NDTV Khabar

Yashwant sinha


'Yashwant sinha' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बहुत आसानी से मोदी सरकार को वॉकओवर दे रहा है विपक्ष

    बहुत आसानी से मोदी सरकार को वॉकओवर दे रहा है विपक्ष

    अतीत में भी राष्ट्रपति इन्हीं हालात में एक ही साल मे दो-दो संयुक्त सत्रों को संबोधित कर चुके हैं. लेकिन विश्लेषक इस बात से हैरान है कि लेखानुदान पारित करने के लिए सामान्य से काम के लिए दो सप्ताह का सत्र क्यों आहूत किया गया है, जबकि उसे दोनों ही सदनों में दो-दो दिन में निपटाया जा सकता था.

  • राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल, फैसला वापस लेने और खुली अदालत में सुनवाई की मांग की

    राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल, फैसला वापस लेने और खुली अदालत में सुनवाई की मांग की

    याचिका में कहा गया है कि फैसले में कई त्रुटियां हैं. यह फैसला सरकार द्वारा अदालत को एक सीलबंद कवर में दिए गए एक अहस्ताक्षरित नोट में किए गए गलत दावों पर आधारित है, जो प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन है. साथ ही याचिका में यह भी कहा गया है कि मामले में फैसला सुरक्षित रखे जाने के बाद कई नए तथ्य प्रकाश में आए हैं, जिनके आधार पर मामले की जड़ तक जाने की जरूरत है.

  • मैं उन शुरुआती लोगों में शामिल जिन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात कही थी: यशवंत सिन्हा

    मैं उन शुरुआती लोगों में शामिल जिन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात कही थी: यशवंत सिन्हा

    ''ना ही मुझे मंत्री नहीं बनाने या कोई अन्य पद नहीं देने पर मेरी उनसे कोई निजी दुश्मनी है, जैसा कि कुछ लोग गलत अटकलें लगाते हैं... असल में, सच यह है कि मैंने शुरू में ही उनके उत्साह को पहचान लिया था और बीजेपी के उन शुरुआती नेताओं में शामिल था जिन्होंने कहा था कि उन्हें 2014 चुनावों में पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.''

  • यशवंत सिन्हा ने चुनावों में करारी हार पर बीजेपी को सिखाए यह सबक

    यशवंत सिन्हा ने चुनावों में करारी हार पर बीजेपी को सिखाए यह सबक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीन राज्यों की सत्ता से बेदखल हो जाना बीजेपी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. इन चुनाव परिणामों पर बीजेपी में लंबे समय तक रहे दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने टिप्पणी की है. उन्होंने NDTV.com पर लिखे ब्लॉग में बीजेपी को चुनावों में हार को लेकर सबक सिखाए हैं.

  • पूर्व भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बोले- ममता बनर्जी में हैं एक बेहतर प्रधानमंत्री बनने के ‘सभी गुण’

    पूर्व भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा बोले- ममता बनर्जी में हैं एक बेहतर प्रधानमंत्री बनने के ‘सभी गुण’

    इसके साथ ही सिन्हा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल समेत देश के विभिन्न संस्थानों को नष्ट कर दिया है. बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक टॉक शो ‘आइडिया ऑफ बंगाल’ में सिन्हा ने आरोप लगाया कि प्रमुख विधेयकों को पारित किए जाने के दौरान प्रधानमंत्री राज्यसभा को ‘कमजोर’ किए जाने का प्रयास कर रहे है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया, ‘मोदी सरकार ने देश के विभिन्न संस्थानों को नष्ट कर दिया है. इसकी सबसे बड़ी मार केन्द्रीय मंत्रिमंडल पर पड़ी है.’

  • यशवंत सिन्हा का फिर से हमला: पीएम मोदी को माफ मत करना, 2019 के चुनाव में सरकार को उखाड़ फेंको

    यशवंत सिन्हा का फिर से हमला: पीएम मोदी को माफ मत करना, 2019 के चुनाव में सरकार को उखाड़ फेंको

    बीजेपी से नाराज नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं. गुजरात में बुधवार को इन दोनों नेताओं ने बीजेपी को कोसा और पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफ नहीं करना चाहिए और 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए.

  • जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

    जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

    सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने की एक याचिका पर बुधवार को कहा कि जांच एजेंसी को पहले अपना घर संभाल लेने दीजिए, उसके बाद इस विषय पर विचार किया जाएगा.

  • राफेल विवाद: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

    राफेल विवाद: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

    राफेल सौदे को लेकर विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट यानी उच्चतम न्यायालय भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में कुछ याचिकाओं पर आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ ही वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत के साथ दाखिल संयुक्त याचिका भी शामिल है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को सुनवाई के लिए चार याचिकाओं को सूचीबद्ध किया है.

  • 'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज एके पटनायक की निगरानी में जांच करने का आदेश दिया है. सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक एक बार उस संविधान पीठ के सदस्य थे, जिसने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के वास्ते एजेंसी के लिए सरकार की अनुमति लेने की जरूरत को खत्म कर दिया था और इस तरह ‘पिजड़े के तोते’ को नये पंख देने का श्रेय इस पीठ को जाता है. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी जांच की निगरानी उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए के पटनायक करेंगे. 

