NDTV Khabar

Yashwant sinha


'Yashwant sinha' - 149 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल डील: क्या पीएम को खुद सौदा तय करने का अधिकार?

    राफेल डील: क्या पीएम को खुद सौदा तय करने का अधिकार?

    फ्रांस की कंपनी दास्सो से खरीदे जाने वाले रफाल लड़ाकू विमान को लेकर फिर से अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और प्रशांत भूषण ने प्रेस कांफ्रेंस की है. तीनों की यह दूसरी प्रेस कांफ्रेंस है. पहले सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए सौदे का डिटेल नहीं दिया जा सकता है, लेकिन बाद में याद दिलाया गया कि रक्षा राज्य मंत्री तो नवंबर 2016 में ही संसद में रफाल विमान का दाम बता चुके थे. हाल ही में अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस को घेरा है. उसके बाद विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने भी लेख लिखा है. हम उन लेख में उठाए गए प्रश्नों और दावों के बारे में संक्षेप में बात करेंगे, लेकिन पहले सुनते हैं कि प्रशांत भूषण ने आज प्रेस कांफ्रेंस क्यों की.

  • यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी का आरोप- PM मोदी राफेल घोटाले में शामिल, प्रशांत भूषण ने कही यह बात...

    यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी का आरोप- PM मोदी राफेल घोटाले में शामिल, प्रशांत भूषण ने कही यह बात...

    राफेल लड़ाकू विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'व्यक्तिगत संलिप्तता' का आरोप लगाते हुए बीजेपी के पूर्व मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने सौदे को एकतरफा अंतिम रूप देकर, रक्षा खरीद के सभी नियमों को ताक पर रखकर 'राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया है.'

  • अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किनारा कर की शत्रुघ्न सिन्हा AAP की रैली में गए

    अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किनारा कर की शत्रुघ्न सिन्हा AAP की रैली में गए

    आम आदमी पार्टी की नोएडा में हुई जन अधिकार रैली बुलाई तो थी पार्टी सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने, लेकिन इसमें मुख्य अतिथि  के तौर पर अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे.

  • केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

    केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के वरिष्ठ लेकिन आजकल नाराज चल रहे नेता यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.

  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 

  • हार्दिक पटेल के अनशन का 12वां दिन : BJP के बगावती तेवर वाले नेताओं का मिला साथ, घटा 20 किलो वजन

    हार्दिक पटेल के अनशन का 12वां दिन : BJP के बगावती तेवर वाले नेताओं का मिला साथ, घटा 20 किलो वजन

    बीजेपी के कुछ बागी नेताओं का साथ भी हार्दिक पटेल को मिला है. मंगलार को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और यशवंत सिन्‍हा ने भी हार्दिक पटेल से मुलाकात की

  • पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल को यशवंत सिन्हा ने दिया समर्थन

    पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल को यशवंत सिन्हा ने दिया समर्थन

    पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कृषि ऋण माफी और पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पिछले 11 दिन से भूख हड़ताल कर रहे आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को समर्थन का मंगलवार को ऐलान किया. 

  • यशवंत सिन्हा ने किया पीएम मोदी पर हमला, कहा- यह सरकार सिर्फ दो लोंगों की सरकार

    यशवंत सिन्हा ने किया पीएम मोदी पर हमला, कहा- यह सरकार सिर्फ दो लोंगों की सरकार

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि (अटल बिहारी) वाजपेयी के जमाने से उलट नरेन्द्र मोदी नीत राजग सरकार सिर्फ दो लोगों की सरकार है. 

  • यशवंत सिन्हा ने कहा- तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्ष सड़क पर क्यों नहीं? अब किस बात का इंतजार

    यशवंत सिन्हा ने कहा- तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्ष सड़क पर क्यों नहीं? अब किस बात का इंतजार

    यशवंत सिन्हा ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी करने के लिए केंद्र सरकार की खूब आलोचना की और इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन नहीं किए जाने पर निराशा जताई.

  • यशवंत सिन्हा का PM नरेंद्र मोदी पर हमला, बोले-जब तक सत्ता में हैं, तब तक ही करिश्माई नेता

    यशवंत सिन्हा का PM नरेंद्र मोदी पर हमला, बोले-जब तक सत्ता में हैं, तब तक ही करिश्माई नेता

    भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि भारत में सत्ता में काबिज लोगों की पूजा करने की प्रवृत्ति है और इसलिए नरेंद्र मोदी को ‘‘करिश्माई नेता’’ के तौर पर देखा जाता है.

  • यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने मोदी सरकार पर किया हमला, कहा- मंत्रालयों के निर्णयों को नियंत्रित कर रहा है पीएमओ

    यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने मोदी सरकार पर किया हमला, कहा- मंत्रालयों के निर्णयों को नियंत्रित कर रहा है पीएमओ

    राफेल लड़ाकू विमान सौदे को ‘‘35 हजार करोड़ रूपये का घोटाला बताया जो कि 64 करोड़ रूपये के बोफोर्स घोटाले से कहीं बड़ा है.शौरी ने आरोप लगाया कि निश्वित रूप से संविधान और लोकतंत्र खतरे में है. अभी तक पीट पीटकर मार डालने की 72 घटनाएं हुई हैं, सोहराबुद्दीन (फर्जी मुठभेड़) मामले में 54 गवाह पलट चुके हैं.सीबीआई का दुरूपयोग किया जा रहा है.ऐसी उम्मीद नहीं लगती कि चीजें बदलेंगी.

  • राफेल सौदा घाटोले पर बोले शाह, ‘आप रक्षामंत्री पर भरोसा करेंगे या उनपर, जिन्हें मंत्री पद नहीं मिला’

    राफेल सौदा घाटोले पर बोले शाह, ‘आप रक्षामंत्री पर भरोसा करेंगे या उनपर, जिन्हें मंत्री पद नहीं मिला’

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार बातचीत के बाद राफेल लड़ाकू विमान का जो आधार मूल्य तय किया गया वह, संप्रग द्वारा तय की गयी कीमत से कम है.

