेय रहने के अपने रिकॉर्ड को 19 तक पहुंचा दिया है. सबसे बड़ी बात यह कि मैच में टीम एक इकाई के रूप में खेली और लगभग हर खिलाड़ी ने जीत में कुछ न कुछ योगदान दिया. नजर डालते हैं मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 6 प्रमुख खिलाड़ि‍यों पर...

  • INDvsBAN हैदराबाद टेस्ट : विराट कोहली एंड टीम ने इस मैच में बना दिए हैं यह 10 रिकॉर्ड...

    INDvsBAN हैदराबाद टेस्ट : विराट कोहली एंड टीम ने इस मैच में बना दिए हैं यह 10 रिकॉर्ड...

    टीम इंडिया के विशाल स्कोर के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने संघर्ष का अच्छा जज्बा दिखाया है, लेकिन उसके गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए थे. विराट कोहली के दोहरे शतक और मुरली विजय व ऋद्धिमान साहा के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने उसके सामने 687 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इन बल्लेबाजों ने बड़ी पारियों के साथ-साथ पहले चार दिनों में टीम इंडिया की ओर से कई रिकॉर्ड बनाए. हम उनमें से 10 रिकॉर्डों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं....

  • INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट मैचों में 4-0 से हराया था. इस सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था. टीम इंडिया को फरवरी में पहले बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. वनडे और टी-20 में जहां टीम इंडिया ओपनिंग और गेंदबाजी की समस्या से प्रभावित रही है, वहीं टेस्ट में अलग-अलग खिलाड़ियों के प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं के सामने अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है.

  • मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की तरह सौरव गांगुली ने भी ऋद्धिमान साहा को बताया टेस्‍ट में विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद

    मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की तरह सौरव गांगुली ने भी ऋद्धिमान साहा को बताया टेस्‍ट में विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद

    मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के सुर में सुर मिलाते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने भी ऋद्धिमान साहा को टेस्‍ट में विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद करार दिया है. साहा ने मंगलवार को ईरानी ट्रॉफी मुकाबले में शेष इंडिया की ओर से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ दोहरा शतक जमाया और टेस्‍ट में विकेटकीपर के तौर पर परोक्ष रूप से उन्‍हें पार्थिव पटेल पर तरजीह दी. गौरतलब है कि साहा के चोटिल होने के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के ज्‍यादातर मुकाबलों में पार्थिव ने विकेट के पीछे जिम्‍मेदारी निभाई थी. इस दौरान गुजरात रणजी टीम के कप्‍तान पार्थिव ने बल्‍ले से भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था.

  • ईरानी कप के हीरो क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा को इस विस्फोटक बल्लेबाज ने दी थी उठाकर मारने की सलाह

    ईरानी कप के हीरो क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा को इस विस्फोटक बल्लेबाज ने दी थी उठाकर मारने की सलाह

    भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिामान साहा ने ईरानी कप में दोहरा शतक लगाकर शेष भारत को जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका अदा की है. ईरानी कप में दोहरा शतक लगाने वाले वे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्होंने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी विजेता गुजरात के खिलाफ ईरानी कप में 203 रनों की नाबाद पारी खेल शेष भारत को जीत दिलाई. साहा ने कप्तान चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 116) के साथ पांचवें विकेट के लिए 316 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. मैच के बाद उन्होंने खुलासा किया कि भारत के पूर्व सालमी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की लॉफ्टेड शॉट खेलने की सलाह दी थी.

  • ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर शेष भारत को ईरानी ट्रॉफी दिलाई, टेस्‍ट टीम में दावा किया मजबूत

    ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर शेष भारत को ईरानी ट्रॉफी दिलाई, टेस्‍ट टीम में दावा किया मजबूत

    टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में विकेटकीपर की जगह के लिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती के बीच विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है. साहा के नाबाद 203 रन (272 गेंदें, 26 चौके और छह छक्‍के) और चेतेश्‍वर पुजारा के नाबाद शतक (116 रन, 16 चौके) की मदद से शेष भारत ने रणजी ट्रॉफी चैंपियन को आज यहां 6 विकेट से हराकर ईरानी ट्रॉफी अपने नाम पर कर ली. जीत के लिए जरूरी 379 रनों का लक्ष्‍य शेष भारत की टीम ने महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत में साहा के बेहतरीन पारी का शानदार योगदान रहा. उन्‍होंने दोहरा शतक लगाकर चयनकर्ताओं के सामने अपने फर्स्‍ट च्‍वॉइस टेस्‍ट विकेटकीपर का दावा बेहद मजबूती के साथ पेश किया.

  • ईरानी ट्रॉफी : टीम इंडिया के टेस्ट सितारे साहा और पुजारा ने पलटी बाजी, शेष भारत लक्ष्य से 113 रन दूर

    ईरानी ट्रॉफी : टीम इंडिया के टेस्ट सितारे साहा और पुजारा ने पलटी बाजी, शेष भारत लक्ष्य से 113 रन दूर

    टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में विकेटकीपर की जगह के लिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती के बीच चोट के बाद वापसी कर रहे नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने भी अपना दावा मजबूत कर लिया है. ऋद्धिमान साहा ने ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत की ओर से नाबाद शतक लगाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया है. इसमें उनका साथ टीम इंडिया की आधुनिक दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिया, जो शेष भारत के कप्तान भी हैं...

  • INDvsENG : जानिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने क्या कहा...

    INDvsENG : जानिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने क्या कहा...

    टीम इंडिया में जहां करुण नायर ने तिहरा शतक लगाकर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के लिए वापसी को मुश्किल बना दिया है, वहीं एक अन्य खिलाड़ी की जगह भी सुरक्षित नजर नहीं आ रही. यह खिलाड़ी हैं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा. साहा को आठ साल बाद टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में वापसी करने वाले अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से तगड़ी चुनौती मिल रही है...

«123»

Advertisement

Wriddhiman saha वीडियो

Wriddhiman saha से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com