  • CBI vs CBI: आलोक वर्मा की अर्जी पर बोले CJI, जज की निगरानी में 2 हफ्ते में पूरी हो CVC जांच, अस्थाना से हमें फर्क नहीं

    CBI vs CBI: आलोक वर्मा की अर्जी पर बोले CJI, जज की निगरानी में 2 हफ्ते में पूरी हो CVC जांच, अस्थाना से हमें फर्क नहीं

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश को खुद आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच आज यानी शुक्रवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई है. सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच जंग जब सार्वजनिक हो गया और आरोप-प्रत्यारोप खुलकर सामने आ गये, तब आनन-फानन में केंद्र सरकार ने दोनों सीबीआई की टॉफ अफसरों को छुट्टी पर भेज दिया और एम नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक नियुक्त कर दिया.

  • Congress Protest Live Updates: गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी लोधी रोड थाने से निकले, CBI दफ्तरों पर कांग्रेस का 'हल्ला-बोल'

    Congress Protest Live Updates: गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी लोधी रोड थाने से निकले, CBI दफ्तरों पर कांग्रेस का 'हल्ला-बोल'

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा  (Alok Verma) को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस का आज यानी शुक्रवार को पूरे देश भर में हल्ला बोल होगा. दरअसल, सीबीआई में छिड़ी जंग के बाद आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच का विवाद खुलकर सामने आ गया, जिसके बाद केंद्र सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया, इसके खिलाफ में शुक्रवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय व राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने कांग्रेस धरना- प्रदर्शन करेगी.

  • CBI vs CBI: आलोक वर्मा की याचिका पर बोले CJI-सीबीआई के अंतरिम चीफ नहीं लेंगे कोई नीतिगत फैसला, 10 बातें

    CBI vs CBI: आलोक वर्मा की याचिका पर बोले CJI-सीबीआई के अंतरिम चीफ नहीं लेंगे कोई नीतिगत फैसला, 10 बातें

    सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच आज यानी शुक्रवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जब सार्वजनिक हो गया, तब केंद्र सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया. मगर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निदेशक आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की और सीवीसी जांच के लिए महज दो सप्ताह का वक्त दिया. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि दो सप्ताह के भीतर सीवीसी जांच पूरी हो जानी चाहिए. साथ ही इसकी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में केंद्र को देना होगा. दरअसल, आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

  • CBI चीफ आलोक वर्मा पर नजर रखने वाले IB के चारों अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा

    CBI चीफ आलोक वर्मा पर नजर रखने वाले IB के चारों अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा

    सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच गुरुवार को सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा (Alok Verma) के घर के पास से दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों को आलोक वर्मा के पीएसओ ने पकड़ा है और घर के अंदर ले गए हैं. शक है कि वे संदिग्ध हैं और ये दोनों आलोक वर्मा पर नजर बनाए हुए थे. फ़िलहाल पुलिस को बुलाया गया है अंदर पूछताछ जारी है.

  • CBI चीफ आलोक वर्मा पर IB की जासूसी? घर के बाहर अफसरों के साथ बर्ताव पर IB बेहद नाराज: सूत्र

    CBI चीफ आलोक वर्मा पर IB की जासूसी? घर के बाहर अफसरों के साथ बर्ताव पर IB बेहद नाराज: सूत्र

    सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा के घर के पास से चार लोगों को इनके पीएसओ ने पकड़ा है और घर के अंदर ले गए हैं. शक है कि वे संदिग्ध हैं और नजर बनाए हुए थे. फ़िलहाल पुलिस को बुलाया गया है अंदर पूछताछ जारी है.

  • यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    सीबीआई में चल रही जंग को लेकर मोदी सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है. विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है और सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर कई तरह के सवाल दाग रही हैं. इसी बीच सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी कूद पड़े हैं. यशवंत सिन्हा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सीबीआई में चल रहे उथल-पुथल के पीछे राफेल सौदे की जांच से बचने के मोदी सरकार के प्रयास हैं. 

  • राफेल सौदा : यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    राफेल सौदा : यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    राफेल लड़ाकू विमान के सौदे के मामले में बीजेपी के नेता यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में राफेल सौदे की जांच की मांग की गई है.

  • आम आदमी पार्टी ने घोषित किये नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीटों के प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने घोषित किये नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीटों के प्रभारी

    आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि बृजेश गोयल और राजपाल सोलंकी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के प्रभारी होंगे. इस तरह पार्टी ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर प्रभारी घोषित कर दिए हैं.

  • सपा के मंच पर अखिलेश के साथ दिखे BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा, कहा- 'जुमलेबाजी नहीं चलेगी' 

    सपा के मंच पर अखिलेश के साथ दिखे BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा, कहा- 'जुमलेबाजी नहीं चलेगी' 

    बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल डील पर कहा कि केंद्र सरकार को जवाब देना होगा, तो वहीं, यशवंत सिन्हा ने कहा कि मौजूदा वक्त में देश के हालात इमरजेंसी से भी बदतर हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) मुख्यालय में आयोजित जयप्रकाश नारायण की जयंती कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि 'सत्ता सेवा का माध्यम है, मेवा का नहीं, अगर सच बोलना बगावत है तो मैं बागी हूं.'

Advertisement