  • आ गया आ गया, हिन्दी में राफेल लड़ाकू विमान से जुड़े सवाल-जवाब

    आ गया आ गया, हिन्दी में राफेल लड़ाकू विमान से जुड़े सवाल-जवाब

    सबसे पहले दो तीन तारीखों को लेकर स्पष्ट हो जाइये. 10 अप्रैल 2015 को प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद रफाल डील का एलान करते हैं. इसके 16 दिन पहले यानी 25 मार्च 2015 को राफेल विमान बनाने वाली कंपनी डास्सो एविएशन के सीईओ मीडिया से बात करते हुए हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड के चेयरमैन का ज़िक्र करते हैं.

  • क्या नियमों को तोड़कर राफेल डील में बदलाव?

    क्या नियमों को तोड़कर राफेल डील में बदलाव?

    क्या राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में घोटाला हुआ है, इस बारे में आज यशवंत सिन्हा, प्रशांत भूषण और अरुण शौरी ने प्रेस कांफ्रेंस की. इनकी मांग है कि सरकार सभी सवालों के जवाब दे, विपक्ष इन सवालों को ठीक से उठाए और मीडिया उन तथ्यों को उजागर करने का प्रयास करे, जिन्हें सरकार छिपाना चाहती है. प्रशांत भूषण ने प्रेस रिलीज में लिखा है कि सरकार दोस्ताना मीडिया के ज़रिए भ्रम फैला रही है. आइये पहले जल्दी से इसकी कहानी कैसे शुरू होती है उस पर नज़र डालते हैं. राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस की कंपनी डास्सों एविएशन बनाती है. 2007 से भारत इसे ख़रीदने का सपना देख रहा है. उस साल भारतीय वायुसेना ने सरकार को अपनी ज़रूरत बताई थी और यूपीए सरकार ने रिक्वेस्ट ऑफ प्रपोज़ल तैयार किया था कि वह 167 मीडियम मल्टी रोल कंबैट एयरक्राफ्ट खरीदेगा. इसमें साफ साफ कहा गया था कि जो भी टेंडर जारी होगा उसमें यह बात शामिल होगी कि शुरुआती ख़रीद की लागत क्या होगी, विमान कंपनी भारत को टेक्नॉलजी देगी और भारत में उत्पादन के लाइसेंस देगी.

  • मोदी सरकार पर बरसे पूर्व मंत्री अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा, कहा- बोफोर्स से बड़ा है राफेल घोटाला

    मोदी सरकार पर बरसे पूर्व मंत्री अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा, कहा- बोफोर्स से बड़ा है राफेल घोटाला

    राफेल डील में कथित घोटाले के मामले को लेकर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. अरुण शौरी ने कहा है कि फ्रांस के साथ हुए राफेल सौदे में बड़ा घोटाला हुआ है, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचा है.

  • पीएम मोदी से राहुल के गले मिलने पर यशवंत सिन्हा को मिला 'तंज' कसने का एक और मौका

    पीएम मोदी से राहुल के गले मिलने पर यशवंत सिन्हा को मिला 'तंज' कसने का एक और मौका

    मोदी सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अख्तियार करने वाले पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को संसद में राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को गले लगाए जाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गले लगने वाले प्रकरण में यशवंत सिन्हा का साथ मिला है. अक्सर पीएम मोदी की खुलकर आलोचना करने वाले यशंवत सिन्हा ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर निशाना साधा और उन्हें सीरियल हगर (हमेशा गले लगाने वाला) बताया है. बता दें कि शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलने के दौरान राहुल गांधी पीएम मोदी की सीट पर जाकर उनसे गले मिले थे. 

  • मॉब लिंचिंग के आरोपियों का स्वागत करने पर विवादों में आए जयंत सिन्हा ने राहुल गांधी को दी यह चुनौती

    मॉब लिंचिंग के आरोपियों का स्वागत करने पर विवादों में आए जयंत सिन्हा ने राहुल गांधी को दी यह चुनौती

    रामगढ़ मॉब लिंचिंग के आरोपियों का माला पहनाकर स्वागत करने पर विवादों में आए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने राहुल गांधी पर हमला बोला. जयंत सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रामगढ़ मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर हिंदी या अंग्रेजी में लाइव बहस की चुनौती दी. जंयत सिन्हा ने रामगढ़ लिंचिग मामले के दोषियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद माला पहनाकर स्वागत किया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने इसके लिए जयंत सिन्हा की आलोचना की थी. जयंत सिन्हा ने हालांकि बाद में इसके लिए खेद भी जताया था. जयंत सिन्हा ने ट्वीट कर यह भी कहा कि राहुल अपने सोशल मीडिया हैंडल के पीछे छिपकर 'शूट एंड स्कूट' की राजनीति ना करें.

  • लिंचिंग के आरोपियों का माला पहनाकर किया था सम्मान, अब जयंत सिन्हा ने जताया खेद...

    लिंचिंग के आरोपियों का माला पहनाकर किया था सम्मान, अब जयंत सिन्हा ने जताया खेद...

    मॉब लिंचिंग के आरोपियों का माला पहनाकर स्वागत करने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने अब खेद जताया है. जयंत सिन्हा ने कहा, 'वहां जो परिस्थिति थी और जो बातें बाद में कही गईं, या कही जा रही हैं, दोनों में जमीन आसमान का फर्क है. फिर भी अगर किसी को मेरी किसी भी कार्यशैली से पीड़ा पहुंची है, तो मैं माफी मांगता हूं.'  

Advertisement